कैसे मैत्री Detoxify करने के लिए

क्या आप एक सुखद और रचनात्मक दोस्ती जी रहे हैं या क्या आप युद्ध के मैदान में जीवित रहने की कोशिश कर रहे हैं? दोस्ती के रिश्तों में, हमेशा सब कुछ सुचारू रूप से नहीं चलता, कभी-कभी गलतफहमी और समस्याएं हो सकती हैं इस कड़ी के कारणों को तोड़ने की संभावना है जो अक्सर उसके नियंत्रण से भाग लेते हैं। इन परिस्थितियों में, आप एक दोस्ती "detoxify" के लिए पहला कदम उठा सकते हैं जिसने अचानक अपना पाठ्यक्रम बदल दिया है। संभव परिणाम दो हो जाएगा: अपनी प्रतिबद्धता के साथ आप अतीत के संबंध आ जाएगा और एक दोस्ती भी स्वस्थ और मजबूत फिर से स्थापित है, या एक बार और सभी के लिए एक व्यक्ति जो बनाता है आप बुरा लग रहा है मुक्त होगा।

कदम

विधि 1

प्रतिबिंब समय
डेटोक्स एक मैत्री चरण 1 नामक छवि
1
अपनी दोस्ती को प्रतिबिंबित करने के लिए कुछ समय लें। अगर यह एक शानदार संबंध था लेकिन अब चीजें बदल गई हैं, तो यह समझने की कोशिश करें कि अजीब और अलग क्या है। उदाहरण के लिए, "विषाक्तता" के कुछ संकेतक निम्न हैं:
  • जब आप इस दोस्त के साथ हों या उसके बारे में सोचें, तो आप उदास या उदास महसूस करते हैं।
  • आप अब इस मित्र को मिलाने के लिए उत्साहित नहीं हैं, और आपकी नियुक्ति अनिवार्य और असहनीय हो गई है
  • आपको लगता है कि आपका दोस्त हमेशा खुद के बारे में बात करता है, तब भी जब आपको कंधे पर रोने की ज़रूरत होती है।
  • आपके दोस्त के विचारों और महत्वाकांक्षाओं ने आपकी बहुत कुछ अलग करना शुरू कर दिया है और आपके दृष्टिकोण की दृष्टि अधिक विपरीत हो रही है।
  • क्या आपने देखा है कि आपके दोस्त ने आपको उद्देश्य पर गलत सलाह दी है? उसने तुम्हें रोकने की कोशिश नहीं की या आपको सुधारने की कोशिश नहीं की, भले ही आप जानते थे कि आप एक बड़ी गलती करने जा रहे थे?
  • क्या आपको लगता है कि जब आपका बच्चा बुरे मूड में है या उसके साथ कुछ होता है, तो क्या आपको लगता है कि आपका मित्र "आपकी ज़रूरत है"?
  • क्या आपको एहसास हुआ कि यह केवल आप का इस्तेमाल आपकी आत्मसम्मान बढ़ाने के लिए करता है और आपको कम करने की आदत बना चुका है?
  • क्या आपका मित्र आपको आलोचना करता है और बिना किसी कारण के निर्णय और फैसलों का निर्णय करता है?
  • क्या आपने देखा है कि आपके बारे में अफवाहें हैं (और क्या उन्होंने पुष्टि की है कि उन्हें आपके मित्र का मज़ाक उड़ाया गया है)?
  • आपका मित्र आपको आखिरी मिनट का छेद दिखाता है, आपकी प्रगति में दिलचस्पी नहीं है या अब एक विश्वसनीय व्यक्ति नहीं है और उसने जो वादे किए हैं उसे नहीं रखता है?
  • आप अपने मित्र, या उसके व्यवहार से छेड़छाड़, अपमानित और बदनाम महसूस करते हैं, आपको यह समझने की अनुमति मिलती है कि आपकी दोस्ती बर्बाद हो गई है।
  • अन्य विचारों और व्यवहारों पर विचार करें जिनके कारण आपकी दोस्ती का प्रगतिशील गिरावट आई है।
  • डेटोक्स एक मैत्री चरण 2 नामक छवि
    2
    अपनी भावनाओं का ध्यान रखें और तय करें कि क्या आप दोस्ती को बचाने का प्रयास करना चाहते हैं। यह समझना महत्वपूर्ण है कि यदि आप एक बंधन है कि degenerating है बचाने के लिए एक पहला कदम उठाने के लिए चाहते हैं के लिए महत्वपूर्ण है, या यह यह अकेला छोड़ने के लिए सबसे उपयुक्त समझता है यदि। यहां तक ​​कि अगर आप दोस्ती detoxify करने के लिए प्रयास करते हैं, यह कहा जाता है कि परिणाम हैं अपेक्षा के अनुरूप है, शायद ही एक समय आ जाएगा जब आप इसे जाने के लिए और दूर ले जाने दो। तो, सभी स्थितियों को स्वीकार करने के लिए तैयार रहें दोस्ती के मूल्य का मूल्यांकन करने के लिए जिसे आप ठीक करना चाहते हैं, आप इन कारकों को ध्यान में रख सकते हैं:
  • दोस्ती और आपके द्वारा एक साथ बिताए अच्छे समय की अवधि पर विचार करें।
  • क्या आपको इस व्यक्ति को किसी काम या सामाजिक वातावरण में मिलना होगा?
  • अपनी भावनाओं के बारे में बात करने के लिए अपने मित्र की उपलब्धता पर विचार करें, उसकी रवैया और अपनी गलतियों को स्वीकार करने की क्षमता। ऐसे लोग हैं जो कभी भी गलत नहीं मानेंगे, चाहे आपकी स्थिति या उनका क्या होगा दूसरों को टकराव और आत्मविश्वास से बच सकते हैं यदि वे दूसरों के साथ खुलने के लिए उपयोग नहीं करते हैं
  • उस समय पर विचार करें जब आपका मित्र पारित हो रहा है और इस बात का आकलन करें कि विशेष रूप से कुछ घटनाओं ने उसके परिवर्तनों पर असर डाला है या नहीं।
  • विधि 2

