एक चेक कैसे रिडीम करें

और इसलिए आपको काम के लिए मुआवजे के रूप में एक चेक प्राप्त हुआ है या यह शायद जन्मदिन का उपहार है या उन्होंने किसी अन्य कारण के लिए आपको इसे दिया है आप इसका अच्छा उपयोग करने के लिए नकद करने के लिए तैयार हैं, आप घर छोड़ देते हैं, लेकिन आपको पता नहीं है कि चेक के साथ क्या करना है डरो मत: चाहे आपका कोई बैंक खाता हो या न हो, नकदी की जांच करना आसान और आसान हो सकता है। यदि आप जानना चाहते हैं कि, इन चरणों का पालन करें

कदम

भाग 1

सावधानी बरतें
नकद एक चेक चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
सुनिश्चित करें कि आप इस बात पर भरोसा कर सकते हैं कि चेक किसने लिखा है। यह सबसे महत्वपूर्ण बात है यदि आप एक गलत या खाली जांच के साथ समाप्त होते हैं, तो आपको उस धन की वसूली के लिए कई समस्याएं हो सकती हैं जो आपको कानूनी तौर पर बकाया है। तो क्या आप वाकई प्रत्ययी के एक व्यक्ति द्वारा जांच की है अगर आप किसी से एक वेतन पूछना आप पहले कभी नहीं मिले हैं या जो क्योंकि वह अपने फर्नीचर खरीदना चाहता है craigslist तरह एक विज्ञापन साइट पर मिले हैं बनाने के लिए है, तो यह सबसे अच्छा है की तलाश के लिए नकद नकद में, यदि संभव हो तो किसी भी मामले में, यदि आपको चेक द्वारा भुगतान किया गया है, तो आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होगी कि आपके पास निम्न जानकारी है:
  • उस व्यक्ति का सही नाम, उपनाम और पता जिसने आपको चेक दिया है
  • उस व्यक्ति से संपर्क करने की जानकारी जिसने चेक पूरा करने के लिए उसे पूरा करने के लिए आप को समस्याएं एकत्रित करने में सहायता की है
  • जिस बैंक से चेक आता है उसका नाम
  • छवि शीर्षक 10 9 5,376 2
    2
    चेक की जांच करें बस से पहले इसे इकट्ठा करने के लिए जांच को चालू करने के लिए, आपको इसे बस फ्लिप करना होगा और इसके साथ रेखा पर हस्ताक्षर करना होगा "एक्स" बाईं तरफ यह रेखा चेक के शीर्ष पर होगी और आप इसे बाद में हस्ताक्षर कर सकते हैं। एटीएम या बैंक पर जाने से पहले, ऐसा करें कि चेक को खो दिया नहीं जा सकता है यदि आप इसे खो देते हैं। यदि आप चेक नहीं बदलते हैं, तो जिस व्यक्ति को इसे अलग-अलग कारणों से इकट्ठा करना है, उसे बैंक द्वारा स्वीकार करने में अधिक समस्याएं पड़ेगी।
  • नकद एक चेक चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    जितनी जल्दी हो सके जांच को लीजिए कुछ चेक, जैसे कि नियोक्ताओं द्वारा भुगतान किया जाता है या निजी नहीं हैं, उनके पास समाप्ति तिथि है। यहां तक ​​कि कोई समाप्ति तिथि के बावजूद, बैंकों को उस तारीख से छह महीने के बाद चेक स्वीकार करने की आवश्यकता नहीं है, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करने के लिए तत्काल एकत्र करना चाहिए कि आपके पास जितनी जल्दी हो सके उतनी जल्दी और आसानी से आपके पास योग्यता प्राप्त हो।
  • भाग 2

    अपने बैंक में चेक की नकदी
    नकद एक चेक चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    1
    चेक बैंक कैशियर के माध्यम से जमा करें यह धन प्राप्त करने का सबसे आसान तरीका है जिसे आपने जल्दी और सुरक्षित रूप से अर्जित किया है आपके बैंक को आपके खाते को सत्यापित करने की आवश्यकता होगी, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप ID लाएंगे। बैंक में आने से पहले चेक पर कभी भी हस्ताक्षर न करें: ज़्यादातर सुरक्षा के लिए आपको नकदी जमा होने पर कैशियर के सामने ऐसा करना चाहिए।
  • नकद एक चेक चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने बैंक के एटीएम मशीन पर अपना चेक जमा करें। यह आपको प्राप्त चेक में नकद करने का एक और तरीका है। मूलतः, आप अपने बैंक खाते में चेक जमा कर सकते हैं - क्रेडिट तीन कार्यदिवस तक ले सकता है, लेकिन अगर आपके पास पहले से ही आपके खाते में धन है, तब तक आप केवल आवश्यक राशि वापस ले सकते हैं हालांकि, यह गारंटी देने का एक त्वरित तरीका है कि पैसा आपके खाते में जाता है। यहां बताया गया है कि आप अपने बैंक के एटीएम मशीन पर एक चेक कैसे जमा करते हैं:
  • अपना क्रेडिट कार्ड सम्मिलित करें
  • पिन टाइप करें और Enter दबाएं
  • चुनना "चेक जमा करें"
  • विशिष्ट जमा स्लॉट में चेक दर्ज करें
  • चेक की मात्रा की पुष्टि करें
  • चेक जमा होने के बाद एटीएम से नकदी वापस ले लें (या इससे पहले भी अगर आपके पास पहले से बैंक में पैसा है)
  • नकद एक चेक चरण 6 शीर्षक वाली छवि



