अपने जन्मदिन के लिए अपने प्रेमी को क्या देना है यह जानने के लिए कैसे करें

पुरुषों की प्रतिष्ठा (कुछ मामलों में) मुश्किल स्वाद होने की है इसके लिए, यदि आप अपने प्रेमी को अपने जन्मदिन के लिए खरीदने का प्रयास करने का प्रयास करते हैं, तो दबाव बहुत अधिक है यद्यपि कंपनी असंभव लग सकता है, हर महिला एक उपहार खोजने में सक्षम होने से अधिक है जो उसके साथी को खुश करती है।

कदम

भाग 1

क्या उपहार चुनने के लिए समझें
अपने जन्मदिन के चरण 1 के लिए अपने प्रेमी के बारे में जानें
1
अपने प्रेमी के शौक और हितों के बारे में सोचो वह अपने खाली समय में क्या करता है? आप क्या किताबें पढ़ते हैं और आप किस वीडियो देखते हैं? किस लेख के लिए आप अपना पैसा खर्च करते हैं? इन सवालों का जवाब देना, आपके पास सही उपहार खोजने के लिए एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु होगा। जो कुछ भी उसके हितों को दर्शाता है उसे खुश कर देगा
  • खुद को अपने जूते में रखो आप क्या खरीद सकते हैं, इसके बारे में सोचें, अगर आपके पास धन उपलब्ध था और यदि आप खुद को खराब करना चाहते थे जिन लोगों को इसे प्राप्त करना चाहिए, उनके दृष्टिकोण से उपहार चुनकर, एक केंद्र बनाने की संभावना बहुत अधिक होगी।
  • अपने जन्मदिन के चरण 2 के लिए आपका प्रेमी पता करने के लिए शीर्षक वाला छवि
    2
    सुराग के लिए देखो वह जानता है कि उसका जन्मदिन आ रहा है और आपको उसे एक उपहार देना होगा। वह शायद आपकी सामान्य बातचीत के दौरान सुराग के साथ आपकी सहायता करने की कोशिश करेंगे। इस दिशानिर्देश में, जन्मदिन के तीन या चार सप्ताह पहले जानकारी ढूंढना शुरू करें। यदि आप किसी विशेष वस्तु के बारे में कई बार बोलते हैं, तो विषय को गहरा करने की कोशिश करें।
  • आपके प्रेमी के व्यक्तित्व के अनुसार, ये सुराग बहुत सूक्ष्म हो सकता है वह खुले तौर से नहीं कह सकता कि वह अपनी पसंदीदा फिल्म श्रृंखला के कलेक्टरों का संस्करण प्राप्त करना चाहते हैं। यदि आप एक निजी व्यक्ति हैं, तो आप कह सकते हैं: "मैंने देखा कि यह बॉक्स सेट कुछ हफ्ते पहले आया था, यह वाकई अच्छा है!"।
  • अपने जन्मदिन के चरण 3 के बारे में जानें
    3
    सलाह के लिए अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से पूछो आप अपने जन्मदिन के लिए दोस्तों और परिवार के साथ अपनी तरफ से चर्चा करते हुए अधिक आरामदायक महसूस कर सकते हैं। उनसे बात करें जब आपका प्रेमी मौजूद न हो और पूछें कि क्या आपकी मदद करने के लिए उनके पास कोई विचार है यदि आप उनके द्वारा सुझाए गए उपहार को चुनने का फैसला करते हैं, तो गुप्त रखने के लिए सावधान रहें
  • अपने जन्मदिन के चरण 4 के बारे में पता करें कि आपका प्रेमी क्या है
    4
    अपने दोस्तों से परामर्श करें शायद आपके प्रेमी अक्सर अपने दोस्तों से मिलते हैं यदि आप वास्तव में नहीं जानते कि आपके साथी को खुश करने के लिए क्या उपहार चुनना है, तो आप उन लोगों से सलाह मांग सकते हैं जो आपको अच्छी तरह जानते हैं। आपके मित्र आपको बता सकते हैं कि उनके प्रेमी ने क्या उपहारों की सराहना की है और आपसे कुछ खरीदने के लिए कुछ सुझाव देंगे।
  • अपने जन्मदिन के लिए अपने प्रेमी के बारे में जानें
    5
    अपने प्रेमी को कुछ विचार देने के लिए कहें हर कोई यह अनुमान नहीं लगा सकता कि अपने साथी के लिए कौन सा उपहार चुनना है। यदि आप वास्तव में नहीं जानते कि क्या खरीदना है, तो सलाह के लिए अपने प्रेमी से पूछें वह इसे नहीं लेगा क्योंकि आपको सहायता चाहिए वास्तव में, जो उपहार लोगों के लिए स्पष्ट रूप से पूछे जाते हैं वे अक्सर सबसे ज्यादा प्रशंसा करते हैं
  • किसी विशेष मद के लिए उसे मत पूछो। उसे आपको बताने के लिए आमंत्रित करें कि वह मॉल की दुकान में एक लाल और भूरे रंग के चेकर वाले ऊन के बजाय एक अच्छा शीतकालीन सहायक चाहता है। उसने आपको सही रास्ते पर निर्देशित करने के बाद, आप अपने प्रेमी के बारे में क्या जानते हैं इसका लाभ उठाकर आप समाधान के लिए आते हैं और आपको वह उपहार मिलेगा जिसे वह सराहना करेगा।
  • भाग 2

