अपनी क्षमताओं में आपका विश्वास कैसे दिखाएगा?

आत्मविश्वास एक महत्वपूर्ण गुणवत्ता है, असफल रहने के कारण लोग अक्सर नई चीजों की कोशिश करने या दूसरों का लाभ उठाने से रोकने के लिए डरते हैं। सौभाग्य से, यह विश्वास हम में से प्रत्येक के भीतर विद्यमान है और हम खतरनाक, असफल, समझ सकते हैं कि हम क्यों विफल हुए हैं और इसलिए, हम खुद को सुधारने की कोशिश कर रहे हैं। इस लेख में विस्तार से बताया गया है कि आप अपने कौशल पर भरोसा करने के लिए सीखने की इस प्रक्रिया का उपयोग कैसे कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

अपना आत्म-सम्मान बनाएं
बास्केटबॉल डंक 3 नाम की छवि
1
अपने आप में विश्वास करो यह आपके कौशल पर भरोसा करने के लिए सीखने का रहस्य है। आपको दूसरों के सामने खुद को निश्चित नहीं होना चाहिए - यह विश्वास अंदर से ही आना चाहिए। आत्मनिरीक्षण के माध्यम से, समझने की कोशिश करें कि आपके श्रेष्ठ गुण क्या हैं आप सोच सकते हैं कि आपके अंदर कुछ विशेष नहीं है, लेकिन ऐसा नहीं है। आपके अंदरूनी विश्वास से आप दूसरों की आंखों में बेहतर दिखेंगे और अपने भाग्य का मालिक महसूस करेंगे।
  • कन्फ्यू कॉन्फिडेंस चरण 2 नामक छवि
    2
    एक डायरी लिखना शुरू करें हर दिन हमें कुछ ऐसा लिखना है जिस पर आपने गर्व किया है, चाहे वह किसी व्यक्ति या कुछ सकारात्मक चीज़ों के प्रति दयालु है जिसे आपने अपने चरित्र की खोज की है जब भी आपको एकमुश्त का अनुभव न हो, अपनी डायरी खोलें और अपने आप को याद दिलाएं कि आप कई मायनों में एक अद्भुत व्यक्ति हैं।
  • कन्फि कॉन्फिडेंस चरण 3 नामक छवि
    3
    ऐसा कुछ करें जो आपको मजबूत महसूस करता है एक ऐसी चीज करें जिसे आप हमेशा अपने जीवन में करना चाहते थे। कक्षाओं में भाग लेना प्रारंभ करें, अपने नज़र को तेज रूप से बदलें या कुछ ऐसी कोशिश करें जिसमें आप श्रेष्ठ हो।
  • भाग 2

    बादा में नकारात्मकता रखें
    मिरर छवि शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने दोषों पर ध्यान न दें जब हम अपने आप को उन चीजों पर अपना ध्यान केंद्रित करते हैं जिन्हें हम पसंद नहीं करते हैं, तो इन नकारात्मक विचारों के लिए हमारे आत्मसम्मान को कम करना आसान है। उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय जो आप अपने बारे में पसंद नहीं करते, उन सभी पर प्रकाश डालने की कोशिश करें और उन पर ध्यान दें। नकारात्मक छवि से परे देखो जो आपके पास है और उन गुणों का ध्यान रखें जो आपको आज के व्यक्ति बनाते हैं।
  • कन्फ्यू कॉन्फिडेंस चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    सकारात्मक सोचने का प्रयास करें यदि आप केवल चीजों का नकारात्मक पक्ष देख रहे हैं, तो आप अपना आत्म सम्मान कम करेंगे। हालांकि, अगर आप उस अच्छे को देखने की कोशिश करते हैं जो आप में है, तो आप अपने बारे में नई चीजों को खोजने में सक्षम होंगे जो आपको पसंद है।
  • छवि शीर्षक I`m Smart Kent County Girls on the Run April 06, 20101
    3
    दूसरों के सामने स्वयं-आलोचना न करें जैसे लोग अपने आप का इलाज करते हैं, वैसे ही लोग आपको ठीक से व्यवहार करेंगे। यदि आत्म-विडंबना आपकी श्रेष्ठ विशेषता है, तो दूसरों को भी आपसे इस तरह से व्यवहार करना शुरू करना होगा। अपने लिए सम्मान करते हुए, दूसरों को भी साबित करते हैं कि आप उनसे ज्यादा मांग करते हैं।
  • कन्फ्यू कॉन्फिडेंस चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    शारीरिक गतिविधि करो यह भी जरूरी है: यह स्वास्थ्य और अच्छे मूड के लिए एक रामबाण है। एंडोर्फिन जो शारीरिक गतिविधि के दौरान संचलन में जारी किए जाते हैं, आपको एक अच्छे मूड में डाल देंगे और आपके आत्मसम्मान को बढ़ा देगा।
  • इमेज शीर्षक से एन्टी कॉन्फिडेंट स्टेप 3
    5



    अक्सर मुस्कान और एक दोस्ताना तरीके से व्यवहार करते हैं। दूसरों के प्रति दयालु होने और मुस्कुराहट करने से आपको अपने बारे में आत्मविश्वास महसूस होगा। लोगों को यह विश्वास करना शुरू हो जाता है कि आप एक देखभाल और धूप वाले व्यक्ति हैं, जो दूसरों की कंपनी में रहना पसंद करते हैं, और इसलिए वे भी आप के चारों ओर होना चाहते हैं। विभिन्न गतिविधियों में भाग लेने से आपको नए दोस्त बनाने और अपने आप में अपने नए आत्मविश्वास का उपयोग करने का अवसर मिलेगा।
  • भाग 3

