फ़ंक्शन को सक्रिय करने के लिए लोग जिन्हें आप फेसबुक पर जानते हैं

फेसबुक में, शब्दों के साथ "आम में दोस्त" हम इस ज्ञान का उल्लेख करते हैं कि हमारे पास अन्य उपयोगकर्ताओं (दोस्तों और नहीं) के साथ समान है। अभिव्यक्ति "आम में दोस्त" यह एक लेबल या संपत्ति नहीं है जो एक सामान्य फेसबुक उपयोगकर्ता किसी पर आवेदन कर सकता है: यह एक सरल उपकरण है जिसके साथ सोशल नेटवर्क व्यवस्थापक आपको सूचित करना चाहते हैं कि आपके पास अन्य लोगों के साथ मिलनसार दोस्ती है। आप उन लोगों को जोड़ सकते हैं जिनके साथ हमारे पास मित्र हैं, जो सुविधा के उपयोग से अपने फेसबुक मित्रों की सूची में आम हैं "जिन लोगों को आप जानते हैं"। कुछ मामलों में, किसी विशिष्ट व्यक्ति को मित्र अनुरोध भेजने के लिए, आपके पास कम से कम एक आपसी दोस्त होना चाहिए।

सामग्री

कदम

भाग 1

सूची का उपयोग करें "आप लोग जान सकते हैं"
1
फेसबुक ऐप लॉन्च करें यदि आपने पहले से ऐसा नहीं किया है, तो कृपया अपने फेसबुक अकाउंट में प्रवेश करें।
  • यदि आप चाहें तो आप प्रासंगिक वेबसाइट के माध्यम से फेसबुक में लॉग इन कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, उचित पाठ क्षेत्रों में ई-मेल पता और पासवर्ड लिखें।
  • 2
    अपने वास्तविक जीवन में मौजूद सभी मित्रों को जोड़ें अधिक लोगों को आप अपने फेसबुक दोस्तों की सूची में जोड़ते हैं, अधिक संपर्क अनुभाग के भीतर प्रदर्शित होंगे "जिन लोगों को आप जानते हैं", जो सामान्य दोस्ती के आधार पर आबादी है:
  • नाम, ई-मेल पते या फ़ोन नंबर की खोज करके अपने फेसबुक प्रोफाइल तक पहुंचें आप मोबाइल ऐप और वेबसाइट दोनों का उपयोग कर सकते हैं।
  • टैप या बटन दबाएं "मित्रों को जोड़ें" उनके प्रोफाइल पेज पर उपलब्ध है। जब वे आपके मित्र अनुरोध को स्वीकार करते हैं, तो वे स्वचालित रूप से आपके फेसबुक मित्र सूची में रखे जाएंगे।
  • क्योंकि बटन "मित्रों को जोड़ें" दृश्यमान हो, आपके पास प्रश्न में व्यक्ति के साथ कम से कम एक दोस्त होना चाहिए। अपने फेसबुक मित्रों की सूची में लोगों को जोड़ते रहें - बहुत जल्द आपको पता चल जाएगा कि इन लोगों के साथ आपसी मैत्री हैं।
  • 3
    सूची तक पहुंचें "जिन लोगों को आप जानते हैं"। इस सूची में वे सभी लोग हैं जो आपके फेसबुक मित्र नहीं हैं, लेकिन जिनके साथ आप कम से कम एक व्यक्ति की दोस्ती साझा करते हैं इन लोगों के नाम के नीचे आपके मित्र की संख्या सामान्य में प्रदर्शित होती है। उदाहरण के लिए, आप शब्दों को देख सकते हैं "15 पारस्परिक मित्र", यह दर्शाता है कि, आपके फेसबुक मित्रों की सूची में, 15 लोग हैं जो आप दोनों जानते हैं
  • एंड्रॉइड: बटन को टैप करें "दोस्त" स्क्रीन के शीर्ष पर, फिर प्रकट होने वाले पृष्ठ पर स्क्रॉल करें "जिन लोगों को आप जानते हैं"।
  • आईफोन: बटन को टैप करें "दोस्त" स्क्रीन के निचले भाग में, फिर दिखाई देने वाले पृष्ठ पर स्क्रॉल करें "जिन लोगों को आप जानते हैं"।
  • कंप्यूटर: बटन दबाएं "दोस्त" अपने फेसबुक पेज के नीले पट्टी पर रखें, फिर विकल्प चुनें "सभी दोस्त"। उन लोगों की सूची ब्राउज़ करें जिन्हें आप जान सकते हैं कि फेसबुक परस्पर मैत्री पर आधारित है।
  • 4
    टैप या बटन दबाएं "मित्रों को जोड़ें" अनुभाग में दिखने वाले व्यक्ति के पास रखा गया "जिन लोगों को आप जानते हैं"। इस तरह से मित्र अनुरोध अनुरोधित व्यक्ति को भेजा जाएगा। यदि आप अपना अनुरोध स्वीकार करते हैं, तो यह स्वचालित रूप से अपने दोस्तों के फेसबुक समूह में जोड़ दिया जाएगा- इसके अलावा, अन्य तत्वों की सूची में आपसी दोस्ती के आधार पर जोड़ा जाएगा "जिन लोगों को आप जानते हैं"।
  • 5
    आम लोगों को देखें जो आप अन्य लोगों के साथ साझा करते हैं फेसबुक उन मित्रों को देखने की क्षमता प्रदान करता है जो अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ साझा करते हैं।
  • प्रश्न में व्यक्ति के प्रोफ़ाइल पृष्ठ पर पहुंचें यह कदम सबसे प्रभावी है यदि आपके पास पहले से ही इस व्यक्ति के साथ कम से कम एक दोस्त है, क्योंकि उनके दोस्तों की सूची उनकी गोपनीयता कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स के आधार पर दिखाई नहीं दे सकती है।
  • कार्ड तक पहुंचें "दोस्त" फेसबुक दोस्तों की उनकी सूची देखने के लिए
  • कार्ड का चयन करें "आम में दोस्त" प्रश्न में व्यक्ति के साथ साझा दोस्ती की सूची देखने के लिए
  • भाग 2

