बस एक दोस्त होने के नाते कैसे रोकें

ओह नहीं! आप प्यार में हैं लेकिन आपकी इच्छाओं का उद्देश्य आपको संभवतः एक भाई या बहन की तरह एक संभावित रक्षक से अधिक समझता है। हर कोई जानता है कि यह सिर्फ एक दोस्त पर विचार करना रोकना आसान नहीं है, लेकिन अगर आप वास्तव में इस व्यक्ति को छोड़ना नहीं चाहते हैं, तो नीचे दिए गए चरणों का पालन करें

कदम

1
इस के स्टीरियोटाइप न करें "अच्छा लड़का" या के "लड़की अगले दरवाजे"। कई लड़के और लड़कियों, जिन्हें केवल दोस्त माना जाता है, अक्सर "अच्छे लोग" की तरह व्यवहार करते हैं इसे दूसरे शब्दों में रखने के लिए, ये लोग किसी भी कीमत पर दूसरों को आसानी से महसूस करने की कोशिश करते हैं, भले ही यह उनकी ज़रूरतों को अलग करना शामिल हो। जब आप किसी व्यक्ति से आकर्षित होते हैं, लेकिन दबाव को टालने या अपनी दोस्ती को बर्बाद करने के लिए अपनी चाल को घोषित करने या न करने का निर्णय लेते हैं, तो आप विभिन्न तरीकों से उतरते हैं समस्या यह है कि जब आप अपने सामने किसी और की भावनाएं डालते हैं (समझौता खोजने की कोशिश करने की बजाय) तो ऐसा है कि आप अनावश्यक रूप से इस व्यक्ति से बात करते हैं कि आपको क्या लगता है कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। ऐसा करने से आप यह दिखा सकते हैं कि आपके पास आत्मसम्मान कम है, दूसरे शब्दों में अपने आप को सुनिश्चित करने के ठीक विपरीत।
  • हालांकि कुछ लोग उन लोगों के प्रति आकर्षित होते हैं जो उनसे दयालुता से अधिक होते हैं, वह व्यक्ति जो आपको एक मित्र के रूप में ही मानता है, शायद उनके बीच में नहीं है। हालात भी सरल हो सकते हैं: क्योंकि आप पहल से बचना चाहते हैं, दूसरे व्यक्ति ने आपको इस बात में आश्वस्त नहीं किया है कि आप इस तरह दिलचस्पी नहीं करें (भले ही आप सभी को आकर्षित न करें, यह अभी भी संभव है कि अपने आप से पूछें कि आपके इरादे आपके लिए क्या हैं)
  • 2
    कमज़ोर न हो एक कारण यह है कि वह व्यक्ति आपके ज्ञान जितना चाहें उतना गहरा नहीं करना चाहता है, उतना जितना चाहें उतना ही हो सकता है कि आप प्यार में आने की इच्छा के बारे में सिग्नल भेज रहे हों! प्यार में हताश होने की धारणा को देते हैं जो इसे बदसूरत बनाते हैं शायद, आप भावनात्मक और शारीरिक रूप से बहुत ज्यादा चल रहे हैं यह भी संभव है कि आप इस व्यक्ति को कुरसी पर रख दिया क्योंकि आप उसके साथ साझेदारी करने के विचार से इतने पागल हो गए हैं कि आप अपनी गलतियों को ध्यान नहीं देते हैं।
  • इसके बारे में सोचें कि आप उसके सामने कैसे व्यवहार करते हैं। इसे एक शब्द में डालना: आराम करो आप अपने जीवन के दौरान कई लोगों के साथ प्यार में पड़ जाएंगे, इस तरह बर्ताव करना बंद करो जैसे कि यह व्यक्ति आपकी खुशहाली होने का एकमात्र मौका है। इसके अलावा, अपने आप को जाने और खुद को घोषित करने के लिए मजबूर न करें। अपने कार्यों को अपने लिए बोलें अपने आप को सुनिश्चित करने के लिए एक हजार शब्दों के लायक है।
  • 3
    दोस्ती और रिश्ते के बीच मौजूद अंतर के बारे में सोचो। यदि आपको लगता है कि एक सपना संबंध भौतिक स्तर पर अंतरंगता के साथ एक ठोस दोस्ती में होते हैं, तो यह स्वाभाविक है कि आप उन चीजों को ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं जो आपको पहले से मिलते हैं, उम्मीद करते हैं कि दूसरे व्यक्ति आप, जल्दी या बाद में हर कोई यह इस तरह देखता है, यद्यपि। कुछ लोगों की भूमिका के बारे में बहुत स्पष्ट विचार है कि जिन लोगों को वे प्यार करते हैं उन्हें उनके जीवन में खेलना चाहिए ताकि वे उनसे आकर्षित हो सकें। जिस व्यक्ति के लिए आप किसी मित्र से अधिक होना चाहते हैं, संभवतः एक मित्र को संभावित भागीदार से अलग तरीके से अलग करता है। बहुत से लोग एक ही रास्ता या किसी अन्य में कूड़ा महसूस करना चाहते हैं यह लड़कों और लड़कियों दोनों पर लागू होता है और न ही हमें यह भूल जाना चाहिए कि एक दोस्ती के संबंध में कई मनोवैज्ञानिक कारक खेलना पड़ता है जो एक दोस्ती में मौजूद नहीं है। उदाहरण के लिए, कुछ, किसी साथी में एक पापी या मातृ व्यक्ति की आकृति तलाशते हैं, लेकिन किसी मित्र में नहीं।
  • पता लगाएं कि आप जिस व्यक्ति को पसंद करते हैं, वह उस पार्टनर में ढूंढना चाहता है और निर्णय लेता है कि क्या आप बनना चाहते हैं, जो आप चाहते हैं।
  • याद रखें कि बहुत से लोग लगातार विनाशकारी संबंधों की कोशिश करते हैं यदि आपकी पसंद का व्यक्ति आपकी सलाह के बावजूद उन लोगों को बुरी तरह से इलाज करने के लिए उपयोग करता है, तो आपको खुद को इस तथ्य से अवगत करना होगा कि आपको हल करने में समस्याएं हैं आप अपने पूरे जीवन इंतज़ार कर बर्बाद करने के लिए उसे "सुरंग के अंत में प्रकाश" खोजने के लिए या आप किसी और जो तैयार है (fatti- न केवल शब्दों में) के साथ एक रचनात्मक संबंध में संलग्न करने के पा सकते हैं तय कर सकते हैं।



