क्रिसमस के लिए एक इच्छा सूची कैसे बनाएं

इस क्रिसमस के लिए आपकी इच्छा सूची में क्या शामिल होना निश्चित है? फिर इन चरणों का पालन करें

कदम

क्रिसमस के लिए अपनी इच्छा सूची बनाएं

एक क्रिसमस इच्छा सूची चरण 1 को बनाएं
1
जल्दी शुरू करो दिसंबर के बारे में सोचने के लिए इंतजार न करें जब भी आप कुछ चाहते हैं, लेकिन आप नहीं ले सकते क्योंकि आपके पास पर्याप्त पैसा नहीं है या आपके माता-पिता इसे नहीं खरीदते हैं, इसे नीचे लिखें
  • मेक अ क्रिसमस विश लिस्ट चरण 2 नामक छवि
    2
    अंतिम सूची लिखने से पहले, अपनी इच्छानुसार सब कुछ लिखें। हर छोटी चीज का ध्यान रखें जो आप करना चाहते हैं यहां तक ​​कि अगर यह इच्छा कम है, तो इसे वही लिखें एक बार जब आप उस बिंदु पर पहुंच जाते हैं जहां आप किसी और चीज के बारे में नहीं सोच सकते हैं, तो दूसरे चरण पर जाएं।
  • अपनी रुचियों के बारे में सोचो क्या आप खेल पसंद करते हैं? फिर अपनी सूची में एक सॉकर बॉल या किसी अन्य गेम के लिए एक उपकरण डाल दिया। क्या आप फैशन पसंद करते हैं? फिर सामान्य रूप से कपड़े लिखो या अधिक विशिष्ट (शर्ट, एक दुपट्टा आदि) लिखें। यदि आप संगीत से प्यार करते हैं, तो अपने क्रिसमस की सूची में सीडी, एक रेडियो या आइपॉड डालें
  • आप की जरूरत के बारे में सोचो। क्या आपको कुछ टी-शर्ट चाहिए? यदि हां, तो उन्हें अपनी सूची में रखें या, क्या आप हेडबैंड या बालों के सामान की कमी है? उन्हें सूची में रखें
  • आप क्या चाहते हैं, इसके बारे में सोचें क्या आप सख्त मेकअप बैग चाहते हैं जो आप छोड़ चुके हैं? अगर जवाब हाँ है, तो उसे सूची में डाल दें।
  • एक क्रिसमस इच्छा सूची चरण 3 बनाओ शीर्षक वाली छवि
    3
    लक्जरी उत्पादों के बारे में सोचो यदि आप बहुत ही व्यावहारिक व्यक्ति हैं, तो उन चीजों के बारे में सोचें जो आप अपने लिए कभी नहीं खरीदेंगे, क्योंकि आपको इसकी ज़रूरत नहीं है, लेकिन आप अभी भी चाहेंगे। अन्य लोगों को उन्हें आपको दे दो
  • एक क्रिसमस इच्छा सूची चरण 4 बनाओ शीर्षक वाली छवि
    4



    उन चीज़ों को हटा दें जिन्हें आप वास्तव में नहीं चाहते हैं हां, सूची को प्रतिबंधित करना सबसे कठिन हिस्सा है। लगभग 10-20 वस्तुओं को हटाने का प्रयास करें उदाहरण के लिए, यदि आप दो साल के लिए एक डिजिटल कैमरा चाहते हैं, तो इसे सूची में रखा जाना चाहिए। लेकिन अगर आपने हाल ही में हेडफोन की एक नई जोड़ी चाहते हैं, और पुराना एक काम करता है, तो आप उन्हें सूची से बाहर ले जा सकते हैं, क्योंकि आपको वास्तव में उनकी ज़रूरत नहीं है और आप उन्हें वास्तव में नहीं चाहते हैं। इसके बजाय, एक डिजिटल कैमरा फ़ोटो और वीडियो लेने के लिए उपयोगी है।
  • मेक अ क्रिसमस विश लिस्ट चरण 5
    5
    क्या आप चाहते हैं के बारे में अनुसंधान करो कौन इसे पैदा करता है? इसकी लागत कितनी है? क्या आप कोई है जो इसे जानते हैं? क्या आप इसका वर्णन कर सकते हैं? शायद ये ये सवाल हैं जो आप सुनेंगे। इंटरनेट और खोज पर जाएं कीमतें पहली चीज हैं जिन्हें आपको ढूंढने की ज़रूरत है, फिर वह स्थान जहां आप इसे खरीद सकते हैं और कोई भी अन्य जानकारी तस्वीरें बहुत अच्छी तरह से काम करती हैं - इस तरह, जब आपके माता-पिता क्रिसमस उपहार खरीदते हैं, तो वही नाम के विभिन्न वस्तुओं में दिखने का समय बर्बाद मत करो, लेकिन तस्वीर देखने के लिए।
  • मेक अ क्रिसमस विश लिस्ट चरण 6
    6
    अंतिम सूची लिखें इसे स्पष्ट, रंगीन बनाओ और अपने इच्छित आइटम के बारे में कुछ विवरण, चित्र और मूल्य की तरह, और जहां आप उन्हें खरीद सकते हैं, जोड़ना सुनिश्चित करें। इस तरह, आपके लिए उपहार खरीदने के लिए बहुत अधिक भ्रम पैदा नहीं करेगा। इसके अलावा, अगर आपकी मां या पिता को सिर्फ दो उपहार खरीदने के लिए करीब 10 स्टोरों में कूदना पड़ता है, तो इससे घबरा जाता है। यह सुनिश्चित करने का प्रयास करें कि वे एक या दो स्टोर में अपने अधिकांश उपहार खरीद सकते हैं और फिर हमेशा घर के आराम से खरीदारी करने के लिए ऑनलाइन खरीदारी होती है!
  • एक क्रिसमस इच्छा की सूची बनाओ 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    इसे वितरित करने से पिछली बार सूची की समीक्षा करें। डबल जानकारी की जांच करें क्या कीमतें सही हैं? क्या आप एक ब्रांडेड आइटम को एक सस्ता से बदल सकते हैं, लेकिन एक ही कार्यक्षमता के साथ? क्या आपने सब कुछ ठीक से लिखा है? जब आप 100% सुरक्षित होते हैं, तो सब कुछ सही है, अपने माता-पिता की सूची दिखाएं।
  • चेतावनी

    • याद रखें कि यह एक इच्छा सूची है कोई भी आपको सब कुछ या सूची में है कि कुछ खरीदने के लिए बाध्य है आप यह सुनिश्चित करने के लिए नहीं दे सकते कि आपको सबकुछ मिलेगा!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com