किसी के साथ मैत्री कैसे करें

सभी दोस्तों की जरूरत है, है ना? दोस्त बनाना, वास्तव में, बहुत फायदेमंद हो सकता है आप एक नए व्यक्ति को जानते हैं जिनके साथ आप अनुभव साझा कर सकते हैं, बाहर जा सकते हैं और शायद आने वाले वर्षों में भी दोस्त बन सकते हैं। हालांकि, किसी को आराम पाने के लिए किसी को ढूंढना मुश्किल हो सकता है, और इसलिए, अगर वह एक सही अजनबी या मौके से हुआ ज्ञान है, तो एक ईमानदारी से दोस्ती स्थापित करें।

कदम

विधि 1

वयस्कता में मित्र को ढूंढें
इमेज का शीर्षक Befriend Someone चरण 1
1
किसी समूह को ढूंढें और उसमें शामिल हों जो आपको पसंद करते हैं। जो आप सबसे ज्यादा प्यार करते हैं, आप उन लोगों के संपर्क में आने पाएंगे जिनके लिए आपकी रुचि सामान्य है। यदि आपके पास साझा करने के लिए कुछ है, तो परिचित होना आसान होगा, क्योंकि कोई चर्चा विषय नहीं होगा।
  • इमेज का शीर्षक है मित्र दोस्ती चरण 2
    2
    दान के लिए एक सहयोगी में स्वयंसेवी यदि आप किसी अच्छे कारण के लिए अपने समय का हिस्सा बिताने को तैयार हैं, तो आप नए दोस्ती भी कमा सकते हैं जिसके साथ अन्य चीजों को साझा किया जा सकता है।
  • स्वयंसेवा के कुछ प्रकार लोगों को एक-दूसरे के समान मिल सकते हैं यदि आपके पास बच्चे हैं, तो वे टीम के लिए निशुल्क प्रशिक्षण पर विचार करें। यह गतिविधि आपको दूसरे माता-पिता के संपर्क में लेगी, जिनके पास आपकी उम्र समान उम्र के बच्चे हैं। यदि आप एक आस्तिक हैं, तो एक धार्मिक संघ में स्वयंसेवा पर विचार करें। इससे आपको अन्य लोगों से मिलना होगा जो अपने जीवन में विश्वास को प्राथमिकता देते हैं।
  • इमेज का शीर्षक Befriend Someone चरण 3
    3
    अपने पड़ोसी या सहकर्मी के साथ दोस्त बनाएं एक नया मित्र खोजने के लिए अपने पड़ोस को छोड़ने के लिए हमेशा आवश्यक नहीं होता है
  • क्या आप अक्सर घर के बाहर एक ही पड़ोसियों को मिलते हैं, जबकि वे बगीचे या छत को साफ करते हैं या जब वे अपने बच्चों के साथ खेलते हैं? उनके साथ बातचीत प्रारंभ करें और मूल्यांकन करें कि क्या आप इन में शामिल होने में रुचि रखते हैं। इस मामले में, उन्हें अपने घर में कॉफी या कुछ और के लिए आमंत्रित करें आसानी से कार्य करें, लेकिन उनके साथ संपर्क में रहने का प्रयास करें।
  • अपने सहयोगियों को जानने के लिए समय निकालें शायद कोई आपके साथ काम से बाहर जाना चाहता है
  • विधि 2

