एक्सचेंज में कुछ भी करने के लिए इंतजार किए बिना उपहार कैसे बनाएं

बदले में कुछ भी उम्मीद किए बिना उपहार बनाना आवश्यक नहीं है। एक उपहार बनाना कभी-कभी एक ऐसा कार्य हो सकता है जो हमें भ्रमित कर सकता है। दूसरी बार हम बदले में कुछ प्राप्त करने के लिए एक उपहार देते हैं, यहां तक ​​कि जो लोग इसे प्राप्त करते हैं, उसका भी आभार भी। इस रोशनी में, हम डैनियल गोलेमम को "आत्मसमर्पण का झटका" क्या कहते हैं, इसे प्राप्त करने के लिए देते हैं, जिसका अर्थ है कि हम परोपकारिता से बिल्कुल ठीक नहीं हैं।

जब हम कर्तव्यों की भावना महसूस करने के लिए उपयोग किए जाते हैं, तो बिना किसी शर्त के उपहार दे सकते हैं या क्या हम इसके बदले में प्राप्त करने वालों की आभार की उम्मीद करते हैं? आप का एक हिस्सा साझा करने के साथ बिना शर्त शुरू करना - आपका प्यार, आपका आदर या अन्य व्यक्ति के लिए आपका स्नेह जो उपहार का चयन करने के लिए लिया गया समय है और बदले में बिल्कुल कुछ भी नहीं मिला।

कदम

इमेज शीर्षक को उपहार दें बिना शर्त चरण 1
1
एक उपहार का पता लगाएं जो दूसरे व्यक्ति के संबंध में आपके लिए कुछ मतलब है क्या आप चुन पर गर्व होना किसी चीज़ को सिर्फ इसलिए खरीदना न करें क्योंकि यह ऑफ़र पर है या क्योंकि यह स्टोर में सबसे महंगी आइटम है। उपहार की खरीद या निर्माण के प्रति समर्पण प्रतिबद्धता, देखभाल और विचार उपहार को खुद बनाना निश्चित रूप से विचार करने का एक विकल्प है, और यह आपको "खुद का टुकड़ा" देने के लिए और भी अधिक अनुमति देगा, इसलिए इस विकल्प को चुनने में संकोच न करें।
  • छवि का शीर्षक उपहार दोबारा देना चरण 2
    2
    इसे आश्चर्यचकित करें एक उपहार प्राप्त करना जो बार-बार अनुरोध किया गया है, वह अप्रत्याशित रूप से प्राप्त करने के रूप में रोमांचक या पुरस्कृत नहीं है इसका मतलब यह नहीं है कि आप उन चीजों को नहीं दे सकते हैं जो प्राप्तकर्ता को वास्तव में जरूरत है, लेकिन विशेष रूप से एक वस्तु के लिए प्रत्यक्ष अनुरोध पर ध्यान देने की बजाय आप अपनी ज़िंदगी का अवलोकन करके और इसे जानकर उसकी जरूरतों को महसूस करेंगे।
  • इमेज का शीर्षक उपहार को बिना किसी शर्त के चरण 3 दे दो
    3
    अपने आप को केवल सामान्य वस्तुओं तक सीमित न करें वस्तुओं को उनके संकुल में बहुत सुंदर और प्यारा है, लेकिन वे हमें दम घुटते हैं। कभी-कभी, एक उद्देश्य देने का मतलब है कि यह व्यक्ति कुछ बोझिल हो, और उपहार द्वारा लगाया गया "शर्त" यह है कि प्राप्तकर्ता उसे अन्य सभी चीजों के साथ अलग-अलग रखता है। अगर आप क्लासिक "व्यक्ति-जो-पहले से-सभी" को उपहार दे रहे हैं, तो भौतिक चीज़ों से बचें उन विकल्पों पर विचार करें जो प्राप्तकर्ता को उसके आस-पास और विकार होने की शर्त नहीं लगाए हैं, यानी निम्नलिखित जैसे उपहार:
  • यदि आप एक बुजुर्ग व्यक्ति को उपहार देते हैं, तो उसे हर महीने आर्ट गैलरी या वनस्पति उद्यान के साथ जाने का वादा करता हूं।
  • एक सेवा की पेशकश - बदलते डायपर, घर की सफाई, कार धोने आदि।
  • उद्यान के लिए पौधे, जो फल, इत्र, रंग या छाया की पेशकश करेगा।
  • मालिश के लिए एक उपहार वाउचर, एक वेलनेस सेंटर में इलाज, जिम में एक सबक
  • इमेज का शीर्षक उपहार को बिना किसी शर्त के चरण 4 दे दो
    4
    ध्यान से सोचें कि दूसरे व्यक्ति स्वयं के लिए क्या खरीद नहीं करेगा यदि आप एक वस्तु खरीदते हैं जो इस व्यक्ति को अपने आप खरीद लेगा क्योंकि वह इस विषय पर विशेषज्ञ है, तो आप अपने क्षेत्र पर हमला कर रहे हैं और अपनी भावनाओं को अपने साथ बदल सकते हैं। इसके बारे में भी मत सोचो- अगर आप व्यक्ति को अच्छी तरह से जानते हैं, तो आप पहले से ही जानते होंगे कि वह आपकी सहायता के बिना अच्छी तरह से करने में सक्षम है। इसके बजाय, उन चीजों की तलाश करें जो आप कभी भी खरीदने के बारे में नहीं सोचेंगे, जो आपने मौके से इसके बारे में सुना है, जैसे उन ऊँची एड़ी वाले लाल जूते जिन्हें आप खरीदने की सोच रहे थे लेकिन खर्च नहीं कर सकते, एक सप्ताह के अंत में एक स्पा में जिसे वह सामान्य रूप से एक ब्रेक लेने के बारे में कभी नहीं सोचेगा, एक नया खाना जिसे उसने कभी भी नहीं किया था, आदि।
  • छवि का शीर्षक उपहार बिना किसी शर्त के चरण 5 दें



