एक ईर्ष्यालु दोस्त के साथ व्यवहार करने के लिए

क्या आपके पास एक ईर्ष्यापूर्ण दोस्त है जो आपके लिए जीवन कठिन बना रहा है? हम सभी समय-समय पर ईर्ष्या महसूस करते हैं, लेकिन कभी-कभी यह भावना परेशान करने का व्यवहार उत्पन्न करती है। दूसरों की ईर्ष्या से निपटने का सबसे अच्छा तरीका है अपने आपको अपने दोस्त के जूते में रखना और उसे एक खास सहानुभूति दिखाएं। ऐसा लगता है कि जब आप उसे अधिक ध्यान देते हैं, तो उसकी ईर्ष्या पिघल जाएगी। कौन जानता है, समय के दौरान शायद इस तरह के एपिसोड आपकी मित्रता को मजबूत बनाएंगे!

कदम

1
बीच अंतर पता है डाह और ईमानदारी. क्या आप सोचते हैं कि आप जानबूझकर खुद को बचाने के लिए जानबूझकर प्रयास कर रहे हैं, वास्तव में आपके दोस्त से एक रचनात्मक आलोचना हो सकती है।
  • 2
    खुद को अपने जूते में रखो और उसके पीछे के कारणों को समझने का प्रयास करें। ईर्ष्या अक्सर की समस्याओं से आता है असुरक्षा.
  • 3
    एक दूसरे राय के लिए पूछें यदि आपका मित्र ईर्ष्या की भावनाओं पर निर्भर करता है, तो किसी और को स्थिति को अधिक निष्पक्ष रूप से देख सकता है। अगर ऐसा नहीं है, तो बाद में अपने विचार पूछें।
  • 4



    अपने ईर्ष्यापूर्ण दोस्त को यह बताकर सकारात्मक दृष्टिकोण दिखाएं कि वह आपके ऊपर कोई शक्ति नहीं है और आपको अपने बारे में बहुत आश्वस्त महसूस होता है। यदि आपके पास यह नहीं है भरोसा, तो इसे प्राप्त करने के लिए पहले प्रयास करें।
  • 5
    अपने मित्र को अपने आत्मसम्मान को खाना बनाने में मदद करें और उस जीवन का निर्माण करें जिस पर उसे गर्व किया जा सकता है ताकि आप ईर्ष्या से अपने आप को न देख सकें यह आपकी ईर्ष्या को कम करने का एक शानदार तरीका है, लेकिन केवल उन लोगों के साथ करें, जो आपके समय और प्रयास के लायक हैं। यदि आप सहायता और दयालु अपने समर्थन को स्वीकार करना चाहते हैं, तो यह आप के बारे में कुछ रहस्यों को प्रकट करने की पेशकश के लायक है, जहां आप कंघी, जहां आपको यह शर्ट मिला या आपको यह आश्चर्यजनक काम मिला।
  • 6
    इसे प्रोत्साहित करें और प्रशंसा करें जब आपके मित्र के जीवन में कुछ अच्छा होता है, लेकिन जो कुछ भी आप करते हैं, आप के साथ क्या हो रहा है, इसके लिए अपनी खुशी छिपाना न करें। एक सच्चे दोस्त हर समय आपकी सहायता करता है और आपकी उपलब्धियों के लिए खुश रहना चाहिए।
  • टिप्स

    • शायद आप एक मजेदार, सुंदर और मिलनसार व्यक्ति हैं, जिनके दूसरे लोग ईर्ष्या करते हैं। बहुत बुरा। उन्हें अकेला छोड़ दो अपनी शत्रुतापूर्ण भावनाओं में शामिल न करें।
    • अपने दोस्त को आपको नीचे फेंकने न दें आप बेहतर लायक हैं नाटकीय झगड़े में फंसे मत बनो, बुरा लग रहा है
    • यदि आपका मित्र ईर्ष्या हो रहा है और फलस्वरूप आपको तोड़ने की कोशिश करता है, तो विचार करें अपनी दोस्ती तोड़ दो.

    चेतावनी

    • ईर्ष्या की कोई भावना बिगड़ती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com