मित्रता के रिश्तों को कैसे पुनर्जीवित करें

चाहे वह जीवनशैली में परिवर्तन, झगड़े या हितों में अंतर हो, किसी को भी मित्र से दूर हो सकता है हो सकता है कि आपने अपना मन बदल दिया हो और आप पुराने असहमति को हल करना चाहते हैं या आप बस उस दूरी को कम करना चाहते हैं जो धीरे-धीरे आपके और पुराने परिचितों के बीच क्रमित हो गया है। सौभाग्य से, स्पष्ट और रचनात्मक तरीके हैं जो आप यह दिखाने के लिए उपयोग कर सकते हैं कि आप संपर्कों को फिर से शुरू करने में रुचि रखते हैं और दोस्ती पुनर्जन्म करना शुरू करते हैं।

कदम

भाग 1

एक दोस्ती के पुनर्निर्माण की आशा प्रकट करने के लिए
छवि शीर्षक वाली छवि डील विद बिखारस फॉर मनी स्टेप 7
1
पहला कदम उठाओ अपने मित्र से संपर्क करने के लिए इंतजार न करें। यदि आप उसके साथ एक बंधन को फिर से स्थापित करना चाहते हैं, तो खुद को जीवित बनाकर या उसे फिर से देखने के लिए आमंत्रित करके खुद को उपलब्ध कराएं। एक फोन कॉल या ई-मेल एक त्वरित, सरल और सही तरीका है जिससे आप बात करने में कुछ समय बिताने या एक साथ कुछ समय व्यतीत कर सकते हैं। हालांकि, आपको उन विकल्पों पर विचार करना चाहिए जो आपके पास संपर्कों को फिर से शुरू करने के लिए उपलब्ध हैं।
  • इमेज शीर्षक वाले डील विद फ्रेंडस जो स्टब यू इन द बैक स्टेप 13
    2
    उसे सही तरीके से संपर्क करें उस दूरी के आधार पर विभिन्न समाधान दिए गए हैं जो बनाया गया है। आपके लिंक और संदर्भ में जिस चीज से आप चले गए हैं, की तीव्रता बहुत महत्वपूर्ण तत्व हैं, जब आप जिस तरह से आपको एक पुराने दोस्त को संबोधित कर रहे हैं पर विचार करें।
  • अगर आपने कुछ समय तक इसे नहीं देखा या बात नहीं की है, तो इसे लापरवाही से संपर्क करें। आप दोनों द्वारा इस्तेमाल किए गए किसी सामाजिक नेटवर्क पर एक संदेश छोड़ सकते हैं। ई-मेल बेहतर है क्योंकि यह संचार का एक अधिक विश्वसनीय और सुरक्षित तरीका है। इसके अलावा, लोग मेल को अधिक बार जांचते हैं।
  • उसे एक पत्र भेजने पर विचार करें यदि आप झगड़े की वजह से चले गए हैं, तो पुरानी दुश्मनीओं का राज होने से बचें। ध्यान न दें कि ऐसा महसूस न करें कि उसे जवाब देना पड़ता है। किसी के साथ झड़प के फोन करने से बचें, आप उसे असुविधाजनक बना सकते हैं या उसे परेशान भी कर सकते हैं एक नोट या एक लिखित संदेश उसे जवाब देने के बारे में सोचने और सोचने के लिए समय देगा।
  • सिर्फ एक साधारण पाठ संदेश न भेजें यद्यपि जानकारी के आदान-प्रदान या त्वरित ग्रीटिंग के लिए पाठ संदेश बहुत उपयोगी हो सकते हैं, जब रिश्ते शुरू करने की बात आती है तो वे सही तरीके नहीं हैं अगर आपको पाठ संदेश के माध्यम से किसी मित्र से संपर्क करने के लिए पर्याप्त रूप से सहज महसूस होता है, लेकिन जब तक आप उससे बात कर चुके हैं, उसे एक फोन कॉल दें। रिश्तों को फिर से शुरू करने में आपका अधिक प्रत्यक्ष दृष्टिकोण आपकी रुचि दिखाएगा।
  • इमेज शीर्षक जिसमें डील विद फ्रेंड्स स्टैब यू इन द बैक चरण 6
    3
    चिंता मत करो कि कितना समय बीत चुका है विश्वास न करें कि आपकी दोस्ती खत्म हो गई है या कम महत्वपूर्ण हो गई है। रिश्ते तब बदलते हैं जब लोग शादी करते हैं, आगे बढ़ते हैं या बच्चे होते हैं यदि आप एक पुराने दोस्त की याद आती है, तो यह बहुत संभावना है कि वह भी आपको याद दिलाता है। संपर्कों को फिर से शुरू करने की कोशिश करना हमेशा उपयुक्त होता है
  • परिस्थितियों के महत्व को पहचानें यदि आप चले गए, क्योंकि आपके दोस्त ने मौलिक रूप से अपना जीवन बदल दिया है और आपने हाल ही में इस तरह के बदलावों के माध्यम से चले गए हैं, अब आप कुछ ऐसी चीज़ मिल सकती हैं जो आपको पहले से कहीं ज्यादा बांध देती है!
  • प्रतीक्षा करना बंद करो! जितनी बार आप किसी भी चीज के बिना अपनी अनुपस्थिति को सुनने में खर्च करते हैं, जितना अधिक आप आगे बढ़ने का जोखिम उठाते हैं। याद रखें कि अगर आप कुछ समय के लिए खुद से बात नहीं कर रहे हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता आप वास्तव में उसे खुश करने के लिए उसे बता सकते हैं कि आप उसके बारे में सोचते हैं और आप संपर्क फिर से स्थापित करना चाहते हैं।
  • इमेज शीर्षक जिसमें डील विद फ्रेंड्स स्टैब यू इन द बैक स्टेप 10
    4
    आग्रह करें, लेकिन अधीर मत हो यदि वह जवाब नहीं दे रहा है, या संकोच करता है, तो रिश्तों को पुनः स्थापित करने की आपकी आशा व्यक्त करने का प्रयास करें। जल्दी में मत बनो, हालांकि, एक संपर्क और दूसरे के बीच थोड़े समय की प्रतीक्षा करें। अगर वह जवाब नहीं देता, तो वह इस तथ्य को स्वीकार करता है कि वह अभी तक तैयार नहीं महसूस करता है या आपको फिर से देखने को तैयार नहीं है।
  • भाग 2