    3
    मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग करें यह एक नई पद्धति है जो कई बैंकों का उपयोग करता है, जैसे चेज़ और बैंक ऑफ़ अमेरिका, ताकि ग्राहकों को चेक जितनी आसानी से जमा हो सके। ऐसा करने के लिए, आपको अपने बैंक के मोबाइल बैंकिंग के लिए ऐप डाउनलोड करना होगा, चेक के आगे और पीछे की तस्वीर लेनी होगी और फिर राशि की पुष्टि करें। यह एटीएम पर चेक जमा करने की तरह है, सिवाय इसके कि आपको घर छोड़ने की ज़रूरत नहीं है
  • एक बार चेक साफ़ करने के बाद, आपको जमा धन इकट्ठा करने के लिए घर छोड़ना होगा।
  • भाग 3

    चेक को नकद करने के लिए अन्य तरीके
    नकद एक चेक चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    जिस बैंक से यह जारी किया गया था उस बैंक को चेक लाएं। अगर आपके पास उस बैंक में कोई खाता नहीं है, तो यह एक ऐसा तरीका है जो अच्छी तरह से काम करता है। एक वैध पहचान पत्र प्राप्त करें और बैंक के कैशियर को चेक करें जहां चेक जारी किया गया है और आप इसे एकत्र कर सकेंगे। हालांकि, याद रखें कि कई बैंक सेवा के लिए शुल्क लेते हैं, जो कई डॉलर तक जा सकते हैं। यह बैंक आपको उनके साथ एक खाता खोलने की भी कोशिश करेगा।
  • नकद एक चेक चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    रिटेलर में चेक को कैश करें अक्सर बड़े सुपरमार्केट चेन, अन्य फ्रेंचाइज्ड स्टोर्स, और अधिकांश वाल-मार्केट्स में काउंटर होते हैं, इनकी नकदी, न्यूनतम राशि खर्च, आपकी व्यक्तिगत चेक या भुगतान आप स्थानीय डीलर या 7-इलेवन से चेक ले सकते हैं। यह आपको किसी बैंक के पास जाने से भी कम खर्च कर सकता है कि आप ग्राहक नहीं हैं। उदाहरण के लिए, 7-ग्यारह के साथ आप अपनी चेक राशि का 0.9 9% का भुगतान करते हैं और वॉल-मार्ट $ 1000 के तहत चेक के लिए केवल $ 3 का शुल्क लेते हैं।
  • दोबारा: जब तक आप उस व्यक्ति के सामने न हों जब तक आप इसे आपके लिए एकत्रित नहीं करेंगे तब तक चेक मोर्चे पर हस्ताक्षर न करें।
  • नकद एक चेक चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    उस कंपनी पर जाएं, जो चेक कैश करने में माहिर हैं केवल आखिरी उपाय के रूप में, सिर्फ इसलिए कि ये कंपनियां आपको व्यक्तिगत चेक और वेतन को रोकते हैं। इसके विपरीत, ये स्टोर अक्सर आपके पैसे तुरंत प्राप्त करने के सबसे तेज़ तरीके होते हैं और एक दिन में 24 घंटे, सप्ताह के सात दिन, कंपनी के आधार पर और कहां स्थित हो सकते हैं। एक बार फिर, हालांकि, भुगतान का भुगतान करना अक्सर अधिक महंगा होता है, जो वे प्राप्त होने वाले लगभग सभी चेक एकत्र करते हुए अतिरिक्त जोखिम के कारण होते हैं।
  • इन काउंटरों को पता है कि वे ऐसे ग्राहकों के साथ काम कर रहे हैं जिनके पास चेक पैसा जल्द से जल्द आवश्यक हो और उनकी हताशा का लाभ उठाएं।
  • 10 9 5376 10 नाम की छवि
    4
    जिस व्यक्ति पर आप भरोसा करते हैं उसकी जांच करें। अपनी जांच के पीछे किसी ऐसे व्यक्ति को हस्ताक्षर करके जिस पर आप भरोसा करते हैं और अच्छी तरह जानते हैं, आप आसानी से अपने बैंक में जा सकते हैं और इसे व्यक्तिगत रूप से एकत्र कर सकते हैं। बेशक, आपको केवल किसी ऐसे व्यक्ति के लिए पूछना चाहिए जिसे आप वास्तव में विश्वास करते हैं ज्यादातर मामलों में, आपको संभवत: बैंक को चेक के साथ मिलना चाहिए, भले ही आपको उपस्थित होने की आवश्यकता न हो।
  • आपको बस इतना ही लिखना है "... के नाम और उपनाम के आदेश का भुगतान करें" और इसके तहत हस्ताक्षर करें इसके बाद, ज्यादातर बैंकों को पैसे की जांच करने में कोई समस्या नहीं होगी, अगर जिस व्यक्ति को आप बदलते हैं उसके पास उसके साथ खाता है।
  • टिप्स

    • स्थानीय बैंक में एक बैंक खाता खोलना आसान है और ऐसा करने के लिए ज्यादा प्रारंभिक पूंजी की ज़रूरत नहीं है - अक्सर केवल $ 50 या उससे कम की आवश्यकता होती है इसलिए, यह शायद एक दीर्घकालिक चालू खाता खोलने के लिए उपयोगी होगा, भले ही आप इसका लगातार उपयोग न करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com