किसी को अपनी रुचि कबूल करने के बाद एक मैत्री को कैसे प्राप्त करें

आप को पसंद करने वाले किसी व्यक्ति को बताने के लिए साहस मिलने के बाद यह एक झटका लगा सकता है और देख सकता है कि वह अब तक चले गए हैं क्योंकि अब आप से बात नहीं की गई है। जब आप किसी ऐसे व्यक्ति को स्वीकार करते हैं जो आपकी किसी मित्र से अधिक समझता है, तो दोस्ती ठीक करना मुश्किल है। हालांकि, अभी भी एक संभावना है कि आप में से प्रत्येक को समय पर प्रतिबिंबित करने की अनुमति मिलती है, जो आपको एकजुट करती है, उसके महत्व को स्वीकार करता है और रिश्तों के पुनर्निर्माण और स्वस्थ सीमाओं को स्थापित करने के लिए प्रतिबद्ध है।

कदम

भाग 1

प्रारंभिक शर्मिंदगी काबू पाएं
छवि शीर्षक वाली लड़की को चरण 1 के लिए माफी मांगो
1
सुनिश्चित करें कि आपके पास पर्याप्त समय है आपको इनकार करने के बाद, खुद को और अपने दोस्त को स्थिति की प्रक्रिया और समीक्षा करने के लिए कुछ समय देने का प्रयास करें। शायद आप में से कोई नहीं जानता कि क्या करना है, इसलिए अपने आप को प्रतिबिंबित करने के लिए कुछ समय दें। यदि आप आमतौर पर सप्ताहांत एक साथ बिताते हैं या संदेशों के माध्यम से अक्सर बात कर रहे होते हैं, तो कुछ दिनों के लिए बंद करो और, इस बीच, अपने संपर्कों को कम करें
  • ध्यान रखें कि किसी को भूलने की कोई समय सीमा नहीं है समझने के लिए अपनी प्रवृत्ति का पालन करें कि आप में से प्रत्येक को कितना समय या स्थान चाहिए, लेकिन बहुत दूर से भटका न दें।
  • यदि कुछ दिनों या सप्ताह के बाद आपको लगता है कि आप प्रारंभिक दुख दूर कर चुके हैं, तो उसे देखने के लिए संपर्क करें कि क्या वह आपको फिर से देखने को तैयार है या नहीं। अगर आपको अभी भी असहज महसूस हो रहा है, तो उससे पूछें कि उसे अधिक समय की आवश्यकता है और उसे बताएं कि जब तक वह आपसे फिर से बात करने के लिए तैयार नहीं हो जाएगा।
  • एक प्रेमपूर्ण वन चरण 6 पर एटलमेंट चीटिंग नाम वाली छवि
    2
    आपकी दोस्ती के महत्व की पुष्टि करता है पहचानें कि आपका रिश्ता शायद कभी नहीं होगा, लेकिन यह घोषित करता है कि आप अभी भी उसके दोस्त होने के लिए कितना महत्वपूर्ण है उसे पता है कि, उसके इनकार के बावजूद, आप अपने जीवन में अपनी मौजूदगी की सराहना करते हैं कि उसे बताकर कि उसकी दोस्ती आपको बहुत मायने रखती है
