एक अच्छा दोस्त कैसे बनें

दोस्ती को खेती करने के लिए समय लेना हमेशा अच्छा होता है कुछ वर्षों के गुजरने के बाद, कुछ लोग आपके पक्ष में बने रहेंगे, जबकि अन्य ऐसा नहीं करेंगे और आप समझेंगे कि किसी भी स्थायी दोस्ती को अतुलनीय मूल्य का उपहार है। बेशक, एक अच्छा दोस्त बनाने के लिए, ऐसा होना जरूरी है, सवाल में व्यक्ति को प्रयासों और ध्यान को समर्पित करना। इस लेख को पढ़ें और पता करें कि कैसे एक भरोसेमंद दोस्ती स्थापित करने के लिए, आवश्यकता के समय में उपस्थित रहें और यह आखिरकार कैसे करें

कदम

भाग 1

विश्वसनीय रहें
इमेज का शीर्षक एक अच्छा दोस्त चरण 1
1
अपने वादे रखें यदि आप इसे नहीं रख सकते हैं, तो कभी भी वादा मत करो और इसके बाद भी सभी को यह आदत नहीं बनना चाहिए। यदि, किसी मित्र के साथ नियुक्ति के ठीक पहले, आप एक वैध दुर्घटना में भाग लेते हैं, स्थिति को अपनी दोस्ती की ताकत में ईमानदारी और विश्वास के साथ समझाओ: निश्चित रूप से "नहीं" इसे स्वीकार किया जाएगा जैसे यह एक था "हां"। कोई भी एकदम सही नहीं है और यह स्वीकार्य है, यदि एक बार, आप एक वादा नहीं रख सकते हैं, लेकिन अक्सर ऐसा करने से बचें
  • जब आप गंभीर वादे करते हैं, तो अपने दोस्त को आंखों में देखें और धीरे धीरे बोलें- इस तरह से आपका दोस्त समझ जाएगा कि आप गंभीर हैं और नहीं कि वह कुछ कहने के लिए इतना कहता है
  • इमेज शीर्षक एक अच्छा मित्र चरण 2
    2
    विश्वसनीय हो यह एक अच्छा दोस्त होने के मौलिक पहलुओं में से एक है। कोई भी नकली व्यक्ति को मित्र के रूप में नहीं चाहता है - जो उन लोगों पर भरोसा करना मुश्किल है जो ईमानदार नहीं हैं और अपने वादे नहीं रखते हैं हम सभी जानते हैं कि वे किस तरह के लोग कहते हैं "ठीक है, मैं यह करूँगा" लेकिन फिर वे कुछ नहीं करते यदि आप इनमें से एक हैं, तो पता है कि आप अपने दोस्तों के विश्वास को खो देंगे, जो अब आपके शब्दों पर विश्वास नहीं करेगा।
  • अगर आप पहले से ही जानते हैं कि आप उन्हें नहीं रख सकते तो वादा मत करो। ईमानदार रहें और अपने दोस्त से बात करें, समझा रहे हैं कि आप यह नहीं जानते कि आप ऐसा कर सकते हैं।
  • अपने दोस्तों को हमेशा आप पर भरोसा करने में सक्षम होना चाहिए, हालाँकि हालात मुश्किल है यदि आप केवल अच्छे समय में मौजूद हैं, तो आप कभी भी एक सच्चा दोस्त नहीं बनेंगे।
  • इमेज का शीर्षक एक अच्छा दोस्त चरण 3
    3
    जब आप गलत तरीके से कार्य करते हैं तो माफी मांगें। यदि आप चाहते हैं कि आपके मित्र आपके पर भरोसा करें, तो आप सही तरीके से काम न करें। आप एक गलती की है, तो इसके बजाय झूठ बोल नाटक कुछ भी नहीं है-भले ही अपने मित्रों को अपनी गलती से खुश नहीं होगा, इसे स्वीकार, आप अपने दोष स्वीकार करने के बजाय किसी और को दोष देने से झूठ बोल रही द्वारा दिखाए गए परिपक्वता होने के लिए सराहना करेंगे।