    एक दूर अवधि के बाद मित्र को मिलो
    एक मदर स्टेप 13 के लिए डील विद अ ड्रग आदी
    1
    अपनी पहली बैठक एक छोटी सी एक करें याद रखें कि वर्तमान अतीत के समान नहीं है आपके मित्र ने काफी बदलाव किया हो सकता है जब आप डेटिंग कर रहे थे, तो यह उसी व्यक्ति की अपेक्षा न करें।
    • आप किसी के लिए जो महसूस करते हैं वह आपके लिए उसके लिए अपेक्षाओं के अनुरूप हो सकता है। यह दूसरे व्यक्ति के लिए सही दृष्टिकोण नहीं है और दोस्ती को पुनर्जन्म करने की संभावना के बारे में अनुचित उम्मीदों को खिलाने के लिए जोखिम है।
    • शाम को एक साथ बाहर जाने के बजाय कॉफी या दोपहर के भोजन के लिए एक नियुक्ति करें। इस तरह से आप अपनी बैठक के बारे में कम पूर्वाधारित विचारों या अपेक्षाओं के साथ अधिक शांति से बातचीत कर सकते हैं
  • छवि को एक शर्मनाक क्षण के साथ डील शीर्षक चरण 1
    2
    हमें खेद है। अगर आपके लिए माफी मांगने के लिए कुछ है, तो जितनी जल्दी हो सके इसे करें। पूरी तरह ईमानदारी से रहें पता है कि आपका मित्र अभी भी आपके और उसी के बीच जो कुछ हुआ, उसके लिए आपको परेशान महसूस हो सकता है, इससे पहले कि आप मिलें, आपको ध्यान में रखना चाहिए।
  • यदि आपने एक गलती की है जो आपके झगड़े में आंशिक रूप से योगदान कर चुका है, तो अपनी जिम्मेदारियों को मान लें।
  • अपने मित्र को बताएं कि आप अपने पीछे सब कुछ फेंकने के लिए तैयार हैं और यदि आप कृपया हैं, तो आप जो भी हुआ है उसके बारे में बात करने के लिए तैयार हैं।
  • अपने आप को इस तरह अभिव्यक्त करने की कोशिश करें: "तुम्हें पता है, जियोर्जियो, मुझे हमारी झगड़े के लिए वास्तव में खेद है क्या आप इन दिनों में से एक साथ एक पेय पीना पसंद करेंगे और इसकी चर्चा करेंगे?"।
  • वैकल्पिक रूप से, आप कह सकते हैं: "तुम्हें पता है, सैंड्रा, मैं जिस तरह से आपके प्रति प्रतिक्रिया करता था, उसके बारे में मैं बहुत बुरा था। मुझे बहुत खेद है। मैं आपको फिर से फिर से देखना चाहता हूं यदि आप स्पष्ट करने में रुचि रखते हैं"।
  • एक मदर शीर्षक के शीर्षक वाली छवि जिसका नाम मदर के लिए ड्रग आइडेंट है 15