    अपने आप को दोस्ती करने का मौका दो

    यदि, सोचने के बाद, आप इस निष्कर्ष पर आ चुके हैं कि यह इसके लायक नहीं है, सबसे अच्छा समाधान दोस्ती के लिए स्पष्ट कटौती करना है अन्यथा, पर पढ़ें, पता लगाने के लिए कैसे इसे detoxify।

    छवि शीर्षक Detox एक मित्रता चरण 3
    1
    अपने मित्र के साथ समस्या के बारे में बात करें चूंकि आपने फैसला किया है कि यह इसके लायक है, यह समय आपके मन में परेशानी डालकर और एक साथ समाधान खोजने का प्रयास करें। यह लेने के लिए आसान कदम नहीं है, लेकिन अगर आप वाकई खोई दोस्ती ढूंढना चाहते हैं तो यह आवश्यक है। कोमल और दयालु हो, संवेदनशीलता के साथ विषय पेश करने का तरीका ढूंढें इस बिंदु पर, अन्य व्यक्ति बुरी तरह प्रतिक्रिया कर सकता है, और कुछ की आलोचना या अभियोग महसूस कर सकता है वैकल्पिक रूप से, आप यह समझने से राहत महसूस कर सकते हैं कि आपने अंततः विषय को सुलझाने और चीजों को स्पष्ट करने का निर्णय लिया है। इसके बारे में बात करना शुरू करने के कुछ तरीके हो सकते हैं:
    • "मुझे लगता है कि थोड़ी देर के लिए हम पहले के करीब नहीं हैं और मुझे एहसास हुआ कि हमारी दोस्ती इससे पीड़ित है। मुझे आशा है कि आपके पास मेरे साथ बात करने का समय है, मुझे आशा है कि हमारी दोस्ती फिर से पनपने आए। "
    • "मुझे विश्वास है कि हमारे पास पहले था मुझे यकीन नहीं है कि आपने इसे पहले से ही देखा है, लेकिन मैं इसके बारे में आपसे बात करना चाहता हूं, इसलिए आप अभी भी करीब हैं जितनी पहले हम थे। "
    • "श्री एक्स से सुनने के लिए मुझे बहुत खेद है कि मैं अब आपके लिए एक सच्चे दोस्त नहीं हूं। उस वक्त मैंने खुद से पूछा कि क्या हुआ। क्या आपके पास मेरे साथ बात करने का एक क्षण है? "
  • डेटोक्स एक मैत्री चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    2
    सुनो। अपने दोस्त जो आपको बताएंगे, ध्यान से और दयालुता के साथ सुनने के लिए तैयार रहें। वह उन चीजों को कह सकता है जो आपको खुश नहीं कर सकते हैं, लेकिन उनके शब्दों को स्वीकार करने के लिए पर्याप्त परिपक्व हो सकते हैं, और साथ ही अपनी गलतियों को भी उजागर न करें। यह संभव है कि आपको एहसास नहीं हुआ कि आपने अपने परिवर्तन में किसी तरह का योगदान दिया है।
  • डेटोक्स एक मैत्री चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    3
    यदि आप असहमत हैं, तो इसे स्वीकार करें। अगर वहाँ एक अंतर्निहित समस्या है और न ही, उनके नज़रिए को बदलने के लिए एक संभावित असहमति स्वीकार करने में सक्षम है और अभी भी इस प्रकरण से परे एक समय की दोस्ती को फिर से स्थापित करने के लिए प्रयास करता है। या, हास्य की एक स्पर्श के साथ प्रयास करें आपके मित्र की संभावित निंदा करने के लिए एक प्रभावी तरीका है कि आपको अपने जवाबों में हास्य की चुटकी जोड़ने का प्रयास करना है, जिससे आपको दिखाया जा सकता है। उदाहरण के लिए:
  • अपने दोस्त आपसे पूछता है कि "क्यों आप इस पोशाक फैशन से बाहर आज रात पहनना है?", आप का जवाब: "मैं कोठरी में पाया पहली बात यह है पहनने के लिए पसंद किया। अब मैं यह है कि यह शहर से बाहर है ingelosisse मेरे साथी नहीं चाहता"
  • डेटोक्स एक मित्रता चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    4
