मित्रता हमेशा के लिए कैसे रखें

दोस्ती होने के नाते इसका अर्थ यह है कि इसे कैसे विकसित करना चाहिए। मैत्री जीवन में एक महान संपत्ति है, इसलिए कोई भी अमूर्त लाभ और स्थायी समर्थन को खोने नहीं चाहता है जो लाता है। हालांकि, जैसे-जैसे समय बीत जाता है, आप विचलित होते हैं और एक संबंध दूर हो जाते हैं। के दौरान एक प्राकृतिक जीवन दोस्ती बनाए रखने के लिए, एक संबंध के उद्देश्य पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए और लगातार इसे उत्तेजित करने के प्रयास।

कदम

इमेज का शीर्षक रखें मित्र हमेशा के लिए चरण 7
1
नियमित रूप से बोलें फोन, टेक्स्ट संदेश, ई-मेल, चैट और, ज़ाहिर है, आमने-सामने के माध्यम से संपर्क में रहें वचनबद्धता के बावजूद, प्रत्येक सप्ताह से सप्ताह में और महीने से महीने तक संपर्क में रहें। एक बैठक और दूसरे के बीच बहुत ज्यादा समय न दें।
  • जब आप बोलते हैं, स्वयं केंद्रित नहीं होते हैं अपने मित्र को सुनो और समझने की कोशिश करें कि उसके जीवन में क्या हो रहा है। अगर रिश्ते ईमानदार हैं, तो वह यह भी नहीं जान सकता कि आप कैसी हैं। वार्तालाप का एकाधिकार न करें अधिक सुनो और कम बात करते हैं
इमेज का शीर्षक रखें मित्र हमेशा के लिए कदम 12
  • इमेज का शीर्षक रखें मित्र हमेशा के लिए चरण 11
    2
    नियमित रूप से महसूस करें, भले ही आप शारीरिक रूप से करीब न हों। यदि संभव हो तो आपको अक्सर देखें दूर रहने के दौरान, समय-समय पर आपके साथ मिलने की प्रतिबद्धता को लें। दोपहर का भोजन करें, दोपहर का भोजन करें, सिनेमा या छुट्टी पर जाएं।
  • जब आप दूर होते हैं, तो पत्र या ई-मेल भेजें नियमित रूप से अपडेट करें
  • इमेज का शीर्षक रखें मित्र हमेशा के लिए चरण 13
    3
    अपने दोस्त में विश्वास करो उसे हाइलाइट्स में रखें और उसके लिए जयकार करें। उस पर भरोसा करें और तथ्यों के उनके संस्करण पर विश्वास करें जब तक अन्यथा सिद्ध न हो जाए। अपने दोस्त पर विश्वास करने के बाद, आप उसे दिखाएंगे कि आप दोस्ती और उसके भविष्य में विश्वास करते हैं, कि रिश्ते अल्पकालिक नहीं हैं।
  • उसकी मदद करें जब उसे इसकी ज़रूरत होती है
  • इमेज का शीर्षक रखें मित्र हमेशा के लिए चरण 4
    4
    महत्वपूर्ण बातों को याद रखें, जैसे जन्मदिन (यहां तक ​​कि आपके बच्चों के लिए), वर्षगांठ, सुंदर क्षण जिन्हें आपने अतीत में साझा किया था यह सोचा है कि मायने रखता है, आपको उपहार भेजने या बड़े उत्सव बनाने की ज़रूरत नहीं है। आप इसे कॉल करते हैं, इसे एक नोट भेजते हैं या एक साथ कुछ महत्वपूर्ण याद रखने के लिए इसे सुनें।
  • इमेज का शीर्षक रखें मित्र हमेशा के लिए चरण 1
    5
    एक-दूसरे को अपनी ज़िंदगी पसंद करते हैं, भावनात्मक रुचियों सहित, बच्चों को बढ़ाने और व्यावसायिक निर्णय लेने में प्राथमिकताएं शायद आप उसके साथ सहमत नहीं हैं, लेकिन हमेशा याद रखें कि आप अपने दोस्त नहीं हैं, आप उसका दोस्त हैं उसे सम्मान दें, उसे एक विचारशील और विचारशील मार्गदर्शन प्रदान करें, उसे बताएं कि उसे क्या करना चाहिए, उससे परेशान या परेशान मत करो। वह जानना नहीं चाहता है इसके अलावा, यदि रिपोर्ट को नफरत की बाढ़ के अलावा कुछ नहीं मिलता है, तो वह आपको फिर से नहीं देखना चाहता होगा।
  • इमेज का शीर्षक रखें हमेशा मित्र रखें चरण 5



