एक प्लेटोनिक रिलेशनशिप कैसे करें

दोस्त क्या है? एक एकल आत्मा जिसे दो निकायों में बांटा गया है ~ अरस्तू

विपरीत लिंग के दो लोगों के बीच एक गहरी दोस्ती संभव है और उदाहरण हर दिन मिले हैं। यदि आप इस तरह के बंधन में रह रहे हैं, और आपने महसूस किया है कि कुछ क्षणों में आप कुछ ऐसा करने की कोशिश करते हैं जो प्लेटोनिक रिश्ते से परे हो, तो क्या मायने रखता है कि आप इसे ध्यान न दें और आपसी सम्मान के संबंध बनाए रखें। आपकी दोस्ती एक महत्वपूर्ण और स्थायी लिंक साबित हो सकती है, आपके पक्ष में विपरीत लिंग के एक दोस्त आपको एक अलग दृष्टिकोण से सलाह, सहायता, वार्तालाप और तुलना की अनुमति देगा।

कदम

एक प्लैटोनी रिलेशनशिप मेक एक्ट इमेज का शीर्षक चरण 1
1
तनाव के संभावित क्षणों का सामना करने के लिए तैयार रहें। जब तक उनमें से एक समलैंगिक नहीं है, आपके बीच में एक आकर्षण की संभावना हमेशा होती है। कई मामलों में यह प्रकृति के द्वारा निर्देशित रिश्तों का सहज विकास है, अगर एक लड़का और लड़की बहुत समय बिताते हैं तो एक बड़ा मौका है कि दोस्ती अपने पाठ्यक्रम को हटाना शुरू कर देगी।
  • एक प्लैटिनिक रिलेशनशिप मेक एक्ट शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    सामान्य नियमों की स्थापना कुछ और में विकसित होने के उद्देश्य से पैदा होने से दोस्ती को रोकने के लिए, यदि आप विभिन्न कारणों से रोमांटिक रिश्ते नहीं कर सकते हैं, उदाहरण के लिए यदि आप पहले से ही विवाहित हैं, अगर आपके पास काम प्रतिबद्धताएं या तत्काल अध्ययन है, यदि आप दूरी से अलग हैं या धार्मिक विचारधाराओं से, हमेशा से सब कुछ स्पष्ट करने के लिए अच्छा है और अपनी मंशा को व्यक्त करने के लिए केवल एक दोस्ती, एक बंधन है जिसमें आप भाइयों के रूप में एक दूसरे की देखभाल करेंगे और एक साथ समय बिताना चाहते हैं कामुकता को छोड़कर
  • एक प्लैटोनिक रिलेशनशिप मेक एक्ट इमेज का शीर्षक चरण 3
    3
    एक दूसरे पर भरोसा करें सभी "संभावनाएं" को भूल जाओ और अपने फैसले पर भरोसा करें सामाजिक और प्राकृतिक दबाव आपके द्वारा किए गए विकल्प को नहीं बदलेगा, बशर्ते वह दोनों के लिए एक स्पष्ट और सहज समझौता है। प्लेटोनिक बंधन में अंत में विश्वास करो जो आपको एकजुट करता है
  • एक प्लैटोनी रिलेशनशिप मेक एक्ट इमेज का शीर्षक चरण 4



