अपने सबसे अच्छे दोस्त बनने के लिए किसी को कैसे लुभाएंगे

दूसरों को खुश करने की इच्छा स्वाभाविक है, जैसा कि एक बेहतर दोस्त बनाने की इच्छा है समस्या यह है कि हर कोई इसे कैसे खोजना जानता है। आप लोगों को लुभाने के लिए अपने चरित्र का सबसे अच्छा पक्ष दिखा कर अपने साथ एक सुंदर दोस्ती बनाने के लिए, आपको अधिकतम दे और क्षणों को स्वीकार कर सकते हैं जब आप अतिरंजित हो जाते हैं और दमनकारी बनते हैं।

कदम

भाग 1

आपका सर्वश्रेष्ठ भाग दिखाएं
मेक पीपल व्हाट टू व्हाट बेस्ट बेस्ट फ्रैच चरण 1
1
अपने आप में विश्वास व्यक्त करें लोग उन लोगों तक पहुंचते हैं जिनके पास एक मजबूत आत्मसम्मान है। वे अक्सर इस तरह के व्यक्तियों की प्रशंसा करते हैं और उनकी उपस्थिति तलाश करते हैं। इसलिए, अपनी सुरक्षा दिखाएं, भले ही आपके पास बहुत कम है, और आप शायद कई मित्रों के दिल जीतेंगे
  • खुद पर भरोसा करने और दूसरों को आकर्षित करने का रहस्य अभिमानी या आत्म-केंद्रित नहीं है आप बस अपनी पीठ के साथ सीधे चलते हैं, अपनी छाती बाहर और अपने सिर को ऊपर आंखों के लोगों को देखो और मुस्कान जब आप उनसे बात करते हैं।
  • ऐसे व्यवहार करने से बचें जैसे कि आप श्रेष्ठ थे, शब्द को नकारते हुए या अपने आस-पास के लोगों की अनदेखी करते थे हर किसी को आप से मिलना महत्वपूर्ण बनाते हैं।
  • छवि शीर्षक वाले लोगों को अपने सबसे अच्छे दोस्त बनना चाहते हैं चरण 2
    2
    अपने आप को एक नकारात्मक छवि नहीं है मस्ती के रूप में यह एक आनन्द का मजाक बनाने के लिए हो सकता है, आत्म-विडंबना के साथ इसे ज़्यादा मत करो लोग अपने आप को उन व्यक्तियों से चारों ओर नहीं लेना पसंद करते हैं जो मुख्य रूप से अपने बारे में बात करते हैं - एक सकारात्मक या नकारात्मक अर्थ में।
  • उदाहरण के लिए, अपने पक्ष में नकारात्मक विचारों को उत्तेजित करके अपनी पार्टी को आप का मज़ाक न दें "मैं मोटी हूँ" या "मैं भयानक लग रहा हूं"। लोगों को उन लोगों से घिरा होना पसंद है, जो स्वयं के साथ सहज हैं क्योंकि आत्मसम्मान एक संक्रामक गुणवत्ता है।
  • श्रीमानुंडोटी, आप समझेंगे कि आपके पास खुद पर थोड़ा विश्वास है। इसलिए आत्म-अस्वीकृत भाषा का उपयोग करने से बचें
  • छवि शीर्षक वाले लोगों को अपने सबसे अच्छे दोस्त बनना चाहते हैं चरण 3
    3
    हमला बटन यदि आप शामिल होने के लिए तैयार नहीं हैं तो आप दूसरों को अपने दोस्तों बनना चाह सकते हैं। इसलिए, जब आप कहां और कहां कर सकते हैं, लोगों से बात करना शुरू करें आप कभी भी नहीं जानते, लेकिन आप सुपरमार्केट चेकआउट में लाइन में खड़े लोगों के बीच एक ईमानदार दोस्त मिल सकते हैं।
  • जब आप अकेले हो तो बर्फ को तोड़ने के लिए एक भाषण तैयार करें आप मौसम के बारे में बात कर सकते हैं, अपने शहर में एक स्पोर्ट्स टीम के बारे में, असाधारण मशहूर हस्तियों या जो कुछ भी आपको पसंद है उसके बारे में खबरों के बारे में। किसी विषय को चुनकर, जब आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ वार्तालाप शुरू करने का प्रयास करते हैं, तो आप सुरक्षित महसूस करेंगे, जिसे आप नहीं जानते।
  • छवि शीर्षक वाले लोगों को अपने सबसे अच्छे दोस्त बनना चाहते हैं चरण 4
    4
    नए लोगों से मिलने के लिए एक समूह में शामिल हों यदि आप अन्य लोगों से मिलना चाहते हैं जिनके साथ आप मित्र बनाते हैं, तो आपको नए अनुभवों को बनाना होगा। अगर आप नई चीजों की कोशिश करने के लिए तैयार नहीं हैं तो आप किसी को कभी नहीं जानते होंगे। अपने परिचित बनाने में दिलचस्पी रखने वाले लोगों को ढूँढना, अपने आप को असली दोस्तों के साथ चारों ओर घूमने का पहला कदम है।
  • किसी समूह में शामिल हों या उस पाठ्यक्रम का अनुसरण करें, जिसे आप भावपूर्ण समझते हैं। इस तरह आप किसी को अपनी खुद की चीजें पसंद है जो मिलने की संभावना होगी आप अपने दोस्तों और परिवार से पूछ सकते हैं कि यदि वे आपको अपने दोस्तों से मिलते हैं या उन लोगों के साथ बातचीत करते हैं जो अपने धर्म का दावा करते हैं कभी-कभी, सबसे महत्वपूर्ण संबंध पैदा होते हैं, आम हितों के लिए धन्यवाद।
  • छवि शीर्षक वाले लोगों को अपने सबसे अच्छे दोस्त बनना चाहते हैं चरण 5
    5
    अपने आप को उस दोस्त के जूते में रखो जिसे आप करना चाहते हैं क्या कोई ऐसा गुण या सुविधा है जिसे आप जिस व्यक्ति के लिए खोज रहे हैं उस पर मजबूती पर विचार करें? उस स्थिति में, उस गुणवत्ता को अपनाने का प्रयास करें इसका नाटक करने का मतलब यह नहीं है बल्कि, इसे अपने अभिनय के तरीके में पेश करने का प्रयास करें
  • उदाहरण के लिए, यदि आप लोगों को पसंद करते हैं जो दूसरों की देखभाल करने के लिए हर संभव प्रयास करते हैं, तो संकोच न करें। यदि आप उन लोगों को हिम्मत और निर्णय के साथ मानते हैं, तो जोखिम लेना शुरू करें। सहज रहें और अपने सुरक्षात्मक शेल से बाहर निकलें। आप शायद यह न केवल खोज पाएंगे कि आप खुश हैं, लेकिन आप प्राकृतिक तरीके से नए दोस्तों को आकर्षित करेंगे।
  • भाग 2