    3
    सुनता है और आदर दिखाता है दूसरों के साथ बातचीत करते समय आपको हमेशा सही होना चाहिए, खासकर अपने दोस्तों के साथ। किसी को दिखाने के लिए सबसे सुरक्षित तरीकों में से एक यह है कि आप बोलते वक्त इसे ध्यान से सुनें। समझने के लिए कि एक मित्र को क्या लगता है या सोचता है, उसकी दृष्टि से अपनी दोस्ती को ध्यान में रखिए।
  • ध्यान से सुनो ऐसा करने के लिए, सबसे महत्वपूर्ण बातचीत के दौरान विशेष रूप से इन सुझावों का पालन करने का प्रयास करें:
  • अपने वार्ताकार की बात को संक्षेप करें, जब आप यह नहीं जानते कि आप सही ढंग से समझते हैं;
  • उसे कुछ छोटे संकेतों के साथ जारी रखने के लिए प्रोत्साहित करें, जैसे "तो क्या हुआ?" या "हाँ?";
  • जब आप जवाब देते हैं तो पहले व्यक्ति में बात करें उसने जो कहने के लिए कहा था, उसके बारे में जोर से प्रतिबिंबित करें: "मेरे पास यह धारणा है कि ...";
  • यदि कुछ आपसे स्पष्ट नहीं है, तो उन्हें उन समस्याओं के लिए खुद को समझाने के लिए कहें, जो आपने नहीं समझा।
  • छवि शीर्षक वाले शीर्षक के साथ डील के साथ समलैंगिक जनक चरण 1
    4
    सबसे सुंदर क्षण याद रखें आपकी दोस्ती के माध्यम से जो भी चरण चल रहा है, आप निश्चित रूप से आपके द्वारा किए गए सभी चीजों की अच्छी यादें रखेंगे। कुछ सुखद क्षणों का उल्लेख करें जो आपने एक साथ अनुभव किया है, विशेष रूप से वे जो आपको मुस्कान दे सकते हैं
  • अपनी बेहतरीन यादों की बात करते हुए, आप अपने दोस्त को ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं और अंत में आप व्यक्तिगत व्यक्तिगत यादों का उल्लेख करने के बजाय अपने सभी अनुभवों को याद कर पाएंगे।
  • यह दृष्टिकोण आपके लिए सकारात्मक भावनाओं को फिर से जगाना होगा, यदि खोए हुए समय को हासिल करने में रुचि नहीं है
  • भाग 3