    4
    प्लेटोनिक रिश्ते के सभी लाभों के बारे में सोचो इस प्रकार के रिश्ते के सकारात्मक पहलुओं को याद रखने से आपको कमजोरी के किसी भी क्षण से दूर रहने और अचानक शारीरिक आकर्षण का सामना करने में मदद मिलेगी। यहां कुछ सकारात्मक पहलू हैं:
  • क्योंकि यह आपसी विश्वास, आध्यात्मिक निकटता, भावनात्मक और अनुभवों के आदान-प्रदान पर आधारित है एक आध्यात्मिक संबंध लंबे समय तक कर सकते हैं।
  • आप किसी भी रोमांटिक या यौन पहलू से बाध्य नहीं कर रहे हैं, और इसलिए सभी जटिलताओं इस तरह के संदेह और ईर्ष्या के रूप में है कि इन दोनों तत्वों को संयोजित किए जाने से संबंधित नहीं।
  • आप अपने आप को आप से अलग करने का बहाना कभी नहीं करेंगे। आप अपने आप सभी तरह से हो सकते हैं
  • आप कई चीजें सीख लेंगे जिन्हें आप पुरुषों और महिलाओं के बारे में नहीं जानते हैं
  • आप दोनों अपने दृष्टिकोण के अंक, पुरुष और महिला दोनों का आदान-प्रदान कर सकते हैं, जब आप अपने सहयोगियों के साथ संबंध का सामना कर रहे हैं।
  • आपके पास हमेशा आपकी ओर से कोई व्यक्ति होगा जो आपको ईमानदार, स्पष्ट और प्रत्यक्ष सलाह दे सकता है। विपरीत सेक्स के दो व्यक्ति होने के नाते, आपको प्रतियोगिता से विभाजित नहीं किया जाएगा जो आम तौर पर एक ही सेक्स के दोस्तों के बीच होती है।
  • एक प्लैटोनिक रिलेशनशिप मेक एक्ट छवि का चरण 5
    5
    उन लोगों को आश्वस्त करें जो आपकी दोस्ती के कारण पीड़ित हो सकते हैं चाहे वे पति, पत्नी या लगे हों, पहली बात यह है कि आप अपने बंधन के प्लैटोनी प्रकृति को स्पष्ट करना है। आप दोनों को अपने सहयोगियों को आश्वस्त करने और संभव समझौता करने की स्थिति से दूर रहने के लिए सक्षम होना होगा, उदाहरण के लिए, अपने सहपाठियों को बिना जानकारी के पहले घर पर मिलना संबंधित भागीदारों की प्रतिक्रियाओं को संयोजित करने में सक्षम होने के नाते और आपकी दोस्ती का प्रबंधन करने के लिए सबसे कठिन हिस्सा हो सकता है। आपके पत्नियों, या प्रेमी के पास, यह जानने का अधिकार है कि 1) अपने दोस्त के बारे में बुरी बात करने के लिए दोस्त को फोन न करें 2) आप अपनी दोस्ती का विवरण साझा करने के लिए तैयार हैं 3) कोई रहस्य नहीं है और 4) आप आपके मित्र के साथ अपने जीवन साथी के साथ, जिनके पास आपके पास प्लेटोनिक बॉन्ड है
  • एक प्लैटिनिक रिलेशनशिप मेक एक्ट इमेज का शीर्षक चरण 6
    6
    यथार्थवादी रहें यह संभव है कि आपका रिश्ते इतनी अच्छी तरह से काम करता है क्योंकि संभवत: तनाव को हमेशा निरंतर बनाए रखने की आवश्यकता होती है, जो कि लगातार हमेशा जिंदा रहती है। मजबूत एक समझौते है कि शारीरिक संबंध भी नहीं होती कभी नहीं रचनात्मकता और इच्छा का एक स्रोत की खोज के लिए हो सकता है और आप को धक्का सक्रिय रूप से समस्याओं जो आपको प्रभावित काबू पाने के लिए कर सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप कुछ भी करने को अपने रिश्ते को बदलने की जरूरत नहीं है यह उसे पता करने के लिए जानने के लिए, और तंत्र है कि एक आध्यात्मिक संबंध के पीछे निहित समझने के लिए अच्छा है।
  • टिप्स

    • "प्लेटोनिक लव" का आधुनिक विचार वास्तव में इस विचार के समतुल्य नहीं है, जो इस शब्द का जन्म हुआ। प्लेटो द्वारा परिभाषित प्रेम भावुक था लेकिन कामुक नहीं था समकालीन समाज में यह शब्द एक पुरुष और एक महिला के बीच एक गहरा दोस्ती के साथ जुड़ा हुआ है, जो कभी संभोग नहीं करता है।
    • इतिहास में प्लेटोनिक संबंधों के कुछ उदाहरण आपको समझाएंगे कि इस तरह के बांड काम कर सकते हैं और लंबे समय तक रह सकते हैं। उदाहरण के लिए, जॉर्ज वॉशिंगटन और बेट्सी रॉस या Gertrude Stein और अर्नेस्ट हेमिंग्वे, पीटर पैन और टिंकर बेल किताबें, मैक्सवेल स्मार्ट और 99 या हैरी पॉटर और हरमाइन के पात्रों के बीच।

    चेतावनी

    • यदि आप में से किसी को एक अलग प्रकृति की भावनाओं का अनुभव करना चाहिए जो दूसरे व्यक्ति को साझा करने की तरह महसूस नहीं करता है, तो यह एक शर्मनाक और नाजुक स्थिति पैदा कर सकता है, उस समय अतीत के दोस्ती को दोबारा स्थापित करने में बहुत मुश्किल होगा। यहां तक ​​कि अगर आप दोनों एक रिश्ते में जीने के लिए सहमत हैं, लेकिन जोड़े के रिश्ते को असफल होना चाहिए, यह संभव नहीं होगा कि आप मित्रों को वापस कर सकते हैं।
    • यदि आप पहले से ही जानते हैं कि आप शादी नहीं कर सकते हैं, तो किसी रोमांटिक चर्चा से बचें। दूसरे अधिक सामान्य विषयों के लिए बातचीत हटाने की कोशिश करो और दोस्त है जो एक सौम्य सलाह एक ही लिंग के एक व्यक्ति के साथ बात करने की जरूरत है आमंत्रित किया।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com