एक अनोखा और विशेष वेलेंटाइन गिफ्ट कैसे बनाएं

किसी के लिए वेलेंटाइन डे का अर्थ है मिठाई आधे से फूल और चॉकलेट देना, जबकि दूसरों के लिए इसका अर्थ किसी को अपनी गहरी भावनाओं को व्यक्त करना है। इसके बावजूद आप इसके बारे में क्या सोचते हैं, इस वर्ष आप उपहारों को अनुकूलित कर सकते हैं ताकि आपको उस व्यक्ति को बताने का मौका मिल सके जिसे आप वास्तव में महसूस करते हैं। रोमांस, नियोजन और रचनात्मकता के स्पर्श के साथ, आप अपने दिल को किसी भी समय नहीं जीतेंगे।

कदम

भाग 1

एक अनोखा उपहार बनाएं
अद्वितीय वेलेंटाइन दी शीर्षक छवि`s Day Gifts That Say What You Mean Step 1
1
वह आइटम खरीदें जिसे आप उपयोग कर सकते हैं। एक क्लासिक वेलेंटाइन उपहार बनाने के बजाय, जैसे फूल और चॉकलेट, जो कि उपहार प्राप्त करने वाले व्यक्ति के शौक से प्रेरित है। इस प्रकार के उपहारों के लिए, लचीलापन बहुत बड़ा है: एक सेट से कॉकटेल को एक उभरते बारटेंडर को दूर करने के लिए, एक बाहरी प्रेमी के लिए ट्रेकिंग जूते की एक जोड़ी। सोचने से रोकें कि वेलेंटाइन डे केवल कुछ उपहार कर सकता है: हाल के वर्षों में यह अवकाश क्रिसमस या जन्मदिन के रूप में बहुमुखी बन गया है।
  • यदि आपका आदमी अपने शारीरिक स्वरूप के बारे में बहुत सावधानी रखता है, तो आप एक उच्च गुणवत्ता वाला व्यक्ति देखभाल सेट खरीद सकते हैं। समझने की कोशिश करें कि सही उत्पाद चुनने के लिए आपके पसंदीदा ब्रांड क्या हैं। बस सुनिश्चित कर लें कि वह वास्तव में उसे दिलचस्पी कर सकता है, अन्यथा इस तरह उपहार के साथ आप गलत संदेश भेजने का जोखिम उठा सकते हैं।
  • अगर उपहार प्राप्तकर्ता संगीत को पसंद करता है, गुणवत्ता वाले हेडफोन खरीदने की कोशिश करें चूंकि यह एक ऐसा उपकरण है जिसे आप रोज़मर्रा की जिंदगी में नहीं छोड़ सकते हैं, आप इस उपहार की बहुत सराहना करेंगे और हर बार जब आप इसका इस्तेमाल करेंगे याद करेंगे।
  • अगर उपहार एक औरत के लिए है, तो पता करें कि किस बैग या बटुआ का आह्वान किया गया है और इस उपहार को नकली करता है बस याद रखना कि यह महंगा हो सकता है
  • शराब क्षेत्र के विशेषज्ञों के लिए आदर्श है। पता लगाएँ कि किस व्यक्ति का पसंदीदा पेय है और चखने वाला सेट ऑर्डर करें इस उपहार का एक और फायदा है: यह एक ऐसा अनुभव है जिसे आप साझा कर सकते हैं।
  • प्यारा कूपन हमेशा मूल हैं उन्हें अंतरंग होना चाहिए, यहां तक ​​कि थोड़ा सा मसालेदार - विशिष्ट समय बिताने के लिए अपना समय उपलब्ध कराएं, नाश्ते से लेकर किसी दूसरे दंपति के अनुभव को विशेष रूप से अन्य व्यक्ति की सराहना की जाती है।
  • अद्वितीय वेलेंटाइन दी शीर्षक छवि`s Day Gifts That Say What You Mean Step 2
    2
    एक पोशाक या सहायक चुनें ये तोहफे अब महिलाओं तक सीमित नहीं हैं: आजकल हर कोई अच्छी तरह से पोशाक करना पसंद करता है। यह एक सहायक खरीदने के लिए आसान होगा, लेकिन अगर आप दूसरे व्यक्ति को अच्छी तरह से जानते हैं, तो आप कपड़े का एक टुकड़ा भी खरीद सकते हैं, जैसे शर्ट या कोट ये ऑब्जेक्ट्स का उपयोग केवल इसका उपयोग नहीं किया जाएगा, वे फहराएंगे। उपहार के प्राप्तकर्ता आपको हर बार नामित करेंगे जब वे इसके बारे में जानकारी का अनुरोध करेंगे।
