कैसे एक अमेज़ॅन खाता बनाने के लिए

अमेज़ॅन सबसे बड़ी ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स में से एक है और पुस्तकों, इलेक्ट्रॉनिक्स, फर्नीचर और कपड़े जैसे उत्पादों की एक बड़ी संख्या प्रदान करता है, साथ ही आप जो भी सोच सकते हैं आपको बिक्री पर वस्तुओं के माध्यम से ब्राउज़ करने के लिए पंजीकरण करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन यदि आप बेचना चाहते हैं या (या यदि आप एक प्रोफ़ाइल बनाना चाहते हैं या एक इच्छा सूची बनाना चाहते हैं और व्यक्तिगत सुझाव हैं) आपको एक खाता बनाना होगा इसमें कुछ मिनट लगते हैं।

कदम

भाग 1

अपना खाता बनाएं
1
शुरू करो। Amazon.com पर जाएं ऊपरी दाएं कोने में आपको एक आवाज दिखाई देगी "आपका खाता"। जब आप इसे माउस से ऊपर ले जाते हैं, तो एक मेनू दिखाई देगा। पर क्लिक करें "शुरू होता है", लिंक जो तुरंत नीचे है "रजिस्टर"।
  • 2
    अपनी व्यक्तिगत जानकारी दर्ज करें पंजीकरण फॉर्म आपके नाम और ईमेल पते के लिए पूछेगा और आपको सही पासवर्ड चुनने के लिए संकेत देगा।
  • आप एक फ़ोन नंबर भी दर्ज कर सकते हैं। यह आवश्यक नहीं है, लेकिन यह आपको एक अधिक सुरक्षित खाते की अनुमति देगा। अमेज़ॅन आपको कॉल नहीं करेगा, इसलिए चिंता न करें, इसका उपयोग केवल सुरक्षा उद्देश्यों के लिए किया जाएगा
  • 3
    अपना खाता बनाएं एक बार जब आप सभी आवश्यक जानकारी पूरी कर लें, तो क्लिक करें "खाता बनाएं"। आपको अमेज़ॅन स्वागत पृष्ठ पर पुनर्निर्देशित किया जाएगा। बधाई! अब आपके पास एक अमेज़ॅन खाता है
  • भाग 2

    अपना खाता कस्टमाइज़ करें
    1
    भुगतान विकल्प बदलें जैसे ही खाता बनाया जाता है, आपको भुगतान विधि पर निर्णय करना होगा। पर क्लिक करें "आपका खाता" स्क्रीन के दाहिनी ओर कोने में शीर्षक के तहत "भुगतान विधि" चुनना "क्रेडिट कार्ड जोड़ें"। बिलिंग पता सहित, आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले क्रेडिट कार्ड के लिए आवश्यक सभी सूचनाएं दर्ज करें।
    • एक बार जब आप यह कदम उठाते हैं, तो आप पुष्टि कर सकते हैं कि आपने सूचना में सही तरीके से प्रवेश किया है "भुगतान विधियां प्रबंधित करें"। आपका क्रेडिट कार्ड वहां दिखाई देना चाहिए
  • 2
    शिपमेंट्स के लिए एक पता जोड़ें पर क्लिक करें "आपका खाता" और अंदर जाओ "खाता सेटिंग्स"। पर क्लिक करें "नया पता दर्ज करें"। अपने पासवर्ड में लिखें और फिर अपना नाम और शिपिंग पता फ़ॉर्म भरें। पर क्लिक करें "सहेजें और जारी रखें"। अब आप अमेज़ॅन पर खरीदारी करने के लिए तैयार हैं!



