दयालु कैसे हो

दयालु होने के नाते हमारे जीवन और दूसरों के उन लोगों को सार्थक तरीके से निजीकृत करने का जीवंत तरीका है दया हमें बेहतर संवाद करने, अधिक संवेदनशील होने और दूसरों के जीवन में मौजूद एक सकारात्मक शक्ति होने की अनुमति देता है। इसका स्रोत होने की गहराई में है और यहां तक ​​कि कुछ लोगों में यह एक सहज विशेषता है, यदि आप चाहें तो इसे विकसित करना अभी भी संभव है। यदि आप जानना चाहते हैं कि यह कैसे करना है, तो पहले चरण से पढ़ने शुरू करें

कदम

विधि 1

एक दयालु परिप्रेक्ष्य विकसित करें
छवि शीर्षक 181088 1 1
1
ईमानदारी से दूसरों के लिए चिंता असल में, दयालुता दूसरों की देखभाल कर रही है, उसके लिए सबसे अच्छा चाहते हैं और याद रखना कि हर कोई आपके पास सपने, आकांक्षाएं, ज़रूरतें और भय है, जैसे आप भी। दया गर्म, प्रतिरोधी, मरीज, विश्वास, वफादार और आभारी है पिएरो फेर्रसी, दयालुता को "कम प्रयास" करने का एक तरीका मानते हैं, क्योंकि यह हमें नकारात्मक रुख और भावनाओं से मुक्त करता है, जैसे कि असंतोष, ईर्ष्या, संदेह और हेरफेर। संक्षेप में, दयालु होने के नाते हर जीवित रहने का ख्याल रखना।
  • दूसरों के प्रति दया और उदारता का अनुभव करें इस अभ्यास के बिना, शर्मीली होना या दूसरों तक पहुंचने की जानकारी नहीं है, सीमाएं हैं जिन्हें अभिनय से दूर किया जा सकता है, निरंतर प्रयास कर रहा है, जब तक कि कोमल और दूसरों को देने के लिए एक प्राकृतिक आवेग नहीं बन जाएगा।
  • बदले में कुछ भी मत पूछो सबसे बड़ी दयालुता बदले में कुछ भी अपेक्षा नहीं करती है, सीमा के बिना होती है और जो कुछ भी किया या कहा है उसमें कोई शर्त नहीं रखती।
  • छवि शीर्षक 181088 2 1
    2
    आप जो चाहें प्राप्त करने के लिए दया न करें झूठे दयालुता पर ध्यान दें - यह व्यवहार की चिंता नहीं करता है "इच्छुक शिष्टाचार, गणना उदारता या औपचारिक लेबल"। दूसरों के साथ उदार होने के नाते सिर्फ उन्हें हेरफेर करने के लिए और जो आप जीवन में चाहते हैं या उन्हें नियंत्रित करने के लिए, सभी दयालुता नहीं है यह किसी को भी क्रोध और हताशा को दबाने के लिए ख्याल रखने का नाटक भी नहीं करता है।
  • अंत में, यह दूसरों को खुश करने के लिए भी नहीं है - यह एक ऐसा व्यवहार है जो पानी को हिलाकर नहीं लेता, क्योंकि आप डरते हैं कि यदि आप खुद को लगाए तो क्या हो सकता है।
  • छवि शीर्षक 181088 3 1
    3
    अपने आप को दया करो अक्सर एक व्यक्ति दूसरों पर दयालु होने की इच्छा की गलती करता है, बिना किसी एक के पहले होने के बावजूद। कभी-कभी, ऐसा इसलिए होता है क्योंकि आप खुद के कुछ पहलुओं को पसंद नहीं करते हैं लेकिन अक्सर यह आपके बारे में ज्ञान की कमी से आता है। और दुर्भाग्य से, जब अंदर आप सही शक्ति अनुभव नहीं है, दूसरों को अपनी दयालुता वह झूठा होने की संभावना है, जैसा कि ऊपर वर्णित है, या यह तंत्रिका थकान और मोहभंग की भावना को ले के रूप में आप इससे पहले कि आप किसी को भी डाल सकते हैं।
  • खुद का ज्ञान हमें समझने की अनुमति देता है कि दर्द और संघर्ष का क्या कारण होता है और विरोधाभासों और कमजोरियों पर हावी है। यह आपको उन हिस्सों पर काम करने की भी अनुमति देता है जो आपको खुश नहीं करते हैं नतीजतन, यह आपको अन्य लोगों पर अपने नकारात्मक पहलुओं को पेश करने से बचाने में मदद करेगा और इसलिए आपको प्यार और दयालुता के साथ अन्य लोगों के साथ व्यवहार करने के लिए प्रोत्साहित करेगा।
  • अधिक आत्म जागरूक बनने के लिए कुछ समय लें और आप अपने आप को दयालु होने के लिए सीखते हैं (याद रखें कि सब हमारे पास कमजोरियां हैं) और दूसरों के प्रति इस तरह, आपकी गहरी चिंताओं को नियंत्रण में रखा जाएगा, न कि आपके दर्द और पीड़ा के शोध परियोजना को खिलाने के लिए स्वतंत्र है।
