डेबिट कार्ड के लिए आवेदन कैसे करें

आज के समाज में, नकद तेजी से अप्रचलित हो रहा है क्योंकि अक्सर डेबिट कार्ड द्वारा प्रतिस्थापित किया जाता है, जिसे अक्सर बोनकोट कहा जाता है: एक कार्ड जो आपको पैसे के स्रोत, आमतौर पर चालू खाता या प्रीलोडेड क्रेडिट तक पहुंच देता है। इसका उपयोग नकदी या चेक से अधिक सुविधाजनक तरीके से, फोन और ऑनलाइन पर खरीदारी करने के लिए किया जा सकता है डेबिट कार्ड कैसे प्राप्त करें यह जानने के लिए इन युक्तियों का उपयोग करें

कदम

छवि शीर्षक वाला डेबिट कार्ड चरण 1 प्राप्त करें
1
अपने बैंक से डेबिट कार्ड के लिए पूछें जो आपके बैंक खाते से जुड़ा हुआ है। यदि आपके पास पहले से खाता खोला गया है, तो यह संभवतः इस कार्ड को पाने के लिए कुछ फॉर्म भरने के लिए होगा, और क्योंकि आपने पहले ही अपना डेटा सत्यापित कर लिया है, यह केवल एक अनुरोध भर देगा: अपने अतीत को जांचने के बाद, वे यह तय करेंगे कि इसे स्वीकार करना है या नहीं । यह कार्ड आपके घर में सीधे पिन पर आने वाले पिन कोड के बारे में जानकारी देगा जो बैंक के आधार पर अस्थायी या स्थायी हो सकता है। एक बार जब आप इसे प्राप्त कर लेते हैं, तो इसे उन निर्देशों का पालन करके सक्रिय करें जिन्हें इसे भेजा गया था।
  • छवि शीर्षक वाला डेबिट कार्ड चरण 2 प्राप्त करें
    2



    एक बैंक खाता खोलें और डेबिट कार्ड का अनुरोध करें। अगर आपके पास बैंक में पहले से कोई खाता नहीं है, तो उस व्यक्ति की तलाश करें जो आपको सबसे अच्छा लगे और इसे खोलें कई बैंक ऑनलाइन सब कुछ करने का अवसर देते हैं फ़ॉर्म भरें और आपके नए खाते से जुड़े डेबिट कार्ड का अनुरोध करें। अपने वित्तीय अतीत की जांच करने के बाद, बैंक यह तय करेगा कि आपका अनुरोध स्वीकार करने के लिए या नहीं।
  • एक डेबिट कार्ड चरण 3 प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    3
    प्रीपेड कार्ड खरीदें किसी भी बैंक में इसका अनुरोध करने में सक्षम होने के अलावा, कुछ प्रीपेड कार्ड हैं जो पोस्ट ऑफिस या टैकाकोनिस्ट में खरीदे जा सकते हैं। वे डेबिट कार्ड की तरह कार्य करते हैं, लेकिन वे किसी बैंक खाते से नहीं जुड़े हैं और कार्ड केवल कार्ड के जरिए ही प्रबंधनीय है। आम तौर पर, उन्हें पहले भुगतान के लिए एक सक्रियण शुल्क की आवश्यकता होती है, कार्ड की विशेषताओं के आधार पर या नहीं, चार्जिंग लागत की आवश्यकता हो सकती है या नहीं।
  • एक डेबिट कार्ड के चरण 4 में शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने पेपैल खाते के लिए एक डेबिट कार्ड का अनुरोध करें, अगर आपके पास एक है अपना खाता दर्ज करने के बाद, कार्ड का अनुरोध करने, प्रश्नों के उत्तर देने और फ़ॉर्म जमा करने का विकल्प चुनें पेपैल आपको सूचित करेंगे यदि उन्होंने आपके अनुरोध को मंजूरी दी है, और अपना कार्ड प्राप्त करने के बाद, आप इसका उपयोग जहां एक मास्टर कार्ड स्वीकार किया जा सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com