    5
    कृपया प्राप्तकर्ता को यह बताने दें कि आपका उपहार स्टोर में लौटाया जा सकता है, फिर से दिया जा सकता है या दान कर सकता है अगर यह आपको सहज या खुश नहीं करता है। आप निश्चित रूप से उसकी गर्दन के चारों ओर एक फंदा फेंकना नहीं चाहते यदि आप बढ़ रहे हैं, तो किसी रिश्तेदार से भयानक वस्तुओं को कभी नहीं मिला है, उन्हें ढूंढने और हर बार जब आप जाते हैं, तो उन्हें देखने के लिए बाध्यता के साथ, आपको पता चल जाएगा कि कर्तव्य की भावना एक खुशी का आनंद लेने के बजाय एक उपहार प्राप्त कर सकती है ।
  • उपहार का शीर्षक शीर्षक से छवि बिना शर्त न करें 6
    6
    उपयोगी उपहार बनाने से बचें, जो पूरे परिवार की जरूरत है और इसका इस्तेमाल करेंगे। मातृ दिवस के लिए टोस्टर, पिता के लिए कार धोने के लिए उपकरण ... वे सभी की सेवा में वस्तुओं हैं और न तो शब्द के कड़े अर्थ में उपहार हैं। एक अपवाद हो सकता है यदि आप गाड़ी से वाउचर को धोने के लिए आवश्यक के रूप में कुछ देते हैं तो प्राप्तकर्ता आपके लिए कपड़े धोने का ध्यान रख सकता है और कार पर मोम के मार्ग को निकाल सकता है। यदि आप वास्तव में इस प्रकार का उपहार बनाना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह सामूहिक है, अर्थात्, पूरे घर के लिए, गाड़ी के लिए या पूरे परिवार के लिए लेकिन, सामान्य तौर पर, इन उपहारों को सामान्य रूप से माना जाता है और वे कुछ शर्तों पर आधारित होते हैं, अर्थात यह कहना है कि आप किसी ऐसे ऑब्जेक्ट को दान कर सकते हैं, जिसका उपयोग हर किसी के द्वारा किया जाना चाहिए, वास्तविक प्राप्तकर्ता द्वारा नहीं।
  • छवि का शीर्षक उपहार बिना शर्त प्रदान करें 7
    7
    बदले में कुछ भी उम्मीद न करें आप एक उपहार दे रहे हैं क्योंकि आप ऐसा करना चाहते हैं। यदि आप ऐसा नहीं करना चाहते हैं, तो आपको इस क्रिया के बिंदु का फिर से मूल्यांकन करना चाहिए। बदले में कृतज्ञता, मुस्कुराहट या कुछ अपेक्षा न करें भले ही सबसे सम्मानजनक और जानकार लोग आपको कृतज्ञता दिखाएंगे, ऐसे कई बार होते हैं जब चीजें एक या किसी अन्य कारण से नहीं चलेगी, लेकिन इसका जरूरी मतलब नहीं है कि वह व्यक्ति आपके इशारे का सम्मान या नापसंद नहीं करता है। कभी-कभी लोग नाराज होते हैं, आश्चर्य भी देते हैं, वे शर्मिंदा या असहज हैं, इसलिए वे विनम्रता से प्रतिक्रिया नहीं करते हैं। यदि आपने इसे अच्छे दिल से किया है, तो उनकी प्रतिक्रिया या अभाव आपको परेशान नहीं करनी चाहिए। अधिक ध्यान से देखो और आप अपने उपहार की सच्ची प्रशंसा का एहसास होगा।
  • इमेज शीर्षक जिसका नाम दिया गया है उपहार बिना शर्त चरण 8
    8
    उपहार को ध्यान से पैक करें. उपहार पैकेज बनाना आपकी शैली की भावना को प्रदर्शित करेगा और यह भी कि आप उपहार को अच्छी तरह प्रस्तुत करने के लिए चिंतित हैं, जो इसे प्राप्त करते हैं, उनके लिए सम्मान का एक प्रदर्शन। यह जटिल नहीं होना चाहिए और इसके रीसाइक्बिलिटी एक चाहिए
  • टिप्स

