तुम्हारी शादी कैसे बचाइए

अपनी शादी को बहाल करने के लिए समय लगता है, और आपको अपने पति का सम्मान करना सीखना होगा। यह एक ऐसा व्यवसाय है जिसके लिए दोनों पक्षों पर प्रयास की आवश्यकता होती है। यदि आप अपनी शादी बचाने के लिए मदद की तलाश में हैं, तो निम्न सुझावों पर विचार करें

सामग्री

कदम

छवि पुनर्निर्माण एक विवाह कदम 1 शीर्षक
1
अपने पति के साथ बैठकर अपने आप को कुछ नियम दो। यदि आप या आपके पति / पत्नी को आपकी शादी में समस्याएं हैं, लेकिन आप दोनों इसे काम करना चाहते हैं, कुछ नियम सेट करें जो कि आप संघर्षों का प्रबंधन करने में मदद करेंगे। अक्सर, यह संघर्ष के इन क्षणों के दौरान होता है कि जोड़े अपने रिश्ते को बर्बाद करना शुरू करते हैं यदि आप इसे काम करने के लिए निर्धारित कर रहे हैं, तो आपको अपने विवाहित जीवन के कुछ नकारात्मक पहलुओं को सुधारने में मदद करने के लिए समाधान खोजने के लिए तैयार और तैयार रहना होगा।
  • पुनर्निर्माण में एक विवाह चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    जब आप अपने पति या पत्नी के साथ बहस कर रहे हों तो हठ ही सही न रहें। अपने आप से पूछें कि लड़ाई के दौरान किसी भी कीमत पर जीत हासिल करना वाकई महत्वपूर्ण है। यदि आप मानते हैं कि आप सही हैं तो आप अपने रिश्ते को कुछ फायदे लाएंगे, फिर अपने आप को शांत और शांति से समझाएं। यदि आप सही साबित करते हैं, तो आपको केवल व्यक्तिगत लाभ मिलेगा और आप अपने बीच और तनाव पैदा करने जा रहे हैं, इसे जाने देने पर विचार करें और इसके बजाय समस्या को हल करने का प्रयास करें।
  • छवि पुनर्निर्माण एक विवाह कदम 3 शीर्षक
    3
    यदि आपको लगता है कि आप गर्म हो रहे हैं तो शांत होने के लिए कुछ समय लें। यदि आप ध्यान देते हैं कि हर बार जब आप चर्चा करते हैं, तो आप हमेशा एक ज्वलंत तरीके से मुकदमेबाजी करते हैं, समय-समय पर जाएं। इस नियम को लागू करने के लिए एक साथ तय करें ताकि न तो ध्यान न दें या उपेक्षित न हों। उदाहरण के लिए, टाइम-आउट की अवधि को स्थापित करने का प्रयास करें यदि आप शांत हो जाने पर आमतौर पर समझौता करने के लिए प्रबंधन करते हैं, तो यह चाल आपको अपने असहमति को नियंत्रण में रखने में मदद करनी चाहिए।
  • पुनर्निर्माण के लिए एक विवाह चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपनी भावनाओं के बारे में ईमानदार रहें आप और आपके पति को इस बात से सहमत होना चाहिए कि आप अपनी भावनाओं के बारे में एक दूसरे के साथ ईमानदारी से रहना चाहते हैं। इसलिए, यदि आप कुछ के बारे में नाराज हैं, तो आप अपने पति के साथ खुलने में सक्षम होना चाहिए, स्थिति को समझाते हुए और आपको ऐसा क्यों लगा? आपके भाग के लिए, आपके पति या पत्नी को इन भावनाओं के अस्तित्व को पहचानना चाहिए और उनको ध्यान में रखना वादा करना चाहिए। आपका पति आपका सहमत हो सकता है या आपके औचित्य से असहमत हो सकता है, लेकिन, किसी भी मामले में आपको एक ऐसा समाधान खोजने की जरूरत है जो दोनों को संतुष्ट करता है।
  • पुनर्निर्माण एक विवाह चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5



    अपनी उंगली को कभी भी न लगाएं चर्चा करते समय, दूसरे व्यक्ति को दोष देने से बचें या शब्दों को उसके मुंह में डाल दें। का प्रयोग करें "हमें" "आप" के बजाय, आपके पति या पत्नी पर हमला या आलोचना नहीं होगी। उदाहरण के लिए: "हमें और अधिक प्रयास करना चाहिए और एक-दूसरे के बारे में अधिक समझने की कोशिश करनी चाहिए।" इससे अधिक स्वीकार्य है: "मेरे साथ अधिक समझने के लिए आपको अधिक प्रयास करना चाहिए।"
  • पुनर्मुद्रित एक विवाह चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने पति या पत्नी को बदलने के लिए मजबूर करने के बजाय खुद को सुधारने पर ध्यान दें अपनी शादी को सुधारने के बारे में सोचें और उस परिणाम को प्राप्त करने के लिए बदलने का प्रयास करें जैसे ही आपके पति आपको बदलने के लिए मजबूर नहीं कर सकते, वैसे ही आप उसे भी ऐसा करने के लिए बाध्य नहीं कर सकते। यदि या तो स्वीकार करता है कि दूसरे ने आपकी शादी की गुणवत्ता में सुधार के लिए प्रगति की है, तो वह शायद बेहतर बनाने के लिए प्रयास करेगा
  • पुनर्मुद्रण एक विवाह चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    अतीत को प्रकट करने से बचें अगर आपके अतीत में कोई संघर्ष है, तो आप उसे हल करने में कभी भी सक्षम नहीं हुए हैं, इसे हल करें और फिर इसे विस्मृत करें। यदि आप और आपके पति पिछली चोटों के लिए एक-दूसरे को माफ नहीं कर सकते हैं, तो आप कभी भी अपनी शादी में नहीं जा सकते हैं।
  • पुनर्मुद्रण एक विवाह चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    यदि आप शादी को जारी रखना चाहते हैं, तो अपने पति या पत्नी को स्वीकार करने का प्रयास करें। आप अपने अस्तित्व को बदल नहीं सकते हैं यदि आप एक साथ रहने का फैसला करते हैं, तो आपको यह समझना चाहिए कि यह वह व्यक्ति है जिसके साथ आप हैं, और आपको शिकायत को रोकना होगा। सकारात्मक और नकारात्मक दोनों बातें लें, और नकारात्मक लोगों को बुरी आदतों के रूप में मानें। बेवफाई और घरेलू हिंसा इस नियम को अपवाद हैं
  • पुनर्निर्माण एक विवाह चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    कुछ शानदार नियुक्तियों पर जाएं आप और आपके पति या पत्नी शायद वर्षों में बदल गए हैं, इसलिए एक-दूसरे को फिर से जानने की कोशिश करें। नियुक्तियों को भी शामिल करने से आपको यह याद करने का अवसर मिलेगा कि आप पहली जगह में प्यार क्यों करते थे। एक शौक पर विचार करें कि आप एक साथ आनंद ले सकते हैं, जैसे नाच, बॉलिंग या खाना पकाने का सबक लेना।
  • टिप्स

    • कनेक्शन स्थापित करने का प्रयास करें जब आप सोफे पर टीवी पर एक साथ मिलते हैं, जब भी आप खरीदारी कर सकते हैं या आपको गले लगाते हैं, तब भी हाथ पकड़ रहे हैं, जब भी आप कर सकते हैं शारीरिक संपर्क बनाने की कोशिश करें। जब आप लिविंग रूम में जाते हैं तो आपको गले लगाते हुए भी आपकी शादी को बचाने में मदद कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com