  • आपको यह नहीं सोचना चाहिए कि जिस समय आप अपनी आवश्यकताओं के प्रति स्वयं-जागरूकता बढ़ाने के लिए लेते हैं और आपकी सीमा स्वार्थीता का एक कार्य है- दूर से, यह एक महत्वपूर्ण पूर्व-शर्त है कि आप अपने पड़ोसी से महान शक्ति के साथ संवाद कर सकें। और जागरूकता
  • अपने आप से पूछें कि इसका क्या मतलब है अपने आप को अपने लिए दयालु होना चाहिए कई लोगों के लिए, इसका अर्थ है नकारात्मक कंपनों पर नियंत्रण रखना जो कि उन्हें दबाने और नकारात्मक विचारों को रोकते हैं।
  • छवि शीर्षक 181088 4 1
    4
    दूसरों की दया पर ध्यान दें उन वास्तविक लोगों के बारे में सोचें जो आप जानते हैं और वे आपको कैसा महसूस करते हैं। जब भी आप उन्हें सोचते हैं, क्या आपको कुछ गर्म महसूस होता है जो आपके दिल को ढंकता है? यह शायद इसलिए होता है क्योंकि दयानुमा बने रहती है, आपको प्रोत्साहित करती है जब आपको सबसे कठिन चुनौतियों का सामना करना पड़ता है जब दूसरों को आप के लिए प्यार करने का एक तरीका मिल जाए, तो यह विश्वास की इस भावना को भूलना असंभव है और इस मूल्य की पुष्टि और उनकी दया हमेशा के लिए जीवित रहेगी।
  • हमेशा याद रखें कि दूसरों की दयालुता आपके दिन को उज्ज्वल बनाता है यह क्या है जो आपको विशेष महसूस करता है और प्यार करता है? क्या ऐसी कोई चीजें हैं जो वे करती हैं और आप जानबूझकर और सचेत तरीके से वापस दे सकते हैं?
  • छवि शीर्षक 181088 5 1
    5
    अपने खुद के अच्छे और अपने स्वास्थ्य के लिए दयालुता पैदा करें बेहतर मानसिक स्वास्थ्य और खुशी की स्थिति सकारात्मक सोच से आती है और दया एक सकारात्मक मन की स्थिति है। क्योंकि इसका अर्थ और दूसरों के लिए खुला होना है, दयालुता की पेशकश करना अच्छी तरह से जागरूकता और जागरूकता की भावना को पुनर्स्थापित करता है जिससे हमारी मानसिक स्थिति और हमारे स्वास्थ्य में सुधार हो।
  • हालांकि सरल, दयालुता की गहरा क्षमता स्वयं में एक मजबूत और सुसंगत इनाम है, जो बहुत आत्म-सम्मान को उत्तेजित करता है
  • छवि शीर्षक 181088 6 1
    6
    दयालु होने पर ध्यान केंद्रित करने की आदत में जाओ लियो बाबौता कहते हैं कि दया एक आदत है, जो कि कोई भी खेती कर सकता है। वह महीने के सभी दिनों में दयालुता पर ध्यान देने का सुझाव देते हैं इस के अंत में, आप अपने जीवन में गहरा बदलावों का एहसास करेंगे, आप एक व्यक्ति के रूप में खुद से अधिक संतुष्ट होंगे और आप महसूस करेंगे कि लोग आपके साथ अलग तरह से प्रतिक्रिया देंगे, आप सामान्य से बेहतर इलाज करेंगे। जैसा कि वे कहते हैं, लंबे समय में, कर्म का अभ्यास करने के लिए दयालु हो। दयालुता बनाने में आपकी सहायता करने के लिए कुछ युक्तियां शामिल हैं:
  • हर दिन किसी के लिए एक अच्छी बात करो दिन की शुरुआत में, जानबूझकर चुनिए कि किस तरह की चीज होनी चाहिए और अपने आप को ऐसा करने के लिए पर्याप्त समय दें।
  • दयालु, दोस्ताना और सहानुभूतिपूर्ण हों, जब आप किसी और के साथ भी बातचीत करते हैं, जहां उस व्यक्ति ने आप को गुस्सा, तनाव या ऊब किया है। शक्ति के अपने बिंदु के रूप में दया का उपयोग करें
  • अपनी दयालुताओं को सुदृढ़ करें और करुणा के इशारे करें। पीड़ितों को कम करने के लिए जरूरी लोगों और लोगों के लिए स्वयं की तरक्की करना करुणा के महान कार्य हैं
  • कैसे दयालुता फैलाने पर ध्यान दें अधिक जानकारी के लिए "प्यार की दया का ध्यान अभ्यास" (मेटा) पढ़ें
  • छवि शीर्षक 181088 7 1
    7