    उपहार की योजना बनाएं
    अपने जन्मदिन के चरण 6 के लिए आपका प्रेमी के बारे में जानें
    1
    एक बजट सेट करें तय करें कि आप उपहार पर कितना खर्च कर सकते हैं सौदा की सीमा का अनुपालन करें जो आपने निर्धारित किया है और जो कुछ भी इसके परे हो, उसे खरीदना न करें। आप जो विश्वास कर सकते हैं उसके विपरीत, किसी उपहार के मौद्रिक मूल्य का प्राप्तकर्ता की प्रशंसा पर कोई बड़ा प्रभाव नहीं होता है वास्तव में, प्राप्तकर्ता सस्ती और अनमोल उपहारों की सराहना करते हैं, जब तक कि वे दोनों दिल से आते हैं।
    • विचार करें कि आपका प्रेमी कितनी देर तक रहा है यदि आप यहां छह महीने या उससे कम समय के लिए गए हैं, तो महंगे उपहार खरीदना नहीं है, भले ही आप इसे बिना समस्याएं बर्दाश्त कर सकें। आप यह नहीं जान सकते कि आपका रिश्ते कब तक खत्म होगा। यदि आप लंबे समय तक एक साथ रहते हैं, तो आपके पास इसे खराब करने के लिए बहुत सारे जन्मदिन होंगे।
    • आप कम कीमत पर अधिक मूल्यवान उपहार खरीदने में सक्षम हो सकते हैं, यदि आप नवीनीकृत आइटम या बिक्री पर चुन सकते हैं यह एक अच्छा विचार है यदि आप एक इलेक्ट्रॉनिक उपकरण खरीदना चाहते हैं। लगभग सभी मामलों में, उन उत्पादों को वारंटी के तहत कवर किया जाएगा और आपके प्रेमी अगर किसी ने उससे पहले इसका उपयोग नहीं किया है (या नोटिस नहीं) आयात नहीं करेगा
  • अपने जन्मदिन के लिए आपका प्रेमी के बारे में जानने के लिए शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 7
    2
    अपने प्रेमी के शौक और रुचियों पर शोध करें यदि आपके पास स्पष्ट रूप से पता नहीं है कि आपका साथी अपने खाली समय में क्या करता है, तो जांच करने का समय है इंटरनेट पर आप एक घंटे में लगभग सभी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। अपने शौक और हितों पर शोध करने में कुछ समय व्यतीत करें, इस संबंध में सभी सामग्री को पढ़ना। एक उपहार के लिए विचारों की तलाश में, अपने प्रेमी के जुनून को समर्पित वेबसाइटों पर जाएं।
  • सही उपहार की तलाश करते समय, अपने लड़के के अनुभव और कौशल के स्तर पर विचार करें। यदि आप स्केटबोर्डिंग करते हैं, क्योंकि आप चलना सीख चुके हैं, तो एक शुरुआती स्केट उपयुक्त उपहार नहीं है। इसी कारण से, एक महंगी मछली पकड़ने की छड़ी एक अच्छा उपहार नहीं है अगर आपका लड़का अपने जीवन में केवल एक या दो बार मछली पकड़ने चला गया।
  • यदि आपको सही उपहार नहीं मिल रहा है, तो अपने प्रेमी के समान हितों वाले लोगों की सहायता के लिए पूछें। इंटरनेट पर आप उन समुदायों को पायेंगे जो किसी भी गतिविधि को समर्पित हैं। उन चीजों के बारे में मंचों और अन्य चर्चा समूहों की खोज करें, जो आपके साथी की पसंद हैं। एक खाता बनाएं और अपनी समस्या की व्याख्या करें। यदि आप भाग्यशाली हैं, तो समुदाय के सदस्य आपको एक उपहार चुनने के लिए कुछ उपयोगी युक्तियां देंगे, जो आपके साथी की सराहना करेंगे।
  • आपको ऐसी शीर्षक के साथ सूचियां मिल सकती हैं: "हाइकिंग प्यार करने वाले बच्चों के लिए 10 परिपूर्ण उपहार"। वे उपयोगी संसाधन हो सकते हैं, लेकिन कुछ मामलों में वे उत्पादों को बेचने के लिए सिर्फ विपणन उपकरण ही हैं। अगर आपको एक ऐसी सूची मिलती है जो आपको उन सूचियों में से एक पर आश्वस्त करती है, तो वास्तविक समीक्षाओं की जांच करें, यह आकलन करने के लिए कि आपने जो लेख चुन लिया है, उसके लायक है या नहीं।



