आखिरी मिनट में क्रिसमस की खरीदारी कैसे करें

यह क्रिसमस की पूर्व संध्या है और आपने अभी तक क्रिसमस खरीदारी नहीं की है नियोजन की कमी के कारण जो कुछ भी हो, यह अभी भी संभव है कि उपहार के लिए आखिरी मिनट के विचार जो आपके बजट से और थोड़ा समय शेष हो। निम्नलिखित सुझावों का ध्यान रखें, सूची ले जाओ और जाओ!

कदम

Do Last Minute Christmas Shopping चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक सरल तरीके से सोचें इस समय, विस्तृत उपहार आपके संभावनाओं से परे हैं, आपको सरल पर रहना चाहिए। शायद इस वजह से आपने आखिरी मिनट के लिए इस व्यवसाय को छोड़ दिया, लेकिन आपको दोषी महसूस करने की आवश्यकता नहीं है - मंदी के समय में सरल उपहार, पर्यावरण और जागरूक उपभोक्तावाद की जिम्मेदारी का सही विकल्प है यदि आपके विचार शानदार नहीं हैं, तो यहां कुछ आरंभ करने के लिए हैं:
  • कॉफी प्रेमियों के लिएउच्च गुणवत्ता वाले नेस्प्रेस्ओ का एक पैकेट खरीदें, ऑर्गेनिक दालचीनी छड़ियों के एक पैकेट को जोड़ने और सबकुछ एक अच्छी तह करना या एक तौलिया और एक बड़ा धनुष के साथ पैक करें
  • चाय प्रेमियों के लिएएक विंटेज स्टोर से एक तश्तरी के साथ एक कप खरीदें, फ्रेंच चाय (या अन्य गुणवत्ता) और एक झरनी का एक पैकेट जोड़कर इसे पैक करें पूरी तरह से एक खूबसूरत धनुष के साथ सिलोफ़न में सभी लपेटें।

  • संगीत प्रेमियों के लिए: आप अपने पसंदीदा संगीत की एक सीडी खरीद सकते हैं या आप खुद को एक बना सकते हैं एक प्लेलिस्ट बनाएं और इसे सीडी पर रखें, शीर्षक और कलाकारों को लिखें और सबकुछ पैक करें अगर खुद को साझा अनुभवों को प्रतिबिंबित करते हैं, तो अपने स्वयं के व्यक्तिगत चयन को महान महत्व मिल सकता है अन्य विचारों में एक कॉन्सर्ट के लिए टिकट खरीदना शामिल है जिसे आप जाना चाहते हैं (ऑनलाइन खरीदना और पैकेज को सुशोभित करना), एक iTunes उपहार प्रमाण पत्र या संगीत के कुछ पहलुओं के इतिहास के बारे में एक पुस्तक
  • किताब प्रेमियों के लिए: यदि आप और अधिक समय है, एक किताब की दुकान या ऑनलाइन करने के लिए एक उपहार प्रमाण पत्र के लिए पर्याप्त हो सकता है, लेकिन यह बहुत अच्छा है कि अगर मैं कम से कम एक किताब आपको लगता है कि उस व्यक्ति के लिए अच्छा हो सकता है और पृष्ठों अच्छा डाल सकता है चुना होगा। या फिर आप एक दूसरे हाथ किताबों की दुकान पर जाने के लिए और एक अच्छा बंधन के साथ एक क्लासिक चुन सकते हैं, एक नोट का वर्णन है कि यह कैसे आप उस पुस्तक लगता है जब आप यह पहली बार पढ़ा बनाया लिखते हैं, तो एक अच्छा उपहार कार्ड के साथ लपेट।
  • बागवानी के प्रेमी के लिएरसोई के बर्तन या अन्य प्यारे इनडोर प्लांटर्स का एक सेट खरीदें अच्छी गुणवत्ता वाले बागवानी दस्ताने, रोपाई और बीज का एक छोटा सा सेट आसानी से एक टोकरी में रखा जा सकता है और एक सिलोफ़न के साथ बंद किया जा सकता है। पौधों का ख्याल रखना प्यार करने वालों के लिए एक चिड़िया का पौधा हमेशा एक अच्छा उपहार है

