अपने दोस्तों को विश्वास करने के लिए कैसे करें

निम्न चरणों में समझाया जाएगा कि रिश्ते की शुरुआत से अपने दोस्तों को आप पर भरोसा कैसे करें। एक मैत्रीपूर्ण संबंध के शुरुआती चरणों के दौरान विश्वास के बंधन का विकास एक त्वरित या क्रमिक प्रक्रिया हो सकता है, अनुभवों के आधार पर आप में से प्रत्येक संबंध में लाएगा। यह आपके विश्वास का निर्माण करने के लिए, जो भी आपके पिछले अनुभव हैं, पूरी तरह लायक है, और आपको पता चल जाएगा कि आप दोस्ती अर्जित कर सकते हैं जिसमें आप दुनिया के अंत तक एक-दूसरे पर भरोसा कर सकते हैं।

कदम

1
एक भरोसेमंद व्यक्ति हो इससे पहले कि आप अपने मित्रों से भरोसा करें कि आपको भरोसा है, आपको उनसे यह साबित करना होगा कि आप इसके लायक हैं और आप उन पर भरोसा करते हैं। विश्वास देना एक जोखिम है, लेकिन जब दोस्ती की बात आती है, तो आपके पास एक दोस्त बनने की अधिक संभावना है और उसे लगातार सतर्कता दृष्टिकोण के साथ उन्माद होने के बजाय उसे भरोसा रखना है। आपके दोस्त के लिए ये कुछ तरीके समझने के लिए हैं कि आप भरोसेमंद हैं:
  • वचनबद्धता और नियुक्तियों से दूर मत हो जब आप प्रतिबद्धता बनाते हैं स्पष्ट रूप से स्पष्टीकरण या बहाने की पेशकश करें, यदि कोई वास्तव में गलत हो जाता है, तो आपको अपना वादा रखने की अनुमति नहीं देता है
  • अपनी भावनाओं को दिखाएं अपने मित्र के सामने जो अनुभव होता है उसे बाहर ले जाना एक महत्वपूर्ण और आसान तरीका है जिससे उसे समझना पड़े कि आप उसके बारे में वास्तव में परवाह करते हैं। खुले होने से दो संभावनाएं बढ़ सकती हैं: आपको चोट लगी जा सकती है क्योंकि आप अपने आप को बहुत अधिक उजागर कर चुके हैं या आपको रहस्यों के बारे में बताया गया है क्योंकि आपका दोस्त आपको भरोसा करता है। किसी भी स्थिति में, उन भावनाओं को प्रकट करना बेहतर होता है जो उन्हें इतनी गहराई से दफनते हैं कि आप अपने दोस्त को सतही रूप से विचार करने के लिए मजबूर करते हैं इसे एक कोशिश दे दो
  • 2
    अच्छा हो. विश्वास विकसित और बनाए रखने के लिए दया एक महत्वपूर्ण चरम है, क्योंकि अपने दोस्तों पर भरोसा करते हैं, आप उन्हें करुणा और समर्थन का उपहार देते हैं। किसी अन्य व्यक्ति में अपने विश्वास को तत्काल प्रदर्शित करने में सक्षम होने के लिए और इसे समर्थन देने के बाद भी जब आप अपने आप में विश्वास का एक ही स्तर महसूस नहीं करते हैं, तो दयालुता का एक महान कार्य है यह दयालुता है जो विश्वास के विकास को मजबूत करता है
  • 3
    प्रश्न पूछें. यदि आप शुरुआत से एक नए दोस्त के लिए बहुत सारे सवाल पूछते हैं, तो वह आपको और उनके जीवन से ब्याज की निशानी मानता है। यह उसे बताएगा कि आप कोई व्यक्ति नहीं हैं जो सोचता है कि केवल खुद की और आपके दोस्त अपनी गहरी भावनाओं को और उसके अंदरूनी रहस्यों को भी स्वीकार करना शुरू कर देंगे।
  • 4
    विनम्र हो जाओ. कभी-कभी विनम्र होना मुश्किल होता है, लेकिन यदि आप इस कौशल को हासिल करते हैं, तो आपके मित्र अपने फैसले से डरेंगे नहीं। नम्र होना एक नए दोस्त को आश्वस्त करने का सर्वोत्तम तरीका है कि आप अभिमानी या अभिमानी नहीं हैं एक मामूली व्यक्ति का भरोसा है कि क्योंकि नम्रता होने से पहले दूसरे को लगाया जाता है। यह पहचानने में कि आप गलतियाँ करते हैं और आप सब कुछ नहीं जानते हैं, आपके नए दोस्त समझेंगे कि आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो दूसरों को कैसे जीतना है और अंत में, जो भरोसेमंद है
  • 5
    अपने नए दोस्तों का मज़ाक न करें हालांकि वे इसे महत्वहीन या मनोरंजक मानते हैं, वे इसे अपमानजनक मानते हैं और उनके लिए सम्मान की कमी महसूस करते हैं। एक व्यक्ति जिसने अभी आपको पेश किया है वह कोई है जो आपको एक दिन पर भरोसा करना चाह सकता है। उसे चारों ओर ले जाना या उसका मजा लेना अच्छा विचार नहीं है, क्योंकि एक व्यक्ति जो लगातार दूसरों पर हँस रहा है वह वह व्यक्ति होता है जो वास्तव में भरोसेमंद नहीं है - वह असुरक्षित हो सकता है कि वह शानदार हो और किसी दोस्त के बारे में बुरी तरह बात करे, जब वह नहीं करता यह एक श्रव्य दूरी पर है यदि आप शुरुआत से एक दोस्त का मज़ाक उड़ाते हैं, जब वह आपके पर भरोसा करने के लिए तैयार होता है और आपको कुछ गंभीर बताता है, तो वह ऐसा नहीं करने का फैसला करेगा।
  • 6