    बचपन के दौरान मित्र को ढूँढना
    इमेज का शीर्षक Befriend Someone चरण 4
    1
    अपने पड़ोस में अपने सहपाठियों या बच्चों के साथ दोस्ताना रहें एक बच्चा जिसे आप अभी तक नहीं जानते उसे बधाई न दें ऐसा नहीं कहा जाता है कि आप मित्र बन जाएंगे, लेकिन यह कोशिश करने योग्य है
    • अपने आप को कुछ और व्यक्तिगत प्रश्न पूछें, जैसे कि आप किस प्रकार का खेल पसंद करते हैं या आपका पसंदीदा विषय क्या है
  • इमेज का शीर्षक है बेइचेल एकोएफ़ 5
    2
    खेल के मैदान में कुछ नए बच्चे के साथ खेलते हैं। पूछें कि क्या आप एक गेम में शामिल हो सकते हैं जो पहले से शुरू हो चुका है या किसी अन्य बच्चे को शामिल करने का आयोजन कर सकता है।
  • यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जो अन्य गेम पसंद करते हैं या जो आपके अलावा अन्य गतिविधियों को समर्पित है, तो कुछ नया करने की कोशिश करने और उसके साथ खेलना डर ​​नहीं। आप एक नई दोस्ती बना सकते हैं और, इस बीच, पता चलता है कि अन्य दिलचस्प गतिविधियां हैं।
  • इमेज का शीर्षक Befriend Someone चरण 6
    3
    किसी टीम में शामिल हों या एक स्पोर्ट्स एसोसिएशन के लिए साइन अप करें। आपके पास चुनने के लिए इतने सारे प्रकार के खेल हैं, इसलिए कुछ ऐसी चीजों में संलग्न करें जो आपको लगता है कि आप में शामिल हो सकते हैं।
  • शैक्षिक एक ही ऐसा माहौल नहीं है जहां आप अपने सहपाठियों के साथ कुछ मजेदार अनुभव प्राप्त कर सकते हैं, न ही यह एकमात्र संदर्भ है जिसमें मित्र बनाने के लिए एक केंद्र या किसी ऐसे संघ की खोज करें जो लड़कों और लड़कियों का स्वागत करते हैं, जो कई मनोरंजक गतिविधियों की पेशकश करते हैं।
  • याद रखें कि आपको एक खेल विशेषज्ञ बनने की ज़रूरत नहीं है या उस गतिविधि में तैयार किया गया है जिसे आपने खुद को समर्पित किया है एक टीम में शामिल होने या एक पाठ्यक्रम के लिए साइन अप करने से, आप अपने कौशल में सुधार करेंगे, चाहे जिस स्तर पर आप शुरू करेंगे
  • विधि 3

    एक नए व्यक्ति के साथ मित्रता को कस लें
    इमेज का शीर्षक Befriend Someone चरण 7
    1
    अपने चरित्र के अच्छे पक्ष दिखाने का प्रयास करें। मुस्कुराहट महत्वपूर्ण हो सकती है यदि आप सुपरमार्केट में लाइन में परिचित होने का प्रयास करते हैं या जब आप पार्क में कुत्ते के साथ खेलते हैं। एक मुस्कान अजनबी को बताता है कि आप एक सुखद और उपयोगी व्यक्ति हैं
  • बिरादोन एफ़ोन चरण 8 नामक छवि
    2
    कृपया नमस्ते कहें जिन लोगों के साथ आप मित्र बना सकते हैं उन्हें नमस्ते कहें यह पूछें कि दिन कैसे चला जाता है या बर्फ को तोड़ने के लिए कुछ और
  • इमेज का शीर्षक Befriend Someone चरण 9
    3
    कुछ और व्यक्तिगत प्रश्न पूछें यह दिखाने के लिए महत्वपूर्ण है कि आप जिस व्यक्ति से मित्र बना रहे हैं उसमें आप रुचि रखते हैं। आपके बारे में बात करने के लिए यह पर्याप्त नहीं है बल्कि, वार्तालाप के दौरान अपने वार्ताकार को जगह दें ताकि वह स्वयं को व्यक्त कर सकें इसलिए, उसे कुछ सवाल पूछिए और उसका जवाब देने के लिए प्रतीक्षा करें।
  • छवि जिसका शीर्षक है Befriend Someone चरण 10



    4
    अभिमानी न देखे अपने आप को सुनिश्चित करें अत्यधिक शर्मीले लोगों के साथ कोई भी बाहर जाना पसंद नहीं करता है, लेकिन यह पूरी तरह से आत्म-केंद्रित होने की भावना देने के लिए उपयुक्त नहीं है। सुनिश्चित करें कि आपको मध्य मैदान मिल जाए
  • इमेज का शीर्षक Befriend Someone चरण 11
    5
    खोजें कि आपकी किस तरह की रुचि सामान्य है अपने मित्र से पूछें कि वह अपने खाली समय के दौरान क्या करना पसंद करता है एक ऐसी गतिविधि का सुझाव दें जिसे आप दोनों पसंद करते हैं और आप एक साथ कर सकते हैं।
  • बिरादोन एओन स्टेप 12 नाम वाली छवि
    6
    एक ठोस तरीके से संगठित। हर कोई प्रोग्राम को कभी भी इसे पूरा किए बिना कुछ करने वाला होता है अगर आप वास्तव में किसी विशिष्ट व्यक्ति में जाना चाहते हैं, तो उसे देखने के लिए व्यवस्थित करें। यदि आपके पास एक योजना है, तो आप उसके साथ समय बिताने के लिए अधिक इच्छुक होंगे।
  • इमेज का शीर्षक Befriend Someone चरण 13
    7
    दृढ़ रहें, लेकिन जल्दबाजी के बिना आगे बढ़ें एक नई दोस्ती रखने से आपके भाग पर एक निश्चित राशि की आवश्यकता हो सकती है, क्योंकि हर कोई गहन और व्यस्त जीवन की ओर जाता है और हमेशा नए रिश्तों को विकसित करने का समय नहीं होता, लेकिन आसानी से हार नहीं मानता अगर आप किसी ऐसे व्यक्ति को दोस्ती के साथ दोस्ती बनाने का प्रयास कर रहे हैं या तुरंत फोन कॉल या ई-मेल का जवाब नहीं देते, तो हार न दें दूर जाने से पहले सबसे अधिक अवसरों से
  • छवि जिसका शीर्षक है Befriend Someone चरण 14
    8
    उम्मीद है कि जिस व्यक्ति के साथ एक निश्चित समझ पैदा हो रही है, वह कुछ प्रयास भी करता है। मैत्री संबंध एक एकमात्र सड़क नहीं हैं यद्यपि यह एक स्थायी मैत्री का निर्माण करने के लिए आपका पहला कदम हो सकता है, लेकिन आप प्रतिबद्धता दिखाने के लिए केवल एक ही नहीं होना चाहिए।
  • कभी-कभी आप किसी के मित्र बनना चाहते हैं, लेकिन दूसरी तरफ, आप रिश्ते को संपन्न रखने का कोई प्रयास नहीं देखते हैं। दोस्ती में सबसे बड़ा लाभ यह है कि ऐसा लगता है कि कोई ऐसा व्यक्ति है जो आपको प्यार करता है और आप का ख्याल रखता है, जबकि आप भी उसी परिवहन के आधार पर इन पहलुओं को साझा करते हैं। अन्यथा, दूर जाना बेहतर होगा। किसी और को ढूँढें जो आपको लायक हो।
  • विधि 4