    हर किसी के साथ दया करो, न सिर्फ उन लोगों के साथ जो "इसकी ज़रूरत है" दयालुता के चक्र का विस्तार करें - अगर हम बेहोश तरीके से स्टेफ़नी डौरिक कॉल करते हैं तो यह कोमल होना काफी आसान हो सकता है "दयालुता का पालन करना"। शब्द उन लोगों को दी गई दयालुता को दर्शाता है जिनके बारे में हम वास्तव में जरूरतमंद (बीमार, गरीब, असुरक्षित और जो सभी हमारे आदर्शों में आते हैं) के रूप में देखते हैं। हमें के करीब है, भावनात्मक के लिए लोगों को (परिवार के संबंधों या दोस्तों) या अन्यथा करने के लिए तरह हो (देशवासियों, हमारे एक ही रंग, लिंग, आदि के लोगों), उन जिसे दार्शनिक हेगेल कहा जाता है के लिए और अधिक सच होने की संभावना है "दूसरों" हमारे समान होने वाले लोगों के प्रति दयालु होना कठिन हो सकता है, लेकिन इसके लायक है।
  • मामलों को कम करने में कठिनाई "सस्ती" ऐसा इसलिए है क्योंकि हम समझते हैं कि तुम, वे कौन हैं, धन या भाग्य, उनके मूल्यों और अपने विश्वासों, उनके व्यवहार और दृष्टिकोण के अपने स्तर पर की परवाह किए बिना हर किसी के लिए तरह का हो की जरूरत है असफल, बजाय जहां वे पैदा हुए थे, उन्हें खुश करने के लिए, आदि।
  • जिन लोगों को हम योग्य मानते हैं, उनके प्रति दयालु होने का चयन करके, हम केवल अपने पूर्वाग्रहों को मुक्त कर देते हैं, वातानुकूलित दयालुता का अभ्यास करते हैं यह सच है दयालुता सभी जीवित प्राणियों में शामिल हैं, और जब चुनौतियों जिसे आप इस धारणा परीक्षण करने के लिए आप डाल देंगे लागू करने का प्रयास का सामना करेंगे, कैसे और अधिक बनाने के लिए और सही मायने में तरह हो करने की क्षमता गहरा करने के लिए सीखने रोक कभी नहीं नहीं है।
  • यदि आप किसी के प्रति दयालु होने से परहेज कर रहे हैं, क्योंकि आपको लगता है कि वह आपकी सहायता या समझ के बिना ऐसा कर सकते हैं, तो आप एक चुनिंदा दयालुता का अभ्यास कर रहे हैं।
  • छवि शीर्षक 181088 8 1
    8
    यदि आप वास्तव में दयालु बनना चाहते हैं, तो अगली जज करने की कोशिश न करें। अपना समय बर्बाद करने के बजाय दूसरों की आलोचना करना, हमेशा सकारात्मक और दयालु होने का प्रयास करें यदि आप दूसरों की बुरी तरह से सोचते हैं, तो वे झूठे लोग होते हैं या उन्हें कभी भी मदद की ज़रूरत नहीं होती है, फिर आप कभी नहीं सीखेंगे कि सच्ची भलाई क्या है। दूसरों को पहचानना बंद करो और सोचना शुरू करें कि आप उनकी कहानी कभी नहीं समझ पाएंगे यदि आप अपने जूते में नहीं डालते हैं। यह सोचने के बजाय दूसरों की मदद करने पर ध्यान केंद्रित करें कि हर कोई वास्तव में बेहतर हो।
  • यदि आप ऐसे व्यक्ति हैं जो अक्सर न्यायाधीश, गपशप या अन्य लोगों के बारे में बुरी तरह से बात करते हैं, तो आप कभी भी एक तरह के व्यक्ति बनने का लक्ष्य प्राप्त करने में सक्षम नहीं होंगे।
  • दयालु होने के नाते हमेशा अन्य लोगों को सही होने की उम्मीद करने के बजाय संदेह का लाभ दे रहा है।
  • विधि 2

    किसी प्रकार की व्यक्ति की गुणवत्ता का विकास करना
    छवि शीर्षक 181088 9 1
    1
    दयालु हो, क्योंकि हर व्यक्ति जो आप से मिलते हैं, वह पहले से ही कठिन लड़ाई लड़ रहा है। प्लेटो को आरोपित किया है, यह कहा यह स्वीकार करता है कि हर किसी को भुगतना पड़ता है या उनके जीवन में अन्य चुनौतियों और है कि कभी कभी यह बहुत आसान है हमें इस की दृष्टि खो करने के लिए जब हम अपने समस्याओं में पकड़ा या गुस्से से विचलित कर रहे हैं कि हमें कारण इस तरह की समस्याओं। एक ऐसी क्रिया करने से पहले जो किसी अन्य व्यक्ति पर नकारात्मक परिणाम हो सकता है, एक साधारण प्रश्न पूछें: "क्या यह एक तरह की कार्रवाई है?"। यदि आप एक सकारात्मक उत्तर नहीं दे सकते, तो अपनी कार्रवाई और आपके दृष्टिकोण को तुरंत बदलने के लिए इसे एक चेतावनी मानें। ।
    • यहां तक ​​कि जब आप मुश्किल तरीके से लग रहा है, तो याद रखें कि अन्य लोगों को अनिश्चितता, दर्द, मुसीबत, उदासी, निराशा और हार की भावना महसूस करते हैं। कोई रास्ता नहीं में इस अपनी भावनाओं को कम कर सकते हैं, लेकिन आप की अनुमति देता है, तथापि, एहसास है कि लोग अक्सर खुद के बजाय उनके दर्द और उनके कष्टों से प्रतिक्रिया और दया क्रोध की भावनाओं के पीछे कूद के लिए महत्वपूर्ण है और किसी व्यक्ति की प्रामाणिक अंतरंगता के साथ जुड़ना
