एक टूटी हुई मैत्री को कैसे पुन: स्थापित करें

कई दोस्ती कठिनाई के क्षणों के माध्यम से जाते हैं, लेकिन गंभीर अंतर के परिणामस्वरूप आप सोच सकते हैं कि किसी मित्र के साथ संबंध अप्रत्याशित हो गया है। यदि आप दूसरे व्यक्ति के बारे में ध्यान रखते हैं, तो आपके संबंधों में उत्पन्न होने वाली समस्याओं का समाधान करना उचित है। यह आसान नहीं है, लेकिन अपनी दोस्ती को बचाने के द्वारा, आप इससे पहले भी मजबूत बनाने में सक्षम होंगे।

कदम

भाग 1

पुनर्स्थापना संचार
एक टूटी हुई मैत्री चरण 1 को ठीक करें
1
पहल करने में संकोच न करें यदि आप बोलते नहीं हैं, तो आप में से एक को पहला कदम उठाना होगा। संकोच न करें! आप अन्य व्यक्ति को अपनी मित्रता को इतनी आसानी से नहीं छोड़ेंगे और चीजों को गंभीर रूप से हल करना चाहते हैं। इसके बारे में सोचें कि आप उससे कैसे संपर्क कर सकते हैं आपको अपने चरित्र और स्थिति की गंभीरता के आधार पर उसके करीब आने के लिए अलग-अलग तरीकों से प्रयास करना होगा।
  • एक टूटी हुई मैत्री चरण 2 को ठीक करें
    2
    उसके साथ किसी भी तरह से संपर्क करें अगर यह आपके फोन कॉल्स का जवाब नहीं देता है, तो उत्तर देने वाले मशीन पर एक संदेश छोड़ें, जिसमें कहा गया है कि आप चीजों को ठीक करना चाहते हैं, फिर उसी अवधि के पाठ संदेश भेजें। अगर उसने तुम्हें अवरुद्ध किया है, तो उसे ई-मेल भेजें यदि वह इसे अनदेखा करता है, तो एक सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से एक निजी संदेश के साथ संवाद करने का प्रयास करें। यदि आपके प्रयास सफल नहीं हैं, तो सीधे अपने घर जाएं
  • एक बार उससे संपर्क करें और दूसरे तरीके से कोशिश करने से पहले उसे जवाब देने के लिए प्रतीक्षा करें। उसे इस धारणा न दें कि आप उसे परेशान करने का इरादा रखते हैं या उस पर दबाव डालना चाहते हैं;
  • यदि आप एक पाठ संदेश या ई-मेल से मिलने के लिए सहमत हैं, तो संभव है कि आप एक सार्वजनिक स्थान पर एक साथ चुनने के लिए मिल जाए, ताकि आप में से कोई भी भयभीत न हो या दबाव में हो।
  • एक टूटी हुई मैत्री चरण 3 को ठीक करें
    3
    अपने दोस्त का सम्मान करें यदि उसे अंतरिक्ष की जरूरत है अगर वह आपको देखना नहीं चाहता है या आप से बात कर रहा है या यदि उसके घर जाने का विचार अच्छा समाधान नहीं है, तो आपको एक कदम वापस लेना चाहिए। वह संभवत: कुछ जगह चाहती हैं और इसलिए आपको उसकी इच्छा का सम्मान करना होगा इस स्थिति का उपयोग करने के लिए पूरी स्थिति पर विचार करें और तैयार करें कि आप क्या कहने जा रहे हैं।
  • उसे स्पष्ट मत करें यदि यह स्पष्ट हो कि वह अपने आप में होना चाहता है तुम कुछ भी नहीं करोगे लेकिन भ्रमित हो और इसे कमज़ोर करो।
  • एक टूटी हुई मैत्री चरण 4 को ठीक करें
    4
    वह समस्या के बारे में ईमानदारी से और खुले तौर पर बोलते हैं। उसे स्पष्ट रूप से बताएं कि आप इस स्थिति को कैसे देखते हैं। फिर उसे वही करने के लिए कहें। उसे आज़ादी से बात करें और बिना किसी दखल के ध्यान से सुनो। इस तरह, आप में से प्रत्येक तथ्य के अपने संस्करण को बता सकते हैं और मेज पर कार्ड डाल सकते हैं।
  • क्या आरोप लगाना और उत्तेजनाओं को लॉन्च किए बिना आप महसूस कर रहे हैं उदाहरण के लिए, कहने के बजाय: "आपने वास्तव में बेहोश निर्णय किया", उससे पूछें: "आपने ऐसा क्यों किया? मुझे समझ नहीं आ रहा है"।
  • एक टूटी हुई मैत्री चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    पहले व्यक्ति में बात करें ऐसा करने से, आप उसे दोषी महसूस करने से बचेंगे और अपने टकराव के दौरान शांत वातावरण बनाएंगे। उदाहरण के लिए, exclaiming के बजाय: "तुम एक अहंकारी हो!", उसे बताने का प्रयास करें: "मुझे इस धारणा थी कि मेरे मनोदशा में आपकी दिलचस्पी नहीं थी, इसलिए मुझे आपके शब्दों से चोट लगी"।
  • एक टूटी हुई मैत्री चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    माफी के लिए उसे पूछो और उसकी माफी स्वीकार करें यहां तक ​​कि अगर आपने कुछ भी नहीं किया है और मानना ​​है कि यह गलत है, तो माफी मांग कर, आप सुलह के लिए दरवाजा खुलेंगे। आप कह सकते हैं: "मुझे सच में खेद है कि हमारे बीच की बातें इस बिंदु पर आ गई हैं। मैं उन्हें बेहतर बनाने के लिए चाहूंगा"।
  • यदि आपने किसी भी तरह से गलती की है, तो ईमानदारी से माफी मांगिए;
  • यदि आप बहाने बनाते हैं, तो आनंद के साथ उन्हें स्वीकार करें
  • एक टूटी हुई मैत्री चरण 7 को ठीक करें
    7
    फिर से लड़ने से बचें यह महत्वपूर्ण है कि टकराव के इस चरण में आप ऐसा कुछ नहीं कहें या न करें जो आपको चोट पहुंचाए, अन्यथा आप अपनी दोस्ती और जोखिम को बर्बाद कर देंगे कि स्थिति न पक्की हो जाएगी इसलिए, इसे अपनी जटिलता से न निकालें यदि मन गर्म हो जाते हैं, तो चीजें खराब न करें।
  • उदाहरण के लिए, यदि वह आपको बताता है: "मैं विश्वास नहीं कर सकता तुमने ऐसा किया मुझे! मैं तुम्हें फिर से विश्वास नहीं करेगा!", उत्तर: "मुझे पता है, मैंने बेवकूफ की तरह व्यवहार किया मुझे बहुत खेद है मैं उपाय करना चाहूंगा कृपया मुझे बताओ कि मैं क्या कर सकता हूं"।
  • भाग 2