    अधिकतम दे दो
    मेकअप पीपल व्हाट टू बी बेस्ट बेस्ट फ्रैंट चरण 6
    1
    उपलब्ध रहें यदि आप दोस्ती की खेती करने के इच्छुक नहीं हैं, तो कोई भी अचानक आपके दरवाजे पर नहीं दिखाएगा जिससे आप अपने सबसे अच्छे दोस्त बन सकें। सबसे अच्छे दोस्त ज़रूरत के समय एक-दूसरे की मदद करते हैं। तो सुनिश्चित करें कि आप अपने आस-पास के लोगों के नज़दीक बने रहें और जब आप कर सकें तो उनके साथ समय बिताएं। यदि आप खुद को अपनी खुशी और कल्याण में रुचि रखते हैं, तो वे समझ जाएंगे कि आप एक विश्वसनीय दोस्त हैं।
    • उदाहरण के लिए, आप पाठ संदेश भेज सकते हैं कि वे कैसा हैं, दोपहर के भोजन के लिए जब वे अच्छी तरह से नहीं लेते हैं, उन्हें अपना समय बिताने की ज़रूरत होती है, जब उन्हें मदद की ज़रूरत होती है और उन पर विश्वास होता है। इस तरह, आप कमजोर महसूस करेंगे, लेकिन आपके पास ईमानदार साझेदार ढूंढने की अधिक संभावनाएं हैं।
  • छवि शीर्षक वाले लोगों को अपने सबसे अच्छे दोस्त बनना चाहते हैं चरण 7



