कैसे अपने खुद के दोस्तों के ईर्ष्या होने से रोकें

यह एक निराशाजनक स्थिति है तुम्हारा सबसे अच्छा दोस्त सुंदर है, सभी लोग उसके पैरों पर गिरते हैं और वह हमेशा आपकी पसंद के हर चीज को प्राप्त करता है। या, आपका सबसे अच्छा दोस्त आपकी पसंद की लड़की के साथ है, उसे देर से बाहर रहने की इजाजत है और उसके पास नौकरी भी है आप अपने सबसे अच्छे दोस्त से नफरत करने में सक्षम होना चाहते हैं, और फिर भी आप उससे प्यार करते हैं क्योंकि आप इसे अच्छी तरह समझते हैं और वह एक अद्भुत व्यक्ति हैं यदि आप ईर्ष्या की जटिल भावनाओं को दूर करने की कोशिश कर रहे हैं तो आप अपने सबसे अच्छे दोस्त की ओर महसूस करते हैं, यह आपके लिए लेख है।

कदम

अपने सर्वश्रेष्ठ मित्र की ईर्ष्या का शीर्षक शीर्षक छवि 1 चरण
1
अपने आत्मसम्मान पर काम करें जो लोग आपके पास हैं, उन्हें ठंड होने के नाते आसान है यदि आपके पास बहुत कम विचार है दोषों को स्वीकार करें और आप को सुधारने की कोशिश करें, जबकि आप अपनी ताकत की सराहना करते हैं और उन्हें उजागर करने का प्रयास करें। अपने आप को सिर में डाल से बचें कि आप बदसूरत या बदकिस्मत हैं अगर आपके बारे में कुछ है जो आपको बीमार बना देता है, तो परिवर्तन करने के लिए कुछ करें क्या आप खेल में अच्छा नहीं होने से नफरत करते हैं? अपनी फिटनेस और आपके सजगता को सुधारने के लिए गंभीरता से प्रशिक्षण शुरू करें यदि आप एक सार्वजनिक भाषण नहीं रख सकते हैं, दोस्तों या परिवार के सदस्यों के साथ अभ्यास, या एक बयानबाजी पाठ्यक्रम के लिए साइन अप कर सकते हैं। एक और बात: यह मत सोचो कि वे इसे आपसे जलन करने की कोशिश करने के उद्देश्य से करते हैं क्योंकि यह ऐसा नहीं है।
  • अपने सर्वश्रेष्ठ दोस्त की ईर्ष्या का शीर्षक शीर्षक छवि 2 चरण
    2
    समझने की कोशिश करो कि आप वास्तव में क्या चाहते हैं हो सकता है कि आप सिर्फ ईर्ष्या कर रहे हों क्योंकि आपके सबसे अच्छे दोस्त के पास आपके सपनों का बैग है या एक सही केश दिखाता है - या, आप ईर्ष्या कर रहे हैं क्योंकि आपकी टीममेट फुटबॉल से बेहतर खेलता है या एक नई कार खरीदी है यदि आप एक विशिष्ट कारण खोजते हैं जो आपकी ईर्ष्या को सही करता है, तो इसके बारे में कुछ करें। आप एक ही हैंडबैग या समान खरीदकर समस्या का उपाय कर सकते हैं, नाई में जा सकते हैं, फुटबॉल में प्रशिक्षण या कार खरीदने के लिए भी बचत कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, इसे भूल जाओ और इसके बारे में भूल जाओ।
  • अपने सर्वश्रेष्ठ मित्र की ईर्ष्या का शीर्षक शीर्षक चित्र 3 चरण
    3
    अपनी खुद की चीजों की एक सूची लिखें बहुत से लोगों को उनके पास भाग्य का एहसास नहीं होता है। आप खुद के लिए खेद महसूस कर सकते हैं और सोच सकते हैं कि आपका जीवन दुखी है क्योंकि जिस लड़की को आप पसंद करते हैं वह अपने सबसे अच्छे दोस्त को आपसे पसंद करते हैं, यह भूलकर कि आपके माता-पिता आपकी तुलना में अधिक समझदार हैं, वे आपको देर रात घर आने देते हैं। आपको हमेशा ऐसी चीजें मिलेंगी जिनके लिए आपको आभारी होना चाहिए। बुनियादी चीजों के साथ शुरू करें तुम्हारे सिर पर छत है, है ना? यह एक है!