  • अपने जन्मदिन के चरण 8 के लिए आपका प्रेमी पता करने के लिए शीर्षक वाला चित्र
    3
    ऐसे उपहारों के बारे में सोचें जो एक व्यावहारिक या भावनात्मक मूल्य हैं। इन श्रेणियों में से एक में आने वाला उपहार लगभग हमेशा स्वागत है अपने प्रेमी को अपने संग्रह में जोड़ने के लिए कुछ मत खरीदो "सामग्री"- आपको उस लेख का पता लगाना चाहिए जिसे आप उपयोग करेंगे या कुछ ऐसा जो आप एक साथ बिताए सभी खुश क्षणों को याद करने के लिए देख सकते हैं।
  • बाजार पर उपलब्ध वस्तुओं के लिए अपने विकल्पों को सीमित मत करें। कुछ मामलों में, एक अनुभव एक सही उपहार हो सकता है एक वीडियो बनाएं जिसमें आपके सभी प्रेमी के मित्र और रिश्तेदार उसके साथ अपनी सबसे अच्छी यादें साझा करते हैं एक गतिविधि को व्यवस्थित करें जिसे आप पसंद करते हैं और आप एक साथ कर सकते हैं। आप दुनिया को अपना उपहार नहीं दिखा पाएंगे, लेकिन उसके लिए आपका भाव अधिक सार्थक होगा।
  • परंपरागत रूप से आकर्षक उपहारों से बचें आप अपने प्रेमी को एक टाई या शेविंग किट देने का मोहक हो सकता है जाहिर है वे अच्छे विचार मानते हैं, क्योंकि वे आपके साथी के अनुकूल एक उपहार के सिद्धांतों में आते हैं - हकीकत में, हालांकि, इन उपहारों को अक्सर बहुत सफलता प्राप्त नहीं होती है ये क्लासिक आइटम हैं, जो बिना सहभागिता खरीदी जा रही हैं, इसलिए अन्य विकल्पों पर विचार करें, अगर आपको यह निश्चित नहीं है कि यह वास्तव में आप क्या चाहते हैं।
  • अपने जन्मदिन के लिए चरण 9 के बारे में जानें
    4
    संभावनाओं के क्षेत्र को एक विचार से संक्षिप्त करें बहुत से लोग एक बड़ा उपहार खरीदने की गलती करते हैं और अपने साथी के लिए बहुत कम उपहार प्रस्तुत करते हैं यह समझना आसान क्यों है - आखिरकार, हमेशा अधिक बेहतर नहीं होता है? वास्तव में, छोटे विचारों के साथ मुख्य उपहार के साथ, आप इसे कम विशेष बना देंगे एक ही उपहार में आपके सभी प्रयासों को समर्पित करें
  • भाग 3

