बाइबिल के अनुसार एक पति कैसे चुनें

यह लेख उन सभी लोगों के लिए उपयुक्त है जो बाइबिल के निर्देशों के अनुसार एक पति या पत्नी का चयन करना चाहते हैं।

कदम

बाइबिल चरण 1 के अनुसार एक पति या पत्नी चुनें
1
पता लगाएं कि बाइबल से किस तरह का व्यक्ति अच्छा माना जाता है
  • (भजन 73:28) "परन्तु मेरे लिए, भगवान की ओर से मेरा अच्छा होना है - मैंने भगवान, शाश्वत, मेरी शरण, को बताने के लिए, हे भगवान, अपने सभी कामों को बनाया है।" अच्छे लोगों को भगवान के साथ घनिष्ठ संबंध होना चाहिए
बाइबिल चरण 2 के मुताबिक एक पति या पत्नी चुनें
  • भजन 37:27 "अपने आप को बुराई से वापस लाओ और अच्छा कर, और तुम देश में सदा के लिए रहोगे।" अच्छे लोग ऐसे किसी चीज में शामिल नहीं होंगे, जो भगवान को नाराज़ कर सकते हैं।
    बाइबिल चरण 3 के अनुसार एक पति या पत्नी चुनें
  • (भजन 119: 97) "ओह, मैं आपका कानून कैसे प्यार करता हूँ! यह मेरा ध्यान पूरे दिन है" अच्छे लोग जागरूकता के साथ बाइबल पढ़ते हैं और प्रत्येक सिद्धांत का सम्मान करते हैं।
    बाइबिल चरण 4 के मुताबिक एक पति या पत्नी चुनें
  • (1 कुरिन्थियों 15:33) "बेवकूफ़ मत बनो: बुरे कंपनियां भ्रष्ट अच्छे नैतिकताएं" अच्छे लोग आपको हमेशा ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं कि परमेश्वर क्या कहता है और यदि आवश्यक हो तो सही दोस्त पर एक मित्र को लेना चाहें।
    बाइबिल चरण 5 के अनुसार एक पति या पत्नी चुनें
  • (1 यूहन्ना 3:18) "बच्चे, हम शब्दों और भाषा के साथ प्यार नहीं करते, परन्तु कर्मों में और सच्चाई में।" वे आरक्षित बिना किसी को दिव्य प्रेम दिखाते हैं
    बाइबिल चरण 6 के अनुसार एक पति या पत्नी चुनें
  • (याकूब 1: 23-25) "23 क्योंकि यदि कोई वचन का श्रोता है और कोई कर्ता नहीं है, तो वह एक ऐसे व्यक्ति की तरह है जो अपने प्राकृतिक चेहरा को एक दर्पण में लक्ष्य करता है- 24 और जब उसका उद्देश्य है वह दूर जाता है, और वह तुरंत भूल जाता है कि वह क्या था। 25 लेकिन जो भी सही कानून से परिचित हैं, जो स्वतंत्रता का कानून है, और निष्ठावान है, ये एक बेगुनाह लेखा परीक्षक नहीं बल्कि काम का कर्ता है, उनके काम में धन्य होगा।" अच्छे लोग नियमित रूप से स्वयं का मूल्यांकन करने के लिए दर्पण के रूप में बाइबल का उपयोग करते हैं यदि परिवर्तन की आवश्यकता होती है, तो वे अपनी सोच को बदलने के लिए शास्त्रों का उपयोग करेंगे और इस पर आधारित, जो आवश्यक है, उसे बदल देगा।
    बाइबिल के अनुसार एक पति या पत्नी का शीर्षक चित्र 7
  • बाइबिल चरण 8 के अनुसार एक पति या पत्नी का चयन करें
    2
    ये शिक्षा आपके लिए भी है, न कि उन लोगों के लिए जो आप शादी करना चाहते हैं
  • बाइबिल के अनुसार पति या पत्नी का शीर्षक शीर्षक पृष्ठ 9