  • छवि शीर्षक 181088 10 1
    2
    पूर्णता की अपेक्षा न करें। आप पूर्णतावाद के लिए करते हैं, तो आप प्रतिस्पर्धी रहे हैं और आप चिंता के साथ काम करने के लिए करते हैं, के साथ खुद को तेज गति और अपने महत्वाकांक्षा की वजह से या क्योंकि तुम स्वार्थी और आलसी प्रदर्शित होने का डर रहे हैं मुश्किल risultarti कर सकते हैं, कोमल हो। थोड़ी धीमी और अपने आप को माफ़ करना याद रखें जब चीजें आप नहीं चाहें
  • डंडे या दूसरों के साथ खुद की तुलना करने की बजाय अपनी गलतियों से जानें स्वयं के साथ दयालु होने के नाते दूसरों के साथ होने के लिए भी महत्वपूर्ण है।
  • छवि शीर्षक 181088 11 1
    3
    उपस्थित रहें किसी अन्य व्यक्ति के लिए दयालुता का सबसे बड़ा उपहार निश्चित समय पर उपस्थित होना है, यह जानने के लिए कि ध्यान कैसे सुनें और दूसरों की ज़रूरतों के बारे में सचमुच ध्यान दें। अपने दिनों को अच्छी तरह व्यवस्थित करें, ताकि आपको न कहा जाए कि आप हमेशा भाग जाते हैं। वर्तमान होने के नाते सबसे पहले सभी उपलब्ध होने का मतलब है और, ऐसा करने के लिए, आप हमेशा लोगों या गतिविधियों के चलते चलने में व्यस्त नहीं रह सकते हैं।
  • दूसरों के साथ संवाद करने के अन्य तरीकों का उपयोग करें अवैयक्तिक और तेज संचार प्रणाली, जैसे कि पाठ संदेश और ईमेल, की जीवन में उनकी भूमिका होती है लेकिन संवाद करने का एकमात्र तरीका नहीं है। लोगों से आमने-सामने या फ़ोन कॉल के माध्यम से बातचीत करने का समय ढूंढें। एक ईमेल के बजाय एक पत्र भेजें और किसी को कागज के एक टुकड़े पर कलम लगाने का समय मिला होने की दया के साथ किसी को आश्चर्यचकित करें।
  • एक अच्छा श्रोता रहो यहां तक ​​कि सुनने का कार्य आसान हमारी दुनिया अल्ट्रा तेजी से किया तुलना में कहा, माना गुण चलाने के लिए और सदा लगे होने के लिए कर रहे हैं और जहां किसी को अलग है क्योंकि आप बहुत व्यस्त हैं या जल्दी में चलाने कहीं आदर्श है के लिए है। व्यस्त होने की आदत को व्यर्थ करना उचित नहीं है जब आप किसी से बात करते हैं, तो अपने आप को सबके साथ सुनना सीखना और अपना ध्यान रखना जब तक कि आपके वार्ताकार ने आपको अपना विचार और उसकी कहानी बताई नहीं।
    छवि शीर्षक 181088 12 1
  • किसी को सच में सुनो, नेत्र संपर्क बनाए रखने, विकर्षण से बचने और उन्हें अपना समय देने के लिए, दयालुता का सबसे ईमानदार कृत्यों में से एक है जो आप कर सकते हैं। यह समझने के लिए समय ले लो कि आपके वार्तालाप ने वास्तव में क्या कहा था और पहले से पैकेज़ किए गए उत्तर न दें या बंद न करें। इसे स्पष्ट करें कि आप वास्तव में इसमें क्या रुचि रखते हैं और आप गंभीरता से इसे सुन रहे हैं।
  • अच्छा श्रोता होने के नाते इसका अर्थ यह नहीं है कि एक महान समस्या हल करनेवाला कभी-कभी, आप जो सबसे अच्छी चीज कर सकते हैं वह सिर्फ वहां है और सुनते हैं, जबकि यह पहचानते हुए कि आपको नहीं पता कि व्यक्ति को क्या करना चाहिए।
  • आशावादी रहें खुशी, खुशी और कृतज्ञता दया के आधार हैं, और आप देखें कि अन्य लोगों में और दुनिया में अच्छा है चलो, तुम, जिनमें से आप एक गवाह हो सकता है चुनौतियों, चिंताओं और बुरी चीजें झेलने की क्षमता दे रही लगातार बहाल मानवता में विश्वास की भावना आशावाद को ध्यान में रखते हुए यह सुनिश्चित करता है कि दयालुता के इशारों को अनिच्छा से या जिम्मेदारी या सेवा की भावना के बजाय ईमानदारी से खुशी और उत्साह से पेश किया जाता है। हास्य की भावना को बनाए रखने, तथापि, यह आप अपने आप को बहुत गंभीरता से लेने के लिए से बचने के लिए, और आशा के साथ कठिन समय और विरोधाभासी जीवन को स्वीकार करने के सिखा देगा।
