मानवता में आपका विश्वास कैसे बहाल करें

हम सब प्यार, दया और आशा के प्रति ग्रहणशील जन्म लेते हैं। बढ़ते हुए, हम मानव की कम आशावान और अधिक जटिल पहलुओं को पूरा करते हैं, जिसमें यह भी पता चलता है कि कभी-कभी मानव इशारों को नफरत, गणना और व्यर्थता से भरा हो सकता है। यद्यपि यह तथ्य हमें सनक बना सकता है या हमें निर्बल महसूस कर सकता है, फिर भी मनुष्य सबसे अविश्वसनीय, असाधारण और अद्भुत दयालुता और प्रेम के लिए सक्षम हैं। एक हाथ क्षणों में बढ़ाया प्यार शब्दों के रूप में हर रोज शिष्टाचारों, एक आश्वस्त गले, - और वीर कृत्यों और निडर जो कभी कभी समाचार पत्र पढ़ के अलावा, वे वास्तव में कर रहे हैं मानवता में हमारे विश्वास बहाल करने के लिए गहरी दया और करुणा हर दिन की अक्सर अनदेखी कार्रवाई कठिनाई का और एक आदर्श अजनबी द्वारा हमारे मूल्य की बिना शर्त स्वीकृति यदि आप मानवता द्वारा उठाए गए निर्देश के साथ थोड़ा तंग आ रहे हैं, तो यह विश्वास बहाल करने के लिए कुछ अच्छे सुझाव हैं

कदम

मानवता चरण 1 में पुनर्स्थापना आपकी आस्था का शीर्षक
1
आपके द्वारा उन कम भाग्यशाली लोगों की सहायता करने में समय व्यतीत करें वास्तविकता लोगों को चीजें 10, 100 बार आप के माध्यम से जा रहे हैं की तुलना में अधिक गंभीर साथ क्या करना है, जो देखकर अपने जीवन में तोड़ सकते हैं, फिर भी वे, जुनून और सकारात्मकता के साथ हर दिन रहते हैं यकीन हो गया कि जीवित होने एक योग्य इनाम है। इन लोगों के बारे में बस पढ़ने के बजाय, स्वयं को स्वयं सेवा दें ताकि आप दूसरों की प्रतिकूल परिस्थितियों को व्यक्ति में देख सकें। उदाहरण के लिए, आप एक धर्मशाला में स्वयंसेवा करने की कोशिश कर सकते हैं, एक बीमार बच्चों के लिए अस्पताल, या उन लोगों के लिए एक तंबू शहर जो अपने घरों और आजीविका खो चुके हैं। चाहे आप कितनी बुरी चीजें देख सकते हैं, गंभीर कठिनाइयों का सामना कर रहे लोगों के साहस और दृढ़ संकल्प को देखते हुए आपको मानवीयता की निरंतरता, धीरज और गहराई को देख सकते हैं। यह आपके दुःखों को उठाने और परिप्रेक्ष्य में रखने में आपकी मदद कर सकता है।
  • मानवता चरण 2 में पुनर्स्थापना आपकी आस्था का शीर्षक
    2
    लोगों से पूछो कि वे आपको अपने जीवन के सबसे खुश क्षण बताएं कितनी बार आप उससे पूछते हैं और अब उन्हें क्या खुश करता है? लोग उन चीजों के बारे में बात करना पसंद करते हैं जो उनकी परवाह करते हैं, जो उन्हें प्रेरित करता है और उन्हें खुश करता है, और फिर भी ऐसा कुछ नहीं होता है जो लोग सामान्य बातचीत में बात करते हैं। लोगों को अपने खुश क्षणों के बारे में खुलने का अवसर देना बहुत महत्वपूर्ण है - यह उन लोगों को व्यक्त करने में मदद करता है जो उनके लिए ज़्यादा मायने रखता है (और इससे उन्हें और भी अधिक प्रेरित कर सकते हैं) और आपको हल्का तरफ देखने में मदद करता है, उज्ज्वल और अपने जीवन में लोगों से खुश
  • कृतज्ञता के ऑनलाइन सार्वजनिक डायरी पढ़ें ("ऑनलाइन आभार डायरी" देखें) पढ़ना कैसे अन्य लोगों को हर रोज़ कृत्यों में कृतज्ञता मिलती है, आप सामान्य रूप में और अधिक आभारी महसूस करने के लिए प्रेरित कर सकते हैं और यह देख सकते हैं कि बहुत से लोग ईमानदारी से इस दुनिया के सौंदर्य और आश्चर्य की बात मानते हैं और वहां रहने वाले लोग।
