कैसे क्रिसमस के लिए तैयार करने के लिए

क्या आप क्रिसमस से प्यार करते हैं, लेकिन क्या आप इससे पहले तनाव से नफरत करते हैं? क्रिसमस की छुट्टियों को सुखद होना चाहिए, एक आराम से, मजेदार और संगठित तरीके से निपटने का समय। उपहार तैयार करें, घर की स्थापना करें और विशालकाय भोजन को देखते हुए ट्राउजर बेल्ट को ढीला करें, जो आपके लिए इंतज़ार कर रहे हैं।

कदम

भाग 1

उपहारों की योजना बनाएं
छवि तैयार करें क्रिसमस के चरण 1 के लिए तैयार हो जाओ
1
उपहारों के बारे में विचार एकत्र करें इस बात को याद रखें: प्राप्त करने के बजाय देने के लिए बेहतर आप अपनी सूची में रिश्तेदारों, दोस्तों और किसी अन्य व्यक्ति के लिए क्या खरीद सकते हैं, इसके बारे में सोचें। सूची प्राप्तकर्ताओं और उपहार विचारों को सुनिश्चित करने के लिए सुनिश्चित करें कि आप किसी को नहीं भूलते हैं चाहे यह एक अच्छा या भावुक उपहार है, सही व्यक्ति को क्रिसमस की भावना से संपर्क करने में आपकी सहायता करने के लिए सही व्यक्ति को खोजने के लिए समय निकालना।
  • किसी के लिए सही उपहार ढूँढना मुश्किल हो सकता है, लेकिन चुनने पर आपको ऑनलाइन मार्गदर्शिका उपलब्ध होती हैं। आरंभ करने के लिए, प्राप्तकर्ता के व्यक्तित्व या आपके संबंधों के आधार पर उपहार के बारे में सोचें। उदाहरण के लिए, यदि यह आपका दोस्त है जो कॉलेज के बाद से हुआ है, तो आप उसे एक कॉलेज sweatshirt खरीद सकते हैं
  • यदि इस व्यक्ति की एक इच्छा सूची है, तो उसका उपयोग करें यह एक आलसी बात की तरह लग सकता है, लेकिन अनुसंधान के अनुसार, जो लोग लंबे समय से वांछित उपहार प्राप्त करते हैं, वे उन लोगों की तुलना में अधिक संतुष्ट हैं जो ध्यान से चयनित उपहार प्राप्त करते हैं। दूसरी ओर, अगर आपको लगता है कि प्राप्तकर्ता को क्या पसंद है, तो वह अच्छी तरह से सोचता है कि वह जो कुछ पसंद करता है उसे खरीदने की संभावना बहुत अधिक होगी
  • छवि तैयार करें क्रिसमस के चरण 2 के लिए तैयार हो जाओ
    2
    एक सूची बनाएं और इसे दोबारा जांचें। क्रिसमस की भावना से अभिभूत होना आसान है, इसलिए एक सूची तैयार करें और बजट सेट करें ज़रूर, आपके पिता के उपहार के लिए आपके पास एक शानदार विचार था, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि आपको इसे खरीदने के लिए घर बंधक करना पड़ता है। एक अनुशासित ढंग से खर्च करने के लिए, एक सूची बनाएं, कीमतों और विकल्पों को लिखें। हमेशा इसे अपने साथ ले जाओ
  • छवि तैयार करें क्रिसमस के चरण 3 के लिए तैयार हो जाओ
    3
    यदि आप भीड़ से बचना चाहते हैं, तो ऑनलाइन शॉप करें अपने घर में सोफे से खरीद कर पूर्व-क्रिसमस अराजकता से बचें। यदि आप खर्च को नियंत्रित करने में मदद करने के लिए एक स्प्रैडशीट या एप्लिकेशन को खोलते हैं, तो आपके बजट में रहना आसान होगा आप वेबसाइटों पर महान प्रोन्नति और अनन्य सौदे भी देख सकते हैं बस शिपमेंट और रिटर्न के बारे में छोटे प्रिंट क्लाउड पढ़ने के लिए याद रखें। आप निश्चित रूप से दो सप्ताह के विलंब के साथ सही उपहार प्राप्त नहीं करना चाहते हैं, क्षतिपूर्ति और वापसी के संबंध में कुछ शर्तों से बाध्य है।
  • छवि तैयार करें क्रिसमस के चरण 4 के लिए तैयार हो जाओ
    4
    यदि आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि उत्पाद वही है जो आप खोज रहे थे, तो व्यक्ति में शॉपिंग करें। ऑनलाइन खरीद जोखिमपूर्ण हो सकती है, क्योंकि एक लेख को विस्तार से देखना मुश्किल है और इसे हाथ में लेना असंभव है। यदि यह गलत रंग, आकार या बनावट है, तो आपके पास इसे वापस करने का समय ही नहीं होगा। व्यक्ति में खरीदारी भी मज़ेदार हो सकती है, खासकर अगर आपके पास सही कंपनी हो: आप एक अच्छा हँसते हैं या कोई संदेह के साथ पूछ सकते हैं
  • क्रिसमस के चरण 5 के लिए तैयार हो जाओ शीर्षक वाली छवि
    5
    नीचे गिनती शुरू करें आप चॉकलेट के साथ एक आगमन कैलेंडर का उपयोग कर सकते हैं, जिससे आपको क्रिसमस की भावना में थोड़ा सा रोज़ आश्चर्य मिलेगा। अगर आपको चॉकलेट पसंद नहीं है, तो आप किसी भी कैलेंडर का उपयोग कर सकते हैं या आपकी गणना में मदद करने के लिए एक अच्छा ऐप डाउनलोड कर सकते हैं। यह आपको क्रिसमस के माहौल को पूर्वनिर्धारित करने और खरीदारी और तैयारी के बीच के रास्ते पर रखने की अनुमति देगा।
  • भाग 2