  • जब आप माफी मांगते हैं, तो आपको सचमुच इसके बारे में सोचना होगा। आपके दोस्तों को आपकी आवाज़ में ईमानदारी महसूस करना चाहिए, अन्यथा वे सोच सकते हैं कि आप उनकी भावनाओं के बारे में परवाह नहीं करते हैं।
  • इमेज शीर्षक एक अच्छा दोस्त चरण 4
    4
    ईमानदारी से रहें आप एक अच्छा दोस्त बनना चाहता हूँ और तुम लोगों को आप पर विश्वास करना चाहते हैं, तो आप अपनी भावनाओं के बारे में ईमानदार होना चाहिए, अपने मित्रों और कैसे की कार्रवाई आप रिश्ते में लग रहा है। यदि आप ईमानदार हैं, तो आप अपने दोस्तों के साथ एक संवाद खोलेगा, जो आप में विश्वास करने की अधिक संभावना होगी। एक दोस्त तुम्हें चोट लगी है, तो parlarne- को अगर कुछ आप बुरा लग रहा है, भी शरमाओ नहीं है बनाता है और अपने दोस्त के साथ विषय दृष्टिकोण डर मत बनो।
  • ईमानदारी से कहूं तो यह तो अपने की भावनाओं को चोट करने के लिए कठोर किया जा रहा से बहुत अलग है मित्र-यदि अपने दोस्त शराब के साथ एक समस्या है आपको लगता है, तो उसे करने के लिए बात करते हैं और मदद करने की कोशिश करता है, लेकिन अपने दोस्त बीमार पोशाक है अगर जो आप पहना था, आप बेहतर अपना मुंह बंद रखेंगे।
  • प्रामाणिक रहें जिन लोगों की आप सराहना करते हैं, उनकी दोस्ती का पता लगाएं और जिनके साथ आप लंबे समय तक मित्र हो सकते हैं अपने समय के साथ उन लोगों के साथ निवेश करें जिनके साथ आप खुद हो सकते हैं यदि आप ईमानदार नहीं हैं, तो आपको असली दोस्त होने का थोड़ा मौका मिलेगा
  • इमेज शीर्षक एक अच्छा दोस्त चरण 5
    5
    लोगों को हेरफेर न करें यदि कोई मित्र सोचता है कि आप इसका उपयोग कर रहे हैं, तो वह आपको तुरंत छोड़ देगा, जैसे आप गर्म आलू छोड़ते हैं लोगों की एक मंडली में प्रवेश करने या किसी की लोकप्रियता का शोषण करने की आशा से सच्ची दोस्ती पैदा नहीं होती है आप किसी के मित्र बनने की कोशिश तो बस एक विशेष समूह में आने के लिए या क्योंकि आप किसी अन्य व्यक्ति जानना चाहता हूँ, यह दोस्ती के बारे में नहीं है, लेकिन अवसरवाद की और अंत में आप अपनी भागीदारी की सतही प्रकृति अफसोस होगा।
  • यदि आपके पास अवसरवादी होने की प्रतिष्ठा है, तो कोई भी आपका मित्र बनना नहीं चाहेंगे
  • मैत्री दे रही है और होने यह निश्चित रूप से आप प्रत्येक दोस्त के लिए हर सुबह एक सवारी देने के लिए आपको आराम कर सकता है, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप बदले में उसके लिए कुछ कर सकते हैं।
  • इफेक्ट शीर्षक एक अच्छा दोस्त चरण 6
    6
    वफादार रहें यदि आपका मित्र आपको विश्वास में कुछ बताता है, आपकी गोपनीयता का सम्मान करता है और किसी को भी इसका उल्लेख नहीं करता है - वही जो आप चाहते हैं उसके पीछे अपने दोस्त के बारे में बात मत करो और उसने आपको दिया आत्मविश्वास के बारे में समाचार प्रसारित नहीं किया। अपने दोस्तों के बारे में गपशप मत करो और उन्हें कभी धोखा न दें! किसी मित्र के बारे में कुछ कहने से बचें कि आप उसे व्यक्ति में भी नहीं बताएंगे अपने दोस्तों के प्रति निष्ठावान रहें और उन्हें बचाने के लिए तैयार रहें, अगर आप जानते हैं कि उनमें से बहुत खराब बोलती है