    एक मिली मैत्री पर प्रतिबिंबित करें
    क्रैश विद क्रैचर विद क्रैगर स्टेप 24
    1
    माफ कर दो। ध्यान रखें कि आपके द्वारा माफी मांगी जाने के बाद यह इशारा होना चाहिए। न केवल एक मित्र को माफ करना जरूरी है, जिसके साथ आप रिश्ते को फिर से शुरू करने की उम्मीद रखते हैं, लेकिन आपको ऐसा करना चाहिए, भले ही वह आपको अपने बहाने न दें। यहां तक ​​कि अगर आप पूरी तरह से एक समस्या को हल करने में सक्षम नहीं हैं, तो आप को अभी भी अपनी दोस्ती को विकसित करने का मौका मिलता है।
    • पता है कि हर दोस्ती में दोनों पार्टियों के लिए सीखने और बढ़ने का अवसर है। एक-दूसरे का सम्मान करते हुए, आप पहले के संबंधों के सकारात्मक पहलुओं को फिर से खोज सकते हैं और आपका बंधन भी बेहतर होगा।
  • छवि शीर्षक के साथ डील विद ए मैन दैट नॉट ले लो नॉट फॉर उत्तर चरण 8
    2
    अपने आप को संगठित करने का प्रयास करें यदि आप किसी रिश्ते को पुनर्स्थापित करने का इरादा रखते हैं, तदनुसार एक सटीक योजना बनाएं अपने आप को उस दिन या रात की तुलना करें, जो आप सप्ताह के दौरान नि: शुल्क हैं और आपको फिर से देखने के लिए एक तिथि निर्धारित करें।
  • यदि नियुक्ति का दिन आता है और एक प्रतिबद्धता आता है, तो समझौता खोजें यदि आप कर सकते हैं तो बदलते तिथियों से बचें उदाहरण के लिए, एक साथ दोपहर का भोजन करने के बजाय, स्वयं को कॉफी के लिए देखें अगर आपको उससे मिलने का कोई मौका नहीं है, तो अपने आप को एक और तरीके से व्यवस्थित करें।
  • यदि आपका मित्र आपको आमंत्रित करता है, तो संकोच न करें! एक दोस्ती को बर्बाद करने का कोई तेज़ तरीका नहीं है जो लगातार एक दूसरे को देखने के लिए विभिन्न अवसरों को छोड़ देता है और साथ में कुछ समय बिताता है।
  • इमेज शीर्षक वाले डील विद फ्रॉमस जो स्टब यू इन द बैक चरण 18
    3
    अपने दोस्तों को जगह दें ध्यान रखें कि जब आप किसी दोस्ती को फिर से खोजते हैं, खासकर लंबे समय के बाद, यह संभव है कि रिश्ते पहले जैसा नहीं है हालांकि, अगर दोनों पक्षों को अधिक कठिनाई को खोलना पड़ता है, तो भी वे अपने बांड का मूल्यांकन कर सकते हैं। आपको इस तथ्य को स्वीकार करना पड़ सकता है कि आप जितना चाहें उतना भाग नहीं ले सकते
  • क्रैस विद क्रैचर विद पायरे 8
    4
    विचार करें कि दोस्ती का यह बंधन अब भी आपके जीवन का हिस्सा बन सकता है। एहसास है कि आशा और उम्मीदें जो आप किसी मित्र के साथ संपर्क फिर से शुरू करने के विचार पर खिलाती हैं, वह आपके से भिन्न हो सकती हैं, भले ही आप फिर से आपको देखने के लिए तैयार हों। यदि आपकी मीटिंग एक महान सफलता का वादा नहीं करती है, तो जागरुकता से स्वयं को छोड़ दें कि भविष्य में आपको फिर से देखने के लिए आपके बीच काफी सम्मान है। इस बीच, किसी स्थिति के लिए खुद को तनाव न करें, जो आपके नियंत्रण से परे है।
  • छवि को शीर्षक दें, आप को रात बिताएं चरण 15
    5
    पता है कि सभी दोस्ती समान नहीं हैं। न ही वे समय के साथ ही रहते हैं। सब के बाद, कोई दोस्ती कभी भी परिपूर्ण हो सकता है इसके अलावा, यह उस संदर्भ को बदल सकता है जिसमें आप अपने पारस्परिक संबंध बनाते हैं, यहां तक ​​कि नीले रंग से भी।
  • अपने दोस्तों के साथ परेशान मत करो अगर वे बदल जाते हैं। आज उन्हें स्वीकार करें जब आप उनसे स्वीकार करते हैं जब आपके रिश्ते करीब थे।
  • विभिन्न प्रकार के रिश्ते के बीच अंतर को समझें जीवन संबंधों के दौरान बहुत अलग हैं कि वे केवल परिचितों से कभी-कभी दोस्ती और उन लोगों के लिए होते हैं जो निकट और अधिक ईमानदार होते हैं। यह आपके समय और ऊर्जा को लोगों के साथ रिश्ते बनाने में मदद करता है, जो आपकी कंपनी का महत्व रखते हैं, चीजों को देखने के लिए आपके सम्मान का सम्मान करते हैं और आपको महत्वपूर्ण तरीके से बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com