    एक सहयोगी के साथ मैत्री कसने
    इमेज का शीर्षक Befriend Someone चरण 15
    1
    किसी को काम पर दोस्त बनाने के लिए चुनें जब तक आप अकेले काम नहीं करते हैं, तब तक काम के स्थान पर कई तरह के लोगों के साथ स्थायी संबंध बनाने के कई अवसर होते हैं
    • शायद आप सराहना करते हैं और अच्छा महसूस करते हैं जब आप काम पर किसी विशिष्ट व्यक्ति की कंपनी में हों सामान्य दैनिक बातचीत में, जिन लोगों के साथ अनपेक्षित समानताएं खोजी जाती हैं, उनसे मिलना संभव है। ऐसे लोग आपके मित्र बन सकते हैं
    • यद्यपि आप शायद अपने सभी सहयोगियों के साथ घनिष्ठ संबंध नहीं बनाएंगे, उस जगह में एक अच्छे दोस्त को खोजना महत्वपूर्ण है जहां आप अधिकतर दिन बिताते हैं।
  • इमेज का शीर्षक है दोस्ती किसी को चरण 16
    2
    अपने आप को खुला और उपलब्ध दिखाने के लिए याद रखें एक सहयोगी के साथ दोस्त बनाने में सक्षम होने के लिए आपको खुद को अच्छी कंपनी के रूप में पेश करने की जरूरत है यद्यपि कभी-कभी काम तनावपूर्ण हो सकता है, जब भी आप कठिन बातचीत का सामना कर रहे हों तब भी मददगार और अनुकूल बनने की कोशिश करें।
  • छवि का शीर्षक Befriend Someone चरण 17
    3
    बातचीत के लिए खुला रहें अकेले के बजाय अपने सहयोगियों के साथ विराम व्यय करें यहां तक ​​कि अगर सभी बातचीत सुखद न हों, तो समझने की कोशिश करें कि आप कौन भागना चाहते हैं और कौन नहीं।
  • इमेज का शीर्षक Befriend Someone चरण 18
    4
    याद रखें कि लोग क्या पसंद करते हैं और पसंद नहीं करते हैं अपने सहकर्मी के हितों और शौक के बारे में जानने का प्रयास करें शायद आप आश्चर्य के साथ खोज लेंगे कि आपके पास समानताएं या स्वाद हैं जो आपकी लगभग समान हैं
  • इमेज का शीर्षक Befriend Someone चरण 1 9
    5
    उन लोगों के साथ अपना समय व्यतीत करें जो मित्र बनाना चाहते हैं। एक दिन में दोस्ती का निर्माण करना संभव नहीं है, क्योंकि किसी अन्य रिश्ते की तरह, दोनों पक्षों पर समय और प्रयास होता है यदि आप किसी सहकर्मी के साथ संबंध बनाने का इरादा रखते हैं, तो आपको कार्यस्थल के बाहर उसके साथ समय बिताना होगा। व्यवसायिक घंटों के दौरान न केवल निकटता के आधार पर, समान हितों और सुखद गतिविधियों से शुरू होने वाले एक मैत्रीपूर्ण संबंध बनाने की कोशिश करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com