  • आप उसे बता सकते हैं: "मेरे लिए आपका मित्र होना बहुत महत्वपूर्ण है और मैं फिर से कोशिश करना चाहता हूं, भले ही वह शुरुआत में आसान न हो"।
  • इमेज शीर्षक से आकर्षित लोगों का चरण 15
    3
    अपनी जिम्मेदारियों को मान लें यदि आप अन्य पटरियों पर अपनी दोस्ती चाहते हैं तो संकोच न करें पहचानो कितना मुश्किल दूसरे व्यक्ति को पता था कि उसके बारे में अपनी भावनाओं को बदल दिया था यह कचरे को संभालने में सक्षम साबित होता है जो इसे स्वीकार करने की कोशिश कर रहा है, बिना बहस किए या इसे बदलने की कोशिश कर रहा है।
  • आप कह सकते हैं: "मुझे पता है आप शायद परेशानी में होंगे और मैं आपको इस स्थिति में डाल देने के लिए माफी चाहता हूं। मुझे सुनने के लिए धन्यवाद"।
  • एक प्रेमपूर्ण वन चरण 1 पर प्रवेश पत्र शीर्षक
    4
    खुद के बारे में बताएं। उन कारणों की व्याख्या करें जिनसे आपको दूसरे व्यक्ति को कबूल करने के लिए प्रेरित किया कि आप उसके लिए कैसा महसूस करते हैं उसे बताएं कि आपको ईमानदार होना चाहिए क्योंकि आपकी दोस्ती हमेशा खुलेपन, ईमानदारी और विश्वास पर आधारित होती है। यदि आप लंबे समय से अच्छे दोस्त हैं, तो आपने कई क्षणों को एक साथ साझा किया है और आप हमेशा एक खुले और ईमानदारी से संवाद बनाए रखते हैं, आप अपने रिश्ते को ठीक करने का मौका नहीं छोड़ेंगे।
  • आप कह सकते हैं: "मुझे माफ़ करना, मैंने आपको कभी नहीं बताया कि मुझे वास्तव में क्या महसूस हुआ है। मुझे खुशी है कि हमारे संबंध मुझे आपके साथ ईमानदार होने की इजाजत देते हैं"।
  • अपने पति का ध्यान आकर्षित करने वाला चित्र 13
    5
    उससे पूछें कि उनकी क्या जरूरत है एक साथ समाधान ढूंढें जो आपको आपकी दोस्ती ठीक करने की इजाजत देते हैं। भविष्य में आपके लिए जिन चीज़ों की ज़रूरत है या आप की अपेक्षा के लिए ईमानदारी से। स्थिति को देखने के अपने तरीके को समझें और उससे पूछें कि क्या उसे सुधारने के लिए कोई विचार है।
  • भाग 2