    मानवता चरण 2 बुलेट 1 में पुनर्स्थापना आपका विश्वास शीर्षक वाला चित्र
  • मानवता चरण 3 में पुनर्स्थापना आपकी आस्था का शीर्षक
    3
    उन चीजों के बारे में सोचें जो लोग करते हैं जिसके लिए आप गहराई से आभारी होते हैं। यदि आप कारणों से आभारी होने की तलाश शुरू करते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि आप उन्हें दूसरों के दैनिक कार्यों में मिल जाएंगे। उदाहरण के लिए, चालक को छोड़ देता है कि आप कृपया तेज करने के बजाय गली में मिलता है, ग्राहक आप कतार में उनकी जगह लेने की सुविधा देता है, क्योंकि आप अपने गाड़ी की emptiest है, साथी उम्मीदवार मदद करता है कि आप एक रूप है कि आप बहुत प्राप्त कर सकते हैं भरें मुश्किल या अजनबी जो सार्वजनिक रूप से आपके आंसू को देखता है और आपको धीरे से पूछता है कि क्या गलत है। फिर अविश्वसनीय वीरता के लिए अवसर हैं, जैसे जब कोई आपको एक कार दुर्घटना से बचाता है, अपने बेटे को बचाने के लिए डूव करता है जो डूब रहा है या अपने घर में आग लगाता है और अपने पालतू जानवरों को बचाता है क्या कार्य छोटे या बड़े होते हैं, ध्यान दें कि दूसरे आपके लिए क्या करते हैं और मानव दयालु के फल का जश्न मनाते हैं। साइलेंट सौजन्य हर दिन होते हैं, उन्हें "लोग कहते हैं जो उनकी कर्तव्य पर कुछ भी नहीं करते हैं" या वास्तव में दया और उनके संबंधों के दृष्टिकोण के रूप में देखा जा सकता है।
  • 4
    अच्छी खबरों की कहानियों पर ध्यान दें, महान दयालुता और अच्छे कार्यों की। हर दिन अच्छे काम के बारे में सकारात्मक, प्रेरणादायक और प्रेरक कहानियों की एक संख्या है। फिर भी, इन अच्छी खबरों में से कई सनसनीखेज, नकारात्मक कवरेज से आहत हैं, जिनकी खबरों के मुताबिक खबरों के पक्ष में है फिर भी, आप सकारात्मक समाचारों के साथ अपने संपर्क को बढ़ाने के लिए सक्रिय रूप से चुन सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप ऑनलाइन अपडेट की सदस्यता ले सकते हैं जो केवल सकारात्मक कहानियों पर केंद्रित है और आप चुनिंदा सामाजिक नेटवर्क पर दोस्तों और प्रशंसकों का अनुसरण कर सकते हैं जो स्पष्ट रूप से नकारात्मक लोगों के बजाय अच्छी खबर साझा करने और दैनिक आधार पर प्रेरक सामग्री साझा करने के लिए चुनते हैं।

  • जैसे साइटों पर एक नज़र डालें शुभ समाचार कूरियर, खुश समाचार (अंग्रेजी में), Buonenotizie.it या द गुड न्यूज़ जर्नल. साइटों की इस तरह की सकारात्मक खबर पर केंद्रित है और, कोमल दयालु और मनुष्य के अच्छे कर्मों के बारे में गर्म कई कहानियों (इस प्रकार की साइटों के लिए, गूगल पर "अच्छी खबर" के लिए देखो - यहाँ चयन किये गए केवल उदाहरण हैं) एक साथ लाता है।
    मानवता चरण 4 बुलेट 1 में पुनर्स्थापना आपकी आस्था का शीर्षक