    दोस्ती का बचाव लांच अभियोग और शिकायतों के बजाए, आप जो भी बोलते हैं, उसमें दोस्ती की रक्षा करने का प्रयास करें। इस मित्र के मूल्य पर उच्चारण डालें और यह बांड आपके लिए है, यह स्पष्ट करें कि यह सब कुछ बर्बाद करने के लिए शर्म की बात होगी!
  • डेटोक्स एक मैत्री चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    5
    त्वरित चर्चा और समस्या पर ध्यान केंद्रित रखें। नहीं भी बातें विस्तृत और हमेशा एक सकारात्मक नोट पर चर्चा बंद करते हैं, यह आप से एक वादा, कुछ एक साथ करने के लिए एक नियुक्ति, या तारीफ (उसे बताना यह एक अद्भुत व्यक्ति है) है।
  • यदि आप किसी हिसात्मक आचरण पर चलते हैं या नाटक करना शुरू करते हैं, तो खुद को शिक्षित करें कि चर्चा को एक और दिन जारी रखना बेहतर होगा और आपको छोड़ना होगा। अगर कोई अन्य व्यक्ति अच्छी तरह तैयार नहीं है, तो आपको सुनने की कोई कोशिश नहीं है।
  • डेटोक्स एक फ्रेंडशिप चरण 8 नामक छवि
    6
    विभिन्न तरीकों के बारे में सोचें जो आपकी दोस्ती को पुन: स्थापित करने में मदद करें और फिर उन्हें सुझाव दें। यदि आपके मित्र ने सहानुभूति दिखा दी है और आपके साथ चीजों को स्पष्ट करने के लिए सहमति व्यक्त की है, तो ऐसा कुछ सोचने में मदद मिल सकती है जो मैत्री को सही रास्ते पर लाती है। विचार करने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
  • आपके बारे में गपशप का निषेध यह स्पष्ट प्रतीत हो सकता है, लेकिन चीजों को स्पष्ट करना हमेशा बेहतर होता है, शायद एक अच्छा मजाक के माध्यम से जो आपको मुस्कान बनाता है कई दोस्ती गपशप से नष्ट हो जाती हैं, इसलिए इस पहलू को कम मत समझें
  • एक साथ अधिक समय बिताने की इच्छा अधिक लो और साझा रुचियां साझा करें
  • एक गुप्त सिग्नल के बारे में सोचें, जो आप का आदान-प्रदान कर सकते हैं, जब उनमें से एक को सलाह या समर्थन देने की कोशिश में बहुत अधिक सत्तावादी, महत्वपूर्ण या परेशान हो जाता है। एक समस्या के पहले संकेत पर, आप अपनी गलतियों से अवगत रहेंगे और दोस्ती से पीड़ित होने से पहले उसे दूर किया जाएगा।
  • आपको यह समझने में सक्षम होना चाहिए कि सभी प्रकार के रिश्तों में चर्चा सबसे महत्वपूर्ण है - विभाजन और समस्याओं से बचने के लिए जल्द से जल्द उनसे निपटना बेहतर होगा।
  • अपने स्नेह को दिखाने के लिए संचार के साधन की स्थापना करें, जो एक बुलेटिन बोर्ड है जहां अपनी तस्वीरों को संलग्न करना है, तुलना करने के लिए एक निजी साइट या साप्ताहिक चैट जो भी हो, अपनी उपलब्धियों के लिए एक दूसरे की तुलना और बधाई देने के लिए खुद को एक जगह की अनुमति दें। दोस्तों एक-दूसरे का समर्थन करते हैं, वे विरोध करने वाले नहीं होते हैं, इसलिए अपने सुख और दुःखों को साझा करना सीखें।
  • डेटोक्स एक मैत्री चरण 9 नामक छवि
    7
    अपनी दोस्ती की जांच करें अपने दोस्त के साथ टकराव का सामना करने के बाद, यह समझने की कोशिश करें कि आपके बंधन का क्या होगा।
  • क्या आपको लगता है कि आपने इस बात को स्पष्ट किया है? क्या आपको लगता है कि आप अपने दृष्टिकोण को समझते हैं और आपने अपने पीछे के नुकसान को छोड़ दिया है?
  • क्या आपको लगता है कि आपका दोस्त अभी भी आपके पक्ष में हो सकता है, जितना संभव हो उतना अच्छा व्यवहार करेगा और आप का समर्थन करेंगे? क्या आप अपने आप को फिर से सब कुछ देने के लिए तैयार महसूस करते हैं?
  • विधि 3