    3
    (गलतियों 6: 4) "दूसरी ओर, प्रत्येक व्यक्ति अपने काम की जांच करता है - और फिर उसके बारे में खुद के बारे में दावा करना होगा, न कि दूसरों के संबंध में।"
  • बाइबिल के अनुसार एक पति या पत्नी का चयन शीर्षक चरण 10
    4
    जब आप शादी करने के लिए तैयार हैं तब जानना महत्वपूर्ण है हर कोई अलग है, इसलिए शास्त्र विवाह के लिए एक उम्र निर्धारित नहीं करता है। इसके बजाय, वे दिखाते हैं कि युवाओं के फूल का सामना करने के लिए इंतजार करना बेहतर है, मजबूत यौन आवेगों की विशेषता है, जो सामान्य ज्ञान को भ्रष्ट करने में सक्षम है। (1 कुरिन्थियों 7:36) "लेकिन अगर कोई मानता है कि अपनी अविवाहित बेटी को क्या करने के लिए एक अनिच्छुक बात है, उम्र की उम्र बढ़ जाती है, और यदि ऐसा है, तो वह जो करना चाहता है - वह पाप नहीं करता - एक पति को दे दो।"
  • बाइबिल के अनुसार पति या पत्नी का शीर्षक शीर्षक चित्र 11
    5
    ईश्वर को दिए गए निर्देश बहुत स्पष्ट हैं: "बस भगवान से शादी करो" (1 कुरिन्थियों 7:39) "पत्नी जब तक उसका पति रहता है तब तक ही बाध्य होती है - लेकिन अगर पति मर जाती है, तो वह जो भी चाहती है, उससे शादी करने के लिए स्वतंत्र है, बशर्ते वह प्रभु में है।"
  • टिप्स

    • केवल सौंदर्यवादी पहलू पर भरोसा मत करो (नीतिवचन 31:30) "अनुग्रह भ्रष्ट है और सुंदरता व्यर्थ है- परन्तु जिस स्त्री को प्रभु से डर लगता है वह प्रशंसा की जा सकती है।"
    • युवा पुरुषों और महिलाओं को, सब से ऊपर सावधानी बरतनी चाहिए कि जब वे पार्टनर चुनते हैं तो शारीरिक आकर्षण और मजबूत आवेग उनके फैसले में बदलाव नहीं करते हैं। ऐसे कारकों पर आधारित एक रिश्ता अवमानना ​​और घृणा द्वारा कम समय में बर्बाद हो सकता है (2 शमूएल 13:15) "तब अम्नोन ने उसके प्रति घृणा की कल्पना की थी कि उसके प्रति नफरत उस प्रेम से कहीं अधिक थी, जिस से उसने उसे पहले प्यार किया था। और उसने उससे कहा: उठो और चले जाओ! "
    • पति या पत्नी का चुनाव शारीरिक पहलू पर आधारित नहीं होना चाहिए, लेकिन समझ और सहिष्णुता पर होना चाहिए। ISam25: 3। समझना सौजन्य है Prov.13: 15। जो एक पत्नी को पाता है वह एक अच्छी चीज पाता है Prov18: 22। अनुग्रह कठिन काम है जिन लोगों ने एक पत्नी को मिला है उन्हें एक अच्छा मिला है और अनन्त से एक अनुग्रह मिला है।

    चेतावनी

    • समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं क्योंकि हम दो अलग-अलग व्यक्तित्वों के साथ सामना कर रहे हैं, और दृश्य के बिंदु अलग-अलग हो सकते हैं। मानव अपूर्णता को देखते हुए, विवाह को ध्यान में रखते हुए हमारी बाइबिल भूमिका को पूरा करना मुश्किल हो सकता है।
    • (1 कुरिन्थियों 7:28) " परन्तु यदि तू अपनी पत्नी लेता है तो पाप न करो, और यदि कुंवारी विवाहित हो जाए, तो वह पाप नहीं करेगी- परन्तु ऐसे लोगों को शरीर में कष्ट होगा, और मैं उसे छोड़ना चाहता हूं।"

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पवित्र बाइबल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com