  • भोजन प्रेमियों के लिएजैतून का तेल / तिल / तिल की सबसे अच्छी बोतल लीजिए जो आपको किराने की दुकान में मिल सकती है, कुछ रोटी, लक्जरी चॉकलेट का एक बॉक्स, शराब की एक बोतल और कुछ ताजा मसालों। एक टोकरी में या बॉक्स में सब कुछ डालो, सिलोफ़ेन के साथ लपेटो और धनुष जोड़ें
  • वीडियो गेम प्रशंसकों के लिएआखिरी मिनट में एक वीडियो गेम लेना एक जोखिम है, जब तक कि आप सुनिश्चित न हो कि प्राप्तकर्ता से शीर्षक याद नहीं है। अपने पसंदीदा वीडियोगेम की दुकान से उपहार प्रमाण पत्र खरीदें और शायद एक सहायक, जैसे एक अतिरिक्त कमांड, उपहार में जोड़ने के लिए गेम्स या इसी तरह की वस्तुओं का प्रबंधन करने के लिए एक बॉक्स। यदि आप कोई गेम खरीदते हैं, तो पूछें कि क्या आप बदल सकते हैं - यदि यह संभव नहीं है तो इसे न लें।
  • गहने प्रेमी के लिए: यहां तक ​​कि अगर समय के साथ धूमधाम थोड़ा सा प्रेतवाधित होता है, यदि आप विशेष रूप से किसी के लिए गहने का अच्छा लेख खरीद सकते हैं, तो इसे आसान बनाएं यदि आप सोने या चांदी में अच्छी तरह से तैयार किए गए लेख लेते हैं, तो आप गलत नहीं हो सकते, लेकिन अगर समय की कमी है, तो सावधानी से जल्दबाजी में विकल्प न करें। एक मॉल में एक बड़ी श्रृंखला के बजाय एक विशेषता गहने बुटीक में एक उपहार प्रमाण पत्र है जो लोग इन चीजों को बर्दाश्त नहीं कर सकते, वे सुंदर हाथ से बने बाल सामान, पुराने कपड़े और ब्रोकेस के साथ मिलान करने के लिए गहने चुन सकते हैं।
  • स्पा प्रेमियों के लिए: कुछ फ्रेंच साबुन, एक शानदार बुलबुला स्नान, एक रगडें स्पंज और कुछ स्नान लवण खोजें। एक सुंदर पैकेज में सबकुछ पैक करें और, यदि आपके पास समय है, तो स्नान के लिए व्यंजनों की एक पुस्तिका डालें जिसे आप कंप्यूटर के लिए तैयार करेंगे।
  • रसोई प्रेमियों के लिए: नई रसोई सामान हमेशा सराहना कर रहे हैं। रोचक आकृतियों, विंटेज नज़र, प्रतिरोधी कटोरे, लकड़ी के चम्मच (आप कभी भी बहुत अधिक नहीं होते हैं), रसोई ब्रश, कुकी आकार आदि के साथ सिलिकॉन बेकिंग ट्रे देखें। यदि आपके पास समय है, तो अपने पसंदीदा व्यंजनों का संग्रह करें और उन्हें ई-पुस्तक में डाल दें या उन्हें प्रिंट करें।
  • मिठाई के प्रेमियों के लिए: यह मुश्किल नहीं है! कैंडीज, चॉकलेट और कुछ और मिठाई खोजें सांता क्लॉस के रूप में चॉकलेट, हिरन के आकार में, सामान्य कैंडीज आदि होते हैं। या बेल्जियम के चॉकलेट या हस्तनिर्मित कुछ का चयन करें स्वाद के साथ पैक करें
  • Do Last Minute Christmas Shopping चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    भीड़ से बचने की कोशिश करो भीड़ के कुचलने में, संगीत blaring और अलमारियों माल सबसे लोकप्रिय इस क्रिसमस से खाली कर रहे हैं, आप वस्तुओं है कि आप क्या देना चाहता था के अनुरूप नहीं है के लिए बहुत अधिक खर्च करने के लिए परीक्षा हो सकती है। मस्तिष्क शोर और अंधा कर रही रोशनी के दबाव में जब आप जल्दी में हैं, में तेजी लाने की उम्मीद में दे देता है! शांत स्थानों की तलाश करें, जैसे आपके पड़ोस कपड़ों की दुकान या निर्जन शहर केंद्र।
  • यदि आप इसमें सफल नहीं होते हैं, तो एक अच्छी वैकल्पिक योजना बनाने की कोशिश करें - पता करें कि आप किस दुकान में जाना चाहते हैं (और कोई और नहीं), बिना किसी स्थान के बिना सीधे बात करें!
  • यदि कोई स्टोर केवल क्रिसमस आइटम बेचता है, तो दूर रहें। यदि आपने क्रिसमस की वस्तुओं को तब तक नहीं खरीदा है, तो अभी भी बहुत देर हो चुकी है, आप अच्छी खरीदारी नहीं करेंगे!
  • उन जगहों से बचें जहां आखिरी मिनट की बिक्री की जाती है। यह एक गड्ढा होगा
  • Do Last Minute Christmas Shopping चरण 3 शीर्षक वाला छवि
    3
    अपनी खरीदारी को मजबूत करें इसका मतलब यह है कि डिपार्टमेंटल स्टोर्स, सुपरमार्केट्स जैसे विभिन्न प्रकार की दुकानें, आदि जैसे स्थानों पर जाना। यदि आप एक स्थान में बहुत सारे उपहार प्राप्त कर सकते हैं, तो अपने शिपमेंट को और अधिक कुशल बनाएं यदि आप वास्तव में भाग्यशाली हैं, तो आप उस स्टोर में केवल एक ही रोक देंगे
  • Do Last Minute Christmas Shopping चरण 4 शीर्षक वाला छवि
    4
    एक सूची बनाएं कार्यालय छोड़ने से पहले, घर से या आप जहाँ भी हो, क्रिसमस उपहारों की सूची पर कम से कम आधे घंटे तक ध्यान केंद्रित करें। यह आपको ध्यान केंद्रित, शांत और आपको आश्वस्त करेगा कि आप किसी के लिए उपहार को नहीं भूलेंगे
  • उपहार विचारों या कम से कम "प्रकार" उपहारों का यह बहुत अच्छा अवसर है, जो आपको जाने के लिए स्थानों को कम करने में मदद करेगा।
  • यह सूची आपको यह समझने में मदद करेगी कि क्या आप केवल कुछ दुकानों में जा सकते हैं या यदि आपको पास से पहले कई दुकानों को हथकंडा लेना है।
  • Do Last Minute Christmas Shopping Step 5 शीर्षक वाली छवि
    5