    • ओ। हेनरी द्वारा निस्संदेह देने और कब्जे से प्यार की शक्ति के बारे में अधिक जानने के लिए "द गिगी ऑफ द मेगी" पढ़ें।
    • https://yoursecretgift.com अनाम उपहारों में विशेषज्ञता वाला एक ऑनलाइन स्टोर है आप हर अवसर के लिए कई उपहार मिलेंगे
    • सबसे बड़ा और सबसे ज्यादा उदासीन उपहार गुमनाम है
    • यदि दोनों उपहार और प्राप्तकर्ता के पास सामाजिक संबंधों के लिए एक निश्चित स्थिति है, तो उपहार आसानी से दिया जाएगा - दाता बदले में कुछ भी उम्मीद किए बिना दे देगा और रिसीवर एक उत्साह की आवश्यकता के बिना कृतज्ञता दिखाएगा। लेकिन यह एक आदर्श दुनिया में होगा, जबकि वास्तविकता में हमेशा कारकों को कम करना होता है, इसलिए प्राप्तकर्ता के प्रति प्रतिक्रिया की व्याख्या में उदार रहें। हो सकता है आज नहीं, लेकिन एक दिन, आपको लगता है कि निस्संदेह उदारता और दयालुता के आपके कार्य ने व्यक्ति के जीवन को बदल दिया है।
    • किसी भी दिन उपहार बनाने की कोशिश करें इस तरह, आप यह दिखाने के लिए अपने रास्ते पर होंगे कि यदि आप किसी कारण के बिना उपहार देते हैं तो आप बदले में कुछ भी उम्मीद नहीं करेंगे।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • उपहार
    • पैकेज को बनाने के लिए उपहार की चादरें और अन्य आइटम। या तो एक पारिस्थितिक रूप से जागरूक रहें और एक अखबार से ली गई रीसाइक्लेबल पेपर पृष्ठों का उपयोग करें, विशेषकर कॉमिक्स वाले लोग
    • मेजी के उपहार
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com