आईट्यून्स क्रेडिट कैसे स्थानांतरित करें

आईट्यून्स क्रेडिट आपके ऐप्पल खाते से जुड़ी हुई धनराशि है, जिसका उपयोग संबंधित स्टोर से संगीत, एल्बम और वीडियो खरीदने के लिए किया जा सकता है। यह क्रेडिट आपके विकल्पों और जरूरतों के अनुसार, अलग-अलग तरीकों से खरीदा जा सकता है मौजूदा क्रेडिट या आईट्यून्स गिफ्ट कार्ड को एक खाते से दूसरे खाते में स्थानांतरित किया जा सकता है - हालांकि, iTunes किसी उपयोगकर्ता को किसी अन्य व्यक्ति के नाम पर उपहार कार्ड के माध्यम से क्रेडिट खरीदने की अनुमति नहीं देता है।

कदम

भाग 1

आईट्यून्स कॉन्फ़िगर करें
ITunes क्रेडिट स्थानांतरण चरण शीर्षक छवि 1
1
अपने कंप्यूटर की तकनीकी विशिष्टताओं की जांच करें सभी मशीन आईट्यून्स अनुप्रयोग को चलाने में सक्षम नहीं हैं। एप्पल द्वारा निर्मित सभी मैक सीधे ओएस एक्स ऑपरेटिंग सिस्टम में आईट्यून को एकीकृत करते हैं, जबकि विंडोज सिस्टम के उपयोगकर्ता ऐप्पल वेबसाइट से सीधे आवेदन को सीधे डाउनलोड कर सकते हैं। केवल उन कंप्यूटरों को जो iTunes का उपयोग करने में समस्याओं का सामना कर सकते हैं वे हैं जो एक Linux ऑपरेटिंग सिस्टम और Google Chrome बुक अपनाने वाले हैं
  • ITunes क्रेडिट स्थानांतरण चरण शीर्षक छवि 2
    2
    ITunes डाउनलोड और इंस्टॉल करें ITunes से किसी को कुछ क्रेडिट या उपहार कार्ड देने के लिए, आपको अपने कंप्यूटर पर एप्लिकेशन को डाउनलोड और इंस्टॉल करना होगा। स्थापना फ़ाइल डाउनलोड करने के लिए आवश्यक समय आपके कंप्यूटर की शक्ति और इंटरनेट कनेक्शन की गति पर निर्भर करता है।
  • ITunes को डाउनलोड और इंस्टॉल करने के लिए, आप https://apple.com/itunes/download पर जा सकते हैं।
  • ITunes क्रेडिट स्थानांतरण चरण शीर्षक छवि 3
    3
    एक ऐप्पल आईडी कॉन्फ़िगर करें जब स्थापना पूर्ण हो जाए, प्रोग्राम को शुरू करने के लिए कंप्यूटर डेस्कटॉप पर आइकन का चयन करें। पहली लॉन्च पर, iTunes एप्लिकेशन आपको अपने ऐप्पल आईडी में प्रवेश करने या एक नया खाता बनाने के लिए कहेंगे। ऐप्पल आईडी एक ऐसा खाता है जो एप्पल द्वारा उपयोगकर्ताओं की पहचान करने और अपने भुगतान विधियों को संग्रहीत करने के लिए उपयोग किया जाता है।
  • इस चरण को पूरा करने के लिए, आपको एक मान्य भुगतान विधि और बिलिंग जानकारी प्रदान करने की आवश्यकता होगी।
  • भाग 2

