एक धन्यवाद क्रिसमस कार्ड कैसे लिखें

क्रिसमस की उपस्थिति प्राप्त करने के बाद आपको धन्यवाद नोट भेजने के लिए एक अच्छा विचार है, खासकर यदि जिसने इसे आपको दिया था वह तब नहीं था जब आपने उसे खोला था। अक्सर लोग इन टिकटों को एक ही कारण से लिखने के लिए स्थगित कर देते हैं कि वे किसी अन्य प्रकार के लिखित संचार को स्थगित करते हैं: उनका मानना ​​है कि उन्हें सही तरीके से लिखने के लिए हमें एक निश्चित प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए और एक विशिष्ट भाषा का उपयोग करना चाहिए। लेकिन वास्तविकता यह है कि हर कोई एक साधारण और ईमानदार धन्यवाद नोट लिख सकता है, जिसे प्राप्तकर्ता द्वारा सराहा गया है।

कदम

भाग 1

टिकट लिखना शुरू करें
एक क्रिसमस गिफ्ट चरण 1 के लिए एक आभार धन्यवाद लिखें
1
उपहारों की सूची लिखें जब आप किसी भी कारण से उपहार प्राप्त करते हैं, तो उन्हें उन अभिलेखों के रिकॉर्ड में शामिल करना सुनिश्चित करें जिन्हें आपने प्राप्त किया है और किसके द्वारा। इससे टिकट का लेखन बहुत आसान होता है
  • क्रिसमस गिफ्ट स्टेप 2 के लिए लिखित एक धन्यवाद नोट नाम वाली छवि
    2
    देरी न करें मेल में टिकट प्राप्त करना हमेशा एक सुखद आश्चर्य होता है, लेकिन उपहार खोलने के एक या दो दिन बाद धन्यवाद देना बेहतर होता है। यदि आप किसी भी समय इंतजार करते हैं, तो आप असभ्य महसूस कर सकते हैं। हालांकि, हमेशा पुरानी कहावत याद रखें: "कभी देर से बेहतर नहीं"।
  • क्रिसमस गिफ्ट चरण 3 के लिए एक धन्यवाद लिखें नोट शीर्षक वाली छवि
    3
    प्राप्तकर्ता से संपर्क करें लगभग सभी टिकट और पत्र शुरू होते हैं "कारो", उसके बाद व्यक्ति का नाम और अल्पविराम, उदाहरण के लिए "प्रिय जियोलियो,"।
  • यदि आप चाहें, तो आप एक उपनाम या एक नाम का उपयोग कर सकते हैं जो आपके रिश्ते को परिभाषित करता है, जैसे कि "प्रिय माँ" या "प्रिय जूनियर"।
  • भाग 2

