ट्विटर पर कैसे पहुंचें

ट्विटर एक सामाजिक संचार सेवा है, कहीं भी आपके कंप्यूटर, फोन या टेबलेट पर, और आप इसे अन्य साइटों से कनेक्ट करने के लिए भी उपयोग कर सकते हैं। इतने बड़े पैमाने पर होने के नाते, आप क्या कर रहे हैं इसके आधार पर कनेक्शन मोड भिन्न होता है ट्विटर से किसी भी तरह से कनेक्ट करने का तरीका जानने के लिए पहला कदम देखें।

कदम

विधि 1

वेबसाइट का उपयोग करें
1
अपनी लॉगिन जानकारी दर्ज करें जब आप ट्विटर साइट पर आते हैं, तो आप सही पर फ़ील्ड देखेंगे जो आपको अपना उपयोगकर्ता नाम और ईमेल और अपना पासवर्ड दर्ज करने की अनुमति देगा। अपने ट्विटर यूज़रनेम या ईमेल को साइन अप करने के लिए उपयोग किया जाता है, साथ ही आपके द्वारा अपने खाते के साथ जुड़े पासवर्ड।
  • यदि आप अपना पासवर्ड भूल गए हैं, तो "अपना पासवर्ड भूल गए?" लिंक पर क्लिक करें। आपको अपना पासवर्ड रीसेट करने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए अपना ईमेल पता, ट्विटर उपयोगकर्ता नाम या फोन नंबर दर्ज करने के लिए कहा जाएगा।
  • यदि आपके पास अभी तक कोई ट्विटर खाता नहीं है, तो विवरण के लिए एक ट्विटर अकाउंट के लिए गाइड देखें।
  • यदि आप अपने द्वारा उपयोग किए जा रहे कंप्यूटर पर ट्विटर से जुड़े रहना चाहते हैं, तो उस बॉक्स को हाइलाइट करने के लिए छोड़ दें "याद रखें "। इसलिए अगली बार जब आप साइट पर जाते हैं तो आपको लॉग इन करने की आवश्यकता नहीं होगी। यह सार्वजनिक कंप्यूटर पर मत करो
  • 2
    "लॉगिन" बटन पर क्लिक करें अपनी जानकारी दर्ज करने के बाद, "लॉगिन" बटन पर क्लिक करें। यदि आपने लॉग-इन की जानकारी सही ढंग से दर्ज की है, तो आपको ट्विइटर मुख पृष्ठ पर भेजा जाएगा, जहां आप जिन लोगों के अनुसरण कर रहे हैं, उनके सबसे हाल के ट्वीट्स देखेंगे।
  • विधि 2

    मोबाइल ऐप का उपयोग करें
    1
    ट्विटर ऐप को डाउनलोड करें चहचहाना लगभग सभी स्मार्टफोन के लिए नि: शुल्क उपलब्ध है आप इसे अपने डिवाइस के ऐप स्टोर में पा सकते हैं। कुछ डिवाइस पहले से इंस्टॉल किए गए ऐप के साथ बेचे जाते हैं।
  • 2
    ऐप को खोलें जब आप पहली बार ट्विटर शुरू करते हैं, तो आपको एक नया खाता बनाने या मौजूदा खाते के लिए साइन अप करने का अवसर दिया जाएगा। यदि आप Google डिवाइस का उपयोग कर रहे हैं, तो आपसे पूछा जाएगा कि क्या आप Google पते के साथ एक नया खाता बनाना चाहते हैं।
  • यदि आपके पास अपने मोबाइल नंबर के साथ एक पंजीकृत ट्विटर खाता है, तो आप एसएमएस के जरिए iPhone पर सदस्यता ले सकते हैं। आपको उस कोड के साथ एक संदेश प्राप्त होगा जो आप पंजीकरण के लिए ऐप में दर्ज कर सकते हैं।
  • 3
    "लॉगिन" दबाएं यह बटन लॉगिन पृष्ठ के निचले दाएं कोने में है। आप अपना ट्विटर उपयोगकर्ता नाम या ईमेल पता और पासवर्ड दर्ज कर सकते हैं अपना विवरण दर्ज करें और फिर "लॉगिन" दबाएं।
  • चहचहाना आपके संपर्कों को अपने मोबाइल फोन से अपलोड कर सकते हैं, जिनके बारे में आप जानते हैं। बॉक्स जो इस क्रिया को डिफ़ॉल्ट रूप से हाइलाइट करने की अनुमति देता है।
  • 4
    उन मित्रों को चुनें जिन्हें आप जोड़ना चाहते हैं लॉग इन करने के बाद, ट्विटर उन लोगों से कनेक्ट होने का प्रयास करेगा, जिन्हें आप जानते हैं, भले ही आपने बॉक्स को हाइलाइट नहीं किया है जो आपको अपने संपर्कों को अपलोड करने की अनुमति देता है आप सूची की जांच कर सकते हैं और जो भी आप का पालन नहीं करना चाहते उसे हटा सकते हैं, या आप सूची के निचले भाग में जा सकते हैं और "छोड़ें" बटन दबा सकते हैं।
  • 5



