अप्रयुक्त उपहार प्रमाण पत्र को कैसे कम करें

ज्यादातर ऑनलाइन और भौतिक दुकानों में, उपहार वाउचर खरीदे जा सकते हैं। हालांकि, इनमें से कई वाउचर में एक समाप्ति तिथि और उनके नियमों और शर्तों में छिपी निष्क्रियता की लागत होती है। आप उन्हें बेहतर रूप से बाहर निकालें और उन्हें रिडीम करें, या उन चीजों के साथ विनिमय करें जिनका उपयोग आप कर सकते हैं

कदम

विधि 1

अमेज़ॅन उपहार प्रमाण पत्र कम करें
अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
अपने भौतिक या आभासी रूप में अपने अमेज़ॅन गिफ्ट कार्ड खोजें। यदि यह आपको ई-मेल द्वारा भेजा गया है तो इसे प्रिंट करना आवश्यक नहीं है। अमेज़ॅन गिफ्ट प्रमाण पत्र अक्सर ई-मेल द्वारा, फेसबुक के माध्यम से या टुकड़े टुकड़े किए गए भौतिक रूप में वितरित किए जाते हैं।
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    खरीद कोड की खोज करें यह आपके द्वारा प्राप्त ई-मेल या लेमिनेटेड कार्ड के पीछे 16-अंकीय संख्या है। यदि आप कार्ड का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको नंबर देखने के लिए कवर शीट खरोंच करना पड़ सकता है।
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    अपने अमेज़ॅन खाते में लॉग इन करें यदि आपके पास एक नहीं है, तो आपको इसे बनाना होगा और इसे अपने ई-मेल का उपयोग करके पुष्टि करना होगा। अन्य उपहार वाउचर के विपरीत, जो आपके खाते में एक बार रखा गया था, अमेज़ॅन वाउचर वहां टुकड़े टुकड़े में कार्ड के बजाय संग्रहीत किया जाता है।
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    ऊपरी दाएं कोने में "मेरा खाता" पर क्लिक करें उस लिंक पर क्लिक करें जो "मेरे खाते में एक उपहार प्रमाण पत्र जोड़ें" कहते हैं
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    16-अंकीय कोड दर्ज करें जब आप समाप्त हो जाएंगे, तो "मेरे खाते में जोड़ें" पर क्लिक करें उपहार वाउचर का शेष आपके खाते में रखा जाएगा और भुगतान के अन्य रूपों से पहले आपकी अगली खरीदारी में उपयोग किया जाएगा।
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    खरीद के समय कोड दर्ज करने का विकल्प चुनें, यदि आप उसे एक बार में खर्च करना चाहते हैं। आप इसे चेकआउट पर दर्ज कर सकते हैं
  • विधि 2

    ई-कॉमर्स गिफ़्ट प्रमाणपत्र को रिडीम करें
    अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाली छवि चरण 7
    1
    अपने उपहार प्रमाण पत्र खोजें समाप्ति तिथि देखें 200 9 के बाद से, उपहार वाउचर 5 साल पहले ही समाप्त हो चुके हैं क्योंकि वे जारी किए गए थे। यदि आप 5 वर्ष से अधिक हो, तो आप इसे रिडीम करने का प्रयास कर सकते हैं, लेकिन यह पहले से ही समाप्त हो चुका है।
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम नाम वाला छवि शीर्षक चरण 8
    2
    एक खोज इंजन पर जाएं और "बैलेंस गिफ्ट वाउचर" लिखें। आपको कई साइटें मिलेंगी जो आपको अपने उपहार प्रमाण पत्र की शेष राशि को खोजने में मदद कर सकती हैं यदि आपको पहले से ही पता नहीं है। सूची से अपना ई-कॉमर्स विक्रेता चुनें और ग्राहक सहायता नंबर पर या उस साइट पर जाने के लिए लिंक का अनुसरण करें, जो आपकी शेष राशि को ढूंढने में आपकी सहायता करेगी।
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाली छवि चरण 9
    3
    याद रखें कि कई उपहार वाउचर के पास पहले वर्ष के बाद निष्क्रियता से संबंधित लागतें हैं यह एक महीने या उससे अधिक कुछ यूरो हो सकता है यदि आपका उपहार प्रमाण पत्र लगभग स्टॉक से बाहर है, तो अगले महीने के लिए शुल्क लेने से पहले इसका उपयोग करना सबसे अच्छा है
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम नाम वाली छवि 10 कदम
    4
    अपने उपहार प्रमाणपत्र के पीछे संकेतित वेबसाइट पर जाएं शॉपिंग प्रारंभ करें खरीदारी करते समय अपने संतुलन को ध्यान में रखें
  • अधिकांश प्रमुख खुदरा विक्रेताओं के लिए, आप अपने उपहार प्रमाण पत्र को एक आवेदन के माध्यम से, उनकी वेबसाइट पर या भौतिक स्टोर में रिडीम कर सकते हैं। वाउचर के पीछे कोड दर्ज करने के लिए ऐप पर "रेडिमी" पर क्लिक करें
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाली छवि चरण 11
    5
    ई-कॉमर्स साइट पर भुगतान करें अपने क्रेडिट कार्ड से भुगतान करने से पहले "उपहार प्रमाणपत्र रिडीम करें" या "कूपन कोड दर्ज करें" पर क्लिक करें।
  • रिमाइंड अप्रयुक्त गिफ्ट कार्ड कार्ड का शीर्षक स्टेप 12
    6
    कार्ड के पीछे नंबर दर्ज करने के बाद "एंट" या "ठीक" पर क्लिक करें तो आपको शेष राशि का पुनर्गणना करना चाहिए, ताकि उपहार प्रमाण पत्र द्वारा कवर नहीं किया गया हो। कुछ उपहार प्रमाणपत्र शिपिंग लागत को कवर नहीं करते हैं
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम नाम वाली छवि 13 चरण
    7
    यदि आवश्यक हो, तो बाकी की खरीदारी के लिए भुगतान करने के लिए अपने क्रेडिट कार्ड नंबर दर्ज करें अपना शिपिंग और बिलिंग पता दर्ज करें, फिर खरीदारी पूर्ण करें।
  • छवि का शीर्षक, अप्रयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक 14
    8
    आदेश पुष्टि कोड को चिह्नित करें आपको ई-मेल द्वारा इसे प्राप्त करना चाहिए।
  • विधि 3