  • वफादार होने के नाते एक स्थायी दोस्ती के मूल्य का एहसास होने का भी अर्थ है - अपने नए साझेदार या आपके द्वारा मिले किसी के साथ अपने सभी समय बिताने के लिए इसे दूर न करें।
  • यदि आपके पास किसी ऐसे व्यक्ति की प्रतिष्ठा है जो रहस्य नहीं रख सकता है, तो अपने दोस्तों को कड़ाई में कुछ कठिनाई होगी और वह आपके साथ ज्यादा समय नहीं बिताना चाहेगा
  • दूसरों को अपने दोस्त के बारे में बुरी तरह मत कहना जब तक आपको अपने मित्र के संस्करण को सुनने का मौका नहीं मिल पाया, नकारात्मक टिप्पणियों को अफवाहें और गपशप के रूप में देखें। अगर आपको अपने मित्र के बारे में अविश्वसनीय कहा जाता है, तो उत्तर दें: "मैं उसे जानता हूं, और यह मेरे लिए संभव नहीं लगता है। उसे उसके साथ बात करने और उसके दृष्टिकोण को महसूस करने दें। अगर यह सच है, मैं आपको बता दूँगा। तब तक, मैं आपको यह शब्द नहीं फैलाना चाहता, क्योंकि यह गलत हो सकता है!"
  • इमेज का शीर्षक एक अच्छा दोस्त चरण 7
    7
    सम्मान करो अच्छे दोस्त एक दूसरे का सम्मान करते हैं और इसे एक दूसरे को खुलेआम और पारस्परिक रूप से समर्थन करते हुए दिखाते हैं। यदि आपके मित्र के मूल्य और सिद्धांत हैं जो आप साझा नहीं करते हैं, तो वह अपनी पसंद का सम्मान करता है और खुद को सुनने के लिए उपलब्ध कराता है। यदि आप चाहते हैं कि आपका दोस्त आपका भरोसा करे, तो सुनिश्चित करें कि आप जब भी ऐसे विषयों के बारे में बात करते हैं जो आप साझा नहीं करते हैं या आपको रूचि नहीं देते हैं, तब भी आपको सहज महसूस होता है। यदि आप अपने प्यारे और मूल विचार को लगातार रोते हैं, तो आपकी दोस्ती ज्यादा मूल्य नहीं होगी।
  • कुछ मामलों में, अपने दोस्त चीजें हैं जो, उबाऊ शर्मनाक या कष्टप्रद हैं कहेंगे, लेकिन अगर आप अपने दोस्त के लिए सम्मान है, तो आप उन भावनाओं को भेज देगा और खुले तौर पर सुनेगा, व्यक्त करने के लिए किया जा रहा बिना क्या वह ऐसा करने के लिए विश्वास के साथ करना चाहता रास्ता दे न्याय।
  • ऐसे समय होंगे जब आप सहमत नहीं होंगे। अपने दोस्त के मन में बदलाव करने की बजाए, सम्मान के साथ अपनी असहमति व्यक्त करें और मतभेदों को स्वीकार करें।
  • भाग 2

    सहायक होने के नाते
    इफेक्ट शीर्षक एक अच्छा दोस्त चरण 8
    1
    निस्वार्थ रहो यहां तक ​​कि अगर आप हमेशा नहीं हो सकते हैं, तो यह बहुत महत्वपूर्ण है अगर आप एक अच्छे दोस्त बनना चाहते हैं। जब तक आप कर सकते हैं तब तक अपने दोस्तों की इच्छाओं को निष्पादित करें, जब तक यह वस्तु आपसी है उदारता के कृत्यों को चुकाना और आपकी दोस्ती लंबे समय तक चली जाएगी। अगर आपके पास एक स्वार्थी व्यक्ति की प्रतिष्ठा है जो अपने दोस्तों की तलाश में होती है, तब ही आपके परिचितों को लगता है कि वे उन्हें ध्यान से भुगतान नहीं करते हैं।