    छवि शीर्षक 181088 13 1
  • आशावादी बने रहना हमेशा आसान नहीं होता है, खासकर यदि आपके पास मुश्किल दिन होता है। हालांकि, थोड़ा अभ्यास के साथ, कोई भी आशावाद की खेती कर सकता है, नकारात्मक के बजाय सकारात्मक पर ध्यान केंद्रित कर, भविष्य के खुश क्षणों के बारे में सोच सकता है और एक ऐसा जीवन जीता है जो खुशी से भरा है और उदासी नहीं है। और, वैसे भी, हमेशा चीजों में सकारात्मक पक्ष की तलाश करें, इसके लिए आपको कुछ भी लागत नहीं है।
  • आशावादी होने और सकारात्मक रहने के बाद ही आपके लिए दयालुता का प्रदर्शन करना आसान नहीं होगा, लेकिन यह आपके आस-पास के लोगों को भी खुशी देगा। यदि आप अपने समय की अधिकतर शिकायत करते हैं, तो लोगों को आप के बारे में खुश रखने के लिए बहुत मुश्किल हो जाएगा।
  • खुश रहना, मज़ेदार होना और आभारी कैसे होना है, और अधिक जानकारी प्राप्त करने या आशावाद पैदा करने के बारे में लेख पढ़ें।
  • छवि शीर्षक 181088 14



    4
    दोस्ताना और मैत्रीपूर्ण रहें - यह कई तरह के लोगों का विशेषाधिकार है। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको ध्यान का केंद्र होना चाहिए, लेकिन आपको नए लोगों से मिलने का प्रयास करना चाहिए और हमेशा उन्हें आसानी से महसूस करना चाहिए। यदि कोई नया व्यक्ति आपके स्कूल या आपके कार्यस्थल पर आता है, तो उससे बात करना शुरू करें और समझाएं कि चीजें कैसे काम करती हैं, उसे भी आमंत्रित करती हैं, भी। यदि आप इतने निवर्तमान नहीं हैं, तो बस मुस्कुराते हुए और चैट करने से कोई फर्क पड़ेगा और आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपकी दयालुता किसी का ध्यान नहीं रहेगी
  • दोस्ताना लोग दयालु होते हैं क्योंकि वे अगली बार से सर्वश्रेष्ठ उम्मीद करते हैं- वे मित्रों और परिचितों से एक आश्वस्त तरीके से बात करते हैं, जिससे उन्हें हमेशा घर पर महसूस होता है।
  • यदि आप शर्मीली हैं, तो आपको अपने तरीके से मौलिक परिवर्तन करने के लिए प्रयास करने की ज़रूरत नहीं है - आपको अपने सामने उन लोगों पर ध्यान देकर दयालु होना सीखना होगा।
  • छवि शीर्षक 181088 15
    5
    विनम्र रहें यद्यपि यह दयालुता में शामिल नहीं है, प्रामाणिक शिष्टाचार उन लोगों के लिए आपका सम्मान दर्शाता है जिनके साथ आप इंटरैक्ट कर रहे हैं। विनम्र होने के नाते लोगों का ध्यान प्राप्त करने का एक अच्छा तरीका है ऐसा करने के कुछ सरल तरीके शामिल हैं:
  • अपने प्रश्नों और उत्तरों में सुधार के वैकल्पिक तरीकों का पता लगाएं उदाहरण के लिए, कहने का प्रयास करें "क्या आपको अनुमति है?" बजाय "मैं कर सकता हूँ?"- उपयोग करें "मैं आश्चर्यचकित हूँ" के बजाय "यह सही नहीं है"- "मैं इसे दूसरे शब्दों से समझाया" के स्थान पर "मैंने यह नहीं कहा था"। अपनी भाषा को फिर से पढ़ना, वॉल्यूम बोलता है।
  • अच्छा व्यवहार करने की कोशिश करें - दरवाजे को लोगों के लिए खुला रखें, अशिष्ट बनने से बचें और उन लोगों के साथ बहुत सारी स्वतंत्रताएं न लें जिनके साथ आप मिले हैं।
  • प्रशंसा करें और कारण बताएं
  • कैसे अन्य तरीकों को खोजने के लिए दयालु और विनम्र होना चाहिए पर एक लेख पढ़ें
  • छवि शीर्षक 181088 16
    6
    आभारी रहें जो वास्तव में दयालु हैं, वे भी अपना आभार व्यक्त करने में सक्षम हैं। ये लोग अनुदान के लिए कुछ भी नहीं लेते हैं और हमेशा उन लोगों को धन्यवाद देते हैं जो उन्हें हाथ देते हैं - वे जानते हैं कि "धन्यवाद" कैसे कहें, ईमानदारी से, यहां तक ​​कि टिकटों को लिखना और जानने के लिए कि उन्हें कब आवश्यक मदद की ज़रूरत है। आभारी लोग भी उन लोगों को धन्यवाद देते हैं जो अपने दिन बेहतर करते हैं, न कि केवल एक विशिष्ट कार्य करने वाले। यदि आप इस आदत को लेते हैं, तो आपके लिए दयालु होना आसान होगा।