    पाठ लिखें
    क्रिसमस गिफ्ट चरण 4 के लिए एक धन्यवाद नोट लिखें शीर्षक वाला छवि
    1
    आप जिस कारण लिख रहे हैं उसे बताएं प्राप्तकर्ता को समझाएं कि आपके टिकट के साथ आप उसे क्रिसमस उपहार में उपहार देने के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं। आप संभवतः के साथ शुरू होगा "धन्यवाद", लेकिन आप एक और रचनात्मक दृष्टिकोण भी चुन सकते हैं और शुरुआती दृश्य उन लोगों के लिए रहते हैं जो उपस्थित नहीं थे।
    • एक क्लासिक खोलना हो सकता है "मैं आपको क्रिसमस के लिए दिया उपहार के लिए धन्यवाद लिख रहा हूँ"।
    • कम परंपरागत दृष्टिकोण का एक उदाहरण निम्नलिखित है: "क्रिसमस की सुबह, पूरे परिवार सीढ़ियों से चुप हो गए घर लगभग पूरी तरह से शांत हो गया था, जब तक कि बच्चों को खुशी के साथ चीखना शुरू किया जब वे पेड़ के नीचे उनके लिए इंतज़ार कर रहे थे, हर किसी के लिए साइकिल!"।
  • एक क्रिसमस गिफ्ट चरण 5 के लिए एक धन्यवाद नोट लिखें शीर्षक वाला इमेज
    2
    उपहार का उद्धरण दें लिखिए यह सुनिश्चित करें कि प्राप्तकर्ता ने आपको क्या दिया था। इस तरीके से आप उसे समझ सकेंगे कि आपने विशेष रूप से अपने उपहार को देखा है।
  • यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि उपहार क्या है, तो यह अस्पष्ट होना बेहतर है और कहें "अपने तरह के उपहार के लिए धन्यवाद" गलत आइटम का उल्लेख करने के बजाय
  • यदि आपको कुछ पैसे मिल गए हैं, तो आप कह सकते हैं: "आपकी उदारता के लिए धन्यवाद"।
  • एक क्रिसमस गिफ्ट चरण 6 के लिए एक धन्यवाद लिखें नोट शीर्षक छवि
    3
    समझाएं कि आपने पैकेज खोले जाने पर आपको कैसे महसूस किया। क्रिसमस की सुबह आपको लगाए गए भावनाओं का वर्णन करते समय विशिष्ट और evocative शब्दों का प्रयोग करें इस तरह से टिकट रीडर के दिल से बात करेंगे।
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "मैं अभी भी नींद और परेशान था क्योंकि हमारी कॉफी मशीन फिर से टूट गई थी। तब मैंने अपना उपहार खोला और मैंने एक नया चमकदार और प्रोग्रामयोग्य कॉफी बर्तन देखा - उस वक्त मेरा दिल मेरी छाती से खुशी के लिए निकला"।
  • एक अन्य वैध उदाहरण है: "जब वे अपने समन्वित पजामा खोले तो बच्चे बहुत उत्साहित थे उन्होनें इसे एक ही समय में किया और मुझे इतना गर्व था कि जब उन्होंने कहा कि वे उस रात सोने के लिए उन्हें पहनने के लिए बहुत खुश थे"।
  • छवि शीर्षक 1432800 7
    4
    समझाएं कि आप उपहार का उपयोग कैसे करेंगे या आपने इस्तेमाल किया है अपने आप को संतुष्ट करें कि आइटम को किस प्रकार उपयोगी और सराहा गया है, यह बताकर आपको इसे भेजा गया है
  • उदाहरण के लिए, लिखिए कि नया कॉफी निर्माता आपके द्वारा कभी भी चखने वाली सर्वश्रेष्ठ कॉफी तैयार करता है और यह प्रोग्राम करने की क्षमता आपको लाड़ प्यार महसूस करता है।
  • यदि आपने अभी तक उपहार का इस्तेमाल नहीं किया है, उदाहरण के लिए क्योंकि यह परिधान है, समझाओ कि आप ऐसा कब करेंगे। आप कह सकते हैं: "मैं पिछले साल के लिए चमक के साथ मेरा नया काले स्वेटर पहनने के लिए इंतजार नहीं कर सकता"।
  • एक और विशेष स्पर्श के लिए, आप उस तस्वीर को शामिल कर सकते हैं जो आपको उपहार का उपयोग करते समय चित्रित करता है
  • एक क्रिसमस गिफ्ट चरण 8 के लिए एक धन्यवाद नोट लिखें शीर्षक वाला इमेज



    5
    अपने क्रिसमस अनुभव के बारे में लिखें उपहार के बारे में बात करने के बाद, यह एक अच्छा विचार है कि यह बताएं कि आपने क्रिसमस पर शेष दिन कैसे बिताया था यह एक विशेष रूप से अच्छा संकेत है अगर आप टिकट प्राप्तकर्ता के साथ पार्टियों को साझा नहीं कर सकते
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "उपहार खोलने के बाद, हमने हमारे पारंपरिक क्रिसमस के भोजन को तैयार किया, फिर वॉल्क डाउनटाउन के लिए चला गया", या "शाम के अंत में हम बहुत थक गए, क्योंकि हमें चार बार क्रिसमस का जश्न मनाया जाता था: सुबह हमारे घर में, मेरे माता-पिता के घर पर, मेरे पति की मां ने और आखिरकार अपने पिता के द्वारा। क्रिसमस की छुट्टियों से हमें छुट्टी की ज़रूरत है!"।
  • एक क्रिसमस गिफ्ट चरण 9 के लिए एक धन्यवाद लिखें नोट शीर्षक वाली छवि
    6
    पूछें कि उसने क्रिसमस कैसे पार किया, जिसने तुम्हें उपहार दिया यहां तक ​​कि अगर कोई आपका धन्यवाद कार्ड एक प्रकार का पत्राचार है जो उत्तर देने की मांग नहीं करता है, तो प्राप्तकर्ता को एक सवाल (या कम से कम एक टिप्पणी) पूछने का यह एक अच्छा विचार है कि उसने छुट्टियां कैसे बिताईं? अपनी सजा को बहुत व्यक्तिगत बनाने की कोशिश करो
  • उदाहरण के लिए: "आपका क्रिसमस कैसा था? क्या आपके क्रूज के रूप में सुखद था जैसा आपने सोचा था?"।
  • एक अन्य उदाहरण: "मुझे आशा है कि आप एक सुखद क्रिसमस बिताएंगे, स्नेह और हँसी से भरा होगा"।
  • एक क्रिसमस गिफ्ट चरण 10 के लिए एक धन्यवाद नोट लिखें शीर्षक वाला छवि
    7
    अपने भविष्य के संपर्कों के बारे में बात करें यदि आप उस व्यक्ति की यात्रा करना चाहते हैं जिसने आपको उपहार दिया है, या यदि आप अपने पास आते हैं, तो लिखें कि आप उससे मिलने के लिए इंतजार नहीं कर सकते। अगर आप अपने आप को देखने की संभावना नहीं रखते हैं, तो फ़ोन पर आपसे बात करने या पत्रों का आदान-प्रदान करने की इच्छा व्यक्त करें।
  • उदाहरण के लिए: "मैं आपको फरवरी में मिलने का इंतजार नहीं कर सकता, यह बहुत लंबा है कि हम एक-दूसरे को नहीं देखते हैं!", या "मुझे आशा है कि आप जल्द से जल्द सुनेंगे, जब आप चाहें तो मुझे फोन कर सकते हैं!"।
  • भाग 3

