पति या पत्नी के साथ रिश्ते में सुधार कैसे करें

विवाह दो आत्माओं का संघ जो एक-दूसरे को गहराई से प्यार करता है और कुछ भी नहीं है, परन्तु ईश्वर अलग-अलग कर सकता है। रोमांटिक, है ना? दुर्भाग्य से, जब एक लंबे समय से शादी की जाती है तो आप विवाहित जीवन का नियंत्रण खो सकते हैं, भले ही यह जानबूझकर नहीं किया गया हो और भले ही आप अभी भी अपने पति से प्रेम करते हों इस गलती से बचना या हल करने में सक्षम होने से सफल विवाह की कुंजी है!

सामग्री

कदम

अपने पति या पत्नी के साथ अपने रिश्ते को सुधारने का शीर्षक चित्र 1
1
इसके बारे में सोचो। "क्या यह सच है प्यार?" क्या आप अक्सर अपने साथी के बारे में सोचते हैं? क्या आप कह सकते हैं कि आप वास्तव में उससे प्यार करते हैं? क्या आप अपना जीवन बचाने के लिए अपना जीवन बलिदान करेंगे? और क्या आप उसके सभी दोषों के बावजूद उससे प्यार करते हैं? यदि आप सभी 4 प्रश्नों के लिए ईमानदारी से उत्तर देते हैं तो लेख को पढ़ना जारी रखें। लेकिन अगर आप ज्यादातर सवालों के जवाब नहीं देते तो आपको रिश्ते खत्म करना चाहिए।
  • अपने पति या पत्नी के साथ अपने रिश्ते को सुधारने का शीर्षक चित्र 2
    2
    अपना ख्याल रखना ठीक है, आपके पति आपको प्यार करता है कि आप कौन हैं, है ना? लेकिन अगर आप खुद का ख्याल नहीं रखते, तो आप अपने पति या पत्नी को खुश करने की उम्मीद नहीं कर सकते हैं और आपको आकर्षित महसूस कर सकते हैं। इसलिए, अपने फायदे के लिए, सुनिश्चित करें कि आपका बाल साफ है, एक नियमित रूप से स्नान करें और अपनी उपस्थिति को देखें। ईमानदारी से, भले ही आपका पति आपको प्यार करता है, भले ही आप निश्चित रूप से दुनिया में सबसे खूबसूरत व्यक्ति नहीं हैं, अपने आप को ख्याल रखना साथी की सराहना करते हैं।
  • अपने पति या पत्नी के साथ अपने रिश्ते को सुधारने वाला शीर्षक चित्र 3
    3
    एक दोस्त की तरह बोलो बात करना बहुत महत्वपूर्ण है बात करना बहुत आवश्यक नहीं है, लेकिन इसके बारे में जिन विषयों पर बात करना है घर, काम, बिल, बच्चों और पैसा गिनती नहीं करते। अपने पति से बात करें जैसे कि यह एक मित्र था। महिलाओं, फुटबॉल, भोजन या साबुन ओपेरा के बारे में बात करने से बचें यह आपके सपनों की बजाय बोलती है, जो वास्तव में आपके लिए महत्वपूर्ण है
  • अपने पति या पत्नी के साथ अपने रिश्ते को सुधारने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    4



    "मैं तुमसे प्यार करता हूँ" कहो और अपना प्यार दिखाओ जब आप जागते हैं और कहते हैं कि "मैं तुमसे प्यार करता हूँ" अपने पति को गले लगाओ और चुम्बन करें अपने पति को बताना सुनिश्चित करें कि वह संपूर्ण ब्रह्मांड में सबसे सुंदर व्यक्ति है और आप उसके साथ कितने भाग्यशाली हैं। और कहो कि आप भी अपने दोषों को प्यार करते हैं। इसे सभी दिन बताएं क्या यह सच्चा प्यार नहीं है? दूसरे व्यक्ति को यह पता होना चाहिए
  • अपने पति या पत्नी के साथ अपने रिश्ते को सुधारने का शीर्षक चित्र 5
    5
    प्यार करो एक पति या पत्नी के साथ एक सक्रिय यौन जीवन होने के बहुत महत्वपूर्ण है यह आपको करीबी महसूस कर देगा और आपके मनोदशा को उठाएगा। हर दिन प्यार करें और यदि संभव न हो, तो सप्ताह में कम से कम 3 बार। लेकिन यह करो! प्यार के साथ सेक्स सबसे सुंदर चीज है!
  • अपने पति या पत्नी के साथ अपने रिश्ते को सुधारने का शीर्षक चित्र 6
    6
    यदि आपको कोई समस्या है, तो इसे हल करें यदि पति कुछ गलत करता है, तो चीखने के बजाय इसके बारे में बात करें और गुस्सा करें। बात करें और अपनी भावनाओं को व्यक्त करें फिर, बात करना आवश्यक है आप जिस व्यक्ति से शादी करते हैं वह आपका शाश्वत प्रेम है, लेकिन यह भी आपका सबसे अच्छा दोस्त हमेशा के लिए है
  • अपने पति या पत्नी के साथ अपने रिश्ते को सुधारने का शीर्षक
    7
    अपने बच्चों के सामने अपने पति या पत्नी के बारे में कभी भी बुरा न बोलें यह उन्हें नकारात्मक रूप से प्रभावित करेगा और फिर आपको इसके पछतावा होगा। हमेशा सकारात्मक बातें कहें उदाहरण के लिए, यदि आपकी पत्नी कुछ महत्वपूर्ण भूल गई है, तो उसे बेवकूफ या स्वार्थी न दें बल्कि याद रखें कि आप उससे प्यार करते हैं और कुछ ज्यादा सावधान और कम आक्रामक कहने की कोशिश करते हैं।
  • टिप्स

    • एक साथ बाहर आ जाओ कभी-कभी बाहर जाकर रेस्तरां में जाना अच्छा है और आप अपने जीवन और अपने सपनों के बारे में बात करते हैं।
    • पति का सम्मान करें आप अन्य पुरुषों / महिलाओं को देख सकते हैं, लेकिन कभी अपने साथी को धोखा दे नहीं सकते
    • हर दिन जब आप घर आते हैं या जब आपका पति वापस आ जाता है, उसे चूमो, उसे बताओ कि मैं तुमसे प्यार करता हूं और उससे पूछता हूं कि उन्होंने दिन बिताया। सुनो और सकारात्मक बातें कहें, हमेशा!
    • अपने पति के मित्र के प्रति दयालु रहें उनके साथ सामूहीकरण करें और जब आप उन्हें देख लें, नमस्कार करें और उनसे बात करें, लेकिन इसे ज़्यादा मत करो। दूसरी तरफ अपने साथी के मित्र हैं और आपको उनके लिए सम्मान होना चाहिए।
    • यदि आप बीमार हैं, अपने पति या बच्चों पर अपनी समस्याओं को दूर करने के बजाय, अपने पति के साथ चुपचाप बात करें अपनी भावनाओं को व्यक्त करें, यदि आपको इसकी आवश्यकता है तो रोएं और गले लगाओ।
    • यदि आप ईर्ष्या करते हैं तो एक दृश्य नहीं बनाते हैं। निजी बोलें और अपनी भावनाओं को व्यक्त करें कहते हैं कि आप उस पर भरोसा करते हैं, लेकिन स्वीकार करते हैं कि आप ईर्ष्या करते हैं। यदि आप स्पष्ट रूप से अपनी भावनाओं को स्पष्ट करते हैं तो आपके पति आपको समझेंगे और ईर्ष्या के अस्तित्व का कोई कारण नहीं होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com