  • यदि आप सभी सुंदर चीजें समझ सकते हैं जो अन्य लोग आपके लिए करते हैं, तो आप इसे खुद करना अधिक चाहते हैं आप समझेंगे कि दूसरों के द्वारा किए गए एक अच्छा संकेत आपको अच्छा महसूस करते हैं और आप अपने आस-पास के लोगों के लिए प्रेम फैला सकते हैं।
  • विधि 3

    अधिनियम
    छवि शीर्षक 181088 17
    1
    जानवरों के लिए प्यार और संपूर्ण जीवित दुनिया के लिए अपनी दया दिखाएं। जानवरों को प्यार करने और एक कुत्ते या बिल्ली की देखभाल करने की जगह पर दया है। कुछ भी आप को अन्य प्रजातियों के नमूने का ध्यान रखने के लिए बाध्य नहीं करता है, खासकर जब मानव वर्चस्व के यंत्र बहुत शक्तिशाली हैं इसके अलावा, एक जानवर को प्यार करने और इसे जो सम्मान है, उसका सम्मान करने का गहरा कार्य, गहरा दया का एक अभिव्यक्ति है। वास्तव में, दुनिया के लिए दयालु हो जिसने हमें बनाए रखा और पोषण किया, हमें संवेदनशीलता का संकेत मिलता है, यह सुनिश्चित करना कि हम ऐसे तत्वों को अपमान नहीं करते हैं जो हमें स्वस्थ जीवन की गारंटी देते हैं।
    • एक छोटे जानवर का अपनाना या देखभाल करना आपकी दयालुता आपके जीवन में एक और जीवित जीवन को पेश करने के द्वारा परस्पर संसाधित होगी, जिससे आपको खुशी और प्रेम मिलेगा।
    • एक दोस्त के पालतू रखने की पेशकश करें जिसे छोड़ना है, उसे आश्वस्त करना है कि किसी को प्यार और देखभाल उसके छोटे साथी की देखभाल करेंगे, जबकि वह दूर है।
    • उन प्रजातियों का सम्मान करें जिनकी आप परवाह करते हैं। पुरुष नहीं करते "अधिकारी" जानवरों - बल्कि, यह एक सच्चे रिश्ते के रूप में विचार करना अच्छा है जिसमें हम उनकी भलाई और उनकी देखभाल के लिए जिम्मेदार हैं।
    • अपने स्थानीय वातावरण के कुछ हिस्सों को अपने समुदाय के साथ पुनर्स्थापित करने के लिए कुछ समय व्यतीत करें अपने परिवार, दोस्तों, अकेले से बाहर निकल जाएं और आप जिस दुनिया से हैं, उसके साथ मिलकर रहें। दूसरों के साथ प्रकृति का अपना प्यार साझा करें, ताकि उन्हें याद रहे कि वे इसका हिस्सा हैं।
  • छवि शीर्षक 181088 18
    2
    साझा-दयालु लोगों को हमेशा ऐसा करने में खुशी होती है। आप अपने पसंदीदा स्वेटर को उधार दे सकते हैं, अपनी आधा सैंडविच छोड़ सकते हैं या आपसे छोटी किसी को काम सलाह भी दे सकते हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि कुछ दिलचस्प और कुछ नहीं जो आपको वास्तव में जरूरी नहीं है दान करना है - अपने पसंदीदा स्वेटर को अपने दोस्त को उधार देना बेहतर है, इसे एक पुरानी चीर देने की बजाए जो आपने कभी नहीं पहना है। इस तरह आप अधिक उदार और फलस्वरूप, अधिक तरह से सीखना सीखेंगे।
  • हमेशा चारों ओर देखो - किसी को वास्तव में तुम्हारा कुछ चाहिए लोग हमेशा मदद के लिए नहीं पूछते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप हमेशा आपके द्वारा पूछे जाने से पहले आपको क्या प्रदान करते हैं।
  • छवि शीर्षक 181088 19
    3
    अधिक मुस्कान यह दयालुता का एक सरल संकेत है, लेकिन यह बहुत कुछ कर सकता है मित्रों और परिचितों को मुस्कान आदत हो, लेकिन यह भी sconosciuti- करने का मतलब यह नहीं है कि उसके चेहरे पर एक मुस्कान के साथ चारों ओर जाने के लिए उन्हें आह्वान है कि आप, लेकिन एक भी दूसरों के दिनों में खुशी का एक सा `ला सकता है। इसके अलावा, मुस्कुराहट आपको भी खुश होने के लिए मना कर सकते हैं जब आप वास्तव में नहीं हैं एक मुस्कान सभी के लिए अच्छा है और आप दूसरों के प्रति दयालु बनने में भी मदद करेंगे।