  • 4
    शारीरिक संपर्क स्थापित करें कई लोगों के लिए, एक प्लेटोनी दोस्ती और एक जोड़े के रिश्ते के बीच के अंतर में जिस तरह के विवादों का आदान-प्रदान किया जाता है। प्लेटोनिक या गैर-प्लेटोनिक तरीके से किसी के साथ शारीरिक संपर्क स्थापित करना संभव है और पहले व्यक्ति से जुड़ी बाधा अलग व्यक्ति के अनुसार अलग है। यदि आप किसी भी प्रकार के शारीरिक संपर्क से बचने के लिए अनुपयुक्त किसी को छूने के लिए बहुत डरते हैं, तो आपके इरादों को सम्माननीय माना जा सकता है, लेकिन तुम्हारी यह "पक्षाघात" आपके उद्देश्य को प्राप्त करने में आपकी मदद नहीं करेगा। कुछ जोखिम लेने की कोशिश करें अपने हाथों, बालों, कंधों, टखने और वापस स्पर्श करें उसे पहले करने के लिए प्रतीक्षा न करें अगर उसे तुम्हें परेशान करना चाहिए, वह आपको बताएगी। किसी को छूने से इस व्यक्ति को न केवल उसे आकर्षक ढूंढने के लिए, बल्कि अपने बारे में आत्मविश्वास महसूस करने के लिए भी दिखाया गया है, दोनों पक्ष आपके पक्ष में हैं
  • पर और युक्तियाँ पढ़ें कैसे एक लड़की को छूने के लिए या कैसे एक लड़के को आप को चुम्बन करने का सुझाव देना.
  • याद रखें कि कुछ लोग अपने दोस्तों के साथ बहुत प्रशस्त हैं। अगर आप और जिस व्यक्ति को आप एक साथ हडल में दिलचस्पी रखते हैं, तो आप पर विचार करें कि आप जो संकेतों के विपरीत सोचते हैं, उसके लिए वह दोस्ती का संकेत हो सकता है। एक निश्चित बिंदु पर अपने प्रिय को यह तय करना होगा कि क्या चलना है या बंद करना है
  • 5
    एहसास है कि, किसी ऐसे व्यक्ति के मित्र को छोड़कर, जो आपकी साझेदार नहीं है, आपको अपनी भावनाओं को दबाने के लिए इस्तेमाल करना पड़ेगा। यदि आप उपरोक्त चरणों का पालन करते हैं, तो आप खरगोश की तरह बर्ताव करना बंद कर देते हैं, आप उस व्यक्ति की कोशिश करते थे जिसे आप भागीदार के रूप में पसंद करते हैं और आपने एक शारीरिक संपर्क स्थापित किया है, लेकिन यह व्यक्ति आपको "केवल एक मित्र के रूप में" चाहता है, यह समय है कुछ मुश्किल निर्णय करें शायद वह आपको उन कारणों से आकर्षित नहीं करता है, जिनकी आप कभी भी नहीं जान पाएंगे, लेकिन फिर भी आप उसके लिए कुछ प्रयास करें। क्या आप के साथ अपना समय बिताने के लिए अच्छा है?
  • आपको इस बात पर विचार करना चाहिए कि आप किसी और के साथ प्रेम में पड़ना बहुत कठिन होगा क्योंकि हर बार जब आप उसके साथ समय व्यतीत करते हैं तो आपकी भावनाएं फिर से शुरू हो जाएंगी। जब भी आप किसी से डेटिंग कर रहे हैं, आपको अपनी ईर्ष्या और महान निराशा से निपटना होगा। मत भूलो कि भले ही आप दूसरे के साथ प्यार में पड़ जाएं, फिर भी आप यह महसूस कर सकते हैं कि आपका हृदय आधा भाग में विभाजित है और यह आपकी नई लौ पर पूरा ध्यान देना मुश्किल होगा।
  • कभी-कभी, सबसे अच्छी बात यह है कि एक सरल ज्ञान के लिए दोस्ती का संबंध लाया जाना है। संभव है कि वह नाराज महसूस करे - शायद, वह सोचती है कि आप अपनी दोस्ती के लिए कोई मूल्य नहीं दे रहे हैं, लेकिन याद रखें (और उसे आवश्यक बताएं, कि यदि आवश्यक हो) कि आप नियंत्रण में नहीं रख सकते हैं, जैसा कि आप नियंत्रित नहीं कर सकते अपनी भावनाओं को और आपको अपनी ज़िंदगी में किसी ऐसे व्यक्ति के लिए जगह बनाना पड़ता है जो आपकी भावनाओं को चुका सकता है
  • टिप्स