    एक स्वस्थ तरीके से दोस्ती का पुनर्गठन
    एक टूटी हुई मैत्री चरण 8 का शीर्षक चित्र
    1
    क्रोध और हताशा को भूल जाओ यदि आप वास्तव में अपनी दोस्ती को ठीक करना चाहते हैं, तो आपको नकारात्मक भावनाओं से छुटकारा पाना होगा जो पूरे मामले से उभरा है और अपने मित्र को ईमानदारी से माफ कर दो। उसे वही करने के लिए आमंत्रित करें पीछे पीछे छोड़ दें और भविष्य को देखो।



  • एक टूटी हुई मैत्री चरण 9 का शीर्षक चित्र
    2
    आपकी दोस्ती के पुनर्निर्माण की योजना खोजें दूसरे व्यक्ति से पूछें कि यदि कोई ऐसा कुछ है जो आप बदल सकते हैं ताकि भविष्य में आपका रिश्ता अधिक मजबूत हो। आप उससे पूछ सकते हैं: "मुझे बताओ कि हम भविष्य में ऐसी स्थिति से कैसे बच सकते हैं। इस खतरे से बचने के लिए मुझे क्या करना चाहिए?"।
  • यदि आपके पास अनुरोध है, तो इसे अग्रिम करने का सही समय है। आप कह सकते हैं: "मैं सिर्फ इतना चाहता हूं कि अब से मैं अपनी भावनाओं का सम्मान करता हूं। मुझे पता है कि मुझे आपकी परवाह है जो आप पर भरोसा करते हैं"।
  • एक टूटी हुई मैत्री चरण 10 का शीर्षक चित्र
    3
    भागो मत यदि आपके पास गंभीर लड़ाई हुई है, तो संभवत: स्कूल के बाद हर रोज एक साथ हो रहा है जैसे आपने हमेशा से किया है अपने रिश्ते को फिर से बनाने का सबसे तेज़ तरीका नहीं है अपनी पुरानी आदतों में से किसी को वापस न लें धीरे-धीरे कॉल करके और अपने दोस्त को मिटाने से धीरे-धीरे आगे बढ़ें इस तरह, आप अपने घावों को चाटना चाहते हैं क्योंकि आप अपनी दोस्ती ठीक कर सकते हैं।
  • एक टूटी हुई मैत्री चरण 11 का शीर्षक चित्र
    4
    भविष्य में एक ही गलती करने से बचें यदि आप अपने व्यवहार को सही नहीं करते तो बहाने बेकार हैं तो, आपकी दोस्ती सुधार और बनाए रखने के लिए सब कुछ करें। जिस तरह से आप बात करते हैं और बातचीत करते हैं, उस पर ध्यान दो। अगर आपके और चीजों के बीच कुछ भी बदलाव नहीं होता है, तो शायद आपको अपने रिश्ते पर पुनर्विचार करना चाहिए।
  • भाग 3