  • उन क्षणों का जश्न मनाएं जहां लोग अविश्वसनीय काम करते हैं, जैसे कि एक साथी घायल खिलाड़ी की मदद करने के लिए जीत देने, आग में फंसने वाले पालतू को बचाने, दुश्मनों के साथ शत्रुओं के साथ हाथ मिलाओ, आदि। कहानियों, चित्र और रचनात्मक कार्यों को मनाते हुए और साझा करते हैं जो मानव प्रेम और देखभाल के वीर और उदार कृत्यों के आसपास उभरते हैं, अच्छे, दयालु और दयालु कार्यों की प्रसार और सम्मान में हिस्सा लेते हैं।
    मानवता चरण 4 बुलेट 2 में पुनर्स्थापना आपकी आस्था का शीर्षक चित्र
  • अपने पसंदीदा स्वैच्छिक संगठनों से ऑनलाइन परामर्श करें और कड़ाई से पढ़ें कि स्टाफ और स्वयंसेवकों ने क्या किया। चाहे वह रेड क्रॉस है, डॉक्टर्स विदाउट बॉर्डर्स, एक स्थानीय चिड़ियाघर जानवरों या धार्मिक दान के साधन को बचाने की कोशिश, उनकी गतिविधियों के बारे में सूचित याद दिलाएगा कि लोगों को सक्रिय रूप से दूसरों की मदद करने पर्यावरण की रक्षा में लगे हुए हैं, बहाल भूमि, जानवरों के कल्याण का ख्याल रखना और शासकों पर दबाव डालने के लिए जो जीवन और आजीविका में सुधार लाते हैं।
  • कारोबार चलाने के दौरान कंपनी को बदलने वाले उद्यमियों के बारे में असाधारण कहानियों के लिए लाइब्रेरी या लाइब्रेरी खोजें इसी तरह की कंपनियां "उद्योग कर रही है" और दुनिया को देख रही हैं, उन क्षेत्रों में जहां सूचना का आदान-प्रदान शामिल है, खेल के निर्माण के साथ ही मनोरंजक, निष्पक्ष व्यापार या नियंत्रित उत्पादों का उत्पादन, उत्पादन `पारिस्थितिकीय वस्तुएं और वित्तीय परियोजनाएं जो लोगों को ऋण प्राप्त करने में सहायता करती हैं या छोटे परियोजनाओं में निवेश करती हैं जो छोटे समुदायों में कई लोग लाभान्वित होंगे। सामाजिक उद्यमी यह सुनिश्चित करने पर बहुत ध्यान केंद्रित करते हैं कि उनके व्यवसाय का दुनिया पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है।
  • उन लोगों की सूची बनाएं, जो आपको प्रेरणा देते हैं। अपने ब्राउज़र पर बुकमार्क सहेजें और उन लोगों को रिकॉर्ड करना शुरू करें, जो आपको अपने कार्यों के साथ प्रेरणा देते हैं। उन अपडेटों के लिए नियमित रूप से जांचें जो वे अपने प्रयासों के माध्यम से प्रगति के रूप में प्रकाशित करते हैं और उन लोगों को भी जोड़ते हैं जो हमारे साथ नहीं हैं - पिछले प्रयासों का एक ही मूल्य है, क्योंकि वे मानव समाज को अपनी वर्तमान स्थिति में लाया है।
  • मानवता चरण 5 में पुनर्स्थापना आपकी आस्था का शीर्षक
    5
    बच्चों के साथ समय व्यतीत करें नियमित रूप से बच्चों से निपटने के लिए, आप नए, उत्सुक और रचनात्मक आँखों के माध्यम से दुनिया को देखने के चमत्कारों पर याद नहीं हैं बच्चे स्वैच्छिक अंधापन या अन्याय और समस्याओं को देखने के लिए असमर्थ हैं। बच्चे बेवकूफ फैसलों, विलंब और निष्क्रियता को औचित्य देने के लिए वयस्कों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले अस्पष्ट परतों से परे जा सकते हैं। इसके अलावा, बच्चों को आसपास की दुनिया के बारे में निराशा की भावना दिखाने में कोई दिक्कत नहीं है, नई खोजों में लगातार व्यस्त और नए असाधारण कनेक्शन - विचारों, लोगों और पूरी दुनिया के बीच। केवल बच्चों के संपर्क में होने और उनके सुनने और उनके कार्यों पर ध्यान देने के द्वारा, आप अपने कठोर सनक से खोलना शुरू कर सकते हैं और अपने आप को अधिक बचकाना, चंचल और रचनात्मक बनने की अनुमति दे सकते हैं।