  • 3
    एक पता पुस्तिका बनाएं रूब्रिक एक और विकल्प उपलब्ध कराया गया है लेकिन कई लोग खरीदारी से संबंधित प्रक्रियाओं पर गौर करते हैं। चलें "आपका खाता" और पर क्लिक करें "पता पुस्तिका संपादित करें"। आपसे आपके और नए लोगों के लिए नए पते दर्ज करने के लिए कहा जाएगा, जो शायद, उपहार देना चाहते हैं।
  • जब आप एक पता सेट करते हैं जैसे "उपहार के लिए", उस पते पर भेजे गए आदेशों के लिए अमेज़ॅन को स्वचालित रूप से उपहार रसीद शामिल होगा
  • 4
    अपना प्रोफाइल कस्टमाइज़ करें चलें "आपका खाता" और पर क्लिक करें "आपकी सार्वजनिक प्रोफ़ाइल" शीर्षक के तहत "अनुकूलन"। आपको अपने सार्वजनिक प्रोफ़ाइल (नाम, जन्मदिन की तारीख, वेबसाइट, फोटो ...) पर दिखाई देने वाले विवरणों के प्रकार को दर्ज करने के लिए कहा जाएगा। जब आप समाप्त हो जाएंगे, तो क्लिक करें "मैंने नियम और शर्तों को पढ़ लिया है" और जारी रखें आपको विवरण दर्ज करने के लिए कहा जाएगा। पर प्रेस "अंत" और आपकी प्रोफ़ाइल पूरी हो जाएगी
  • अगर गोपनीयता आपके लिए महत्वपूर्ण है, तो सावधान रहें कि आपने अपने सार्वजनिक प्रोफ़ाइल पर डाली जानकारी को सीमित कर दिया है। उदाहरण के लिए, आप केवल अपना नाम और अपनी जेनेरिक स्थिति दर्ज कर सकते हैं।
  • सावधान रहें कि जब आप अतिरिक्त विवरण लिखते हैं तो 4000 से अधिक वर्णों को टाइप न करें, क्योंकि यह अमेज़ॅन की सीमा है।
  • 5
    सामाजिक नेटवर्क से जुड़ें चलें "आपका खाता " और पर क्लिक करें "सामाजिक सेटिंग" शीर्षक के तहत "अनुकूलन"। आपको एक विंडो पर पुनर्निर्देशित किया जाएगा जहां आप फेसबुक के साथ अपने अमेज़ॅन अकाउंट को लिंक करना चुन सकते हैं। आपको "ट्विटर सेटिंग्स" पर क्लिक करने की संभावना भी होगी और इस सोशल नेटवर्क से भी जुड़ेंगी।
  • फेसबुक और ट्विटर से जुड़कर आप अपने द्वारा खरीदे गए उत्पादों को साझा करने में सक्षम होंगे या आपको पसंद करेंगे।
  • 6
    इच्छा सूची भरें चलें "आपका खाता" और पर क्लिक करें "इच्छा सूची"। दाईं ओर आप पीले बटन को देखेंगे "अपनी इच्छा सूची बनाएं": उस पर क्लिक करें अब, जब आप अमेज़ॅन पर बिक्री के मदों के माध्यम से ब्राउज़ करते हैं, तो आप उन्हें बटन पर क्लिक करके अपनी सूची में जोड़ सकते हैं "इच्छा सूची में जोड़ें" कि आप पृष्ठों पर पाएंगे।
  • यदि आप अपनी सूची में एक नाम देना चाहते हैं (डिफ़ॉल्ट नाम है "नई इच्छा सूची") लिंक पर क्लिक करें "नाम बदलें सूची" कि आप सूची बनाने के बाद देखते हैं
  • यदि आप सूची को जनता के रूप में सेट करते हैं तो आप उन रिश्तेदारों या दोस्तों के लिए जीवन बहुत आसान बनाते हैं, जो आपको उपहार देना चाहते हैं क्योंकि वे इसे परामर्श और कुछ चुन सकते हैं।
  • आप उसी तरह शादी की सूची बना सकते हैं बस का चयन करें "शादी की सूची" के बजाय "इच्छा सूची" के विशेष क्षेत्र में "आपका खाता"। आपको अपनी व्यक्तिगत जानकारी, अपने साथी और शादी की तिथि दर्ज करने के लिए कहा जाएगा। एक बार सेट होने पर, यह सूची किसी भी अन्य की तरह काम करती है
  • टिप्स

    • यदि आप अक्सर अमेज़ॅन का उपयोग करते हैं, तो प्रधान सदस्यता पर विचार करें। आपको एक वार्षिक शुल्क का भुगतान करना होगा, लेकिन आपको कई मदों के लिए मुफ्त शिपिंग और कई फिल्में और टीवी श्रृंखला की मुफ्त स्ट्रीमिंग होगी।
    • जांचना मत भूलना "दिन की पेशकश"। आप प्रतिदिन विभिन्न ऑफ़र पा सकते हैं और हर अब और फिर आप भाग्यशाली होंगे और आपको कुछ ऐसी चीज़ मिलेगी जो आपको हास्यास्पद कीमतों पर हमेशा चाहती थी।
    • जब आप आइटम खरीदने और समीक्षा छोड़ते हैं, तो अमेज़ॅन आपको विज्ञापन की अनुशंसा करेगा पर क्लिक करें "आपके लिए अनुशंसित" अपने होम पेज से उन्हें देखने के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com