    एक विषाक्त मैत्री की पहचान करने के लिए
    एक टूटी हुई मैत्री चरण 12 को ठीक करें
    1
    जिस तरह से हर कोई एक-दूसरे के साथ व्यवहार करता है यह स्वीकार करना आसान नहीं है, लेकिन ध्यान रखें कि कुछ परिस्थितियों में यह दोस्ती को बचाने के योग्य नहीं है। अगर दूसरे व्यक्ति ने हमेशा से आपके साथ बुरा व्यवहार किया है या आपको बार-बार अपर्याप्त महसूस करता है, तो अपने आप से पूछें कि क्या ऐसा मामला है कि आप अपने जीवन का हिस्सा बने रहेंगे
    • एक दोस्त दया, प्रोत्साहित करना, सम्मान करना और समझना चाहिए। यदि अधिक बार वह आपको इन चीजों को नहीं दे सकता है - और इसके विपरीत - आपका कोई अच्छी मित्रता नहीं है।
  • चित्रित करें एक टूटी हुई मैत्री चरण 13 को ठीक करें
    2
    समझने की कोशिश करें कि क्या आप अपनी कंपनी में खुद हो सकते हैं। एक स्पष्ट संकेत है कि दोस्ती को विषाक्त है दूसरे व्यक्ति की उपस्थिति में स्वयं नहीं होने की भावना। यदि आप तनाव में लगातार महसूस कर रहे हैं, शायद तुम्हारा कोई स्वस्थ रिश्ता नहीं है यदि आपके मित्र लगातार आप की आलोचना करते हैं, तो आपके द्वारा स्थापित लिंक हानिकारक है
  • एक अच्छा दोस्त समझ रहा है जब वह आलोचना करता है।
  • एक टूटी हुई मैत्री चरण 14 का शीर्षक चित्र
    3
    सुनिश्चित करें कि शेष राशि है स्वस्थ संबंध दोनों पक्षों पर आपसी आदान-प्रदान और संचार पर आधारित है। यदि आपका मित्र आपको कॉल नहीं करता है या कभी भी आपको नहीं चाहता है, या यदि आप हमेशा कुछ आयोजन कर रहे हैं, तो संभावना है कि आपके रिश्ते में असंतुलन है।
  • एक व्यक्ति जो आपके जीवन में हानिकारक उपस्थिति का प्रतिनिधित्व करता है, वह आपके साथ प्रतिस्पर्धा कर सकता है, जबकि एक असली दोस्त आपको स्वीकार करता है और बिना किसी अपवाद के समय आपके लिए समय निकालता है;
  • विषाक्त लोग आपको उनसे हल करने के लिए अपनी सबसे गंभीर समस्याएं छोड़ने के लिए मजबूर करते हैं।
  • एक टूटी हुई मैत्री चरण 15 का शीर्षक चित्र
    4
    अपने आप से पूछें कि क्या आपकी दोस्ती स्वस्थ और दोनों के लिए फायदेमंद है। इस बारे में सोचें कि आप दूसरे व्यक्ति की कंपनी में कैसे महसूस करते हैं और पूछते हैं कि दोनों पक्षों पर समर्थन और प्रोत्साहन है। आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप अपने दोस्त पर भरोसा कर सकते हैं, लेकिन आपसी सहयोग भी महसूस कर सकते हैं।
  • आपका मित्र आपको बढ़ने के लिए प्रेरित करेगा और आपको उसके साथ ऐसा करना चाहिए।
  • एक टूटी हुई मैत्री चरण 16 को ठीक करें
    5
    जहरीले मित्रों के साथ संबंधों को समाप्त करें यदि आपने यह निर्णय लिया है कि दोस्ती को ठीक करने के लायक नहीं है, तो आपको दूसरे पुल के साथ सभी पुलों को काट देना होगा। दृढ़ और प्रत्यक्ष रहें न सिर्फ अपना फोन नंबर ब्लॉक करें और इसे हमेशा से बचें अपने रिश्ते को समाप्त करने से पहले साफ़ करने का प्रयास करें
  • उदाहरण के लिए, आप उसे बता सकते हैं: "मैंने हमारी दोस्ती के बारे में सोचा और मुझे ब्रेक की आवश्यकता है मैं जिस तरह से महसूस करता हूं, जब हम करीबी हैं शायद मुझे कुछ व्यक्तिगत मुद्दों को हल करने की जरूरत है"।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com