  • बच्चों के साथ बिताए समय में पहचानो कि हम सभी सफेद कैनवस के रूप में जन्म लेते हैं, दूसरों के लिए दुःख या परेशान नहीं होने के कारण। मनुष्यों के एक विकृत दृष्टिकोण को क्रूर, बुरे और स्वार्थी रूप से केवल स्वयं के लिए सबसे अच्छे रूप में झुका लेना, दोनों बेकार और आम तौर पर गलत है। महात्मा गांधी ने इसे घोषित करके बहुत अच्छा बताया: "आप मानवता में विश्वास खोना नहीं चाहिए। मानवता एक महासागर है - अगर महासागर के कुछ बूंदों गंदे हो जाते हैं, तो महासागर गंदा नहीं होता "। हालांकि हर दिन क्रूर और नकारात्मक चीजें होती हैं, यह खुशी और दयालुता के कई इशारों पर भी सच है।



  • 6
    अपने कर्मियों के साथ अपने साथी पुरुषों पर विश्वास प्रोत्साहित करें कम आत्मविश्वास और कम मांग वाले रास्ते में दुनिया को देखने की कोशिश करें। और गांधी के प्रसिद्ध वाक्यांश का पालन करें "आप को दुनिया में देखना चाहते हैं परिवर्तन हो" जब परिवर्तन की तरह आप प्रसार देखना चाहते हैं तैयार, स्पार्क्स बंद दे रही है कि धार्मिक, हालांकि वे आपको सीधे प्रभावित नहीं कर सकतीं, वे दूसरों के लाभ के लिए अग्रिम, इस तरह लगातार समुदाय यह के अंतर्गत आता है सुधार। अंततः, मानवता में विश्वास आपको बदले में क्या मिलता है पर आधारित नहीं है - यह जानने के बारे में है कि जीवन को थोड़ा बेहतर कैसे बना सकते हैं, थोड़ा सा आसान और आप जितने लोगों के साथ बातचीत करते हैं, उनके लिए थोड़ा और अधिक रहने योग्य है।

  • अधिक विश्वास करें उदाहरण के लिए, आप ऐसे किसी व्यक्ति को ले सकते हैं जो कहता है कि वह आपको उस चीज़ के लिए भुगतान करेगा जिसे आपने उधार लिया है या आपने खरीदा है। आप अपने पड़ोसी या दोस्त को अपने उपकरण या डीवीडी को यह निर्दिष्ट किए बिना उधार दे सकते हैं कि समय-समय पर आइटम लौटने में भरोसा करते हैं। आप अतीत में चिंतित हो सकते हैं कि धर्मार्थ संगठनों के लिए आपका दान समाप्त हो गया या बेघर व्यक्ति, जिस पर आप पैसे खर्च करते हैं, उस रात सोने के लिए एक जगह उपलब्ध कराने के बजाए बीयर खरीदते हैं , आपको और कुछ भी दान करने के लिए प्रेरित नहीं कर रहा है अपनी इच्छा को लागू करने के बजाय, इसे छोड़ दो सड़क पर विश्वास करें जो आपके दान को कवर करेगा। कभी-कभी लोग आप के माध्यम से गलत विकल्प बनाते हैं, लेकिन पूरे पर, आपको आश्चर्यचकित होने की अधिक संभावना है कि लोग सकारात्मक रूप से आपके भरोसे पर भरोसा कैसे करते हैं, आत्मविश्वास और कृतज्ञता के साथ भरोसा करते हैं। दूसरों में इस विश्वास विस्तार को बढ़ाने से शुरुआत में बहुत डरावना हो सकता है, खासकर यदि आप चीजों / पैसे से बहुत जुड़ा हो, लेकिन एक बार जब आप इस स्तर पर पहुंच जाते हैं, तो आप मानवता में विश्वास की वसूली में बहुत समय तक यात्रा करेंगे ।
    मानवता चरण 6 बुलेट 1 में पुनर्स्थापना आपकी आस्था का शीर्षक चित्र
  • दयालुता के यादृच्छिक कार्य करना, जैसे कि एक छोड़ना निलंबित कॉफी, फास्ट फूड की मेज पर खाने के बाद कचरे को फेंक दो, एक मां को एक घुमक्कड़ के साथ ट्राम पर लाने में मदद करें ...