    • किसी मित्र के पक्ष में मत करो, यदि वह आपके दिल से आता है और नहीं, क्योंकि आप बदले में कुछ उम्मीद करते हैं
    • सही समय पर निस्संदेह होने और कुचल होने में एक अंतर है - अगर आप हमेशा बदले में कुछ भी प्राप्त किए बिना दोस्तों की सहायता करते हैं, तो आपको एक समस्या है
    • बहाना न करें और उदारता का दुरुपयोग न करें और आतिथ्य का लाभ न लें। जब आपका मित्र आपके लिए कुछ अच्छा करता है, तो वह जितनी जल्दी हो सके उतना जल्दी बदलता है। अगर आप पैसे उधार देते हैं, तो तुरंत चुकाना। घर वापस जाओ जब सही समय ऐसा करने के लिए आया था
  • इमेज शीर्षक एक अच्छा दोस्त चरण 9
    2
    सुनो और वार्तालाप का मकसद न करें- अपने दोस्त को क्या पूरी तरह से समझ रहे हैं और उसे समर्थन देने के लिए समय निकालें। यह आसान लग सकता है, लेकिन सुनिश्चित करें कि जितना आप अपने बारे में बात करते हैं, उतनी ही सुनें। यदि आप हमेशा अपने बारे में बात करते हैं, तो आपका मित्र आपकी दोस्ती से कुछ भी नहीं पाता है - यह जानने के लिए कि कैसे सुनने के लिए आप के बीच की जगह कम हो जाती है और अपने दोस्त को यह समझने में मदद करता है कि आप उसके बारे में चिंता करते हैं
  • जब तक आपके मित्र आपको अपने बारे में बताए जाने से पहले आपको बता दें, तब तक प्रतीक्षा करें: आपकी उपलब्धता स्पष्ट हो जाएगी
  • अपने मित्र को आधे समय से बात करते हुए संतुलन लगाने का प्रयास करें यहां तक ​​कि अगर कुछ लोग दूसरों की तुलना में अधिक शर्मीले हैं, यदि आपका मित्र सोचता है कि वह आपके साथ स्वतंत्र रूप से बात नहीं कर सकता है, तो आपकी दोस्ती का मूल्य बहुत ज्यादा नहीं होगा
  • इमेज का शीर्षक एक अच्छा मित्र चरण 10
    3



    अपने दोस्तों को उनकी समस्याओं से निपटने में सहायता करें उनकी मदद करने में सक्षम होने के लिए, आपको आवश्यक होने पर उपस्थित होना चाहिए। यदि आपको लगता है कि आपका मित्र संकट में पड़ रहा है तो वह नियंत्रण नहीं कर सकता, ड्रग्स लेने, अस्पष्ट तरीके से व्यवहार करने या पार्टी में नशे में आना, उसे स्थिति से दूर होने में मदद करें
  • ऐसा मत सोचो कि यह स्वयं की देखभाल करने के लिए काफी बड़ा है: यह ऐसा अवसर हो सकता है जब आपके कारण की आवाज को भ्रम की स्थिति से जागृत करने के लिए आवश्यक हो। यदि कोई समस्या है, तो इसके बारे में बात करें-चाहे कितना भी शर्मनाक हो।
  • इसे अपने दोस्त से साफ करें कि मुश्किल वक्त में रोने के लिए कंधे पर हमेशा कंधे रहेंगे- अगर वह अकेले कम महसूस करता है, तो उसे मुसीबत से हटना आसान होगा।
  • यदि आपका मित्र सिर्फ अपनी समस्याओं के बारे में बात करना चाहता है, तो पहले वह अच्छा कर सकता है, लेकिन वह उसे व्यावहारिक समाधान खोजने में भी मदद करता है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपका कोई मित्र भोजन संबंधी विकार होने और बेहतर खाने का वादा करता है, तो उसके लिए और अधिक उपयुक्त समाधान देखें, जैसे उसे पोषण विशेषज्ञ से बात करने के लिए आश्वस्त करना।