    शहर में मित्र जोड़ें


    1
    यदि आप किसी के साथ दोस्त नहीं बना सकते हैं, तो कुछ दोस्तों को आम में जोड़ें जब आप किसी अज्ञात व्यक्ति के फेसबुक प्रोफ़ाइल पृष्ठ पर जाते हैं, तो आप यह देख सकते हैं कि बटन अनुपलब्ध है "मित्रों को जोड़ें"। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि प्रश्न में व्यक्ति ने गोपनीयता सेटिंग्स को यह सुनिश्चित करने के लिए कॉन्फ़िगर किया है कि वे केवल उन लोगों से मित्र अनुरोध प्राप्त करते हैं जिनके साथ वे कम से कम एक परस्पर मित्रता साझा करते हैं। इससे पहले कि आप इस व्यक्ति को मित्र अनुरोध भेज सकें, तो आपको कम से कम एक उपयोगकर्ता के फेसबुक पर एक दोस्त बनने की ज़रूरत है जो पहले से ही अपने दोस्तों की सूची में मौजूद है।
  • 2
    कार्ड तक पहुंचें "दोस्त" प्रश्न में व्यक्ति के प्रोफाइल पेज का बहुत से लोग पसंद करते हैं कि फेसबुक मित्रों की उनकी सूची सार्वजनिक डोमेन में है, जिससे आपको इसके भीतर संपर्कों के लिए मित्र अनुरोध भेजने की क्षमता मिलती है।
  • 3
    जोड़ने के लिए लोगों को ढूंढें चयनित व्यक्ति के सभी मित्रों की सूची प्रदर्शित की जाएगी (याद रखें कि यह तब होता है जब इसकी गोपनीयता सेटिंग्स इसे अनुमति दें)।
  • कार्ड के अंदर अगर "दोस्त" प्रश्न में व्यक्ति का कोई भी तत्व नहीं है, आपको उम्मीद है कि इस व्यक्ति के साथ कम से कम दोस्ती स्थापित करने में सक्षम हों। चुने हुए व्यक्ति के दोस्तों से टिप्पणियां खोजें, फिर उन्हें मित्र अनुरोध भेजने का प्रयास करें।
  • 4
    मित्र अनुरोध भेजें अगर उनमें से कोई आपके अनुरोध को स्वीकार करता है, तो आप उस व्यक्ति से संपर्क कर पाएंगे जिसे आप चाहते हैं कि उन्हें सीधे मित्र अनुरोध भेज दें।
  • 5
    अपने दोस्तों के मित्रों की सूची देखकर फेसबुक पर नए लोगों को जोड़ें। जब आप अपने दोस्तों के दोस्तों की सूची से परामर्श करते हैं, शीर्ष पर सभी आम दोस्ती की सूचना दी जाती है मित्रों की सूची को आम में देखने के बाद, आप उन लोगों को देखेंगे जिनके साथ आप साझा दोस्ती साझा करते हैं, आपके द्वारा साझा किए गए साझा दोस्ती की संख्या के अनुसार क्रमबद्ध होता है। उस समय, आप उपयुक्त बटन दबाकर किसी को मित्र अनुरोध भेज सकते हैं "मित्रों को जोड़ें"।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com