पेपैल पर भुगतान कैसे प्राप्त करें

पेपैल एक ई-कॉमर्स कंपनी है जो व्यक्तियों और वाणिज्यिक उद्देश्यों दोनों के बीच ऑनलाइन धन हस्तांतरण करता है, चाहे वह सामान और सेवाओं के लिए भुगतान हो या ई-मेल खाते वाले किसी को भी ट्रांसफर कर दे। पेपल 2000 के बाद से संचालन कर रहा है, 150 से अधिक बाजारों में चल रहा है, और 24 देशों में भुगतान का समर्थन करने में सक्षम है। शुरू से ही अपने प्रतिद्वंद्वियों पर क्या विशिष्ट पेपैल था, ग्राहकों को दी गई सुरक्षा। एक बार पंजीकृत एक खाता

पेपैल के साथ, इंटरनेट पर क्रेडिट कार्ड या बैंक खाता नंबर जैसे संवेदनशील डेटा भेजने की आवश्यकता नहीं है। पेपैल अपने सर्वर पर यह जानकारी रखता है, और आपके लिए धन प्रसारित करता है। इस लेख में दिए गए निर्देशों का पालन करके कोई भी अपनी सेवाओं का उपयोग कर भुगतान स्वीकार कर सकता है

कदम

पेपैल चरण 1 पर पेमेंट्स स्वीकार करें शीर्षक वाला चित्र
1
साइट के मुख्य पृष्ठ पर जाकर और बटन पर क्लिक करके पेपैल के साथ एक व्यवसाय खाता खोलें "व्यापार", पृष्ठ के शीर्ष पर स्थित बटन दबाएं "मुफ्त रजिस्टर करें" पृष्ठ के मध्य में
  • पेपैल चरण 2 पर पेमेंट्स स्वीकार करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपना व्यवसाय खाता सेट करने के लिए निर्देशों का पालन करें। एक बार पेपैल ने आपके द्वारा दर्ज की गई जानकारी को सत्यापित कर लिया है, आप पहले से ही कर सकते हैं क्रेडिट कार्ड भुगतान स्वीकार करें अपनी वेबसाइट पर, फोन, ईमेल या फैक्स द्वारा, इलेक्ट्रॉनिक चेक और ई-मेल भुगतान स्वीकार करें
  • यदि आपके पास कोई दुकान नहीं है, लेकिन आप चाहते हैं पेपैल का उपयोग करें धन जुटाने के लिए, आप मेनू पर दबा सकते हैं "क्षेत्रों द्वारा समाधान" पृष्ठ के शीर्ष पर "व्यापार" नीचे दाईं ओर स्थित ONLUS, डिजिटल आस्तियों और सार्वजनिक प्रशासन के समाधान हैं। उस श्रेणी को चुनें, जो आपके व्यवसाय का सबसे अच्छा वर्णन करता है।
  • यदि आप किसी भी उपरोक्त श्रेणियों में खुद को पहचान नहीं पाते हैं, तो एक विशेषज्ञ से बात करने के लिए टोल-फ्री नंबर पर कॉल करें, जो आपके खाते को सेट अप करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।



  • पेपैल चरण 3 पर पेमेंट्स स्वीकार करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक बटन डालें जो आपको पेलेबल्स के साथ अपने ऑनलाइन स्टोर और या आपकी वेबसाइट पर भुगतान करने की अनुमति देता है। आपका ग्राहक क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या बैंक अकाउंट का उपयोग करके भुगतान कर सकता है, बस एक बटन दबाकर।
  • पेपैल आप विदेशी मुद्राओं में भुगतान स्वीकार करने की अनुमति देता है
  • पेपैल आपको बटन के माध्यम से चालान भेजने की अनुमति देता है "अब भुगतान करें", पेपैल से जुड़ा है, जो आपके ग्राहकों को तुरंत भुगतान करने की अनुमति देता है।
  • टिप्स

    • यदि आप अपनी जानकारी सत्यापित करने के लिए अपने पेपैल खाते के साथ किसी बैंक खाते या क्रेडिट कार्ड को संबद्ध नहीं करना चुनते हैं, तो आप पेपैल एक्स्ट्रा मास्टर कार्ड प्राप्त करने के लिए आवेदन कर सकते हैं। यदि मंजूरी दे दी है, तो आप इसका उपयोग पेपैल को अपने खाते की पुष्टि करने के लिए कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • विक्रेता सुरक्षा कार्यक्रम केवल सत्यापित पेपैल खाता धारकों के लिए उपलब्ध है। इस कार्यक्रम में विक्रेता को प्रतिपूर्ति की जाती है कि खरीदार की क्रेडिट कार्ड कंपनी भुगतान को रद्द करने को मंजूरी देती है और विक्रेता ने पेपैल द्वारा निर्धारित मानकों का पालन किया है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com