पेपैल के बिना ईबे पर कैसे खरीदें

यदि आपके पास पेपैल में कोई खाता नहीं है या इसका इस्तेमाल नहीं करना पसंद करते हैं, तो ईबे पर खरीदना मुश्किल हो सकता है हालांकि, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या गिफ्ट कार्ड जैसे अन्य तेज और प्रभावी भुगतान विधियां हैं। एक बार खरीदारी पूर्ण हो जाए, लेनदेन की पुष्टि करें और उसे पूरा करें।

कदम

विधि 1

क्रेडिट या डेबिट कार्ड के साथ भुगतान करें
1
पर क्लिक करें "इसे अब खरीदें"। हमेशा की तरह एक उत्पाद का चयन करें, फिर बटन पर क्लिक करें "इसे अब खरीदें"। आपको एक स्क्रीन पर पुनः निर्देशित किया जाएगा जो आपको भुगतान करने के लिए आवश्यक डेटा दर्ज करने की अनुमति देगा।
  • 2
    एक खाता बनाएं (यदि आवश्यक हो) यदि आपने ईबे पर पंजीकृत नहीं किया है, तो आप तुरंत क्लिक करके एक प्रोफ़ाइल बना सकते हैं "रजिस्टर"। आपको सरल जानकारी जैसे कि नाम, पता और टेलीफोन नंबर दर्ज करना होगा। यदि आप कोई खाता नहीं खोलना चाहते हैं, तो आप यहां क्लिक कर सकते हैं "पंजीकरण के बिना जारी रखें" ।
  • 3
    भुगतान विकल्प चुनें "क्रेडिट या डेबिट कार्ड"। एक बार आपने एक लेख चुन लिया है, तो आपको अलग-अलग भुगतान विधियों को देखना चाहिए। पर क्लिक करने के बजाय "पेपैल", लेखन के साथ एक पर क्लिक करें "क्रेडिट या डेबिट कार्ड" ।
  • 4
    डेटा दर्ज करें आपको एक स्क्रीन पर पुनर्निर्देशित किया जाएगा जहां आप अपना क्रेडिट या डेबिट कार्ड नंबर दर्ज कर सकते हैं। आपको दूसरी जानकारी, बिलिंग पता, नाम, समाप्ति की तारीख और कार्ड सुरक्षा कोड भी लिखना होगा।
  • यदि बिलिंग पता शिपिंग पते से अलग है, तो इसे निर्दिष्ट करना सुनिश्चित करें ताकि आइटम को गलत स्थान पर भेजा न जाए।
  • 5
    खरीद को पूरा करें जानकारी दर्ज करें, आपको ऑर्डर की समीक्षा करने के लिए कहा जाएगा। सुनिश्चित करें कि डेटा सही है और सत्यापित करें कि आप जारी रखना चाहते हैं आदेश क्रेडिट या डेबिट कार्ड से लिया जाना चाहिए।
  • विधि 2

    उपहार कार्ड या कूपन के साथ भुगतान करें
    1
    पर क्लिक करें "इसे अब खरीदें"। वह आइटम चुनें जिसे आप चाहते हैं, फिर बटन पर क्लिक करें "इसे अब खरीदें"। यदि आपको नीलामी से सम्मानित किया गया है, तो आपको जीतने के बाद उसी बटन पर क्लिक करना होगा।
  • 2



    अनुभाग में स्थित बटन पर क्लिक करें "कूपन जोड़ें"। उस बटन को चुनने के बजाय जो आपको डेबिट या क्रेडिट कार्ड या पेपैल के बीच चुनने की अनुमति देता है, उस बटन पर क्लिक करें जो आपको उपहार कार्ड, उपहार प्रमाण पत्र या कूपन रिडीम करने की अनुमति देता है। आपको अस्थायी रूप से एक पृष्ठ पर रीडायरेक्ट किया जाएगा, जहां आप कोड दर्ज कर सकते हैं।
  • 3
    कोड दर्ज करें गिफ्ट कार्ड, गिफ्ट वाउचर और कूपन सभी eBay वेबसाइट पर दर्ज किए जाने वाले कोड के साथ प्रदान किए जाते हैं कोड ई-मेल द्वारा भेजा जा सकता है या किसी कार्ड पर मुद्रित किया जा सकता है। उचित फ़ील्ड में इसे ध्यान से लिखें, फिर पर क्लिक करें "लागू" ।
  • 4
    आगे बढ़ें और खाते में प्रवेश करें। बटन पर क्लिक करें "लागू", तब पर "निरंतर"। यदि आपने ऐसा नहीं किया है, तो आपको अपने खाते में लॉग इन करने के लिए कहा जाएगा।
  • यदि आपके पास कोई खाता नहीं है, तो आप अतिथि के रूप में आदेश को जमा करने का निर्णय भी ले सकते हैं। जब आप एक अपंजीकृत उपयोगकर्ता के रूप में ऑर्डर करते हैं तो आप शिपिंग पता दर्ज कर सकते हैं।
  • 5
    खरीद को पूरा करें यह सुनिश्चित करने के लिए जानकारी की समीक्षा करें कि शिपिंग पता, नाम, फ़ोन नंबर, और अन्य जानकारी सही है, फिर बटन पर क्लिक करें "पुष्टि करें और भुगतान करें" आदेश को पूरा करने के लिए
  • विधि 3

    सबसे सामान्य समस्याओं को हल करें
    1
    यदि आपने अतीत में पेपैल का उपयोग किया है, तो एक अपंजीकृत उपयोगकर्ता के रूप में भुगतान करें, क्योंकि ईबे कभी-कभी स्वचालित रूप से इस भुगतान विधि का उपयोग कर लेता है कार्ड विवरण दर्ज करके एक अपंजीकृत उपयोगकर्ता के रूप में भुगतान करना कभी-कभी आसान होता है।
  • 2
    ब्राउज़िंग इतिहास को साफ़ करने का प्रयास करें कभी-कभी ईबे पेपैल के माध्यम से भुगतान स्क्रीन पर पुनः निर्देशित होने पर जोर देती है, एक अन्य विधि का चयन करने के बावजूद। यदि आपको यह समस्या है, तो अपना ब्राउज़िंग इतिहास और कुकीज हटाएं। यह एक प्रभावी उपाय हो सकता है
  • 3
    EBay के साथ पेपैल को संबद्ध न करें यदि आप eBay पर पेपैल का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो उन्हें संबद्ध नहीं करें, अन्यथा यह एक स्वचालित भुगतान विधि के रूप में स्थापित किया जा सकता है।
  • यदि आप पहले से ही उनसे जुड़े हैं, तो एक अलग ई-मेल के साथ एक और ईबे खाते बनाने का प्रयास करें।
  • और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com