    2
    अपनी रुचि का प्रदर्शन करें सामान्य तौर पर, लोग खुद के बारे में बात करना पसंद करते हैं यह अभिमानी नहीं होने के बारे में है, लेकिन खुद को बता रहा है कि दूसरों से संबंधित होने का सबसे अच्छा तरीका है अपने संभावित मित्रों के बारे में सब कुछ पता कर सकते हैं यह उन प्रश्नों को पूछकर रुचि और ध्यान दिखाता है जो संवाद को प्रोत्साहित करते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप पूछ सकते हैं: "आप क्या करना चाहते हैं?", "आपने इस पेशे को क्यों चुना?" या "वह व्यक्ति क्या है जो आपको सबसे अधिक प्रभावित करता है?"। ऐसे प्रश्न आपको अपने वार्ताकार के ज्ञान को गहरा करने में मदद करते हैं और आपको मित्रता को जीवन देने की संभावना प्रदान करते हैं।
  • मेकअप पीपल व्हाट टू बी बेस्ट बेस्ट फ्रैंट चरण 8
    3
    एक साथ समय व्यतीत करें। किसी ऐसे व्यक्ति के साथ संबंध बनाए रखना मुश्किल है जिसे आप नहीं देखते हैं। अगर आप वहां नहीं जाते हैं, तो आप सोच सकते हैं कि आप अपना समय इसके साथ नहीं बिताना चाहते हैं। इसलिए, उसके साथ रहने के लिए हर संभव प्रयास करें और समझें कि आप अपनी दोस्ती का ध्यान रखते हैं।
  • यहां तक ​​कि अगर बाहर जाना और कहीं एक साथ जाना मजेदार है, तो आप हमेशा कुछ करने के लिए बाध्य नहीं हैं एक ही कमरे में रहने और अपने दैनिक जीवन के बारे में बातचीत करने का एक सरल तथ्य एक क्षण है जो दोनों को समृद्ध करेगा।
  • मेक पीपल व्हाट टू व्हाई बेस्ट फ्रेंड्स फ्रेंड चरण 9
    4
    यह लोगों को खुद के बारे में अच्छा महसूस करने के लिए प्रोत्साहित करती है एक अच्छा दोस्त बनने के लिए, आपको अपने नैतिक समर्थन की पेशकश करनी चाहिए। आपके पास लोगों को स्वयं पर गर्व महसूस करने के लिए प्रोत्साहित करने की क्षमता है, इसलिए किसी मित्र को प्रोत्साहित करने के लिए इसका उपयोग करें। यदि आप इसे बनाए रख सकते हैं और अपनी आत्मा बढ़ा सकते हैं, तो आप अपनी दोस्ती के लिए आभारी होंगे। आपका रिश्ता भी मजबूत हो सकता है
  • छवि शीर्षक वाले लोगों को अपने सबसे अच्छे दोस्त बनना चाहते हैं चरण 10
    5
    सिद्ध विश्वसनीय हर किसी के सबसे अच्छे मित्र को अलग-अलग करने की क्षमता उसके साथ कुछ भी साझा करने की क्षमता है दिल के मित्र के पास रहस्य है जो किसी को नहीं दर्शाते हैं ईमानदारी से व्यवहार करने और अपनी विश्वसनीयता के बारे में गोपनीयता रखने के द्वारा आप अपनी गंभीरता को साबित कर सकते हैं।
  • यदि वह आपको कुछ बताता है, तो किसी को नहीं बताएं आपको अपना मुंह बंद रखना चाहिए, बेशक, आप खतरे में हैं।
  • विश्वसनीय लोग भी ईमानदार हैं यदि कोई मित्र आपको एक गंभीर सवाल पूछता है, सच्चाई का उत्तर देकर सत्य बताता है, भले ही उसे चोट लगी हो। उदाहरण के लिए, यदि आप पूछते हैं: "क्या आपको लगता है कि मुझे मार्को के साथ यौन संबंध रखना चाहिए?", कह कर अपनी चिंता दिखाएं: "मुझे लगता है कि आपको तब तक इंतजार करना चाहिए जब तक आप यह सुनिश्चित नहीं कर लें कि वह आपको गंभीरता से पसंद करता है"।
  • भाग 3