  • एक मुस्कान भी अपने साथी को कम में डालता है और आपको अधिक उपलब्ध बनाने, यहां तक ​​कि जो लोग नहीं जानते को संदेह का लाभ दे रही है, कि जो लोग दयालु हैं की मुख्य विशेषताओं में से एक है।
  • छवि शीर्षक 181088 20
    4
    वास्तव में अन्य लोगों में रूचि रखें कौन वास्तव में दयालु है दूसरों की देखभाल भी कर सकता है ऐसे लोगों को उदार नहीं है क्योंकि वे बदले में कुछ उम्मीद करते हैं लेकिन वे ऐसा करते हैं क्योंकि वे वाकई दूसरों के हितों और खुशी की परवाह करते हैं। ऐसा होने के लिए, सवाल पूछकर और बस वे क्या कहते हैं पर ध्यान देकर अन्य लोगों की समस्याओं में दिलचस्पी रखना सीखें। यहां बताया गया है कि कैसे करें:
  • लोगों से पूछें कि वे कैसे हैं, ईमानदारी से
  • अपने परिवार, उनके शौक और रुचियों के लिए पूछें
  • यदि आप जिन लोगों के बारे में ध्यान रखते हैं, उनके जीवन में एक बड़ी घटना है, तो उनसे पूछें कि यह कैसे चला गया।
  • अगर आपको पता है कि किसी को परीक्षा या साक्षात्कार का सामना करना होगा, तो उसे शुभकामनाएं।
  • जब आप किसी से बात करते हैं, वार्तालाप पर हावी मत करो - अपने वार्ताकार के लिए कमरे छोड़ो और उसके शब्दों पर ध्यान केंद्रित करें।
  • नेत्र संपर्क रखें और अपने सेल फोन को दूर रखें - दिखाएं कि यह आपकी प्राथमिकता है
  • छवि शीर्षक 181088 21
    5
    स्पष्ट प्रेरणा के बिना मित्र को बुलाओ - आपको एक की ज़रूरत नहीं है। एक हफ्ते में एक दोस्त या दो को बुलाओ, सिर्फ यह जानना कि वे कैसी हैं और वे क्या कर रहे हैं। ऐसा कुछ न करें या किसी विशिष्ट चीज़ के बारे में पूछने के लिए मत करो, क्योंकि आप किसी को याद करते हैं और आप खुद को इसके बारे में सोचते हैं। ऐसा करने से लोगों को महत्वपूर्ण महसूस होता है और आप अपने बारे में बेहतर महसूस करेंगे, यह दिखाते हुए कि आप दयालु और देखभाल कर रहे हैं।
  • आप ज्यादा समय नहीं है, तो आप अभी भी अपने birthday- के दिन के लिए अपने मित्रों को कॉल कर सकते हैं आलसी होना नहीं है, बस एक लघु संदेश या फेसबुक पर एक पोस्ट भेजने, फोन उठाओ और एक फोन कॉल कि दिल से निकला है बनाते हैं।
  • छवि शीर्षक 181088 22
    6
    अपनी चीजों का दान करें तरह का हो एक और तरीका है इसे दूर फेंक करने के बजाए एक भिक्षा बनाने या बेचने क्या तुम अब इस तरह के कपड़े, पुस्तकें और घर के लिए अन्य मदों के रूप में, की जरूरत है, beneficienza- में donalo एक शानदार तरीका दूसरों के लिए उदार होना है।
  • यदि आपके पास कपड़े या किताबें हैं जिनकी आपको अब और आवश्यकता नहीं है और आप को उनको पता है, उन्हें उनको देने में संकोच न करें।
  • छवि शीर्षक 181088 23
    7
    "इनाम की उम्मीद किए बिना दयालुता की एक यादृच्छिक कार्रवाई करें, यह सुनिश्चित करें कि एक दिन कोई भी आपके लिए ऐसा कर सकता है"इन शब्दों को राजकुमारी डायना ने कहा था यादृच्छिक कार्यों पर सौहार्दपूर्ण व्यवहार करना, दयालुता बढ़ाने के लिए एक सचेत प्रयास है - ऐसे लोगों के समूह भी हैं जिन्होंने इस आवश्यक नागरिक कर्तव्य को पूरा करने का निर्णय लिया है! यहां कुछ इशारों आप कर सकते हैं:
  • पड़ोसी के रास्ते को साफ करें जैसे आप अपने साथ करेंगे
  • एक दोस्त को कार को धोने की पेशकश करें
  • एक समयसीमा समाप्त पार्किंग मीटर में कुछ पैसे डालें
  • किसी को भारी बैग ले जाने में सहायता करें
  • एक दोस्त के दरवाजे के सामने एक उपहार छोड़ दो
  • अधिक जानकारी और विचारों के लिए, दयालुता के यादृच्छिक कार्यों का अभ्यास करने के तरीके के बारे में एक विकी पढ़ें।
  • छवि शीर्षक 181088 24
    8