    मित्र के साथ बांड को तोड़ो


    क्या आप इस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं कि आपकी दोस्ती अपूरणीय है? क्या आपको लगता है कि इसके लायक नहीं है? क्या आपने एक संवाद की तलाश करने की कोशिश की है, लेकिन आपका मित्र हिंसा पर चढ़ गया, उसने अभियुक्त महसूस किया और आप को नहीं सुनना चाहता था? वह वास्तविकता का सामना करने से इंकार करता है और अपनी गलतियों को नहीं जानना चाहता है? तो आपके पास कोई अन्य विकल्प नहीं है।

    डेटोक्स एक मैत्री चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    पहले चरण में शामिल एक जहरीले दोस्ती के सभी संकेतकों को फिर से पढ़ें क्या आपकी स्थिति सूचीबद्ध कई बिंदुओं को प्रदर्शित करती है? क्या सूची आपकी दोस्ती के अंत में आपके बारे में एक निश्चित जागरूकता जागृत है? यदि आप ऐसा महसूस करते हैं, और आपको लगता है कि इससे आगे बढ़ने के लायक नहीं है, तो पुल को काटने का समय आ गया है।
  • छवि शीर्षक Detox एक मित्रता कदम 11
    2
    दूर कदम। इस तथ्य को स्वीकार करें कि संभवत: आपने उस लिंक को उसी तरीके से बहुत अधिक महत्व दिया है जो जीवन के कई पहलुओं को आदर्श रूप से आदर्श रूप में समझा जाता है। अगर कोई कहता है कि "कोशिश कर रहें", तो इसे अनदेखा करें। यदि आप इस स्तर पर पहुंच गए हैं तो इसका मतलब है कि आपने पहले से ही पर्याप्त प्रयास किए हैं, लेकिन आप समझ गए हैं कि यह काम नहीं कर सकता है। अगर आपको यह पता चल गया है कि कोई व्यक्ति आपको बुरी तरह से इलाज कर रहा है या आपके बारे में गपशप कर रहा है, तो यह जानना महत्वपूर्ण है कि इस विनाशकारी रिश्ते से दूर होने का समय कब है। इस तरह की दोस्ती से दूर रहना स्वस्थ होता है और परिपक्वता को दर्शाता है
  • डेटोक्स एक मैत्री चरण 12 नामक छवि
    3
    इसे अपने जीवन से हटाना इस व्यक्ति को फेसबुक से निकालें, अपना मोबाइल नंबर, उसका पता आदि हटाएं। मैत्री संबंधों के विशेषज्ञ डा। रे पाहल कहते हैं कि कई दोस्त तनाव और असंतोष का स्रोत हो सकते हैं, इसलिए यदि कोई संबंध समाप्त हो जाए तो दोषी महसूस न करना महत्वपूर्ण है।
  • विधि 4

