यूरोप में कैश यात्रा कैसे करें

यदि आप यूरोप में यात्रा करते समय नकदी को वापस लेने के तरीके सीखना चाहते हैं, तो इन सरल चरणों का पालन सही रास्ते पर होगा। समझने के लिए बुनियादी नियम यह है कि जितना अधिक आप मुद्रा को बदलते हैं (या विदेश में वापस लेने के लिए) और जितने भी पैसा आप खोते हैं जब भी आप बैंक, एक होटल, एटीएम या क्रेडिट कार्ड से पैसे निकालते हैं, तो आप उच्च विनिमय दर और अक्सर एक कमीशन के अधीन भी होते हैं। जितना अधिक आप इसे करते हैं, उतना अधिक पैसा जो आप खोते हैं, इसलिए जितनी बार आप मुद्रा को बदलते हैं, उतना सीमित होता है कि पैसे बचाने के लिए सबसे अच्छा तरीका है।

कदम

छवि ट्रैवलिंग इन यूरोप स्टेप 1 के दौरान नकद कैश खरीदें
1
अपने बैंक को ज्ञात यात्रा योजनाएं करें यह उन यात्रियों के दुर्लभ मामलों में नहीं है जिनके पास बिल या कार्ड के कारण अवरुद्ध है "विदेशों में संदिग्ध गतिविधियों"। बैंक अच्छा इरादों के साथ ऐसा करता है, लेकिन कुछ भी नोट किए बिना आप बिना नकदी के कई दिनों तक फंस सकते हैं।
  • छवि ट्रैवलिंग इन यूरोप में स्टेप 2 के दौरान नकद कैश का शीर्षक
    2
    विदेशी मुद्रा में इतनी अधिक नकदी प्राप्त करें, आपसे कितनी सहज महसूस करते हैं और आपके यात्रा से पहले इसे वापस लेना चाहते हैं जांचें कि क्या आपका बैंक आपको जाने से पहले विदेशी मुद्रा को बेच सकता है, या इंटरनेट पर नकदी का ऑर्डर कर सकता है।
  • छवि ट्रैवलिंग इन यूरोप में स्टेप 3 के दौरान नकद कैश का शीर्षक
    3
    आपको प्रत्येक अतिरिक्त राशि के लिए, गंतव्य मुद्रा में ट्रैवेलर्स चेक (यात्री चेक) प्राप्त करने का प्रयास करें, यूरो में नहीं। यदि वे उपलब्ध नहीं हैं, तो डेबिट कार्ड, क्रेडिट या डेबिट कार्ड का उपयोग करने पर विचार करें।
  • छवि ट्रैवलिंग इन यूरोप में स्टेप 4 के दौरान नकद कैश का शीर्षक



    4
    ध्यान रखें कि एटीएम (यूरो जोन के बाहर) बहुत खर्च कर सकते हैं! अगर एक ओर आप निश्चित रूप से काउंटरों से सीधे वापस लेने के द्वारा अधिक प्रतिस्पर्धी विनिमय दर प्राप्त करेंगे, तो आयोग आपको सभी बचत खो देंगे यह बैंक के आधार पर बहुत कुछ बदलता है, लेकिन आमतौर पर यह आपके बैंक से एक विदेशी एटीएम और विदेशी बैंक के 2-3 यूरो का उपयोग करने के लिए लगभग 3-5 कमीशन है, हालांकि कोई वास्तविक नहीं है और लागू आयोग को एक सीमा। और हर लेनदेन के लिए, राशि की परवाह किए बिना!
  • छवि ट्रैवलिंग इन यूरोप में कदम कैश का शीर्षक चरण 5
    5
    समझें कि क्रेडिट कार्ड आमतौर पर आधिकारिक विनिमय दर (जो बहुत अच्छा है) का पालन करते हैं लेकिन इसमें प्रत्येक लेनदेन के लिए यूरो शुल्क का 2-3% का कमीशन शामिल होता है
  • छवि ट्रैवलिंग इन यूरोप में कदम कैश का शीर्षक चरण 6
    6
    यह देखने के लिए जांचें कि क्या आपके देश में आने वाले देश में शाखाएं या सहायक कंपनियां हैं- जिसका मतलब है कि आमतौर पर निकासी या लेनदेन के लिए कमीशन अन्य बैंकों की तुलना में कम या काफी कम होगा।
  • टिप्स

    • अपनी दैनिक सीमा तक पहुंचने का प्रयास करें। आयोगों को लागू किए बिना लागू किया जाता है, कि आप 20 या € 1,000 के बराबर वापस लेते हैं इसलिए, एक बार में अपनी अधिकतम दैनिक इकट्ठा करने की कोशिश करें (ताकि आपको हर बार कमीशन का भुगतान न करना पड़े) और फिर उस नकदी का उपयोग काउंटर पर लौटने से पहले तक संभव हो सके।
    • एटीएम पर क्रेडिट कार्ड का उपयोग न करें निकासी को नकद अग्रिम माना जाता है और फिर सभी सामान्य कमीशन लागू होते हैं।
    • अपने पिन की संख्या को स्टोर करें नहीं उन शब्दों या कुंजीपटल पत्रों के संयोजन को जोड़कर, जिनके साथ वे मेल खाते हैं, विदेशी एटीएम ने उन्हें इतालवी लोगों से अलग तरीके से व्यवस्थित किया हो सकता है
    • यदि आपके कार्ड में नकदी निकाह द्वारा अनुरोध किए गए कार्ड की तुलना में कम (या अधिक) पिन है, तो ठीक से दबाकर देखें और देखें कि क्या इसे स्वीकार किया गया है, अन्यथा यह काउंटर बदल देगा।
    • अपने बैंक से संपर्क करें और देखें कि क्या आप अपनी दैनिक वापसी की सीमा को बढ़ा सकते हैं। इस तरह, आप प्रत्येक आयोग से अधिक पैसे प्राप्त कर सकते हैं, उसी आयोग के साथ।

    चेतावनी

    • सबसे खराब होने के लिए तैयार रहें और सबसे अच्छे के लिए आशा करें
    • अपने वित्तीय संसाधनों तक पहुंचने के लिए कम से कम एक अन्य तरीका प्रदान करें। जो लोग सबसे बड़ी कठिनाइयों का सामना करते हैं वे केवल एक कार्ड (एटीएम, क्रेडिट, डेबिट, आदि) या केवल नकदी लेते हैं और फिर उन्हें खो देते हैं अपने संसाधनों तक पहुंचने के अन्य तरीकों के बिना, स्थानीय मुद्रा प्राप्त करना मुश्किल होगा। परिवार या दोस्तों को शायद आप को नकद भेजने के लिए मजबूर किया जाएगा, जो बहुत ही महंगा है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com