    आत्मविश्वास दिखाने के लिए शारीरिक भाषा का उपयोग करें
    कन्फ्यू कॉन्फिडेंस चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने आसन में सुधार करें अच्छी स्थिति में न केवल आपकी उपस्थिति में सुधार होता है, इससे आपको अपने आप पर और अधिक गर्व महसूस होगा। दूसरों को इस ताकत का अनुभव होगा और आप का सम्मान करेंगे। सिर ऊंचे, कंधे वापस और सीधे रहो!
  • छवि का शीर्षक
    2
    जब आप दूसरों से बात करते हैं तो अपनी शारीरिक भाषा के बारे में जागरूक रहें शारीरिक भाषा अक्सर मौखिक भाषा की तुलना में अधिक बातूनी है! बहुत रक्षात्मक होने की कोशिश न करें धीरे धीरे हटो - तेजी से आंदोलनों घबराहट और अनिश्चितता का पर्याय बन गया है। अपने आप को किसी भी स्थिति में रखो जो आपको सहज महसूस होता है (बशर्ते आप आलसी या मैला नज़र न देखें) यदि आप आराम कर रहे हैं, तो आप के आसपास के लोग नोटिस करेंगे और उनके मोड़ में आराम करेंगे।
  • 01 शीर्षक वाली छवि (54)
    3
    उन लोगों की नकल करें जो सुरक्षा को दिखाए। जिस तरह से लोग खुद को स्वयं को दूसरों के सामने दिखाते हैं और फिर उनके शरीर की भाषा की नकल करने का प्रयास करें, उनका ध्यान रखें। आखिरकार यह आपके लिए एक स्वाभाविक चीज़ बन जाएगी और आप इसे बेहतर कर सकेंगे।
  • भाग 4

    Valere जाओ
    छवि शीर्षक जुल`s scream
    1
    अपने लिए बोलना सीखें दूसरों को आपसे बात न करने दें, क्योंकि इस तरह वे आसानी से इसका लाभ उठा सकते हैं। यदि आप अपने आप को जबरन करना सीखते हैं और लोगों को दिखाते हैं कि आप घृणा का सामना करने वाले को बर्दाश्त नहीं करने जा रहे हैं, तो वे समझ जाएंगे कि आपको खुद पर भरोसा है और आप के सम्मान का सम्मान करेंगे।
  • आर्ट स्पिन्जेंट चरण 5 नामक छवि
    2
    अपने व्यक्तित्व का जश्न मनाएं ऐसी चीजें हो सकती हैं जिन्हें आप खुद के बारे में बदलना चाहते हैं, लेकिन आपको अपने परिवर्तन को शुरू करने से पहले खुद को स्वीकार करना सीखना होगा। अपने आप को दूसरों की तुलना मत करो और दूसरों की राय के बारे में चिंता न करें। अपने तरीके से जाने की कोशिश करो और केवल उन चीजों को करें जो आप वास्तव में करना चाहते हैं।
  • भाग 5

    उन रिपोर्टों की स्थापना करें जो आपकी सहायता करें
    कन्फ्यू कॉन्फिडेंस चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    जिन लोगों को आप प्यार करते हैं उनके साथ घनिष्ठ संबंध रखें और जो आपके स्नेह को वापस लौटाते हैं यह आपके जीवन में लोगों के लिए जरूरी है, जिन पर आप भरोसा कर सकते हैं, जो लोग आपको प्यार करते हैं और जो आपके लिए हमेशा रहेगा इसमें परिवार, मित्रों और पार्टनर शामिल हैं

    टिप्स

    • प्यार और अपने आप में विश्वास करते हैं
    • स्माइल! यह आपको बेहतर महसूस कर देगा और दूसरों के आसपास आप चाहते हैं!
    • जब आप बोलें, तो दूसरों को आप में बाधा न दें।
    • नई चीजों की कोशिश करें ताकि आप नए अनुभव प्राप्त कर सकें।
    • अपने लिए कुछ समय निकालें विशेष रूप से महसूस करने के लिए समय-समय पर अपने आप को थोड़ा कम लाजिमी
    • जब भी आपको लगता है कि आप खुद पर विश्वास खो चुके हैं, तो इसे अपने भीतर देखें, क्योंकि यह हमेशा वहां रहेगा आपकी डायरी की एक त्वरित पढ़ी आपको फिर से ढूंढने में सहायता करनी चाहिए।
    • आप को प्रभावित करने वाले एकमात्र व्यक्ति आप हैं दूसरों की अपेक्षाओं से निपटने की कोशिश करने के बजाय खुशी से जीवन जीने की कोशिश करें, जो कि वास्तव में आप वास्तव में पसंद करने में सक्षम न हों।

    चेतावनी

    • यदि आप दूसरों के सामने भी ज़ोर से ढोंग करने की कोशिश करते हैं, तो वे सोचेंगे कि आप असुरक्षित, अभिमानी और ध्यान की तलाश में हैं।
    • यदि आपको लगता है कि लोगों को यह पसंद नहीं है कि आप स्वयं व्यवहार करने की कोशिश करते हैं, तो यह समझने की कोशिश करें कि उनकी राय नहीं है। यदि वे रोबोटों को अनियंत्रित करना चाहते हैं, तो उन्हें ऐसा करने दें - आप जानते हैं कि वास्तव में क्या मायने रखता है स्वयं होना चाहिए
    • यदि आपके मित्र अपने सच्चे स्वभाव को पसंद नहीं करते हैं और आपको लगता है कि आपको अपनी उपस्थिति या अभिनय के तरीके को बदलना चाहिए, तो वे सच्चे दोस्त नहीं हैं। दूसरों के लिए देखो और आप खुश हो जाएगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com