    ईमेल के जरिए आईट्यून्स क्रेडिट भेजें
    ITunes क्रेडिट स्थानांतरण चरण 4 शीर्षक छवि
    1
    आईट्यून्स स्टोर तक पहुंचें। प्रोग्राम को प्रारंभ करें, फिर आइटम का चयन करें "दुकान" खिड़की के ऊपर बाईं ओर मेनू बार से। आईट्यून्स स्टोर वह जगह है जहां आप अपने ऐप्पल आईडी के माध्यम से डिजिटल मीडिया खरीद सकते हैं।
  • ITunes क्रेडिट स्थानांतरण चरण शीर्षक छवि 4
    2
    खिड़की तक पहुंचें "एक iTunes उपहार भेजें"। अनुभाग का पता लगाने के लिए मुख्य आईट्यून्स स्टोर पेज के दाईं ओर देखें "त्वरित लिंक"। लिंक का चयन करें "आईट्यून्स उपहार भेजें" अनुभाग के अंदर जगह "त्वरित लिंक" खिड़की खोलने के लिए "एक iTunes उपहार भेजें"।
  • ITunes क्रेडिट स्थानांतरण चरण शीर्षक छवि 6
    3
    उपहार प्राप्तकर्ता और भेजे जाने वाले क्रेडिट की मात्रा के बारे में जानकारी दर्ज करें आपको प्राप्तकर्ता का ई-मेल पता दर्ज करने के लिए कहा जाएगा, साथ ही आइट्यून्स क्रेडिट की मात्रा जिसे आप उसे देना चाहते हैं विंडो में निम्न जानकारी दर्ज करें "एक iTunes उपहार भेजें":
  • जिस व्यक्ति को आप iTunes क्रेडिट देना चाहते हैं उसका ई-मेल पता टाइप करें
  • उस नाम को दर्ज करें जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं "प्रेषक" उपहार का यदि आप चाहें, तो आप पाठ क्षेत्र का उपयोग करके एक संक्षिप्त संदेश शामिल कर सकते हैं "संदेश"।
  • उस क्रेडिट की मात्रा चुनें जिसे आप दूर देना चाहते हैं। आप डिफ़ॉल्ट राशि € 10, € 20, € 30, € 40 या € 50 के बीच चुन सकते हैं या आप विकल्प चुन सकते हैं "अधिक" एक कस्टम राशि निर्दिष्ट करने के लिए
  • चुनें कि जब आप उपहार को प्राप्तकर्ता को वितरित करना चाहते हैं आप तुरंत या बाद के समय में भेजना तय कर सकते हैं। इस दूसरे विकल्प को चुनकर, उपहार वर्तमान में ऑफ़लाइन होने पर भी चयनित व्यक्ति को भेजा जाएगा।
  • बटन दबाएं "अगला" जारी रखने के लिए
  • ITunes क्रेडिट स्थानांतरण चरण शीर्षक छवि 7
    4
    उपहार के लिए एक थीम चुनें निम्नलिखित विंडो में, आपके पास आईट्यून्स गिफ्ट कार्ड के साथ गठबंधन करने के लिए ग्राफिक थीम चुनने का अवसर होगा। थीम एक विशुद्ध सौंदर्य स्पर्श को जोड़ती है जिससे आपको आभासी उपहार कार्ड से मिलान करने के लिए अलग-अलग रंग चुनने का मौका मिलता है। चयन पूरा होने पर, बटन को फिर से दबाएं "अगला" जारी रखने के लिए
  • एक ग्राफिक थीम की पसंद बिल्कुल वैकल्पिक है, लेकिन एक निजी स्पर्श जोड़ता है जिसे उपहार प्राप्त करने वालों की काफी सराहना की जा सकती है
  • ITunes क्रेडिट स्थानांतरण चरण शीर्षक छवि 8
    5



    खरीद की पुष्टि करें प्रक्रिया की आखिरी स्क्रीन उपहार से संबंधित जानकारी का सारांश दिखाती है यदि सभी विवरण सही हैं और आपको कोई भी बदलाव करने की आवश्यकता नहीं है, तो बस बटन दबाएं "उपहार खरीदें"। ऐसा लगता है कि आपको अपने ऐप्पल आईडी में लॉग इन करना होगा या बिलिंग जानकारी प्रदान करना होगा।
  • आईट्यून्स विंडो में एक पुष्टिकरण अधिसूचना दिखाई जाएगी, जो दर्शाता है कि प्राप्तकर्ता को चुना हुआ उपहार भेजा गया है।
  • आपको अपने ऐप्पल आईडी से जुड़े पते पर एक अतिरिक्त पुष्टिकरण ई-मेल प्राप्त करना चाहिए।
  • भाग 3

    कार्यक्षमता को iTunes का एक मासिक उपहार कॉन्फ़िगर करें
    ITunes क्रेडिट स्थानांतरण चरण शीर्षक छवि 9
    1
    ITunes उपहार कार्ड मेनू तक पहुंचें विकल्प का चयन करें "दुकान" स्क्रीन के ऊपरी बाईं ओर मेनू बार से। इस बिंदु पर आइटम का चयन करें "मासिक उपहार" और विकल्प चुनें "मासिक उपहार बनाएं"। यह सुविधा आपको मासिक आधार पर विशिष्ट ऐप्पल आईडी पर एक निश्चित मात्रा में आइट्यून्स क्रेडिट भेजने की अनुमति देती है।
  • ITunes क्रेडिट स्थानांतरण चरण 10 शीर्षक छवि
    2
    प्राप्तकर्ता की जानकारी दर्ज करें इस बिंदु पर, आपको प्राप्तकर्ता का नाम और भुगतान करने के लिए मासिक क्रेडिट की राशि दर्ज करने के लिए कहा जाएगा। आप यह भी चुन सकते हैं कि क्या उपहार तुरंत भेजना है या मौजूदा एक के बाद महीने के पहले दिन के लिए इंतजार करना है या नहीं।
  • ITunes क्रेडिट स्थानांतरण चरण 11 शीर्षक छवि
    3
    प्राप्तकर्ता का एप्पल आईडी प्रदान करें यदि वह व्यक्ति जो पहले से ही उपहार प्राप्त करने वाला है, तो पहले से ही एक ऐप्पल आईडी है, तो आप इसका उपयोग केवल ई-मेल पते से जुड़े हुए टाइप करके मुफ्त क्रेडिट भेजने के लिए कर सकते हैं। अन्यथा, आप अब एक नया ऐप्पल आईडी बनाना चुन सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप उपहार से अनुलग्न करने के लिए एक छोटा व्यक्तिगत संदेश भी लिख सकते हैं "जन्मदिन मुबारक लुका! अपना उपहार खर्च करने में मज़े करो!"।
  • ITunes क्रेडिट स्थानांतरण चरण 12 छवि का शीर्षक
    4
    खरीद की पुष्टि करें अंतिम स्क्रीन के भीतर, की सुविधाओं का सारांश "मासिक उपहार" आप खरीद रहे हैं खरीद की पुष्टि करने और इसे प्राप्तकर्ता को स्थायी रूप से भेजने से पहले, आप प्रदान की गई प्रत्येक सूचना को बदलने का निर्णय ले सकते हैं। अगर सब कुछ सही लगता है, तो आप बटन दबाकर खरीद को पूरा कर सकते हैं "खरीदें"।
  • आपको अपने ऐप्पल आईडी से जुड़े ई-मेल पते पर एक अतिरिक्त पुष्टिकरण ई-मेल प्राप्त करना चाहिए।
  • किसी भी समय, आप संशोधित या रद्द कर सकते हैं "मासिक उपहार" क्षेत्र में गृह वर्गीय अनुभाग के माध्यम से "उपहार कार्ड" आईट्यून्स स्टोर से
  • भाग 4

