पेपैल का पासवर्ड कैसे बदला जाए

पेपैल एक ऑनलाइन पैसा प्रबंधन सेवा है आप पेपैल खातों या बैंक खातों के बीच पैसे भेज और प्राप्त कर सकते हैं या ऑनलाइन खरीदे गए आइटमों के भुगतान के लिए पेपैल का उपयोग कर सकते हैं कुछ छोटे व्यापार मालिक क्रेडिट कार्ड लेनदेन के लिए एक उपकरण के रूप में पेपैल का उपयोग करते हैं, और आप अपने पेपैल खाते से जुड़े डेबिट कार्ड के लिए भी अनुरोध कर सकते हैं। यह सुनिश्चित करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आपके पेपैल खाते से जुड़ी किसी भी पैसे की एक्सेस का उपयोग आपके पेपैल पासवर्ड को सुरक्षित करने के लिए नहीं है, जैसे कि यह आपके और आपके वित्तीय बर्बादी के बीच एकमात्र चीज़ है। उसी पासवर्ड का उपयोग न करें जो आप पेपैल के लिए अन्य ऑनलाइन खातों के लिए उपयोग करते हैं, और अगर आपको संदेह है कि आपके खाते से समझौता किया गया है, तो तुरंत अपना पासवर्ड बदलें

सामग्री

कदम

पेपैल पासवर्ड में बदलें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1
1
पेपैल होमपेज से अपने पेपैल खाते में प्रवेश करें।
  • एक पेपैल पासवर्ड बदलें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    पर क्लिक करें "प्रोफ़ाइल" मेनू बार में, स्क्रीन के शीर्ष पर।
  • पेपैल पासवर्ड के लिए शीर्षक शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    शीर्षक के तहत "व्यक्तिगत जानकारी" आपको सूची में पासवर्ड मिलेगा, पर क्लिक करें "परिवर्तन"।
  • पर क्लिक करें "परिवर्तन"



  • एक पेपैल पासवर्ड बदलें शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    वर्तमान बॉक्स को उचित बॉक्स में दर्ज करें।
  • एक पेपैल पासवर्ड बदलें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    अगले दो बक्से में, नया पेपैल पासवर्ड दर्ज करें, इसकी पुष्टि करने के लिए इसे फिर से दर्ज करें। पेपैल को आपके पासवर्ड को कम से कम 8 अक्षर होने की आवश्यकता है और दोनों अपरकेस और लोअरकेस अक्षरों में शामिल हैं, और कम से कम एक अक्षर जो एक अक्षर नहीं है - ये सभी 8 अक्षरों से परे और नहीं।
  • एक पेपैल पासवर्ड बदलें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    पर क्लिक करके सहेजें "बचाना" बाईं माउस बटन के साथ आपका पासवर्ड बदल दिया गया है आपको पासवर्ड परिवर्तन की पुष्टि करने वाला एक ईमेल प्राप्त होगा, लेकिन संदेश में नया पासवर्ड नहीं दिखाया जाएगा।
  • टिप्स

    • पेपैल जोरदार अनुशंसा करता है कि आप कम से कम महीने में एक बार अपना पासवर्ड बदल दें।
    • अधिक परिष्कृत पासवर्ड का उपयोग करें - पेपैल ने 12 लोअर-केस अक्षरों में से एक नए में 8 लोअर-केस अक्षरों का अपना मूल पासवर्ड बदलने से इनकार कर दिया है। नया पासवर्ड सहेजने के लिए मुझे एक प्रतीक जोड़ना पड़ा
    • आपको आवश्यक पेपल सेवाओं के आधार पर, आपको एकाधिक पासवर्ड ट्रैक करना पड़ सकता है व्यापारी सभी पेपैल और प्रो लेनदेन के लिए केवल एक पासवर्ड रखने के लिए, या प्रबंधक और प्रो के लिए एक अलग पासवर्ड चुन सकते हैं। आप अपने खाते में लॉग इन करके और चयन करके दो पासवर्ड प्रबंधित कर सकते हैं "प्रशासन का खाता", इसलिए "सुरक्षा प्रबंधन"इसके बाद, "अपना पासवर्ड बदलें"। साइबरकैश ग्राहक पेपैल प्रबंधक में पासवर्ड बदलने के लिए उसी प्रक्रिया का पालन करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com