    उन खातों को चुनें जिन्हें आप फ़ॉलो करना चाहते हैं। दोस्तों को जोड़ने के लिए चुनने के बाद, आपसे पूछा जाएगा कि क्या आप ट्विटर द्वारा अनुशंसित उपयोगकर्ताओं में से किसी एक का अनुसरण करना चाहते हैं। बटन पर क्लिक करें "+" उन लोगों के पास जो आप का अनुसरण करना चाहते हैं और उसके बाद "अगला" पर क्लिक करें।
  • 6
    अपनी प्रोफ़ाइल संपादित करें मित्रों और उपयोगकर्ताओं को चुनने के बाद, आपको अपना प्रोफ़ाइल बदलने का अवसर दिया जाएगा। यह केवल पहली बार होता है जब आप अपने मोबाइल फ़ोन से लॉग इन करते हैं अपनी प्रोफ़ाइल की जानकारी देखें और सुनिश्चित करें कि यह आपके फोन पर दिख रहा है। बटन पर क्लिक करें "समाप्त "जब आप कर लेंगे
  • सेलफ़ोन पर पढ़ने के लिए जीवन काल बहुत लंबे समय तक उबाऊ हो सकते हैं, इसलिए अपने को छोटा करने की संभावना पर विचार करें यदि यह लंबे समय तक घुमावदार हो।
  • आप अपने फोन पर किसी मौजूदा फोटो के साथ प्रोफ़ाइल चित्र बदल सकते हैं या आप एक नया कैमरा बनाने के लिए कैमरे का उपयोग कर सकते हैं।
  • 7
    आप तय करते हैं कि क्या आप ट्विटर को अपनी स्थिति तक पहुंचाना चाहते हैं। अपना प्रोफाइल पूरा करने के बाद, आपको ट्विटर को अपनी वर्तमान स्थिति को देखने के लिए कहा जाएगा। यह आपको अपने क्षेत्र से ट्वीट्स दिखाने के लिए ट्विटर को अनुमति देगा। वांछित के रूप में इस विकल्प को सक्षम या अक्षम करें
  • विधि 3

    अन्य साइटों पर पहुंचें
    1
    लॉग इन करने के लिए ट्विटर का उपयोग करने वाली साइट पर जाएं कई साइटें जो उपयोगकर्ताओं को लेख या सामाजिक इंटरैक्शन के अन्य रूपों पर टिप्पणी करने की अनुमति देती हैं, आपको ट्विटर अकाउंट का उपयोग करके पंजीकरण करने का अवसर मिलता है। इस तरह आप प्रक्रिया को गति दे सकते हैं और आपके पास ऑनलाइन की गई प्रोफ़ाइल की संख्या को न्यूनतम रख सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि जिस साइट पर आप सदस्यता ले रहे हैं वह भरोसेमंद है। अपने ट्विटर अकाउंट को कनेक्ट करके, आप व्यक्तिगत जानकारी और कनेक्शन का खुलासा कर सकते हैं।
  • 2
    "ट्विटर के साथ लॉगिन करें" बटन पर क्लिक करें"। यह सुविधा साइट से भिन्न होती है, लेकिन आम तौर पर आपको ट्विटर लोगो के साथ एक बटन मिल जाएगा, जिसका उपयोग आप अपने ट्विटर अकाउंट में लॉग इन करने के लिए कर सकते हैं।
  • यह संभावना केवल उन साइटों पर उपलब्ध है जो इसे अनुमति देते हैं। ट्विटर कनेक्टिविटी के साथ कई साइटें हैं, लेकिन कई अन्य लोगों को अभी भी उनके लिए एक खाता बनाने की आवश्यकता होती है।
  • 3
    नई विंडो में अपनी लॉगिन जानकारी दर्ज करें जब आप ट्विटर से लॉग इन करना चुनते हैं, तो एक नई विंडो दिखाई देगी। यह खिड़की चहचहाना से आती है और यह दर्शाती है कि साइट आपके प्रोफ़ाइल के माध्यम से किस डेटा का उपयोग कर सकती है। अपने लॉगिन विवरण दर्ज करने से पहले यह जानकारी सुनिश्चित करें।
  • 4
    साइट का उपयोग करें ट्विटर खाते के माध्यम से लॉग इन करने के बाद, आप साइट के साथ प्रकाशन और इंटरैक्ट करना शुरू कर सकते हैं। आमतौर पर साइट पर आपका उपयोगकर्ता नाम समान होगा जैसा कि आप ट्विटर पर उपयोग करते हैं, लेकिन कुछ साइट्स आपको बाद में इसे बदलने की अनुमति देती हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com