    मित्रता पुनर्प्राप्त करें
    एक प्रेमपूर्ण वन चरण 12 पर एटलमेंट चीटिंग शीर्षक वाली छवि



    1
    सामान्य पर लौटें जितनी जल्दी आप अपने दोस्त के साथ आम तौर पर बातचीत, आसान और कम शर्मनाक स्थिति आप दोनों के बीच हो जाएगा। आप दिखाएंगे कि आपने स्वीकार किया है और अपना इनकार किया है, यदि आप एक साथ हैं, जैसा आपने हमेशा किया है एक-दूसरे से परहेज करके आप शर्मिंदगी को खिलाने के अलावा कुछ नहीं करेंगे और आप अपने रिश्ते को ठीक नहीं कर पाएंगे।
  • एक प्रेमपूर्ण वन चरण 3 पर एंटमिट चीटिंग नाम वाली छवि
    2
    नई और स्वस्थ सीमा निर्धारित करें आपको अन्य व्यक्ति से संबंधित होना चाहिए और इसे सामान्य रूप से सामान्य रूप से वापस करना होगा, कुछ अपवादों के साथ। चूंकि आप उसके साथ रिश्ते को फिर से बनाने की कोशिश कर रहे हैं, कुछ मामलों में आपको अलग तरह से व्यवहार करना चाहिए ताकि आप दूसरे क्रश न करें। यदि आप जिस तरह से बातचीत करते हैं, बदलने के लिए मजबूर महसूस करते हैं, तो आप अपनी दोस्ती ठीक नहीं कर पाएंगे। स्थापित होने वाली सीमाओं में से:
  • अस्पष्ट व्यवहार से बचें जो आपको इश्कबाज करने के लिए ले जाता है, शारीरिक संपर्क प्राप्त करने और यौन संकेत प्रदान करता है
  • अपने प्यार के जीवन और अन्य लोगों के साथ अपने परिचितों के बारे में बात करते समय सावधान रहें
  • आशा है कि यह समय के साथ आपके साथ प्यार में बदल सकता है या गिर सकता है पकड़ने से बचें।
  • चित्र शीर्षक लोगों को आकर्षित 10 कदम
    3
    यह अन्य रिश्तों और नए हितों की खेती करता है अपने आप को अन्य जुनून और गतिविधियों को समर्पित करने का समय ढूंढें। नए दोस्त बनाएं और अन्य लोगों में शामिल हों इस तरह, आप अपने दोस्त के लिए जो भी महसूस करते हैं उसे भूलने में सक्षम होंगे। उन दोस्ती का निर्माण करने की कोशिश करें, जिनसे आपके पास प्यार और सगाई के बारे में अधिक स्पष्ट रूप से चर्चा करने की स्वतंत्रता है।
  • इरेस्ट्रिसिबल चरण 9 के शीर्षक वाला इमेज
    4
    अपने पैटर्न की जांच करें पहचानें कि आपके रिश्ते को दोस्ती से ज्यादा कुछ देखने के लिए आपको क्या मिला। यदि आप अपने व्यवहार की व्याख्या में गलत हैं, तो समझने का प्रयास करें कि यदि आपने एक मजबूत अंतरंगता को बहुत जल्दी से स्थापित किया है, यदि आप आमतौर पर उन लोगों के साथ प्यार करते हैं जिनसे आप मित्र बनते हैं या आपकी भावनाओं को वापस नहीं करते हैं। एक मनोचिकित्सक या दोस्त के साथ अपने रिश्ते के पैटर्न के बारे में बात करें, जो आपको अच्छी तरह से जानते हैं, तो आप उसी व्यक्ति या दूसरे दोस्त के साथ फिर से प्यार नहीं करते हैं। ये गतिशीलता जा सकती है क्योंकि:
  • आपको अतीत में चोट लगी है और अब आप गंभीर रूप से उलझाने से डरे हुए हैं।
  • आप किसी ऐसे व्यक्ति को चुनकर अपने आप को प्यार में एक और इनकार से बचाने के लिए चाहते हैं जो उपलब्ध नहीं है या दिलचस्पी नहीं है।
  • आप विश्वास नहीं करते कि आप किसी दूसरे व्यक्ति के प्यार के हकदार हैं।
  • चित्र शीर्षक डैल विद जातिवाद चरण 13
    5
    सबक जानें और पृष्ठ को चालू करें दिल ले लो और समझो कि आपके मित्र पर क्रश ने आपको सिखाया है कि वास्तव में किसी रिश्ते में क्या मायने रखता है। आप समझते हैं कि आप एक पार्टनर में क्या खोज रहे हैं और आपको क्या आकर्षण है। बाद के रिश्तों में इस जागरूकता परोसें। दूसरों के साथ अपने दोस्त के साथ अंतरंगता स्थापित करने के बारे में जानें
  • टिप्स

    • अगर आपको इनकार करने के बाद जमीन पर लगने लगता है, तो इस अनुभव का उपयोग करके आपको याद दिलाना है कि दूसरे व्यक्ति के पास आपके पास नहीं है "दिए गए" आप क्या चाहते थे बल्कि, वह विनम्रता से अपना इनकार स्वीकार करने और उसके आगे बढ़ने की कोशिश करता है। यदि आप किसी कारण के लिए ऐसा नहीं कर सकते तो आप दोस्तों को वापस नहीं लौट पाएंगे।
    • निश्चित रूप से स्थिति दोनों के लिए शर्मिंदा होगी। तो, आप परस्पर समर्थन और अन्य मित्रों की आवश्यकता है
    • उसे उस समय की आवश्यकता दें, लेकिन अगर आप दोनों मित्र बने रहने के लिए तैयार हैं, तो उससे बचें न।
    • यदि आप इस आशा से चिपकते रहें कि दूसरे व्यक्ति आपकी भावनाओं को बदलता है, तो उसकी ओर से आपकी दोस्ती सही और ईमानदार नहीं होगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com