    मानवता चरण 6 बुलेट 2 में पुनर्स्थापना आपकी आस्था का शीर्षक चित्र
  • एहटी गुजरता है पूछने के बजाय कि आपके अच्छे काम को किसी भी तरह से चुकाया जाए, पूछें कि रिटर्न एहसान किसी और को मुसीबत में "पास" किया जाएगा। उदाहरण के लिए, हो सकता है कि आप एक छात्र को एक कोर्स करने में मदद कर सकें जो अन्यथा नहीं किया जा सके। बदले में, यह पूछें कि भविष्य में एक और छात्र के लिए छात्र एक कोर्स करने में असमर्थ हैं।
  • दयालु रहें हालांकि जो सामना करना पड़ता है हर इंसान की निहित अच्छाई हमेशा स्पष्ट नहीं हो सकता है, यह करुणा आप कष्टों, दर्द और अपने साथी मनुष्यों के रोगों की सतह के नीचे खुदाई करने देता है। गहराई से गहराई से, आप अक्सर पता लगाएंगे कि किस उद्देश्य से या अप्रिय, क्रूर और अपमानजनक व्यवहार को भड़काने? यह मानव व्यवहार के कारणों की अधिक समझ पाने के द्वारा है कि आप अपने आप को पहचान सकते हैं और सहन करना सीख सकते हैं। यह उन लोगों की माफी के माध्यम से है जो बुरी तरह से व्यवहार करते हैं, जिससे आप उन्हें चोट पहुँचाने और दर्द और भय से खुद को ठीक करने और उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ करने के लिए स्वतंत्रता का उपहार देकर सीखना सीखते हैं।
    मानवता चरण 6 बुलेट 4 में पुनर्स्थापना आपकी आस्था का शीर्षक चित्र
  • अन्य मनुष्यों के साथ सहयोग करने और सहयोग करने के लिए जितनी संभव हो उतना तरीके ढूंढें काम में, घर पर, स्कूल में या विश्वविद्यालय में, पार्क में, जहां कहीं भी आप स्वयं पा सकते हैं - चीजों को पूरा करने के लिए सहयोगी तरीके को प्रोत्साहित और सुविधाजनक बनाने के द्वारा संघर्ष और प्रतिस्पर्धा को कम करें
    मानवता चरण 6 बुलेट 5 में पुनर्स्थापना आपकी आस्था शीर्षक वाली छवि
  • दूसरों के लिए जगह बनाओ, तब भी जब आप उन्हें नहीं जानते। जब यातायात तीव्र है या कतार लंबा है, दूसरों को पास करें वे इंसान भी हैं, वे उसी चीजें सुनते हैं जो आप सुनते हैं, और यह जानकर आश्चर्यचकित है कि किसी और को उनकी चिंता है आपकी चिंता उस क्षण में गूंज होगी जब जो लोग जाने देंगे वे भविष्य में दूसरों के साथ भी ऐसा करेंगे। और इतने पर।
  • मानव जाति की कहानियों को उन अन्य लोगों को बताएं जिन्हें आप जानते हैं, ताकि मानवता में अच्छे को देखने के लिए प्रेरित कर सकें। एक बार जब आप मानवता की कहानियों को समझते हैं, तो अपने स्वयं के अच्छे कर्मों और विचारों को प्रेरित करने में मदद करने के लिए दूसरों के साथ अपने अनुभव साझा करें। यदि आपके पास सामाजिक नेटवर्क पर कोई ब्लॉग या प्रोफाइल है, तो अधिक उत्थान और सकारात्मक कहानियां साझा करें आप कहानियों को संचारित करने के लिए अब क्या कर सकते हैं, जो लोगों की सद्भावना, उनके वीरता और मानव गुणों के कार्य दिखाते हैं?