    घर सेट करें
    छवि तैयार करें क्रिसमस के चरण 6 के लिए तैयार हो जाओ
    1
    ठेठ क्रिसमस की खुशबू से घर बनने दो। इस सीजन के अरोमा के साथ अपने आप को जबरदस्ती जगाते हुए एक महान शुरूआत के लिए आदर्श है। एक पॉट में नारंगी छील, दालचीनी, सेब साइडर और लौंग डालें पूरे दिन को उबाल लें ताकि घर में सुगंध फैल जाए।
  • क्रिसमस के चरण 7 के लिए तैयार हो जाओ शीर्षक वाली छवि
    2
    क्रिसमस संगीत प्लेलिस्ट बनाएं जो भी शैली आप चाहें, वहां शायद क्रिसमस के गीत हैं जो आपके संगीत स्वाद के लिए एकदम सही हैं यह अलग होना अच्छा है, लेकिन केवल आप जानते हैं कि कौन से टुकड़े आपको क्रिसमस की भावना में प्रवेश करने की अनुमति दे सकते हैं चाहे आप अलग-अलग गाने खोजने या तैयार प्लेलिस्ट डाउनलोड करने का फैसला करें, क्रिसमस संगीत वायुमंडल को समृद्ध करेगा
  • कुछ क्रिसमस क्लासिक्स? "सांता बेबी" मैडोना का, "क्रिसमस के लिए मैं सभी चाहता हूँ तुम हो" मारिया केरी द्वारा, "आप मीन वन, मिस्टर ग्रिंच हैं" थुरल रैवेन्सक्रॉफ्ट द्वारा, "वृक्ष के नीचे" केली क्लार्कसन द्वारा और क्रिसमस एल्बम से कुछ टुकड़े माइकल बुलेबे द्वारा
  • क्रिसमस के चरण 8 के लिए तैयार हो जाओ शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने घर, अपने कार्यालय और अपने खुद के देखो सजाने हैलोवीन के अंत के बाद, दुकानें पहले से ही क्रिसमस की सजावट बेचने शुरू कर रही हैं। जितनी जल्दी आप उन्हें खरीदते हैं, सस्ता वे होंगे। आप उपयोग किए गए और अनोखे लोगों को खोजने के लिए सोशल नेटवर्क्स का उपयोग भी कर सकते हैं, लेकिन उन्हें स्वयं बनाने के तरीके भी बता सकते हैं। आप अंततः भोजन, चेहरे, कपड़े और कुछ भी जो आप चाहते हैं सजाने कर सकते हैं।
  • क्रिसमस के तुरंत बाद थीम्ड उपहार कार्ड, रोशनी और सजावट खरीदें, क्योंकि उन्हें कम लागत आएगी यदि आप अपने पड़ोसी देशों से सहमत होकर थोक खरीद सकते हैं, तो आप और भी अधिक बचा सकते हैं।
  • रोशनी के साथ अपने घरों को सजाने के लिए अपने पड़ोसियों को मनाने।
  • छवि तैयार करें क्रिसमस के चरण 9 के लिए तैयार हो जाओ
    4
    एक क्रिसमस फिल्म देखें कई क्लासिक्स ऑनलाइन या टेलीविज़न पर उपलब्ध हैं: लगभग सभी चैनलों में क्रिसमस का समय है। आप सिनेमा में भी जा सकते हैं, क्योंकि साल की सबसे ज्यादा प्रत्याशित फ़िल्में क्रिसमस पर और नए साल की पूर्व संध्या पर बाहर आती हैं।
  • अद्भुत क्रिसमस फिल्मों के कुछ उदाहरण: "रूडोल्फ, लाल-नाक पिल्ला", "द ग्रिनच", "एक क्रिसमस कहानी", "चार्ली ब्राउन से एक क्रिसमस" और "योगिनी"।



