पेपैल पर डेबिट रद्दीकरण का अनुरोध कैसे करें

यदि आपने हाल ही में पेपैल के साथ खरीदारी की है लेकिन आपको आइटम नहीं मिला है या आपको गलत या क्षतिग्रस्त आइटम भेजा है, तो आप धन वापसी के लिए एक चार्जबैक अनुरोध, अर्थात चार्जबैक कर सकते हैं। यदि आपका क्रेडिट कार्ड चोरी और पेपैल पर खरीदारी करने के लिए उपयोग किया जाता है, तो चार्जबैक अनुरोध लेने की उचित कार्रवाई है अपने खाते से शुल्क निकालने के लिए और पैसे वापस प्राप्त करने के लिए पेपैल पर धनवापसी का अनुरोध करना सीखें।

कदम

पेपैल के ऊपर एक चार्जबैक करें, शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
क्रेडिट कार्ड कंपनी को एक चार्जबैक अनुरोध सबमिट करें अगर आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत नहीं है कि यह कैसे करना है, तो क्रेडिट कार्ड कॉल सेंटर को कॉल करें और ऐसे किसी व्यक्ति से बोलने के लिए कहें जो प्रक्रिया में आपकी सहायता कर सकते हैं, जो क्रेडिट कार्ड जारीकर्ता के अनुसार अलग-अलग होता है
  • पेश की गई छवि, पेपैल के ऊपर एक चार्जबैक चरण 2
    2
    क्रेडिट कार्ड कंपनी को चार्जबैक अनुरोध के पेपैल को सूचित करने के लिए रुको। एक बार पेपैल से संपर्क किया गया है, तो क्रेडिट कार्ड कंपनी आपको पेपैल से पैसे देगी और वह आपको वापस लौटायेगी। पेपैल तो विक्रेता को संबोधित करेगा, प्रश्न में बिक्री से पैसा रोक देगा और अतिरिक्त जानकारी की आवश्यकता होगी।
  • पेपैल के ऊपर एक चार्जबैक करें शीर्षक वाला चित्र 3



    3
    पुन: क्रेडिट के लिए आपके अनुरोध को समर्थन देने के लिए आवश्यक जानकारी प्रदान करें। पेपैल विक्रेता को धोखाधड़ी को रोकने में मदद करने के लिए श्रेय पर विवाद करने के लिए जानकारी प्रदान करने की अनुमति देगा। पेपैल यह जानकारी क्रेडिट कार्ड कंपनी को भेज देगी और क्रेडिट कार्ड कंपनी से निधि हासिल करने का प्रयास करेगी। यदि विक्रेता क्रेडिट कार्ड जारीकर्ता को पेपैल को चुकाने के लिए पर्याप्त सबूत प्रदान करता है, तो विवाद खो जाता है।
  • पेपैल के ऊपर एक चार्जबैक करें शीर्षक वाला छवि 4
    4
    क्रेडिट कार्ड कंपनी के लिए आपको PayPal चार्जबैक के बारे में जवाब देने के लिए रुको। अगर कंपनी का मानना ​​है कि पेपैल ने बिक्री को मान्य करने के लिए विक्रेता से पर्याप्त जानकारी प्रदान नहीं की है, तो चार्जबैक को उलट नहीं किया जाएगा और आप पैसा रखने में सक्षम होंगे।
  • टिप्स

    • पेपैल आमतौर पर किसी विवाद को हल करने के लिए 30 दिन तक ले जाता है। क्रेडिट कार्ड कंपनियां भी 60 से अधिक के लिए अनुरोध कर सकती हैं। अंत में, क्रेडिट कार्ड कंपनी तय करती है कि विवाद किसने जीता और पेपैल को क्रेडिट कार्ड कंपनी का फैसला करना चाहिए।
    • अगर आप पेपैल में कोई आइटम खरीदते हैं, तो आप और विक्रेता के बीच पेपैल में शुल्क-वापसी का भुगतान करने में आपकी सहायता करने के लिए कोई भी पत्राचार रखें कृपया ध्यान दें कि विक्रेता को शायद वही दस्तावेज़ है और यह अनुरोध आपके भाग पर वैध होना चाहिए।
    • यदि आपका क्रेडिट कार्ड चोरी हो गया और पेपैल के साथ धोखाधड़ी की खरीद करने के लिए इस्तेमाल किया गया हो, तो बैंक के साथ एक पुलिस रिपोर्ट और पत्राचार दर्ज करने के लिए तैयार रहें, ताकि यह दिखा सके कि आप खरीद करने वाले नहीं हैं।
    • आपकी क्रेडिट कार्ड कंपनी आपको मार्गदर्शन करेगी कि आपको पेपैल शुल्कबैक के लिए क्या करना है। पेपैल, बदले में, विक्रेता को उसे चार्जबैक के लिए क्या करना चाहिए, उसके बारे में बताएगा। आपकी क्रेडिट कार्ड कंपनी और पेपैल सभी का ख्याल रखेगी ताकि आपको सीधे विक्रेता के साथ सौदा नहीं करना पड़े।

    चेतावनी

    • अपनी खरीद के लिए भुगतान करने से बचने के लिए झूठे चार्जबैक दावा न करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com