यह पता कैसे करें कि आपका पेपैल खाता अभी भी सक्रिय है या नहीं

पेपैल प्रयोक्ताओं को ऑनलाइन भुगतान करने और स्वीकार करने की अनुमति देता है, साथ ही उनके बैंक खाते में धन हस्तांतरित करता है। पेपैल पेशेवर और निजी क्षेत्र में दोनों ही सबसे अच्छी ज्ञात वित्तीय प्रबंधन वेबसाइटों में से एक है। आपका PayPal खाता अभी भी सक्रिय है या नहीं, यह जानने के लिए कई सरल कदम हैं। चलिए उन्हें एक साथ देखें।

सामग्री

कदम

शीर्षक वाला चित्र, पता करें कि कोई पेपल खाता अभी भी सक्रिय चरण 1 है
1
पेपैल वेबसाइट पर लॉग इन करें और अपने खाते के लिए अपना उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड का उपयोग करके साइन इन करने का प्रयास करें। इस तरह से आपको पता चल जाएगा कि क्या आपका प्रोफ़ाइल अभी भी सक्रिय है। उपयोगकर्ता नाम ई-मेल पते से मेल खाता है जो आप भुगतान करने या स्वीकार करने के लिए उपयोग करते हैं, जबकि पासवर्ड कम से कम 8 वर्णों की एक स्ट्रिंग है। याद रखें कि पासवर्ड हैं केस संवेदनशील, यही है, वे पूंजी और छोटे अक्षरों के आधार पर भी भिन्न होते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र, पता करें कि कोई पेपल खाता अभी भी सक्रिय चरण 2 है
    2
    यदि आप अपना उपयोगकर्ता नाम या पासवर्ड भूल गए हैं, तो लिंक का चयन करें "क्या आप अपना ईमेल पता या पासवर्ड भूल गए?"। पेपैल आपको अपनी समस्या के कारण का संकेत देने के लिए कहता है, जिससे आप विकल्प चुन सकते हैं "मैं अपना पासवर्ड भूल गया" या "मुझे इस्तेमाल किया ई-मेल पता याद नहीं कर सकता"।
  • यदि आप अपना पासवर्ड भूल गए हैं, तो विकल्प का चयन करें "मैं अपना पासवर्ड भूल गया"। पेपैल आपको अपने खाते का ई-मेल पता इंगित करने और कुछ सुरक्षा प्रश्नों का उत्तर देने के लिए कहता है। यदि प्रदान किए गए उत्तर सही हैं, तो पेपैल आपको एक नया पासवर्ड रीसेट करने के लिए निर्देशों के साथ एक ई-मेल भेज देगा।
  • यदि आप अपना उपयोगकर्ता नाम भूल गए हैं, तो विकल्प चुनें "मुझे इस्तेमाल किया ई-मेल पता याद नहीं कर सकता"। पेपैल आपको अपना पासवर्ड दर्ज करने और कुछ सुरक्षा प्रश्नों का उत्तर देने के लिए कहता है। यदि आपके उत्तर सही हैं, तो पेपैल आपके प्रोफाइल से जुड़े ई-मेल पते को प्रकट करेगा।
  • शीर्षक वाला चित्र, पता करें कि कोई पेपल खाता अभी भी सक्रिय चरण 3 है
    3
    यदि आप अभी भी अपने पेपैल खाते में लॉग इन नहीं कर सकते हैं, तो अनुभाग देखें "मदद" साइट का ऐसा करने के लिए, साइट का मुख्य पृष्ठ एक्सेस करें और लिंक का चयन करें "मदद" निचले बाएं हिस्से में रखा। उन वर्गों से परामर्श करें जिन पर चर्चा की गई बहस पर जानकारी प्राप्त हुई। अनुभाग "मेरा खाता" अवरुद्ध लॉगिन पासवर्ड, खाता सत्यापन, और किसी खाते के स्वामित्व का दावा करने की विधि के बारे में जानकारी प्रदान करता है। अनुभाग में शामिल विषय पढ़ें "खाता स्थिति" और पता करें कि, सभी आवश्यक आवश्यकताओं को संतुष्ट न होने पर, आपका खाता अक्षम कर दिया गया है



  • शीर्षक वाला चित्र, पता करें कि कोई पेपल खाता अभी भी सक्रिय चरण 4 है
    4
    अनुभाग खोज बार का उपयोग करें "मदद" एक विशिष्ट समस्या के लिए खोज करने के लिए जो आपके खाते को अक्षम कर दिया हो सकता है, जैसे कि एक या अधिक भुगतान करने में विफलता
  • शीर्षक वाला चित्र, पता करें कि कोई पेपल खाता अभी भी सक्रिय चरण 5 है
    5
    पेपैल ग्राहक सेवा से संपर्क करें यदि आपने अभी तक अपने खाते तक पहुंचने में कामयाब नहीं किया है। लिंक को दबाएं "संपर्क", फोन या ई-मेल द्वारा पेपैल के कर्मचारियों से संपर्क करने के लिए साइट के मुख्य पृष्ठ के निचले भाग में स्थित है। वैकल्पिक रूप से, ग्राहक सेवा प्रतिनिधि के साथ लाइव संवाद के लिए लाइव चैट का उपयोग करें या पेपैल उपयोगकर्ताओं के समुदाय की मेजबानी करने वाले मंच में सहायता के लिए पूछें। ग्राहक सहायता से संपर्क करने से पहले, अपने पेपैल खाते से जुड़े किसी भी क्रेडिट कार्ड या बैंक खाते के बारे में जानकारी प्राप्त करें, ताकि आप उन सभी सवालों का जवाब दे सकें, जिन्हें आपसे पूछा जाएगा।
  • शीर्षक वाला चित्र, पता करें कि कोई पेपल खाता अभी भी सक्रिय चरण 6 है
    6
    पेपैल के कर्मचारियों से पूछें कि आपकी खाता स्थिति क्या है यह पता लगाने की कोशिश करें कि आपका खाता अभी भी सक्रिय है और इसे कैसे एक्सेस करना है। यदि आपका अकाउंट निष्क्रिय कर दिया गया है, तो कृपया इस कारण से पूछें कि भविष्य में उसी समस्या को न चलाएं। पेपैल सेवाओं का उपयोग जारी रखने के लिए, आपको एक नया प्रोफ़ाइल बनाना पड़ सकता है
  • चेतावनी

    • पेपैल फोरम पर किसी संदेश को पोस्ट करते समय अपने खाते, क्रेडिट कार्ड या आपके क्रेडिट कार्ड के बारे में जानकारी का खुलासा न करें। आप ऐसा केवल पेपैल ग्राहक सेवा कर्मचारियों के साथ कर सकते हैं जिन्हें आपने एक सुरक्षित स्रोत के माध्यम से संपर्क किया है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com