    6
    मजेदार गतिविधियों को साझा करने के लिए खोजें आम जुनून अक्सर दोस्ती का ध्यान केंद्रित होता है, इसलिए इसका लाभ उठाएं और इसे अपने मित्र के साथ साझा करें इस गतिविधि के लिए खुद को समर्पित करने के लिए या नियमित आधार पर एक निश्चित घटना पर जाने के लिए स्थान कट करें। आप मजे करेंगे और अपने आपसी कंपनी का आनंद लेंगे।
  • इमेज का शीर्षक रखें मित्र हमेशा के लिए चरण 9
    7
    अपने आप को स्थान दें एक रिश्ते में, दम घुटना उतना ही घातक है जितना लगातार अपने आप को दूर करना। एक अच्छा संतुलन ढूँढ़ने की कोशिश करें और समझें कि जब आपका मित्र दूसरे लोगों के साथ रहें या अपने लिए समय हो।
  • इमेज का शीर्षक शीर्षक हमेशा रखें चरण 8
    8
    रिश्ते से जगह न निकालें कभी-कभी हम सोचते हैं कि जितना अधिक हम हैं, उतना ही बेहतर है। बहुत से दोस्त होने के विपरीत है: कई लोगों के साथ मिलने की कोशिश करते वक्त, रिश्ते की गुणवत्ता ग्रस्त होती है आप मात्रा की गुणवत्ता पसंद करते हैं और अपने दोस्त को उसी लोगों की तरह पसंद नहीं करते जो आपके लिए अच्छे हों, जब यह स्पष्ट हो जाता है कि यह कभी काम नहीं कर सकता। सबसे ऊपर, अन्य दोस्तों के लिए इसे छोड़ मत करो एक अच्छी दोस्ती मिलना कठिन है: यह दुर्लभ और इसलिए कीमती है
  • इमेज का शीर्षक रखें हमेशा मित्र रखें चरण 10
    9
    आपके मित्र के परिवार का सम्मान करें यहां तक ​​कि अगर आप इससे नफरत करते हैं, तो विनम्र तरीके से व्यवहार करें, आपको कुछ और करने की ज़रूरत नहीं है अपने परिवार के गपशप या दोषपूर्ण सदस्यों से बचें। यह पूरी तरह से अस्वीकार्य है
  • यदि आवश्यक हो, तो सहानुभूति के साथ सुनो: कभी-कभी आपके मित्र को भाप छोड़ने की आवश्यकता होगी। हालांकि, जब वह अपने रिश्तेदारों के बारे में कुछ नकारात्मक कहता है तो उसकी सहमति नहीं मानती और उसकी सहायता करती है। वह निश्चित रूप से आप भी उन्हें आलोचना नहीं करना चाहते।
  • इमेज का शीर्षक रखें मित्र हमेशा के लिए कदम 14
    10
    अपने आपसी कंपनी का आनंद लें याद रखें कि वर्षों में आप दोनों बदल देंगे। हालांकि, यदि आप उस अर्थ पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं जिसे आप मित्रता और सम्मान बदलने के लिए देते हैं, तो आप अच्छे दोस्त बने रह सकते हैं और एक साथ मज़ेदार हो सकते हैं। समय के साथ चीजें बदल जाएंगी, लेकिन इसे स्वीकार करके आप लगातार रिश्तों की मूल बातें नवीनीकृत कर सकते हैं और एक साथ बढ़ना जारी रख सकते हैं।
  • टिप्स

    • अपने दोस्त का अपमान न करें
    • अपने दोस्त के बारे में गपशप मत करो यह करना एक प्यारा काम है और शायद दोस्ती को नष्ट कर देगा।
    • झूठ मत बोलो भरोसा भरोसा है, इसे पुनर्प्राप्त करना मुश्किल होगा।
    • चिड़चिड़ा मत करो

    चेतावनी

    • लगातार अपने समय और ऊर्जा की मांग मत करो अच्छे दोस्त खुद को अंतरिक्ष दे सकते हैं।
    • दोस्ती प्यार से बर्बाद मत बनो। अपने भावुक विकल्पों का सम्मान करने का प्रयास करें: यह आपके लिए न्याय करने के लिए नहीं है अगर आप कुछ ऐसी चीजें देखते हैं जो आपको चिंता करता है, उन्हें बताएं, लेकिन उन पर कुछ भी लागू न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com