    विशेष क्रिसमस पोस्टकार्ड या वीडियो बनाएं यदि आपके पास ऐसे दोस्त हैं जो दूर रहते हैं, तो आप एक क्रिसमस बनाने के लिए एक पोस्टकार्ड या वीडियो बना सकते हैं। आप इसे क्रिसमस से पहले बहुत जल्दी कर सकते हैं, इसे रात में भेजें और अगली सुबह जागने के लिए प्रतीक्षा करें। (या आप देर से आने पर टाइम ज़ोन को दोष दे सकते हैं!)
  • Do Last Minute Christmas Shopping चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपना समय दें हमेशा ऐसे होते हैं जिन्हें किसी तरह की सहायता की ज़रूरत होती है, लेकिन पूछने के लिए शर्मिंदा कौन होता है अपने उपहार के प्राप्तकर्ता के लिए उपयोगी हो सकता है क्या के बारे में सोचो, यह क्या करता है, घर की सफाई, बगीचा साफ़ कर रही की तरह, टहलने के एक पालतू जानवर ले घर की जांच करते हुए उस पर है, के लिए एक केक हर सप्ताहांत बनाने एक महीने, आदि आप (आपके कंप्यूटर का उपयोग, उन्हें और spillali प्रिंट) या बस एक क्रिसमस कार्ड के अपने प्रस्ताव लिखने और पेड़ के नीचे यह एक उपहार के रूप में रखा आपके द्वारा किए गए वाउचर की एक पुस्तिका के साथ अपने सेवाओं की पेशकश कर सकते हैं।
  • Do Last Minute Christmas Shopping Step 7 शीर्षक वाला छवि
    7
    आपके उपहार के प्राप्तकर्ता को पोस्ट-क्रिसमस की बिक्री के साथ देने के लिए और उस अवसर पर उपहार खरीदने के लिए प्रस्ताव। यह पहली बार आपको थोड़ा अजीब लग सकता है, लेकिन आप अच्छा व्यापार, दुकान की तरह है और अगर लागत की भावना है, तो आप एक तरफ क्रिसमस इसके सही अर्थ के लिए क्रिसमस का आनंद ले रहे हैं और करने के लिए प्रतीक्षा करने के बाद उपहार के आदान-प्रदान में रख सकते हैं बिक्री के दौरान एक साथ समय बिताना अगर आप बिक्री पर जाना पसंद करते हैं तो किसी के लिए हमेशा कुछ अच्छा विचार होता है!
  • Do Last Minute Christmas Shopping चरण 8 शीर्षक वाला छवि
    8
    एक कविता या लघु कहानी लिखें अगर आपको लिखना पसंद है और प्राप्तकर्ता किसी विशेष व्यक्ति है, तो इसे व्यक्तिगत उपहार मानें। उन सभी चीजों के बारे में सोचो जो इस व्यक्ति की बात है या एक ऐसी घटना जिसमें आप ने कुछ साझा किया है या कुछ सीख लिया है जिसके पास बहुत महत्व है एक कविता या छोटी कहानी जैसे एक ओड की तरह अपने इंप्रेशन और भावनाओं को लिखें, जो बताता है कि इस व्यक्ति का आप क्या मतलब है आप इसे चर्मपत्र की तरह रोल कर सकते हैं और सील जोड़ सकते हैं या आप इसे अपने घर के पास सुपरमार्केट से खरीदे गए फ्रेम के साथ फ्रेम कर सकते हैं या प्रिंट करने से पहले एक अच्छा फ़ॉन्ट और एक रंगीन फ्रेम भी जोड़ सकते हैं।
  • टिप्स

