आईट्यून्स में एक डिवाइस कैसे जोड़ें

ऐप्पल ने एक आईओएस डिवाइस या ओएस एक्स या विंडोज कंप्यूटर को अपने iTunes खाते में पंजीकरण करने की प्रक्रिया को बहुत सरल और तेज बना दिया है - बस कुछ आईट्यून सेवाओं का उपयोग सीधे उस उपकरण से करें जिसे आप अपने खाते से जोड़ना चाहते हैं। यह ऑपरेशन खाते के साथ संयुक्त आईओएस डिवाइस से आईट्यून पर खरीदे गए सभी ऐप, म्यूजिक और अन्य मल्टीमीडिया सामग्री तक पहुंचने के लिए उपयोगी है। इसके अलावा, आप सभी पंजीकृत उपकरणों से कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स और खाते के अनुकूलन की जांच कर पाएंगे।

सामग्री

कदम

भाग 1

एक iTunes खाता के साथ एक उपकरण संबद्ध करें
1
वांछित डिवाइस पर iTunes ऐप लॉन्च करें। यह एक कंप्यूटर, एक आईफोन, एक आईपैड या एक आइपॉड टच हो सकता है इस डिवाइस को अपने iTunes खाते पर पंजीकरण करने की प्रक्रिया को डिवाइस का उपयोग करके ही किया जाना चाहिए।
  • 2
    प्लेटफ़ॉर्म पर डिवाइस पंजीकरण की आवश्यकता होती है ITunes सुविधाओं में से एक का उपयोग करें। अपने डिवाइस को अपने iTunes खाते से स्वचालित रूप से संबद्ध करने के लिए, आप निम्न में से कोई एक कर सकते हैं: पहले खरीदी गई सामग्री डाउनलोड करें, स्वचालित डाउनलोड सक्षम करें, खरीदी हुई सामग्री का साझाकरण सक्षम करें "परिवार में", iCloud संगीत लाइब्रेरी का उपयोग करें या iTunes मिलान सदस्यता सेवा की सदस्यता लें।
  • एकल आईट्यून्स खाते को 10 उपकरणों तक जोड़ा जा सकता है, जिनमें से केवल 5 कंप्यूटर हो सकते हैं
  • 3
    अपने ऐप्पल आईडी का उपयोग करके डिवाइस को अधिकृत करें उत्तरार्द्ध उसी में होना चाहिए जो स्टोर में खरीदारी करने के लिए iTunes प्रोग्राम द्वारा उपयोग किया जाता है। आईफोन, आईपैड या आइपॉड टच के मामले में यह कदम जरूरी नहीं है।
  • भाग 2

    ITunes के साथ जुड़े हुए डिवाइस देखें या हटाएं
    1



    अपने iTunes खाते में लॉग इन करें आपको अपना ऐप्पल आईडी और पासवर्ड प्रदान करना होगा
  • 2
    प्रोग्राम विंडो के शीर्ष पर स्थित बार पर अपना नाम चुनें। आइटम को चुनें "खाता देखें" ड्रॉप डाउन मेनू से दिखाई दिया। इस बिंदु पर आपको अपने ऐप्पल आईडी से जुड़े पासवर्ड को फिर से दर्ज करने के लिए कहा जाएगा।
  • 3
    लिंक का चयन करें "उपकरण प्रबंधित करें"। आप इसे अनुभाग के अंदर पाते हैं "iCloud" कार्ड का "आईट्यून"। आपको अपने ऐप्पल आईडी से जुड़े सभी उपकरणों की पूरी सूची दिखाया जाएगा, साथ ही तारीख के साथ वे खाते पर पंजीकृत किए गए थे।
  • 4
    बटन दबाएं "हटाना" उस उपकरण के बगल में जिसे आप हटाना चाहते हैं याद रखें कि एक उपकरण को संबद्ध करने में सक्षम होने के लिए जो पहले से किसी ऐपल आईडी से दूसरे खाते में जोड़ा गया है, उसे 90 दिन लगेगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com