  • इमेज शीर्षक एक अच्छा दोस्त चरण 11
    4
    ज़रूरत के समय अपने मित्र की सहायता करें यदि आपको अस्पताल जाना है, तो उसे जाएं- अगर वह कुत्ते को खो देता है, तो उसे खोज में मदद करें- अगर उसे किसी को पाने के लिए उसे ज़रूरत है तो इसे स्वयं करें। स्कूल में नोट ले लो और उन्हें होमवर्क के बारे में बताएं जब आपको पता चलेगा कि आप अनुपस्थित रहे क्योंकि आप बीमार हैं। जब आप दूर होते हैं तो उन्हें टिकट और उपहार भेजें अगर आपको परिवार के शोक का सामना करना पड़ता है, तो आप उसके साथ अंतिम संस्कार में जा सकते हैं उसे पता चलिए कि वह किसी भी परिस्थिति में, हमेशा आपके पर भरोसा कर सकता है
  • सुनिश्चित करें कि आपका मित्र नहीं है कभी संकट में, हालांकि यह कठिन हो सकता है - आपको कठिन समय में उपस्थित होना चाहिए, ठीक है, लेकिन आपकी दोस्ती पूरी तरह इस पर आधारित नहीं हो सकती।
  • किसी दोस्त को संकट से उबरने में मदद करना, उसे नैतिक समर्थन देने का भी अर्थ है स्टैगली बंद करो और इसे ध्यान से सुनना छोड़ दें - अगर आपको सही शब्द नहीं मिल रहा है तो कुछ भी मत कहो: बस इसे गले लगाओ और इसे स्पष्ट करें कि आप वहां हैं।
  • अगर तुम्हारा कोई मित्र संकट से गुजर रहा है, तो उसे मत बताना "सबकुछ ठीक हो जाएगा" अगर ऐसा नहीं होगा तो हालांकि, कुछ मामलों में, यह झूठ बोलने से बचना मुश्किल है, लेकिन झूठी आश्वासन सच्चाई से अधिक नुकसान पहुंचा सकते हैं। अपने मित्र को यह बताएं कि उसके पास वह सब कुछ करने के लिए उसके पक्ष में होगा। ईमानदार रहें, लेकिन हंसमुख और सकारात्मक
  • यदि आपका मित्र कहता है कि वह आत्महत्या के बारे में सोचता है, तो किसी को इसके बारे में बताएं। यह नियम आपकी गोपनीयता पर प्राथमिकता लेता है, क्योंकि अगर आपका मित्र आपको किसी को बताने के लिए नहीं कहता है, तो आपको इसे वैसे भी करना होगा। एक समर्थन फोन लाइन को कॉल करने के लिए या पेशेवर से सहायता प्राप्त करने के लिए अपने मित्र को सुझाव दें अपने माता-पिता और आपके मित्र या अपने पति या पत्नी से तुरंत बात करें, अगर वे किसी और को उलझाए रखने से पहले समस्या का कारण नहीं बनें।
  • इमेज का शीर्षक एक अच्छा मित्र चरण 12
    5
    विचारशील सलाह से एक अच्छा दोस्त बनने के लिए आपको अपने मित्र की समस्याओं का हल ढूंढने की सलाह देनी चाहिए, परन्तु इस बात का आग्रह न करें कि आप जो भी कहते हैं, उसे पूरी तरह से पालन करें। अपने मित्र का न्याय न करें: जब वह आपकी राय मांग लेता है, तो उसे तुरंत सलाह दें
  • अवांछित सलाह देने से बचें जरूरत पड़ने पर इसे उतार दें और जब यह पूछता है तो मदद के लिए तैयार रहें। सलाह देने से पहले हमेशा पूछें