    एक पूर्व मित्र का चेहरा

    पुलों को काटने और दूर जाने के लिए एक जहरीले दोस्ती से छुटकारा पाने के लिए सही चीजें हैं। हालांकि, अगर आप सामाजिक या काम के कारणों के लिए किसी पूर्व मित्र से बातचीत करना चाहते हैं तो स्थिति का प्रबंधन कैसे करें? इस रहस्य को अपने आप को दिखाना, मैत्रीपूर्ण और पेशेवर दिखाना है, इस बीच एक अधिक अलग रिश्ते में प्रबंध करना।

    डेटोक्स एक मैत्री चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    1
    दोस्ताना और दयालु बनें जब भी आप अपने पूर्व मित्र के साथ संपर्क से बच सकें। अगर आपने छोड़ दिया है, लेकिन सामाजिक या व्यावसायिक कारणों के लिए, आपको एक दूसरे का सामना करना होगा, शीत युद्ध जारी रखने का कोई कारण नहीं है। एक निश्चित दूरी बनाए रखते हुए, उसके साथ एक कोमल और विनम्र तरीके से बोलें। उसे "हाय" बताओ जब आप उसे देखते हैं, एक नागरिक और दोस्ताना तरीके से व्यवहार करते हैं। आपको कुछ और करने की ज़रूरत नहीं है वह अपने मूल्य को याद रखता है और मानता है कि वह एक सम्मान के योग्य है। अब भी उचित व्यवहार बनाए रखें कि अब आप दोस्ती से बाध्य नहीं हैं। यह एक नाजुक संतुलन हो सकता है, क्योंकि वास्तव में आपको उसे बिना सोचना पड़ना चाहिए कि वह रिश्तों को ठीक करना चाहता है।
  • Detox एक मित्रता कदम 14 शीर्षक छवि
    2
    अपने पूर्व मित्र के बारे में बुरी तरह बात न करें, किसी के साथ गपशप मत करो अगर कोई आपके मुंह से शब्द निकालने की कोशिश करता है, तो कहें: "हां, हम दोस्त थे, लेकिन यह काम नहीं करता। हालांकि, वह एक अच्छा व्यक्ति है, लेकिन हम संगत नहीं हैं "।
  • डेटोक्स एक मैत्री चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    3
    विनम्र रहें जब भी आप उससे मिलेंगे, उसे नमस्कार और मुस्कुराओ। यदि आप ग्रीटिंग वापस नहीं करते हैं, तो चिंता न करें, नमस्कार करें और मुस्कुराएं, ताकि दूसरों को पता चले कि आप अपना सर्वश्रेष्ठ कर रहे हैं और आप सही ढंग से व्यवहार कर रहे हैं।
  • डेटोक्स एक मित्रता कदम 16 शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक संक्षिप्त और संक्षिप्त बातचीत रखें। अगर आप जिस स्थिति में खुद को पाते हैं, तो आपको अपने पूर्व मित्र से बात करना होगा, चुप और त्वरित एक्सचेंजों की कोशिश करें। क्षमा करें और जितनी जल्दी हो सके दृश्य को छोड़ दें। अगर आपको काम के मुद्दों के बारे में कोई असहमति है, तो सिविल और पेशेवर चर्चा रखें, बस उस विषय को ध्यान में रखकर रखें।
  • डेटोक्स एक मैत्री चरण 17 नामक छवि
    5
    अपनी दूसरी दोस्ती को विकसित करने का प्रयास करें आपके सच्चे दोस्त ऊर्जा और सहायता का स्रोत हैं। अपने उदाहरण के माध्यम से दोस्ती में विश्वास पाएं!
  • टिप्स