    टिकट समाप्त करें
    एक क्रिसमस गिफ्ट चरण 11 के लिए आप एक नोट धन्यवाद लिखें
    1
    आपको फिर से धन्यवाद, जिन्होंने आपको उपहार दिया आप एक सरल एक लिख सकते हैं "उपहार के लिए फिर से धन्यवाद" और फिर से प्राप्तकर्ता को याद रखें क्योंकि आप उसे टिकट भेज रहे हैं।
    • आप इस चरण को छोड़ सकते हैं यदि आप टिकट (अगले चरण में) को बंद करने की योजना बना रहे हैं "आभार के साथ" या "धन्यवाद फिर से"।
  • एक क्रिसमस गिफ्ट चरण 12 के लिए एक धन्यवाद नोट लिखें शीर्षक वाला इमेज
    2
    टिकट को सही तरीके से समाप्त करें अपना हस्ताक्षर करने से पहले प्राप्तकर्ता के पास आपके संबंध के लिए उपयुक्त शब्द चुनें। आप लिख सकते हैं "प्यार से, [आपका नाम]" दोस्तों और रिश्तेदारों के लिए अन्य मामलों में, निम्न भावों में से किसी एक का प्रयास करें: "स्नेह के साथ", "शुभकामनाएं", "धन्यवाद फिर से", "आभार के साथ", "ईमानदारी से तुम्हारा"।
  • क्रिसमस गिफ्ट चरण 13 के लिए एक धन्यवाद नोट लिखें शीर्षक वाला इमेज
    3
    अपने नाम के साथ टिकट पर हस्ताक्षर करें। कुछ मामलों में आप अपने पूरे नाम का उपयोग न करने का निर्णय ले सकते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप अपने बच्चे के लिए एक पत्र लिख रहे हैं, तो आप बस साइन इन कर सकते हैं "मां"। यदि प्राप्तकर्ता आमतौर पर आपको नाम या उपनाम से कॉल करता है, तो उन नामों का उपयोग करें परिचितों या सहकर्मियों को लिखते समय आप अपने पूरे नाम का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक क्रिसमस गिफ्ट चरण 14 के लिए आप एक नोट धन्यवाद लिखें
    4
    तुरंत टिकट भेजें इसे एक लिफाफे में रखें, बाहर प्राप्तकर्ता का पता लिखें (सुनिश्चित करें कि इसे अपडेट किया गया है), उपयुक्त टिकटों का उपयोग करें और इसे भेजें।
  • टिप्स

    • बढ़ते हुए, धन्यवाद-कार्ड ई-मेल द्वारा भेजे जाते हैं हालांकि कुछ लोगों का मानना ​​है कि यह एक अनुचित इशारा है, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि यह शुक्रिया अदा करने का कार्य है जो आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले माध्यम से नहीं है। यदि आपके परिचितों के पास उनके व्यक्तिगत पत्राचार के लिए ई-मेल का उपयोग करने की प्रवृत्ति है, तो क्रिसमस के लिए आपका धन्यवाद ई-मेल एक महान विचार है।
    • क्रिसमस उपहार के लिए धन्यवाद कार्ड औपचारिक टिकट पर नहीं लिखा जाना चाहिए। कार्डबोर्ड या एक नोटबुक पृष्ठ की सरल चादरें पर्याप्त हैं टिकट के लेखन को स्थगित मत करें क्योंकि आपके हाथ में उपयुक्त लेखन पत्र नहीं है।
    • आप क्रिसमस के थीम वाले कार्ड पर या रिक्त ग्रीटिंग कार्ड पर धन्यवाद कार्ड लिख सकते हैं।
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com