  • कुछ मामलों में, आपके मित्र को खतरनाक परिस्थितियों से दूर रहने के लिए, सख्त सत्य को बताया जाना चाहिए। सावधानी बरतें: आप अपने दोस्त को एक सबक नहीं पढ़ाना चाहते हैं या उस पर कुछ भी लगाएंगे। उसे बताएं कि वास्तविक आंकड़ों का हवाला देकर और उसे बताए कि अगर आप एक ही स्थिति में थे तो आप कैसे व्यवहार करेंगे।
  • इमेज का शीर्षक एक अच्छा दोस्त चरण 13
    6
    अपने मित्र को जगह दें जब उसे इसकी आवश्यकता होती है। सहायक होने के नाते यह समझने का मतलब भी है कि कभी-कभी आपका दोस्त अपने साथ अपना समय बिताना नहीं चाहता है। एक कदम वापस लेने के लिए जानें और इसके लिए जगह छोड़ दें। समझने की कोशिश करें कि आपके मित्र को अकेले रहने या अन्य लोगों के लिए जाने की आवश्यकता है - दांतों या दमनकारी होने की आवश्यकता नहीं है। यदि आप एस्पोसिएट हैं और आप अपने दोस्त को हर दो सेकंड में कॉल करेंगे, जब आप एक साथ नहीं होते हैं, आप स्वत्वनिष्ठ दिखाई देंगे और उन्हें यह पसंद नहीं आएगा।
  • ईर्ष्या न करें यदि आपका मित्र दूसरे लोगों में शामिल हो जाता है हर संबंध विशेष और अलग है और इसका यह अर्थ नहीं है कि यह आपको प्यार नहीं करता है
  • तीसरे पक्ष में भाग लेने के लिए दूसरे को अनुमति देने से आपको नई हवा में सांस लेने और एक दूसरे की कंपनी की सराहना करने का मौका मिलेगा जब आप खुद को मिल जाएंगे।
  • भाग 3

    अपनी दोस्ती आखिरी करें
    छवि एक अच्छा मित्र बनें चरण 14
    1
    माफ करने के लिए जानें यदि आप चाहते हैं कि आपकी दोस्ती खत्म हो जाए, तो अपने दोस्त को क्षमा करें और आगे बढ़ें। अगर आप कोई शिकायत रखते हैं और रुचिकर और कड़वाहट लेते हैं, तो आप आगे बढ़ने में सक्षम नहीं होंगे। याद रखें कि कोई भी सही नहीं है, और यदि आपका दोस्त वाकई पश्चाताप करता है और कुछ भयानक नहीं किया है, तो आपको उसे क्षमा करने में सक्षम होना चाहिए
    • अगर आपके मित्र ने कुछ सचमुच गंभीर और अक्षम्य काम किया है, तो दोस्ती को बचाने की कोशिश करने के बजाय, इसे जाने देना बेहतर है, अब किसी भी अस्तित्व का कोई कारण नहीं है। यह, हालांकि, बहुत कम ही होना चाहिए।
    • यदि आप अपने दोस्त से नाराज हैं, लेकिन आपने उसे नहीं बताया है, तो आप उसे कभी माफ नहीं कर पाएंगे - पहले आपको इसके बारे में बात करना होगा।
  • इफेक्ट शीर्षक एक अच्छा दोस्त चरण 15
    2
    अपने दोस्त को यह क्या है के लिए स्वीकार करें अपनी मित्रता दोबारा बनाने के लिए, आपको कभी भी अपने दोस्त को बदलने का प्रयास नहीं करना पड़ेगा या उस पर अपने विश्वासों को लागू करना होगा। यदि आपके पास अलग-अलग राजनैतिक आदर्श हैं, तो हर दिन एक ही बातों के लिए बहस करने के बजाय इसे स्वीकार करें। आपको हर कीमत पर अपनी खुद को लागू करने की इच्छा रखने के बजाय आपको नई संभावनाओं से खुश होना चाहिए।
  • जितना अधिक आप किसी अन्य व्यक्ति के साथ समय बिताते हैं, उतना ही कम आप इसे आदर्शवत करते हैं और इसलिए, आप इसे बेहतर ढंग से स्वीकार करना सीखते हैं क्योंकि यह किया जाता है। वास्तव में, एक अच्छा दोस्त साबित करने के लिए अपने दोष के बावजूद अन्य व्यक्ति को रखना है।