  • क्रिसमस के चरण 10 के लिए तैयार हो जाओ शीर्षक वाली छवि
    5
    पेड़ खरीदें और इसे सजाने के लिए। पेड़ तुरंत क्रिसमस है चाहे आप एक असली एक खरीद रहे हों या अटारी में पहले साल की तलाश में हों, इसे परिवार और दोस्तों के साथ सजाने के लिए, जैसे आप हर साल करते हैं थीम्ड सजावट मजेदार है और रचनात्मकता को प्रोत्साहित कर सकती है।
  • सच वृक्ष अधिक प्रामाणिक हैं, लेकिन कभी-कभी एक सिंथेटिक पेड़ आग के जोखिम को कम करने के लिए बेहतर है।
  • यदि आपके पास पारंपरिक पेड़ के लिए आवश्यक स्थान या बजट नहीं है, तो आप छोटे शहर खरीद सकते हैं या अपने शहर में स्थापित पेड़ों को देख सकते हैं, उदाहरण के लिए, वर्ग या मॉल में।
  • भाग 3

    क्रिसमस उपहार
    छवि तैयार करें क्रिसमस के लिए तैयार हो जाओ 11
    1
    एक जिंजरब्रेड हाउस बनाएँ मित्रों और परिवार के साथ साझा करने के लिए यह मजेदार गतिविधि है अपने पसंदीदा नुस्खा की खोज करें, फिर एक घर का निर्माण करें जो आपके बजट और समय को फिट बैठता है। चाहे आप इसे इसे दिखाने के लिए या खाने के लिए करते हैं, सृजन का पूरा आनंद लें
  • क्रिसमस के चरण 12 के लिए तैयार हो जाओ शीर्षक वाली छवि
    2
    क्रिसमस केक अग्रिम में तैयार करें क्रिसमस में आपके पास पुराने और नए व्यंजनों का मिश्रण करने का अवसर है डेसर्ट मूल उपहार हो सकते हैं वर्ष की सीजन होने पर, जब आपको प्राप्त होता है या अधिक विज़िट प्राप्त होती है, तो उन्हें उपहार तैयार करने या मेहमानों को पेश करने के लिए हमेशा उपलब्ध होते हैं, यह एक अच्छा विचार है। जब आपके पास खाना पकाने के लिए खाली समय होता है, तो सुनिश्चित करें कि मिठाई को एयरटॉइट में स्टोर करें और स्टैकेबल कंटेनरों को फ्रीजर में जमा करें।
  • सुनिश्चित करें कि मिठाइयां उन्हें क्लेज फिल्म के साथ लपेटकर और फ्रीज़र में रखकर ठंडा हो गई हैं, अन्यथा सही होने पर ठंड नहीं होगा।
  • स्टैकिंग और फ्रीजिंग कुकीज़ से पहले, आप उन्हें असली टुकड़े के साथ सजाने और कठोर होने की प्रतीक्षा कर सकते हैं। आप उनको स्टैकिंग से पहले व्यक्तिगत प्लास्टिक बैग में भी स्टोर कर सकते हैं।
  • यदि आप विभिन्न प्रकार के डेसर्ट तैयार करते हैं, तो उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए अलग-अलग कंटेनरों में डाल दें कि फ्लेवर मिश्रण न करें। उन्हें ताजा रखने के लिए फ्रीजर के पीछे रखें (वे तीन महीने तक टिक सकते हैं)
  • छवि तैयार करें क्रिसमस के लिए तैयार हो जाओ चरण 13
    3
    आगमन कैलेंडर का एक अनुकूलित संस्करण बनाएँ। आगमन कैलेंडर सुपरमार्केट पर उपलब्ध है और उस दिन के निशान हैं, जो चॉकलेट के साथ क्रिसमस में लापता हैं यह खिड़कियों के साथ एक कार्डबोर्ड बॉक्स है दिसंबर के पहले क्रिसमस से एक दिन में एक दिन खोलें एक स्वनिर्धारित संस्करण बनाने के लिए अपनी कल्पना का उपयोग करें और उन दिनों आप अपने आप को मिठाईयां चुनेंगे चाहे आप चॉकलेट या परिष्कृत और असाधारण डेसर्ट तैयार करते हैं, आप क्रिसमस का चयन कर सकेंगे क्योंकि हर दिन आपको अच्छा आश्चर्य होगा
  • भाग 4

