पूरे विश्व में दयालुता कैसे फैलाना

क्या आप दयालु से भरी दुनिया चाहेंगे? यद्यपि यह एक मुश्किल मिशन लग सकता है, वस्तुतः, दयालुता फैलाने के लिए कई संभव तरीके हैं, जहां से आप रहते हैं, उस जगह से शुरू करते हैं। हमारे आस-पास के लोगों के प्रति दयालु होने के कारण सभी मानवता की आशा है, सभी के लिए बेहतर भविष्य बनाने में मदद। तितली प्रभाव वास्तव में मौजूद है!

सामग्री

कदम

चित्रित किया गया निर्वाण चरण 12
1
दुख संक्रामक है, परन्तु दयालुता बहुत अधिक है, क्योंकि हर कोई बेहतर महसूस करता है जब वे खुश होते हैं यदि आप इस अवधारणा को अपने कार्यों और शब्दों में लागू करते हैं, तो आप दूसरों को यह समझने में मदद करेंगे कि यह दयालुता है कि मानवता की जरूरत है। और आप एक अच्छा उदाहरण सेट करेंगे
  • चित्र प्रपत्र एक आध्यात्मिक दर्शन चरण 8
    2
    पढ़ें और अन्य संस्कृतियों के बारे में जानें आपकी आस-पास के लोगों को समझने की आपकी क्षमता के संबंध में दया बढ़ती है और अन्य लोगों के उपयोग और रीति-रिवाजों को जानने का प्रयास करके ही आप उन्हें समझ सकते हैं, और वहां से, दूसरों के प्रति संबंध और निस्वार्थता को प्रोत्साहित करने के लिए। इंटरनेट या पुरानी "पेन दोस्त" प्रणाली का उपयोग करते हुए अन्य देशों में रहने वाले लोगों के साथ संवाद करें आप और अन्य दोनों नई भाषा सीखेंगे और नई संस्कृतियों के संपर्क में आ सकते हैं। और, जैसा कि हम जानते हैं, भाषा और संस्कृति दूसरे की अभिव्यक्ति है।
  • धर्मार्थ चरण 15 के लिए फंडलाइज शीर्षक वाली छवि
    3
    एक ऐसे संगठन से लाभ जो दुनिया भर में संपर्क करता है जहाँ भी आप रहते हैं, आपके दान किसी और के लिए एक अंतर बना सकते हैं किसी भी मामले में, एक गंभीर संगठन से संपर्क करें। किसी ऐसे संगठन का चयन करें, जो आपकी कुछ परवाह करता है
  • सहायता शीर्षक के साथ एक डायलिंग मित्र चरण 12
    4
    स्वयंसेवक, लेकिन न केवल अपने पड़ोस में यदि आपके पास समय है, तो आप दूसरों की बेहतर जीवन प्राप्त करने में मदद करने के लिए दुनिया के दूसरी ओर जा सकते हैं। हालांकि, आप नेट पर स्वयंसेवा भी कर सकते हैं- उदाहरण के लिए, आप रिपोर्ट या अनुदेश पुस्तिका लिख ​​सकते हैं
  • यहां दो साइटें हैं जिन पर आप स्वयंसेवा कर सकते हैं: https://onlinevolunteering.org/en/index.html और https://worldvolunteerweb.org/resources/how-to-guides/volunteer/doc/ever-considered-online-volunteering.html.
  • छवि शीर्षक हेल्प ए सेल्फ इकोलेटिंग मित्र चरण 4
    5
    अपने समुदाय में सक्रिय रहें साझेदारी और सहायता के माध्यम से सामुदायिक भावना को बेहतर बनाने के तरीकों को खोजने के द्वारा, आप दलितता फैलाने में मदद कर सकते हैं पता करें कि आपके क्षेत्र में क्या गुम है मौजूदा परियोजनाओं में भाग लेना या एक नई शुरुआत कुछ उदाहरण? बेघरों के लिए भोजन और आश्रय की पेशकश, छोटे बागों के लिए सार्वजनिक बागानों और बुनियादी ढांचे का निर्माण करना, बच्चों के लिए गर्मियों की गतिविधियों का आयोजन करना, खाना पकाने का अध्यापन करना या शिल्प बनाना आदि।