    IPhone के माध्यम से iTunes क्रेडिट स्थानांतरण
    ITunes क्रेडिट स्थानांतरण चरण 13 शीर्षक छवि
    1
    एप्पल स्टोर तक पहुंचें आईफोन सहित सभी आईओएस डिवाइस, एप्पल स्टोर तक पहुंचने के लिए सॉफ्टवेयर को एकीकृत करें। एप्लिकेशन के आइकन को शॉपिंग कार्ट में दिखाया जाता है जिसमें क्लासिक एप्पल लोगो होता है। अगर आपको यह नहीं मिल रहा है, तो आईओएस ऑपरेटिंग सिस्टम की खोज बार तक पहुंचने के लिए, ऊपर से नीचे तक स्क्रीन पर अपनी अंगुली को स्लाइड करके एक खोज चलाएं।
  • ITunes क्रेडिट स्थानांतरण चरण शीर्षक छवि 14
    2
    आप जो उपहार कार्ड चाहते हैं उसे चुनें उपहार कार्ड अनुभाग ढूंढने के लिए, ऐप्पल स्टोर खोज की कार्यक्षमता का उपयोग करना सबसे अच्छा है कीवर्ड टाइप करें "उपहार कार्ड" एकाधिक परिणामों को देखने के लिए खोज बार में आप एक उपहार कार्ड खरीदने का चयन कर सकते हैं जो चुने गए प्राप्तकर्ता को ईमेल द्वारा भेजा जाएगा या शारीरिक रूप से भेजा गया संकेत पते पर भेजा जाएगा।
  • किसी को सीधे क्रेडिट ट्रांसफर करने का सबसे आसान और तेज़ तरीका ई-मेल द्वारा भेजने के लिए एक उपहार कार्ड चुनना है
  • यह भौतिक समकक्ष के समान एक आभासी उपहार कार्ड है, जिसे ई-मेल द्वारा प्राप्त किया जा सकता है और सीधे इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • आईट्यून्स क्रेडिट चरण 15 में स्थानांतरण छवि शीर्षक
    3
    खरीद को पूरा करें उपहार कार्ड के कटौती को चुनने और प्राप्तकर्ता की जानकारी दर्ज करने के बाद, आपको भुगतान करने के लिए पृष्ठ पर निर्देशित किया जाएगा। इस बिंदु पर, आप खरीद के बारे में सारांश जानकारी से परामर्श कर सकते हैं और यह तय कर सकते हैं कि इसे पुष्टि या संशोधित करना है या नहीं।
  • प्रविष्ट किए गए डेटा की शुद्धता, खासकर ई-मेल पते या उपहार के प्राप्तकर्ता का पता सत्यापित करने के लिए कुछ मिनट लगें। यह बहुत देर से महसूस करने के लिए वास्तव में परेशान होगा कि उसने उपहार को गलत व्यक्ति को भेजा था।
  • टिप्स

    • आइट्यून्स उपहार कार्ड की समाप्ति तिथि नहीं है, इसलिए जब आप चाहें तब उनका उपयोग करने का निर्णय ले सकते हैं
    • ITunes क्रेडिट को रिडीम करने के लिए जिसे आपने दिया था, उस व्यक्ति को अपने ऐप्पल आईडी से जुड़े ई-मेल खाते में लॉग इन करना होगा जिस पर आपने मुफ्त क्रेडिट भेजा है। आपके उपहार के प्राप्तकर्ता को एप्पल से मिली ईमेल खोलना होगा और लिंक का चयन करना होगा "कोड का उपयोग करें" सीधे iTunes स्टोर तक पहुंचने के लिए और उपहार के रूप में क्रेडिट प्राप्त करने के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com