    • यदि आप इन सुझावों का पालन करने के बाद अपना लक्ष्य हासिल करने में सक्षम नहीं हैं, तो आपको रिश्तों को पूरी तरह से स्थापित करने पर विचार करना चाहिए। यह सबसे अच्छा समाधान होगा यदि: 1) हर बार जब आप उसके साथ हों, तो आपको ऐसा करने में सक्षम नहीं होने के विचार में मरने की आशंका है। 2) आप अपने शोषण का फायदा उठाने के लिए आप का फायदा उठा रहे हैं
    • अगर आपको अभी भी समय लगेगा, तो उसे सिर्फ एक दोस्त के रूप में सोचने से पहले उसे बाहर करने के लिए कोशिश करनी चाहिए।

    चेतावनी

    • कभी-कभी, किसी ऐसे व्यक्ति के साथ रिश्तों को पूरी तरह से तोड़ने का फैसला करने के बाद, जिसने पहले कोई रुचि नहीं दिखाया, वह अप्रत्याशित रूप से रुचि लेने लगती है। ध्यान दें: इसका मतलब यह हो सकता है कि प्रश्न में व्यक्ति अपने शिकार का शिकार करने के लिए प्यार करता है। यदि आप अपने आप में रुचि खोना शुरू करना चाहते हैं, तो आप एक बिल्ली-माउस गेम के लिए सही नुस्खा लेंगे जो कि स्थायी संबंध नहीं है।
    • प्यार पर उसकी सलाह न दें, अन्यथा वह आपको अपने दोस्तों में से एक के रूप में विचार करने के लिए शुरू करेगी। यह केवल अपने दिल को प्राप्त करने में सक्षम होने की संभावनाओं को खराब करेगा।
    • उन्हें और उसके प्रेमी के बीच में मत तोड़ना इससे आप निराश होंगे। वह शर्मिंदा महसूस कर सकती है, उसे डरा सकती है और आपको एक तरह का सताता हुआ विचार करना शुरू कर रहा है। यह वास्तव में एक बुरा विचार होगा
    • जब भी आपके पास समय नहीं है, तब भी उसके पास समय उपलब्ध हो, तो आप यह दिखा देंगे कि आप वास्तव में उसके बारे में परवाह करते हैं। जैसा कि पहले ही कहा गया है, हालांकि कमजोर या हताश नहीं दिखाया जा सकता है, हालांकि आप उसे अपने संबंधों को काटने के लिए एक कारण दे असुविधाजनक महसूस कर सकता है
    • अपने दोस्त को घृणा मत करो आप कुछ और से अधिक परेशान हो जाते हैं और आपके पास एक मित्र से अधिक बनने का कम और कम मौका होता।
    • बस इसे प्रयास करें जब सही अवसर खुद को प्रस्तुत करता है, तो आपको बस अपने सिर को रेत में डालने के बजाय आपको यह कहना चाहिए कि आपको क्या कहना है। आप दोस्त हैं और उपनगरों केवल एक अलार्म घंटी बजाने के लिए काम करते हैं उसे बताएं कि आप बिना कई शब्दों के कैसे महसूस करते हैं और तदनुसार कार्य करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com