    क्रिसमस की घटनाओं की योजना बनाएं
    छवि तैयार करें क्रिसमस के चरण 14 के लिए तैयार हो जाओ
    1
    एक परिवार पार्टी को व्यवस्थित करें कई परिवारों में पहले से ही वार्षिक परंपराएं हैं, लेकिन अगर पहली बार आप अपने रिश्तेदारों के साथ क्रिसमस का आयोजन करते हैं, तो अग्रिम में आमंत्रण भेजें। अतिथि सूची तैयार करते समय, असुविधा से बचने के लिए अपने करीबी या विस्तारित परिवार के सदस्यों के बीच किसी भी विरोध के बारे में सोचना सुनिश्चित करें। मेहमानों की संख्या के आधार पर, एक उचित मेनू सेट करें और उन खाद्य व्यंजनों का चयन करें जिन्हें आप पहले से तैयार कर सकते हैं।
    • यदि आप कई लोगों को आमंत्रित करते हैं, तो व्यंजन तैयार करने के साथ सहयोग करने के लिए समय और ऊर्जा बचाएं। सुनिश्चित करें कि आपके पास सभी मेहमानों के लिए विस्तृत चयन करने के लिए एक सूची बनाई गई है। इसके अलावा, आपके कर्मचारियों को उन खाद्य पदार्थों को तैयार करने में कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए जिन्हें आपने उन्हें सौंपा है।
    • यदि आपके परिवार में कई बच्चे हैं, तो गेम और गतिविधियों को व्यवस्थित करें छोटे लोग बेचैन हो सकते हैं क्योंकि वे उपहार खोलने के लिए इंतजार नहीं कर सकते।
  • छवि तैयार करें क्रिसमस के लिए तैयार हो जाओ चरण 15
    2
    क्रिसमस की छुट्टियों के लिए एक यात्रा की योजना बनाएं अकेले या कंपनी में यात्रा चाहे, क्रिसमस की अवधि छोड़ने के लिए वर्ष के सबसे लोकप्रिय समय में से एक है, इसलिए जल्दी बुक करें कई लोग ठंड से बचने और गर्म स्थान चुनने का फैसला करते हैं। एक बजट निर्धारित करें और पैसे बचाने के लिए शामिल किए गए सभी पैकेजों पर विचार करें।
  • अवकाश की योजना बनाने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप अपना अवकाश ले सकते हैं हो सकता है कि आपके सहयोगियों ने पहले ही उस दिन मुफ्त दिनों के लिए पूछा है
  • यदि आप नहीं जानते हैं कि कहां जाओ, समीक्षा पढ़ें या ट्रैवल एजेंट से परामर्श करें गंतव्य के पेशेवरों और विपक्षों के बारे में सूचित किए बिना किसी मार्ग को बुक न करें। छुट्टियों को आपको तनाव से बचने का एक तरीका देना चाहिए, इसलिए यह सुनिश्चित करने के लिए अच्छी तरह से संगठित हो कि आपकी यात्रा सुखद है
  • क्रिसमस के चरण 16 के लिए तैयार हो जाओ शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने सहकर्मियों के साथ एक उपहार विनिमय व्यवस्थित करें आप क्रिसमस के माहौल को एक अनाम उपहार विनिमय विकसित करके कार्यालय में ला सकते हैं, जिसे भी कहा जाता है "गुप्त सांता" या "अदृश्य दोस्त"। बस कार्डों पर कर्मचारियों के नाम लिखिए, उन्हें एक टोपी में डाल दिया और उन्हें बहुत से निकालें। एक ऐसी प्रणाली के बारे में सोचना भी संभव है जो गुमनाम रूप से प्रत्येक कर्मचारी को एक निर्दिष्ट सहयोगी के लिए उपहार खरीदने की जिम्मेदारी सौंपता है। हमें अधिकतम खर्च की सीमा निर्धारित करने की आवश्यकता है और यह भी नीचे दी जाने के लिए अच्छा है कि उपहार काम के माहौल के लिए उपयुक्त हैं।
  • और भी अधिक आकस्मिक विनिमय के लिए, अपने सहयोगियों के साथ मिलें ताकि हर कोई उपहार खरीद सके। अधिकतम खर्च सीमा निर्धारित करें, ताकि कोई भी अतिरंजित नहीं हो। सभी उपहारों को तैयार करें और प्रत्येक पैकेज के लिए एक नंबर असाइन करें। संगीत की कुर्सियों के खेल के नियमों के बाद, स्टीरियो को चालू करें: सभी कर्मचारियों को उपहारों के चारों ओर चलना होगा एक बार संगीत रोक दिया जाता है, प्रत्येक प्रतिभागी को रोकना होगा और उसके पास उसके बगल में उपहार होगा।
  • छवि तैयार करें क्रिसमस के लिए तैयार हो जाओ चरण 17
    4
    पूजा के स्थान की तलाश करें (वैकल्पिक) आप जिस धर्म पर विश्वास करते हैं उसके आधार पर, क्रिसमस आपको अपना विश्वास व्यक्त करने की अनुमति दे सकता है बुलेटिन बोर्ड पर इस अवधि के कार्यों के लिए निर्धारित कार्यक्रमों के बाद कई चर्च मंडल करते हैं। आपको सूचित करने के लिए अपने पल्ली में जाएं क्या आप चौकस निगरानी में भाग लेना चाहते हैं? चर्च में जाने की कोशिश करो क्योंकि यह शायद विश्वासियों के साथ भर जाएगा
  • टिप्स