  • इमेज का शीर्षक एक अच्छा दोस्त चरण 16
    3
    अपनी ज़िम्मेदारियों से परे जाएं एक मित्र आपको होमवर्क समाप्त करने के लिए इंतजार करेगा- एक महान दोस्त आपको सारी रात उन्हें प्राप्त करने में मदद करेगा याद रखें कि यदि आप एक अच्छे दोस्त हैं, तो दूसरों के साथ आप भी होंगे। क्षणों को समझने के लिए अपने मित्र को मदद करने के लिए आगे बढ़ें - यह आपकी दोस्ती बढ़ेगी और जब भी आपको इसकी ज़रूरत होती है तब वह प्रतिफल देगा।
  • यदि आपका मित्र है वास्तव में मुझे तुम्हारी ज़रूरत है, लेकिन कह रही रहो "नहीं, आपको ऐसा करने की आवश्यकता नहीं है", सीखने के लिए लाइनों के बीच पढ़ना सीखो कि वह चाहता है कि आप उसके करीब रहें।
  • इमेज का शीर्षक एक अच्छा दोस्त चरण 17
    4
    यह पुराने दोस्ती को मजबूत करता है इन वर्षों में, लोगों को दूर जाना है। उदाहरण के लिए, आप और एक मित्र विभिन्न स्थानों पर जा सकते हैं और केवल आपको शायद ही कभी देख सकते हैं कभी-कभी आपकी कोई भी संपर्क होने के बावजूद साल लग सकते हैं यदि आपने कभी उससे प्यार नहीं किया है, तो उसे पता चलिए वह जानकर खुशी होगी एक कारण है कि आप अतीत में दोस्त हैं और आपको लगता है कि एकजुट बांड आप अभी भी मौजूद है।
  • ऐसा न होने दें जहां आप रहते हैं, अपने बंधनों की ताकत का निर्धारण करें - अगर आपकी दोस्ती महत्वपूर्ण है, तो यह बढ़ती रहेगी, भले ही आप विदेशी हों
  • एक महीने में कम से कम एक बार अपने मित्र के साथ स्काइप पर कॉल करने या बोलने का लक्ष्य निर्धारित करें, भले ही आपके पास एक अलग समय क्षेत्र हो। यदि यह एक नियमित हो जाता है, तो आपकी दोस्ती लंबे समय तक चली जाएगी।
  • इफेक्ट शीर्षक एक अच्छा दोस्त चरण 18
    5
    रिश्ते को विकसित करने दें यदि आप एक अच्छे दोस्त बनना चाहते हैं, तो आपको समझना चाहिए कि आपकी दोस्ती वर्षों से अपरिवर्तित नहीं रहेगी - बच्चों से आप हमेशा एक साथ होते थे, लेकिन वर्षों से, काम करना शुरू करना या एक गंभीर और स्थिर प्रेम संबंध रखना, कम समय बिताना आपसी कंपनी इसका यह मतलब नहीं है कि आपकी दोस्ती ढुलमुल रही है: इसका मतलब है कि आपका जीवन विकसित हो रहा है और इसके परिणामस्वरूप, आपके संबंधों के साथ भी।
  • ऐसा मत सोचो कि आपकी दोस्ती दस साल पहले की हो सकती है: यह लोचदार है, कठोर नहीं है
  • अगर आपका सबसे अच्छा दोस्त विवाहित है और बच्चे हैं या सिर्फ एक साथ रहते हैं, तो वह अपनी जगह का सम्मान करता है - यह सामान्य है कि आप हर बार एक बार ऐसा नहीं करते हैं।
  • वर्षों में अपने रिश्ते में बदलाव की सराहना करते हैं और इसके साथ बढ़ना सीखते हैं।
  • टिप्स

    • अपने दोस्त की नकल करने की कोशिश मत करो - मतभेद एक महान दोस्ती का आधार हैं। इसके अलावा, आप परेशान हो सकते हैं और भरोसेमंद नहीं दिखाई देते हैं गर्व के साथ अपने मतभेद दिखाएँ!