    मानवता चरण 6 बुलेट 7 में पुनर्स्थापना आपकी आस्था का शीर्षक चित्र
  • 7
    याद रखें कि आप भी मानवता का हिस्सा हैं दुनिया जो सपनों को अपने आप को अन्य मनुष्यों से दूर करने या उन्हें लगातार निंदा करने से प्रकट नहीं करती है

  • अपने आप में आत्मविश्वास पुनर्प्राप्त करें यदि आपको लगता है कि अधिकांश मानवता निराशाजनक या सतही है, तो समस्या आपके भीतर हो सकती है। हेनरी मिलर ने एक बार कहा था, "वह व्यक्ति जो हमेशा मानवता की स्थिति से परेशान होता है या उसकी खुद की कोई समस्या नहीं है या उन्होंने इनका सामना करने से इनकार कर दिया"। यदि आपके पास एक मुश्किल जीवन था, तो अपने आप पर कड़ी मेहनत करना बंद करो अपने आप को क्षमा करने और विश्वास करने के बारे में अधिक जानें अपने डेन से निकल जाओ और नई चीजों की खोज करें, अपने आप को उन लोगों से आगे बढ़ाएं जहां आप असफल होने के बारे में चिंतित हैं। बहादुर रहो - दुनिया आपकी प्रतिभा के हकदार हैं
    मानवता चरण 7 बुलेट 1 में पुनर्स्थापना आपकी आस्था का शीर्षक चित्र
  • यदि आप आशा या कार्रवाई करने के लिए शिकायत करने के लिए निराशा पसंद करते हैं, तो आप जहां भी देखते हैं, वहां नकारात्मकता मिल जाएगी। दूसरी ओर, आप ऊपर वर्णित कई तरीकों में मानवता पर भरोसा करना चुन सकते हैं। इसके अलावा, आप दुनिया में अन्याय, हिंसा, अपशिष्ट और भूख के खिलाफ एक स्टैंड के रूप में विनम्र होना चुन सकते हैं। आपको लगता है कि कभी-कभी भयानक लग रहा है, लेकिन आप नहीं हैं के लिए शक्तिहीन महसूस कर सकते हैं। दया हर व्यक्ति की चुप और असंदिग्ध वैधता है - दया के माध्यम से, जिस प्रकार की दुनिया का आप हिस्सा बनना चाहते हैं, उसकी पुष्टि करें
    मानवता चरण 7 बुलेट 2 में पुनर्स्थापना आपकी आस्था का शीर्षक
  • मानवता चरण 8 में पुनर्स्थापना आपकी आस्था का शीर्षक
    8
    हो गया।
  • टिप्स

    • बहुत सावधान रहें न कि मनुष्यों या मनुष्यों के अंदर सार के साथ निष्क्रिय सामाजिक प्रणालियों को भ्रमित न करें। सिस्टम और संस्थान समय के दास बन सकते हैं और इसे संभालना मुश्किल हो सकता है। यद्यपि ऐसा हो सकता है कि कुछ लोग अपने लक्ष्यों को स्वार्थ से आगे बढ़ाते हैं, कई अन्य लोग इसके बारे में सोचने के बावजूद "सही काम" करने की कोशिश कर रहे हैं। बाहरी आँखों को अक्सर यह इंगित करने की आवश्यकता होती है कि अब काम नहीं करता है और समय के साथ, परिवर्तन के लिए बढ़ती हुई चालन आमतौर पर कैराइटीड्स को समाप्त कर सकता है ताकि नए ताजा तरीकों को खत्म हो सके। यह हर किसी को पिछले दिनों की तुलना में समाज के लिए और अधिक उपयोगी नहीं होने के लिए समर्थन के "चरणों के माध्यम से" जाने से मुक्त हो सकता है।
    • अगर मैं दया और प्रशंसा के हर कार्य के प्रभाव मात्र निर्धारण करने में रुचि रखते थे, तो आप न्यूटन परियोजना, एक गैर-लाभकारी परियोजना जो लोग हमारे जीवन पर एक बड़ा असर पड़ा है और इतने पर करने के लिए एक कंगन देने के लिए करना है कि पता लगाने के लिए कोशिश कर सकते हैं, अपने इशारे से शुरू होने वाले सकारात्मक प्रभाव को ट्रैक करने की क्षमता के साथ अधिक जानने के लिए (अंग्रेज़ी में): https://thenewtonproject.com/Home/FAQ.

    चेतावनी

    • "अधिक ट्रस्ट" का अर्थ यह नहीं है कि आपको किसी को भी खुले तौर पर भरोसा करना चाहिए। विश्वास का विश्वासघात तुरंत मानवता में और अधिक विश्वास को खोने के लिए नेतृत्व कर सकता है।
    • सीमित विचारों से चिपक और रोका यह एक आश्रय या कठिन समय में एक सुरक्षित स्थिति लग सकता है लेकिन अंत में, जबकि आसपास के दुनिया बदलने के लिए, विडंबना यह है कि अपनी खुद की दुनिया एक छोटे से `कम सुरक्षित बनाने के लिए जारी है atrofizzarti में ले जाता है की तुलना में यह अपने आप को बेनकाब करेंगे और उन लोगों के साथ बातचीत करना जो जरूरी नहीं कि आप की तरह सोचें
    • स्व-केन्द्रित, हिंसक और दुनिया के पूर्वाग्रहित दृष्टान्तों को हमारे मन में अन्य मनुष्यों को देखने की क्षमता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com