  • संयुक्त राज्य अमेरिका कांग्रेस के लिए एक बिल लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 10
    6
    चहचहाना, फेसबुक, Google+, आदि पर दयालुता बढ़ाएं। ऐसी कहानियां लिखिए जो दूसरों को आपके उदाहरणों का पालन करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं और उन्हें मानव प्रकृति का सबसे अच्छा पक्ष दिखाने के लिए प्रेरित करते हैं। अपने मित्रों से अपने शब्दों को साझा करने के लिए कहें नकारात्मक कहानियों से बचें और सकारात्मकता और निषिद्ध कृत्यों के आधार पर कथाओं के लिए विकल्प चुनें। दयालु होने के लिए अपने आस-पास के लोगों को प्रेरित करें
  • यूट्यूब, Pinterest, ट्विटर आदि पर वीडियो और फोटो पोस्ट करके अपने अनुभवों को साझा करें।
  • आपको पसंद किए गए ब्लॉगों को विज्ञापित करने और दूसरों को पता करने के लिए कुछ समय दें। इंटरनेट पर अक्सर देखा जाना मुश्किल होता है, इसलिए, उन लोगों की सराहना करते हुए दयालुता का प्रचार करते हैं जो इसके लायक हैं।
  • एक सीसीओटी निबंध लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    बचें साइबरनेटिक धमकी का शिकार कौन है एक उपकरण के रूप में, वेब इसका इस्तेमाल करने वाली चीजों के लिए तटस्थ है। दुर्भाग्य से, हालांकि, ऐसे उपयोगकर्ता हैं जो नेटवर्क में सबसे गहरे रास्ते का पालन करने का फैसला करते हैं, धमकी और धमकाने पर उनकी उपस्थिति का आधार रखते हुए, उन लोगों की आवाज को डूबने के लिए जो उनकी सोच से सहमत नहीं हैं साइबरबुली और ट्रॉल बस ऐसे लोग हैं जिनकी सच्चाई की भावना को उनके द्वारा किए गए संभावित बुरे अनुभवों द्वारा निर्धारित किया जाता है और दूसरों के अनुभवों के आधार पर उन पर लगाए जाने की पसंद के आधार पर किया जाता है। जो भी उनकी प्रेरणा, उन्हें जीतने की अनुमति न दें। मानव जाति बेहतर है और दया उनकी हराने कर सकती है।
  • जब आपको पता चलता है कि किसी ने इंटरनेट पर दूसरों को चोट पहुंचाई है, तो कमजोरों का बचाव करें और यह स्पष्ट करने की कोशिश करें कि दया एक शक्ति है। इस प्रकार के हमले से बुरी तरह प्रतिक्रिया देने से इनकार करने से आप धमकी को दूर कर सकते हैं और दोहराते हैं कि दयालुता और सकारात्मकता ऑनलाइन बातचीत के मानकों हैं। हार न दें!
  • सहायता बेघर बच्चों के चरण 2 में सहायता
    8
    दया और सहानुभूति के आदर्शों के साथ अपने काम को संरेखित करें। एक वैश्वीकृत दुनिया में, हमारे द्वारा किए गए हर चीज का कहीं और प्रभाव पड़ता है। अन्य लोगों की आंखों के माध्यम से दुनिया को देखने की कोशिश करो और यह सोचना बंद करो कि सब कुछ आपकी समस्याओं के आसपास घूमता है।
  • आपके कार्यों का दूसरों पर प्रभाव होता है: आपकी आपूर्ति श्रृंखला के अंत में, अन्य लोग हैं - जब आप कोई निर्णय लेते हैं, तो आपके पास पूरी दुनिया पर असर पड़ता है यह जानकर कि आपकी पसंद मांस में लोगों को प्रभावित करते हैं, आपको अपने आसपास के लोगों से दयालु और महसूस करने की अनुमति मिलेगी। यदि आपको कोई अंदाज़ा नहीं है कि आपका कार्य दूसरों को कैसे प्रभावित कर सकता है, तो इसे समझने की कोशिश करें!
  • गुमनाम रूप से बकाया वारंट्स चरण 1 पर क्लिक करें
    9
    यह उन पहलों का समर्थन करता है जो दुनिया में शांति को बढ़ावा देते हैं। इस प्रकार, आप उन लोगों के लिए थोड़ी `दयालुता की पेशकश कर सकते हैं जो युद्ध के शिकार हैं मानवता में शांति में रहने, ज्ञान बांटने और दूसरों का समर्थन करने का लक्ष्य है। कभी-कभी हम इसे भूल जाते हैं। आप क्या कर सकते हैं प्रदान करके संघर्ष क्षेत्रों में काम कर रहे समर्थन संगठनों आप नए कानून बनाने, पार्सल भेजने, बातचीत करने, सिखाने आदि में सहायता कर सकते हैं। आप ऑनलाइन जा सकते हैं और याचिकाओं पर हस्ताक्षर, समाचार और जानकारी साझा कर सकते हैं और उन लोगों की सहायता कर सकते हैं जो अवैध कार्यों और मानवाधिकारों के दुरुपयोग से पीड़ित हैं। शांति एक विकल्प नहीं होना चाहिए, लेकिन आदर्श है। अपनी आवाज़ को सही बताते हुए सुनें, भले ही यह सुविधाजनक न हो और जब आप सब कुछ और हर किसी के खिलाफ जाने लगे
  • इमेट शीर्षक एक एली स्टैप 13
    10
    जीते रहो दुनिया के किसी भी हिस्से में आप रहते हैं, हमेशा तितली विंग की धड़कन के प्रभाव के बारे में सोचें। यदि आप अन्य जीवित प्राणियों की देखभाल करते हैं, तो आपका उदाहरण आपके आस-पास के लोगों को उजागर करने में विलंब नहीं करेगा। याद रखें कि आपके कार्यों का ग्रह पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है, भले ही कभी आपको यह नहीं पता कि वास्तव में कैसे।
  • टिप्स

    • आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले उत्पाद और आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली सेवाओं, वे आपके पास कैसे पहुंचें? यदि आप उचित व्यापार की दुकानों और जो कि शून्य किमी उत्पादों को बेचते हैं, में खरीदते हैं, तो आप किसी और के जीवन को बेहतर बना देंगे। उन कंपनियों के उत्पादों से बचने की कोशिश करें जो अपने काम और पर्यावरणीय प्रथाओं के बारे में पारदर्शिता की कमी रखते हैं।
    • याद रखें कि दयालु होना आसान है दूसरों को मुस्कुराएं, भले ही आप उन्हें नहीं जानते हों, और जिन लोगों को बुरे दिन मिला है, उनको आनन्द लेना चाहिए। मुस्कान संक्रामक है और दुनिया को दूषित कर सकता है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com