    • अन्य की कंपनी का आनंद लें यह प्रेमियों के लिए टूटे दिल और युक्तियों के बारे में नहीं है (या, कम से कम, यह होना चाहिए) सुनिश्चित करें कि आप सहजता और स्वतंत्रता के साथ मज़ेदार हैं अपने मित्र के जीवन में सकारात्मक तत्व बनने की कोशिश करें।
    • आपको एक अच्छा दोस्त बनने के लिए समय या पैसा खर्च करने की ज़रूरत नहीं है सबसे अच्छा उपहार अक्सर हाथ से और दिल के साथ या अपने समय और अपने कौशल से प्राप्त कर रहे हैं। एक फोन कॉल एक से अधिक विज़िट के लायक हो सकता है
    • बहुत सारे नियम और अपेक्षाओं को सेट न करें मैत्री को विकसित करना और स्वाभाविक रूप से परिवर्तन करना बेहतर है।
    • दोस्ती के लिए अच्छा संचार आवश्यक है यदि आप और आपका मित्र खुले तौर पर आपसे बात नहीं कर सकते हैं, तो आप एक मुश्किल रिश्ते का सामना कर रहे हैं और संभवत: समाप्त होने के लिए नियत हैं।
    • अपने मित्र को पता चले कि आप उसकी कंपनी का कितना मूल्य मानते हैं या जब आपको इसकी ज़रूरत होती है तो वह कितना करीब था आप उसे खुश कर देंगे और आपकी दोस्ती मजबूत कर लेंगे।
    • एक दोस्त जो केवल स्कूल या काम पर उपलब्ध है, अभी भी एक दोस्त है। उस जगह के साथ मिलकर उस विशेष दोस्ती के लिए आभारी रहें, जहां आप एक साथ जाते हैं और आप जहां भी हों, अच्छा महसूस करते हैं।
    • यदि आपके मित्र ने आपसे वादा किया है, लेकिन इसे नहीं रखा है, तो ऐसा मत करो या आप एक दुष्चक्र पैदा करेगा
    • किसी मित्र को एक फीचर को उजागर करके उसे उत्तेजित करता है जिस पर उसे गर्व है। जितना बेहतर आप अपने मित्र को जानते हैं, उतना आसान होगा कि वह उन विषयों को खोज सके जो उन्हें निराश करने के बजाय और अधिक शांत महसूस कर सकें।

    चेतावनी

    • यदि आपका मित्र नए परिचितों को बनाता है, तो ईर्ष्या न करें। कोई ईर्ष्यालु दोस्त पसंद नहीं करता। अपनी मैत्री पर भरोसा करें
    • किसी को कोई मित्र पसंद नहीं करता जो उसे अपमान करता है, इसलिए सावधान रहें जब आप किसी का मज़ाक उड़ाते हैं! यदि आपका मित्र आपको रोकने के लिए कहता है, तो इसे करें।
    • यदि आपका मित्र आपके शिष्टाचार और ध्यान वापस नहीं करता है, तो मित्र बने रहने का कोई कारण नहीं है उस व्यक्ति के साथ न रहें जो आपके साथ अच्छी तरह से व्यवहार नहीं करता।
    • जब आप अपने मित्र के साथ समय बिताते हैं, दोपहर के भोजन के लिए या बाहर निकलने के लिए, आपको अपने फोन को बंद करना चाहिए। किसी के साथ बात करना आसान नहीं है जिसका फोन लगातार बज रहा है आप सोच सकते हैं कि आप उस समय का महत्व नहीं देते हैं जब आप एक साथ बिताते हैं।
    • अपनी भावनाओं को किसी के साथ साझा न करें, जिस पर आप भरोसा नहीं कर सकते।
    • तुरंत या आजीवन दोस्ती की अपेक्षा न करें - याद रखें कि विशेष बातों का समय के साथ विकास होता है
    • उन विषयों से बचें, जो आपके मित्र को असुविधाजनक महसूस कर सकें। कोई भी बेचैन या असुविधाजनक व्यक्ति की कंपनी से प्यार करता है उदाहरण के लिए, यदि आपका मित्र किसी रिश्तेदार को खो दिया है, तो मृत्यु के बारे में बात नहीं करें। नोट: मौत की ओर अपनी भावनाओं के बारे में सवाल पूछना उचित है, शायद आप स्थिति से निपटने में मदद कर सकते हैं। इसे अनदेखा करना सही नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com