    • पेड़ के शीर्ष पर नाजुक और बहुमूल्य सजावट रखें, टिप के पास, बच्चों और जानवरों से दूर। इस तरह आप उन्हें तोड़ने से बचेंगे
    • अगले वर्ष की दृष्टि से रोशनी, सजावट और रैपिंग पेपर को अच्छी तरह से रखें।
    • हाथ से संभव के रूप में कई वस्तुओं को बनाने की कोशिश करें: पोस्टकार्ड, सजावट, धनुष और यहां तक ​​कि उपहार की चादर (आप सफेद चादरों पर आकर्षित कर सकते हैं)
    • अगर पेड़ सच है, तो इसे पुनरावृत्ति करें यह भी कागज और बक्से recycles
    • निशुल्क दिन तक देर तक सो जाओ
    • सभी खुश छुट्टियों के लिए शुभकामनाएं
    • आप एक सफेद कृत्रिम पेड़ भी खरीद सकते हैं: शायद आप इसे कभी नहीं कहा होगा, लेकिन यह सुंदर है और यह एक दृश्य बना सकता है कुछ भी में निर्मित रोशनी है

    चेतावनी

    • अंतिम क्षण में कुछ भी देरी न करें
    • यदि आपके पास एक वास्तविक पेड़ है, तो इसे पानी याद रखें।
    • यदि आपने कुछ भारी चीज़ों पर मोजे लगाए हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप उन्हें बच्चों की पहुंच से बाहर रखें एपिफेनी के दिन, उन्हें लेने के लिए उन्हें मदद करें।
    • सावधान रहें जब आप मोमबत्तियों को प्रकाश दें
    • सोने से पहले रोशनी को बंद करना सुनिश्चित करें
    • यह सुनिश्चित करने के लिए रोशनी और केबलों की जांच करें कि वे खतरनाक नहीं हैं
    • पेड़ रोशनी के लिए एक चप्पल का उपयोग करें छोड़ने से पहले इसे बंद करें
    • अल्कोहल के साथ अधिक से अधिक मत करो
    • जब रोशनी जलाई जाती है, तो पेड़ को छोड़ दें न।
    • छोटे लोगों से पेड़ बनाने और कुकीज़ को खाना बनाने में मदद करने के लिए कहें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com