कैसे एक उपहार की दुकान खोलें

उपहार की दुकान खोलने के लिए कई शोधों की आवश्यकता है, सफलता के लिए सबसे महत्वपूर्ण कदमों में से एक उपहार की दुकानें अंतिम क्षण में उपहारों के लिए एकदम सही हैं, जो हम में से अधिकतर खुद को कर रही हैं ये स्टोर आपको अच्छा पैसा बना सकते हैं, जो भविष्य के विस्तार या अन्य दुकानों को खोलने का भी कारण बन सकता है। यदि आप सही दिशाओं का पालन करते हैं, तो यह मुश्किल नहीं है

कदम

1
अन्य उपहार की दुकानों पर एक नज़र डालें सफल दुकानों की जांच करें, और उन्होंने क्या किया और क्या हासिल किया फिर उनकी तुलना उन लोगों के साथ करें, जिन्होंने इसे नहीं बनाया है, और उन गलतियों से बचने की कोशिश करो। नोट्स ले लो प्रासंगिक जानकारी दर्ज करें, जैसे खोलने का समय, स्थान, सामान और आइटम, और सेवाओं की पेशकश।
  • 2
    आदर्श स्थान के लिए खोजें यह आपकी सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, लेकिन आपको बजट पर भी विचार करना चाहिए। शायद आप छोटे से कुछ के साथ अपनी यात्रा शुरू करना पसंद करते हैं, शायद एक पैदल कीओस्क की तरह वे सही हैं, क्योंकि आप जगहों को बदल सकते हैं, किसी सिनेमा से खरीदारी केंद्र तक जा सकते हैं या त्योहार कर सकते हैं।
  • 3
    एक वित्तीय योजना विकसित करें और स्टार्ट-अप की लागत निर्धारित करता है आपको एक व्यवसाय योजना और वित्तीय योजना की आवश्यकता है - यह आपके स्टोर की सफलता का भी निर्धारण करेगा। अब यह तय करने के लिए है कि क्या बैंक में किसी ऋण के लिए आवेदन करना है या अन्य निजी निवेशकों की तलाश करना है। सुनिश्चित करें कि आपके पास अपना व्यवसाय खोलने के लिए प्राधिकरण या परमिट है। भोजन और पेय की बिक्री के मामले में, आगे की अनुमतियां आवश्यक हो सकती हैं
  • 4
    अपने व्यवसाय के लिए एक विवरण बनाएं और एक नाम चुनें। इस चरण में निवेश करें। एक मूल, रचनात्मक नाम के बारे में सोचें जो ध्यान आकर्षित करती हैं सुनिश्चित करें कि इंटरनेट पर एक खोज कर नाम किसी अन्य व्यक्ति द्वारा पहले से उपयोग नहीं किया गया है। फिर अपने व्यवसाय का वर्णन करें।
  • 5



    अपने ग्राहकों के बारे में सोचो वे क्या खरीदना चाहते हैं? आपको क्या सेवाएं प्रदान करनी चाहिए? क्या वे ज्यादातर पुरुष या महिला हैं? उन लोगों की विशेषताओं का निर्धारण करें जो आपकी दुकान में खरीदारी करने में रुचि रख सकते हैं। अगर आप एक उपहार की दुकान से परिसमापन में खरीदते हैं तो आप रियायती कीमत पर सामान खरीद सकते हैं - बचत उस बेहतरीन स्थान पर स्टोर खोलने के लिए निवेश की जा सकती है। याद रखें, यदि आप छोटा शुरू करते हैं, तो ये ग्राहक केवल संभावित होंगे। अपना व्यवसाय विकसित करें और आप देखेंगे कि वे वापस आएंगे!
  • 6
    एक विकसित विपणन योजना और विज्ञापन शुरू करें. आपके उपहार की दुकान को अपने ग्राहकों को क्या करना चाहिए, इसके बजाय लाभ उठाने की आवश्यकता है, इसलिए विज्ञापन आवश्यक है विपणन योजना को अच्छी तरह से लिखा जाना चाहिए और यदि आप अपना व्यवसाय सफल होना चाहते हैं तो उसे नींव होना चाहिए।
  • 7
    जानें कि लेखांकन कैसे रखना चाहिए आपको अपने स्टोर के लिए और करों का भुगतान करने के लिए रिकॉर्ड कैसे रखना चाहिए। ऐसा करने से, आपको यह भी पता चलेगा कि आपने प्रत्येक दिन कितना कमाया है
  • 8
    अपने स्टोर के शुरुआती घंटों को रेट करें, और अगर आपको कर्मचारियों को भर्ती करने की आवश्यकता है तय करने के लिए, जब आप दूसरी उपहार की दुकानों को देख रहे थे, तो आप पहले जो नोट ले चुके थे, उस पर गौर कर सकते हैं। किसी को अभी तक किराया नहीं देना बेहतर है, क्योंकि आपके पास ज्यादा पैसा उपलब्ध नहीं होगा, जो इसके बजाय सामान खरीदने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। आदर्श समय चुनें और आशा करें कि आपकी दुकान में असाधारण सफलता है!
  • टिप्स

    • उपहार की दुकानें खरीदकर अपने गोदाम का ईधन करना जो कि बड़ी छूट प्रदान करते हैं या परिसमापन में हैं सफल व्यवसाय बनाने के लिए वे आपको एक अच्छा हाथ दे सकते हैं
    • स्थान भी बहुत महत्वपूर्ण है रचनात्मक रूप से सोचें हालांकि, आपको विफल होने के लिए बर्बाद किया जाएगा, भले ही आपको सही जगह मिल गई हो, लेकिन सामान के लिए उपयोग करने के लिए आपके पास पैसे नहीं होंगे।
    • एक अच्छी तरह से लिखा व्यापार योजना सफलता के लिए अपने व्यवसाय का नेतृत्व करेंगे। सुनिश्चित करें कि आप एक बनाने के लिए कुछ समय निवेश करते हैं।

    चेतावनी

    • जब आप सामान खरीदते हैं, तो थोक विक्रेताओं से दूर रहें जो बहुत कम कीमतों की पेशकश करते हैं, क्योंकि उनके उत्पाद अक्सर खराब गुणवत्ता के होते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com