    मांग से बचें मैत्री आपकी देन और प्राप्त करने पर आधारित है, न कि आपकी सभी समस्याओं को आपकी किसी दोस्त पर डाउनलोड करने पर। आत्मविश्वास स्थापित करना मुश्किल हो सकता है जब एक मित्र को बहुत अधिक समय लगता है, बहुत अधिक सांत्वना, दूसरे से बहुत अधिक समर्थन या बहुत आश्वासन मिलता है यह आपके दोस्त को नाराज महसूस करने के लिए नेतृत्व कर सकता है और सावधान रहें कि आप अगली बार उसे क्या प्राप्त करने जा रहे हैं।
  • अपने मित्र को जगह दो। चिपचि हुआ और जरूरतमंद दोस्त दम घुट रहे हैं और इस धारणा को देते हैं कि वे ब्रेक मजबूत करने में विश्वास नहीं करते, एक सच्ची दोस्ती की खासियत। अपने आप को एक-दूसरे के लिए स्थान देते हुए यह एक संकेत है कि आप इस तथ्य पर भरोसा करते हैं कि आपका दोस्त एक दूसरे के गर्दन पर लगातार सांस लेने के बिना भी ऐसा होगा। आप जानते हैं कि जब आपके मित्र की जरूरत होती है, तब भी आपका दोस्त वहां जाएगा और वह भी इसे जानता है।
  • बहुत अधिक मांग और / या चिपचिपा होने से बचने का एक अन्य कारण संभावना को कम करना है कि डर या चिंता के तत्व संबंध को ड्राइव करते हैं। एक व्यक्ति उस पर विश्वास करने के लिए कम इच्छा रखता है, अगर उसे लगता है कि एक जोखिम है कि जरूरतमंद या चिपचिपा व्यक्ति अपनी वफादारी को किसी ऐसे व्यक्ति को स्थानांतरित कर सकता है जो किसी बिंदु पर अधिक सहयोगी लगता है या एक नए दोस्त को जीतने के लिए गोपनीय जानकारी प्रदान करता है।
  • 7
    न्याय न करें एक नए दोस्त की आलोचना करने से आपको आपका विश्वास प्राप्त करने में मदद मिलेगी। प्रारंभ में, आप अपनी "टिप्स" उपयोगी पा सकते हैं, लेकिन, कुछ समय बाद, जब आप समझते हैं कि आपने हमेशा सोचा है कि आप जानते हैं कि उसके लिए उसके लिए क्या अच्छा है, तो वह आपके साथ अंतरंग कुछ चीज़ों के बारे में बात करने से डरेंगे। बल्कि, अपने दोस्तों को ईमानदारी, सम्मान और गरिमा के साथ व्यवहार करें अपनी विश्वसनीयता को ऐसे तरीके से सुनें जो सहायक हो और आप न्याय न करें और उन्हें अपने बिना शर्त समर्थन दें।
  • 8
    फोन पर बात करें फोन पर बात करना एक मित्र को खोलने और उसे अपने साथ नए विचारों और विचारों को साझा करने का अवसर प्रदान करने का एक शानदार तरीका है। यह चाल सवाल पूछना है, अपनी भावनाओं का सुझाव देने के लिए अपनी आवाज का उपयोग करें और उसके साथ गंभीर होने का प्रयास करें इन सभी संयुक्त कारक आपके नए मित्र को किसी भी क्षण में जो कुछ भी महसूस करता है उसे अनावरण करने की अनुमति देगा। अंत में, वह आप पर भरोसा करेंगे और विश्वास करेंगे कि आप वास्तव में उसके लिए परवाह करते हैं।
  • 9
    अपने दोस्तों के साथ साझा करें दयालु होना आसान है और हम सभी अपने आप को इस तरह दिखा सकते हैं अपने विचारों को साझा करना, आपके समय और अपने सपनों को नए मित्र के साथ साझा करना आपके लिए अपने विश्वास को बढ़ाने का एक शानदार तरीका है। आपका नया दोस्त अक्सर आपकी उदारता पर वापस सोचागा आप कैंडी, पैसा, कपड़े, अपना समय, अपने कौशल और यहां तक ​​कि आपके अवकाश गृह भी साझा कर सकते हैं। यह वास्तव में आप पर निर्भर करता है
  • 10
    भरोसेमंद रहें. किसी गुप्त या किसी और चीज़ को बताने के लिए अच्छा नहीं है जो आपके दोस्त को और अधिक विश्वास न करें। इसके अलावा, यह जानकर कि आप अपने रहस्य के बारे में बात कर रहे हैं आपकी भावनाओं को बहुत नुकसान पहुंचा सकते हैं
  • टिप्स