  • अपने सर्वश्रेष्ठ दोस्त की ईर्ष्या का शीर्षक शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    उससे बात करो कभी-कभी समस्या का समाधान करने के लिए अपने सबसे अच्छे दोस्त से बात कर रहे हो समझाएं कि आप कैसा महसूस करते हैं और आप जिस संघर्ष का अनुभव करते हैं वह आपकी दोस्ती को प्रभावित कर सकता है। आपका दोस्त आपको आपसे ईर्ष्या के रूप में महसूस करता है जैसे आप उसके बारे में हैं।
  • अपने सर्वश्रेष्ठ मित्र की ईर्ष्या का शीर्षक शीर्षक छवि 5 चरण
    5
    याद रखें कि आप उस व्यक्ति के दोस्त क्यों हैं जो आपको ईर्ष्या करते हैं। यदि पिछले चरणों में परिणाम नहीं मिले हैं और आप अभी भी ईर्ष्या का अनुभव करते हैं, तो इस बारे में सोचें कि आप इस व्यक्ति के मित्र कैसे बन गए हैं। सुंदर और बदसूरत दोनों क्षणों के माध्यम से एक लंबा सफर तय करने के बाद, आपको ईर्ष्या से आसानी से अनुभव करने वाली दोस्ती की भावना को बदलने से बचने का प्रयास करना चाहिए। अच्छे दोस्त बने रहने के लिए जिन परीक्षणों पर आप काबू पा लिया था याद रखें यदि आप दोनों अभी भी दूसरे की ओर दोस्ती की भावना महसूस करते हैं, तो इसका मतलब है कि आप वास्तव में ध्यान रखते हैं। यदि आप किसी के लिए प्यार और देखभाल करते हैं, तो आपको कुछ भी नहीं रोकना चाहिए क्योंकि दुनिया में कुछ भी आपके लिए सबसे अच्छा मित्र होने की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण है। क्या आपको चिंता है क्योंकि आपको लगता है कि आप अपने दोस्त की तुलना में बदसूरत हैं? शायद, वह सोचती है कि आप उनमें से सबसे अच्छे हैं। जब आप वास्तव में मित्र होते हैं, तो शारीरिक रूप से कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि आपके मित्र आपसे प्यार करते हैं। दूसरी तरफ, यदि आपका दोस्त आपको उद्देश्य पर ईमानदारी से करने का प्रयास करता है, तो इसका मतलब है कि वह एक ईमानदार दोस्त नहीं है। अगर ऐसा होता है, तो आपके लिए ऐसी बात करने का सपना देखने में बहुत चिंता होगी। हालांकि यह पचाने के लिए मुश्किल है, यह समझना अच्छा है कि कौन वास्तव में विश्वास करने वाला मित्र है और कौन नहीं है
  • टिप्स

    • जिन चीज़ों को आप याद करते हैं, उनके बजाय आपके स्वामित्व पर ध्यान दें।
    • याद रखें कि आपके सबसे अच्छे मित्र को दुनिया के सभी भाग्य नहीं हैं। अगर आप अन्यथा सोचते हैं, तो निश्चित रूप से आपके पास कुछ होगा और वह नहीं करेगा आपको ध्यान से सोचना होगा।
    • सकारात्मक सोचने का प्रयास करें लाइव जीवन आप पहले से ही क्या है का आनंद लें
    • कभी भी मत भूलो कि आप अपने खुद के रास्ते में एक सुंदर और विशेष व्यक्ति हैं!
    • जब आपको पता चलता है कि आपके मित्र को ऐसा कुछ मिलता है जो आप करना चाहते हैं, कुछ और सोचने की कोशिश करें, या किसी अन्य मित्र के साथ समय व्यतीत करने के लिए इसे अपने सिर से निकाल दें
    • एक आदत विकसित करने की कोशिश करो उदाहरण के लिए, हर बार जब आप ईर्ष्या करते हैं या आपके सबसे अच्छे दोस्त के बारे में बुरे विचार हैं, तो आप पांच पुश-अप करते हैं जब भी आप उसे सकारात्मक तरीके से सोचते हैं, अपने आप को मिठाई के साथ इनाम दें
    • हमेशा अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ ईमानदार रहो!
    • इस पर अधिक शोध करें, आपको समस्या को दूर करने के लिए अन्य सुझाव मिल सकते हैं।
    • एक परिपक्व तरीके से और एक सीधा तुलना से बचने के बारे में बात करते हुए, यह करना सही बात है। आपका दोस्त आपके लिए ऐसा कुछ करने की कोशिश कर सकता है

    चेतावनी

    • हमेशा गुस्सा हो या अपने दोस्त को बुरी चीजें कहने से बचें
    • इसमें समय लगेगा - इसलिए धीरज रखने की कोशिश करें और इस पर काम करने में कुछ समय दें। अपने लिए छोटे लक्ष्य निर्धारित करें, या अगले चरण पर जाने से पहले प्रत्येक चरण पर शांति से काम करें।
    • याद रखें कि आपका सबसे अच्छा दोस्त आपकी सबसे खराब दुश्मन नहीं है
    • यह समझने की कोशिश करें कि उसके पास क्या है, आप इसे कभी नहीं प्राप्त कर सकते हैं, ठीक उसी तरह जो आपके पास कभी नहीं हो सकता था आपके पास क्या है उससे खुश रहें जैसा कि कहा जाता है: "पड़ोसी का घास हरियाली हमेशा होता है।"
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com