    भौतिक दुकान में उपहार प्रमाण पत्र का भुगतान करें
    अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम नाम वाली छवि चरण 15



    1
    अपनी खरीदारी के एक वर्ष के भीतर अपने डिस्काउंट कूपन को भौतिक स्टोर में उपयोग करें जब तक अन्यथा उल्लेख नहीं किया गया, पहले वर्ष के एक महीने बाद कुछ यूरो की डाउनटाइम लागत हो सकती है।
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम नाम वाला छवि शीर्षक 16
    2
    अपने उपहार प्रमाणपत्र के शेष की जांच करने के लिए एक स्टोर क्लर्क से पूछें इस तरीके से आपको पता चल जाएगा कि आपके द्वारा कितना खर्च किया जा सकता है।
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाली छवि चरण 17
    3
    खरीदें जो आप चाहते हैं जब आप पूरा कर लें, तो इसे नकदी रजिस्टर में लें
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाली छवि चरण 18
    4
    कैश डेस्क पर आपकी खरीदारी को मारने के बाद, क्लर्क को अपना उपहार वाउचर दे दो। वह इसे क्रेडिट कार्ड के रूप में प्रयोग करेंगे और आपकी खरीद की लागत घटाएंगे।
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाली छवि चरण 1 9
    5
    यदि शेष शेष राशि है, तो अपना उपहार प्रमाण पत्र वापस लें। उस महीने के निष्क्रियता की लागत के साथ आपको इसका इस्तेमाल नहीं किया जाएगा।
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाली छवि चरण 20
    6
    क्लर्क को उपहार वाउचर खाली छोड़ दें, जब तक आप इसे फिर से भरना नहीं चाहते।
  • विधि 4

    एक्सचेंज गिफ्ट वाउचर
    अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाली छवि चरण 21
    1
    तय करें कि आप अपने उपहार प्रमाण पत्र का उपयोग कर सकते हैं या नहीं। यदि आपको ऐसी साइट के लिए उपहार प्रमाण पत्र दिया गया है जिसका आप उपयोग नहीं कर सकते हैं या एक भौतिक स्टोर जहां आप नहीं जा सकते, तो आप इसे इंटरनेट या एक्सचेंज पर बेच सकते हैं।
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाली छवि चरण 22
    2
    कार्डपूल, गिफ्ट कार्डग्रैनी और गिफ्टकार्डबैंकेंनो जैसी साइटों पर जाएं सर्वोत्तम मूल्य प्राप्त करने के लिए इनमें से प्रत्येक साइट पर लागतों की तुलना करना बेहतर है
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाली छवि 23 चरण
    3
    उस लिंक पर क्लिक करें जो "उपहार वाउचर बेचें" कहते हैं साइट पर सूची में अपने गिफ्ट वाउचर से संबंधित स्टोर खोजें। अगर ऐसा नहीं है, तो ग्राहक सहायता पृष्ठ के माध्यम से इसे बेचने के लिए कहें या किसी अन्य साइट पर जाएं जो आपके प्रकार के उपहार प्रमाणपत्र से संबंधित है।
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाली छवि चरण 24
    4
    एक खाता बनाएं आपको एक शिपिंग पता और एक ई-मेल पता की आवश्यकता होगी।
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाली छवि चरण 25
    5
    अपने उपहार प्रमाणपत्र की जानकारी दर्ज करें साइट शेष राशि की जांच करेगी और आपको बताती है कि आप नकद में कितना प्राप्त कर सकते हैं या दूसरे के साथ इसका आदान-प्रदान कर सकते हैं।
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाली छवि चरण 26
    6
    चुनें कि क्या उसका नकद मूल्य प्राप्त करना है या इसका आदान-प्रदान करना है। इसे गमागमन नकदी मूल्य को प्राप्त करने से ज्यादा फायदेमंद हो सकता है। कुछ साइट्स आपको उस स्टोर का चयन करने की अनुमति देते हैं जिसे आप व्यापार करना चाहते हैं, जबकि अन्य लोग अमेज़ॅन वाउचर के साथ अपने आप का आदान-प्रदान करेंगे।
  • छवि का शीर्षक, अप्रयुक्त उपहार कार्ड रिडीम करें चरण 27
    7
    अपना लेनदेन पूरा करें प्रदान किए गए शिपिंग पते का उपयोग करके अपना उपहार प्रमाण पत्र भेजें
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाली छवि चरण 28
    8
    आपको मेल या ई-मेल द्वारा अपना नया उपहार वाउचर प्राप्त होगा इसे निर्धारित समाप्ति तिथि के भीतर प्रयोग करें
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • क्रेडिट कार्ड
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com