कैसे "एहसान पास" (अच्छा कार्य करें)

दुनिया एक शत्रुतापूर्ण और खतरनाक जगह की तरह लग सकती है, और हम सभी को अपने लिए और हमारे प्रियजनों के लिए सुरक्षा, स्वास्थ्य और खुशी चाहते हैं। हम सकारात्मक रूप से कैसे योगदान कर सकते हैं? एक तरह से दूसरों को एक उदासीन तरीके से मदद करना है, यही है "एहसान पास करें"। हालांकि मुश्किल नहीं, परिणाम नसीब और सद्भावना की भावना पैदा कर सकते हैं जो वास्तव में दुनिया को बदल सकते हैं।

कदम

1
हमेशा सावधान रहें और आप किसी को मदद करने के अवसर पाएंगे हो सकता है कि आपके पास एक बुजुर्ग या विकलांग पड़ोसी है जो मदद के लिए पूछने पर गर्व है (उदाहरण के लिए बगीचे की देखभाल या दुकान करने के लिए) या शायद आप रेस्तरां में हैं और किसी को देखने के लिए, जिसे खाना खरीदने के लिए धन की ज़रूरत है आप असतत के लिए लोगों के रवैया को बदल सकते हैं दयालुता के कृत्यों.
  • 2
    किसी अजनबी (या जिसे आप बहुत अच्छी तरह से नहीं जानते हैं). यह एक महत्वपूर्ण इशारा होना चाहिए, न कि उस व्यक्ति के लिए जिसे आप बदले में कुछ उम्मीद करते हैं।
  • 3



    शब्द को फैलाओ अगर जिस व्यक्ति ने आप को धन्यवाद दिया है और आपको उसकी तरफ से वापसी करने में मदद की है, तो उसे तीन अजनबियों के लिए कुछ अच्छा करने के लिए कहें और उन्हें एक ही काम करने के लिए कहें यह विचार मूल रूप से दुनिया में अच्छाई को बढ़ाने और बढ़ाने के लिए है।
  • 4
    एहटी गुजरता है जब आप देखते हैं कि किसी ने आपके प्रति एक सौम्य संकेत दिया है, तो आप तीन लोगों के प्रति तीन तरह के इशारों बनाते हैं, जैसा कि चरण 3 में बताया गया है।
  • टिप्स

    • छोटे इशारों भी लागू होते हैं, जैसे टोल बूथ पर आपके पीछे ड्राइवर के लिए टोल का भुगतान करना। अगर यह दुनिया को एक बेहतर स्थान बना लेता है, तो आप पहले ही जीत चुके हैं!
    • की अवधारणा "एहसान करने के लिए" यह किताब द्वारा प्रसिद्ध किया गया था इसके आगे भुगतान करें कैथरीन रयान हाइड द्वारा जिस फिल्म को हेलेन हंट, हेली जोएल Osment और केविन स्पेसी के साथ डाली गई थी
    • यदि आप इस सिद्धांत का अभ्यास करते हैं, तो आप दूसरों की दयालुता के प्रति अधिक ध्यान देंगे, और आप अजनबियों से आने वाले दैनिक अनुग्रह और ध्यान के लिए अधिक आभारी हो सकते हैं।

    चेतावनी

    • अजनबियों की मदद करना जोखिम भरा लग सकता है, लेकिन अपने अच्छे इरादों पर भरोसा करें और अगर आप मानते हैं कि आपके कार्यों से उस व्यक्ति की सहायता हो सकती है, तो कार्य करने से डरना मत।
    • अजनबियों के लिए किए गए अधिकांश कार्य केवल उस समय ही होंगे, इसलिए अपना नाम या फ़ोन नंबर न दें। अगर आपको लगता है कि उस व्यक्ति को एक निरंतर और दोहराया सहायता की उम्मीद है, लेकिन आप अपने आप को आगे बढ़ाना नहीं चाहते हैं, मुस्कुराओ और उसे बताएं कि आप गुमनाम रहना पसंद करते हैं
    • कुछ लोग आभारी नहीं होंगे, लेकिन लाभ तब होंगे जब आप उन्हें देख नहीं पाएंगे। गर्म धन्यवाद की उम्मीद मत करो, वास्तव में किसी भी धन्यवाद की उम्मीद नहीं है: आपकी सकारात्मक कार्रवाई आपको बस जरूरत है
    • अपने बारे में सोचो अगर आपके पास धन या उससे अधिक है, तो आप इसे उन लोगों के साथ साझा कर सकते हैं जिनके लिए इसकी आवश्यकता है, लेकिन अपनी जेब में आपके पास अंतिम पैसे नहीं दे सकते। इससे पहले कि आप दूसरों की मदद कर सकें, आपको मजबूत और बिना समस्याएं होनी चाहिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com