    विरोधक होने से बचें
    छवि शीर्षक वाले लोगों को अपने सबसे अच्छे दोस्त बनना चाहते हैं चरण 11
    1
    इसे अक्सर भी संपर्क न करें जब आप किसी रिश्ते का निर्माण करते हैं, तो उसे दूसरे व्यक्ति को डराने की कोशिश न करें टेक्स्ट मैसेज भेजकर और दिन में कई बार फोन करके, आप अपनी तरफ बढ़ने और अपने दिमाग को प्रोत्साहित करने का जोखिम उठाते हैं।
    • शुरुआत में, उसे छिटपुट रूप से संपर्क करें या जब आप एक साथ एक से बाहर निकलने का प्रस्ताव चाहते हैं। लंबे समय में आप खुद को और अधिक उपस्थित साबित करने में सक्षम होंगे, लेकिन आपकी दोस्ती थोड़ा अधिक ठोस हो जाने के बाद ही,
    • एक अच्छा नियम दूसरे व्यक्ति के उदाहरण का पालन करना होगा जब आप लिखते हैं या कॉल करते हैं तो संदेश या कॉल का जवाब दें यदि आपने कुछ दिन से इसे नहीं सुना है, तो उसके साथ संपर्क में रहें, लेकिन केवल एक बार। उसे पाठ संदेश और कॉल के साथ बमबारी करना, उसे डर लगता है।
  • छवि शीर्षक से लोगों को अपने सबसे अच्छे दोस्त बनना चाहते हैं चरण 12
    2
    जब आपको एक कदम वापस लेने की आवश्यकता है तो उसे पहचानें यदि आपने बहुत आग्रहपूर्ण होने की गलती की है, तो आप इसका एक हिस्सा बनकर अपनी दोस्ती को बचा सकते हैं। थोड़ा सा स्थान देकर, आप चाहते हैं कि दूसरी पार्टी अपने रिश्ते को ठीक करे।
  • यदि आप अपने कॉल्स और टेक्स्ट मैसेजेस का जवाब नहीं देते हैं, तो अक्सर आपके निमंत्रणों को मना कर देते हैं, या सिर्फ महसूस करते हैं कि कुछ गलत हो गया है, आप संभवत: इसे सेव कर रहे हैं। आप उससे पूछ सकते हैं कि क्या हुआ या उसे उस स्थान को देने का प्रयास करें और देखें कि आपकी दोस्ती बेहतर है या नहीं।
  • छवि शीर्षक वाले लोगों को अपने सबसे अच्छे दोस्त बनना चाहते हैं चरण 13
    3
    बढ़ने के लिए रिपोर्ट समय दें। किसी अन्य रिश्ते की तरह, दोस्ती को खिलने के लिए समय की भी आवश्यकता होती है। सब कुछ तुरंत उम्मीद मत करो यदि आपको कोई व्यक्ति मिला है जिसके साथ आप महसूस करते हैं, तो संभवतया आप जितनी बार आप कर सकते हैं उतनी उनकी कंपनी को देखने के लिए मोहक होंगे। हालांकि, यह रवैया इसे दूर चला सकता है
  • जल्दी में मत बनो और अपनी दोस्ती का समय कुछ अधिक ठोस और स्थायी बनाने के लिए करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com