    • अगर यह मित्र आपको उन चीजों को बताता है जो आपको चोट पहुँचाते हैं, उसे पेश करते हैं, लेकिन तुरंत उसे माफ कर दो याद रखें कि जब तक आप अपना नाक रखने पर जोर न दें तब तक कुछ भी हल नहीं किया जा सकता। अनावश्यक रूप से पीड़ित मत करो, किसी को भी इस शक्ति का इस्तेमाल न करें।
    • हमेशा दृश्य के सभी बिंदुओं से परिस्थितियों का मूल्यांकन करने का प्रयास करें खुद को अपने दोस्त के जूते में रखो
    • प्रत्यक्ष रूप से आरोप लगाने के बजाय, आप जो अप्रत्यक्ष रूप से सोचते हैं उसे व्यक्त करें, ताकि आपके मित्र पर हमला न करें। उनको समझाएं जो आपको व्यक्तिगत स्तर पर महसूस होता है।
    • हमेशा अपने दोस्त के साथ ईमानदार रहें
    • इस दोस्ती के सकारात्मक पहलुओं के बारे में सोचो। आपका दोस्त एक इंसान है, और वह भी गलतियां भी कर सकता है
    • महिलाओं के लिए, सुसान शापिरो बारश ने 10 तरह के संभावित दोस्ती को स्वीकार किया। यह समझने के लिए सभी दस पढ़ें कि कौन आपकी स्थिति को दर्शाता है। वे आपको यह समझने में मदद करेंगे कि आपको क्या बदला जाना चाहिए, और आप स्वस्थ संबंधों की पहचान करने की भी अनुमति देंगे, जिनके लिए आप आभारी हैं क्योंकि वे आपके जीवन में एक अच्छा संतुलन लाते हैं:
    • नेता का मित्र (एक नियंत्रक जो दूसरों पर अपनी राय को लागू करना चाहता है)
    • दोस्त "डॉर्मेट" (जो कि प्रत्येक व्यक्ति द्वारा कुचल छोड़ दिया जाता है और हमेशा समझौता दिखाता है)।
    • वह दोस्त जो खुद को बलिदान करता है (जो आपके लिए कुछ भी करेगा, अपने स्वयं के खर्च पर)
    • दोस्त जो उदासी के साथ खेलता है (हमेशा सब कुछ के नकारात्मक पक्ष को देखता है)
    • उपभोक्ता मित्र (जो दूसरों का लाभ लेता है और केवल ब्याज के लिए दोस्त बनाता है)
    • मित्र / रोइंग (जो आपको मुस्कुराता है, लेकिन आपको नुकसान पहुँचाए कुछ भी करेगा)
    • मित्र ट्रॉफी (जो आपके लिए केवल आपके लिए ही प्यास है, या इसकी स्थिति की पुष्टि के लिए है)
    • दर्पण दोस्त (वह आपके करीबी है क्योंकि आपके पास समान और साझा जीवन और अनुभव हैं)।
    • वह मित्र जो साझा करना चाहता है (खुला है, वह खुद को दूसरों को समर्पित करने के लिए हमेशा तैयार रहता है और अपनी भावनाएं व्यक्त करता है)।
    • प्रामाणिक मित्र (वह आप को देने और प्राप्त करने में सक्षम है- आप क्या हैं और आप जिस व्यक्ति पर भरोसा कर सकते हैं उसे आप प्यार करते हैं)।
    • आप किस तरह के दोस्त हैं, और आपकी मैत्री किस तरह से ज़्यादा है? शापिरो ने अपने व्यवहार की जांच करने के लिए सबसे पहले सिफारिश की!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com