    अपना जीवन मुड़ें अपनी जीवन शैली और दुनिया की दृष्टि को बदलना कठिन हो सकता है, लेकिन अपने जीवन को बदलने के लिए एक Aldous Huxley की सलाह को याद रखना:"बहुत से लोग अक्सर मुझसे पूछते हैं कि किसी के जीवन को बदलने के लिए सबसे प्रभावी तकनीक क्या है यह थोड़ा शर्मनाक है कि कई वर्षों और वर्षों के अनुसंधान और प्रयोग के बाद, मुझे यह कहना होगा कि सबसे अच्छा जवाब है: थोड़ा सा दयालु हो। " अनुसंधान हक्सले के कई वर्षों का खजाना करें और अपने जीवन को बदलने के लिए दया, भावनाओं और आक्रामकता, घृणा, अवमानना, क्रोध, भय की कार्रवाई और स्वयं अस्वीकृति से परे जाकर निराशा से बाहर पहना शक्ति को बहाल करने की अनुमति देते हैं।
  • दया के माध्यम से, आप एक फर्म स्थिति एक तेजी से धुन ले, कह रही है कि, दूसरों की देखभाल हमारे पर्यावरण, अपने आप को पूरी तरह से उनके vita.Non रहने के लिए प्रभाव immediati- दया नहीं होगा सही तरीके से देने के जीवन का एक रास्ता है, सिर और लय में जो आप कहते हैं और करते हैं हर एक चीज के साथ।
  • दया के माध्यम से, आप डराने की सीमा को पार करेंगे कि आप के मुकाबले दूसरों की तुलना में अधिक है, कि वे आपके लिए अधिक या कम योग्य हैं या वे आपको श्रेष्ठता की स्थिति में हैं या आपसे निम्नता की स्थिति में हैं। इसके विपरीत, दयालुता की आवश्यकता है कि हर कोई बहादुर हो, आपके सहित
  • दया के माध्यम से, आप समझेंगे कि सभी जीवित चीजें एक हैं। यह कि जो भी आप किसी को नुकसान पहुंचाते हैं, अपने आप को नुकसान पहुंचाते हैं और आप किसी को मदद करने और उत्तेजित करने के लिए क्या करते हैं, यह आपको मदद करता है और उत्तेजित करता है दया हर किसी को गरिमा देती है
  • टिप्स

    • जब किसी को कुछ खो देता है, उसके लिए इसे उठाओ या आप इसे एकत्र करने की पेशकश भी कर सकते हैं, चाहे कितना भारी हो!
    • यह संभव है कि आप एक निश्चित व्यक्ति को पसंद नहीं करते और यह सामान्य है - यहां तक ​​कि दुनिया के सबसे अच्छे लोग ऊब हो जाते हैं! हालांकि, हार न दें और दयालु रहें।
    • अगर किसी को आप पर मुस्कुराहट नहीं पता है, तो दुर्व्यवहार करने में संकोच न करें - यह एक प्रकार का भाव है
    • दयालुता लोगों के बीच बढ़ती है, बदले में कुछ भी उम्मीद किए बिना उदार और आप को किसी दिन पुरस्कृत किया जाएगा।
    • वह उस व्यक्ति के लिए एक भारी सूटकेस ले जाता है जो इसे करने में कठिनाई महसूस करता है
    • एक दोस्त के लिए एक रात्रिभोज की योजना बनाएं जो खराब समय का सामना कर रहे हैं
    • एक अंधे व्यक्ति को सड़क पार करने में मदद करें
    • जिन लोगों के पास घर नहीं है और उन्हें धन या भोजन देने के लिए दया करो।
    • एक धर्मशाला में जाओ और एक व्यक्ति के साथ कार्ड खेल रहे एक घंटे खर्च करें जो कई यात्राओं को नहीं प्राप्त करता है
    • सुपर मार्केट में कुछ मूंगफली और चॉकलेट खरीदें और उनको दान करें जिनके पास घर नहीं है

    चेतावनी

    • अपने अच्छे कर्मों को खुश करने की आवश्यकता महसूस न करें - विनम्र हो। कुछ अच्छा करने के लिए बस अपने आसपास के लोगों द्वारा धन्यवाद महसूस करने के लिए ठीक ही अच्छा नहीं किया जा रहा है। आपकी सहायता से अनजान कोई है जो आपको अच्छा महसूस करने के लिए पर्याप्त है।
    • सुनिश्चित करें कि आपकी दयालुता का भाव चाहता है कभी-कभी अवांछित मदद बुमेरांग हो सकती है "कोई अच्छी कार्रवाई निर्दोष नहीं रहती है।" ऐसी स्थितियां हैं जिनमें हम सोचते हैं कि हम मदद कर सकते हैं, लेकिन हम समस्याएं पैदा कर सकते हैं क्योंकि हम पर्याप्त रूप से सूचित नहीं हैं
    • यदि आप वास्तव में गुस्से में हैं और किसी के प्रति परेशान हैं, तो याद रखें कि दयालुता गैर-बदलाई अपराध की तुलना में दूसरे व्यक्ति में ऋण का अधिक समझदारी पैदा करता है। लोग सभी प्रकार के औचित्य को गैरकानूनी मान सकते हैं, लेकिन दयालुता के द्वारा माफ़ किया जा सकता है जो कुछ नहीं भूल सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com