    • पालतू जानवरों के लिए सरल उपहार प्राप्त करें निबब्ल्स का एक छोटा सा बैग आपको अपने पालतू जानवरों की ज़रूरत है (यदि आपको वास्तव में उपहार देने की ज़रूरत है) और शौचालय में थोड़ा अतिरिक्त समय जोड़ें आपका पालतू क्रिसमस की परवाह नहीं करता है - यह आपके लिए उसके साथ अधिक समय बिताने के लिए पर्याप्त है!
    • किसी भी अवसर के लिए खरीदारी करते समय एक बजट जरूरी होता है, लेकिन विशेषकर जब आपको आखिरी मिनट में चलना पड़ता है। बहुत अधिक खर्च करने की प्रलोभन में मत दो, क्योंकि आप पर बल दिया जाता है - सूची को तब तक नज़र रखें जब तक कि आप चारों ओर न हों। तथाकथित आउट-ऑफ-प्रोग्राम से बचें!
    • अगर आप चीजें जल्दी में करने में अच्छा कर रहे हैं, तो उनमें से कुछ को बनाने की कोशिश करें। हाथ से बुनना, कुछ विशेष बिस्कुट पकाना या कुत्तों के लिए, नमक के साथ स्नान करें, हाथ से पेंट किए गए कंटेनरों में मसाले डालें, आदि।

    चेतावनी

    • क्रिसमस की खरीदारी के दौरान बच्चों को लेने से बचें - तनाव मीटर आकाश को छू सकता है। एक दाई खोजें या एक मॉल में देखें
    • आखिरी बार क्रिसमस की खरीदारी से ज्यादा खर्च हो सकता है एक सरल तरीके से सोचें और याद रखें कि क्रिसमस का उद्देश्य क्या है (यह सोचा है कि मायने रखता है!)
    • आप जो खोज रहे हैं उसे ढूंढने के लिए तैयार न करें, क्योंकि आपने आखिरी मिनट पर फैसला किया है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • गिफ्ट रैपिंग पेपर
    • टेप (जितना संभव हो उतना पुनः उपयोग करने की कोशिश करें)
    • चिपकने वाली टेप
    • कैंची
    • सूची (पीसी या पेन में किया गया) - खरीदी गई वस्तुओं की जांच के लिए आपके साथ कलम रखें
    • महत्वपूर्ण उपहार
    • गिफ्ट कार्ड - वे महंगे नहीं हैं और वे जा सकते हैं - आप उन्हें सुपरमार्केट में खरीद सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com