    • जानकारी प्राप्त करने के लिए अपने दोस्तों के बीच जांच करने से बचें कि वे आपको देने के लिए तैयार नहीं हैं अगर कुछ ऐसा है जो वे प्रकट नहीं करना चाहते हैं, तो वे उन्हें संदेह का लाभ देते हैं और विश्वास करते हैं कि बोलने में उनकी मितव्यक्ति का आपके साथ कुछ भी नहीं है वे समय पर खुलेंगे
    • उनकी भावनाओं का ध्यान रखें और उन्हें बेहतर बनाने के लिए उन पर काम करें। आप अपने दोस्तों को खुश कर देंगे और इससे आपको खुशी होगी।
    • अपने दोस्तों के आपको बताए गए रहस्यों के बारे में कभी किसी को न बताएं वे फिर से आपको फिर से भरोसा नहीं कर सकते यद्यपि यह दुनिया में सबसे सचेत रहस्य लगता है, शब्द का प्रसार आपके मित्र के लिए बहुत गंभीर हो सकता है।

    चेतावनी

    • उनके पीछे अपने दोस्तों के बारे में बुरी तरह से बात न करें।
    • लगातार सवाल मत पूछो
    • विशेष रूप से गलत समय पर व्यक्तिगत मुद्दों के बारे में बात करने से बचा जाता है
    • उन्हें लगातार फोन न करें यह जानना एक अप्रिय भावना पैदा करता है कि कोई आपको नीचे ट्रैक करने की कोशिश करता है
    • ट्रस्ट को एक लंबा समय लगता है।
    • अपने दोस्त के बारे में निजी चुटकुले बनाने से बचें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com