    अपने प्रेमी को उपहार दो
    अपने जन्मदिन के चरण 10 के बारे में पता करें कि आपका प्रेमी क्या है
    1
    अच्छी तरह से तैयार रहें कुछ बातों को तनावपूर्ण नहीं माना जाता है कि आपका उपहार आपके प्रेमी के जन्मदिन के लिए समय पर तैयार होगा या नहीं। अपने आप को कुछ सप्ताह पहले की अनुमति दें और सुनिश्चित करें कि सब कुछ एकदम सही है। शिपिंग समय की अवधि की जांच करें और भूल न जाएं कि आपको दोषपूर्ण या क्षतिग्रस्त आइटम वापस करना होगा।
  • अपने जन्मदिन के लिए चरण 11 के बारे में जानें
    2
    आश्चर्य का खुलासा न करें अगर आप जानते हैं कि कोई व्यक्ति अपने प्रेमी को उपहार देने के लिए कह सकता है, उसे सच बताओ न। यदि आप चाहें, तो अपने साथी को कुछ सुराग दें, लेकिन उसे कुछ समझें, जो आपने खरीदा है उसे समझने के लिए मत करो: वह आपके उपहार की सराहना करते हैं, अगर यह अप्रत्याशित है
  • अपने जन्मदिन के लिए चरण 12 के बारे में जानें
    3
    प्रस्तुति पर ध्यान दें देखने के लिए एक सुंदर उपहार बहुत अधिक उम्मीद पैदा करता है यदि आपने एक आइटम चुना है जिसे पैक किया जा सकता है, तो सुनिश्चित करें कि कागज और रिबन अच्छी तरह से मेल खाते हैं और पैकेजिंग निर्दोष है। यदि आपने किसी टिकट पर लिखा जाने वाला कोई भी विकल्प चुना है, तो वह एक को चुनें और सर्वोत्तम तरीके से लिखने के लिए प्रतिबद्ध है।
  • अपने जन्मदिन के लिए चरण 13 के बारे में जानें
    4
    हृदय के साथ लिखे एक कार्ड के साथ अपना उपहार जोड़ो समझाएं कि आप उनके बारे में क्यों परवाह करते हैं और आपको लगता है कि वह आपके उपहार की सराहना करेंगे। भले ही आपने जो उपहार चुना है वह सही नहीं है, पुरानी कहावत है "यह सोचा है कि मायने रखता है" यह बिल्कुल सही है लोग उन दोनों उपहारों की समानता की सराहना करते हैं जो वे कुछ महीनों के लिए पूछ रहे थे, और जिन लोगों ने बहुत समय और ऊर्जा ली है यदि आप कड़ी मेहनत करते हैं और अपनी इच्छाओं के उद्देश्य से संपर्क करते हैं, तो वह आपके उपहार को प्यार करेंगे।
  • यदि आप कुछ महीनों के लिए जा रहे हैं, तो एक बहुत ही कम उपहार चुनें। यह बता कर कि वह आपके पूरे जीवन का प्रतिनिधित्व करता है, यदि आप लंबे समय तक एक-दूसरे को नहीं जानते हैं, तो आप उसे शर्मिंदा कर सकते हैं। उन मज़ेदार क्षणों के बारे में सोचो जो आपने एक साथ बिताए हैं, लेकिन बहुत महत्वपूर्ण शब्दों का प्रयोग न करें।
  • टिप्स

    • अपने उपहार की रसीद रखें, अगर कुछ गलत हो जाए
    • अपने प्रेमी के साथ अपना अधिकांश जन्मदिन बिताने का प्रयास करें
    • दोहरी उपहारों से बचने के लिए, अपने करीबी दोस्तों और रिश्तेदारों को बताएं कि आपने जो उपहार चुना है

    चेतावनी

    • अपना जन्मदिन मत भूलो! फेसबुक अलर्ट पर भरोसा मत करो तारीख को लिखो अगर आपको यह याद रखना निश्चित नहीं है
    • उम्मीद मत करो कि वह आपको उन उपहारों को वापस दे जो आपने उसे दिया था अगर आप अलग थे। वह ऐसा करने का फैसला कर सकता है, लेकिन वह बाध्य नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com