  • एक घड़ी खरीदने की कोशिश करें: यह किसी भी सेक्स के लिए एक स्वादिष्ट और हमेशा ट्रेंडी उपहार है महत्वपूर्ण बात यह है कि प्राप्तकर्ता की शैली को कम से कम अनुमानित तरीके से पता होना चाहिए। बाजार में उचित कीमतों पर अच्छी गुणवत्ता के कई मॉडल हैं
  • एक स्कार्फ खरीदें यह एक औरत के लिए एक अधिक सामान्य उपहार है, लेकिन हाल के वर्षों में अधिक से अधिक पुरुषों ने इस सहायक को पहनना शुरू कर दिया है। यदि आप विशेष रूप से ठंडे स्थान पर रहते हैं, तो प्राप्तकर्ता को प्रभावित करने के लिए एक अच्छी गुणवत्ता खरीदें। सुनिश्चित करें कि स्कार्फ एक तरफ या किसी अन्य रूप में देखा जाता है, क्योंकि साधारण लोगों को याद में स्मृति में बहुत मुश्किल से रहना होगा।
  • जूते या चप्पल की एक जोड़ी पर विचार करें उत्तरार्द्ध, विशेष रूप से, एक अच्छा विचार है, अगर आपको पता है कि उपहार के प्राप्तकर्ता सर्दियों में फर्श पर अपने पैरों को आराम से नफरत करता है यदि आप थोड़ा अधिक खर्च करना चाहते हैं, तो जूते एक स्थायी सहायक हैं और किसी भी अलमारी में आपका स्वागत है।
  • यदि आपके पास क्या देना है, यह जानने का सबसे भयावह विचार नहीं है, तो उपहार कार्ड खरीदें संबंधित व्यक्ति को कार्ड देने के बाद, आप खरीदारी के साथ जाने के लिए उसके साथ जाने का सुझाव भी दे सकते हैं, ताकि दोपहर एक साथ बिताने के लिए (वास्तव में, उपहार कार्ड प्राप्त करने के बाद, कोई ऐसा महसूस कर सकता है जैसे वह एक कमीशन करने के लिए भेजा गया था)।
  • अद्वितीय वेलेंटाइन दी शीर्षक छवि`s Day Gifts That Say What You Mean Step 3
    3
    नहीं सभी उपहार सामग्री होना चाहिए एक वस्तु प्राप्त करना शानदार है, लेकिन एक निश्चित आयु के सभी लोगों के ऊपर यह जानने का अवसर होता है कि वे अपने दम पर क्या चाहते हैं। वेलेंटाइन दिवस पर, विशेष रूप से, यह भौतिक उपहारों के संदर्भ में एक वास्तविक परंपरा के अनुसार होता है: फूल, चॉकलेट, टेडी बियर और कार्ड। किसी चीज़ के बजाय खुद को अनुभव देने का प्रयास करें
  • उपहार जो आपको जोड़े में समय बिताने की अनुमति देते हैं, आदर्श होते हैं। बेशक यह सब आपके संदेश को व्यक्त करना चाहते हैं पर निर्भर करता है, लेकिन एक विशेष व्यक्ति के साथ अनुभव साझा करने के अवसर से कुछ ज्यादा रोमांटिक नहीं है।
  • यदि आप दोनों अच्छे कांटे हैं, तो आप एक खाना पकाने के लिए एक साथ मिलकर देख सकते हैं।
  • यदि आप समय और पैसा बचा सकते हैं, तो एक सप्ताह के अंत में सोचें आप इस सप्ताह के अंत में अन्य व्यक्ति की इच्छाओं और हितों को समर्पित कर सकते हैं।
  • एक कॉन्सर्ट देखने के लिए जाने वाले टिकट आदर्श हैं (हालांकि संभवतः महंगे हैं) साथ में कुछ करना है। नजदीकी भविष्य में आयोजित होने वाले शो के बारे में जानें, ताकि आप उपहार प्राप्तकर्ता के लिए एक दिलचस्प व्यक्ति खोज सकें।
  • भाग 2

    उपहार को अनुकूलित करें
    अद्वितीय वेलेंटाइन दी शीर्षक छवि`s Day Gifts That Say What You Mean Step 4
    1
    आपको पता होना चाहिए कि उपहार प्राप्त करने वाला व्यक्ति क्या चाहेंगे एक सामान्य या विशिष्ट तरीके से, अपनी रुचि, शौक, उसकी उम्मीदों और वह क्या चाहता है, का विचार प्राप्त करना शुरू करते हैं। यदि आप लंबे समय से एक साथ रहे हैं (यह तुम्हारी पत्नी है या आप वर्षों से लगे हुए हैं), यह बहुत सरल है यदि आप इसे हाल ही में जानते हैं, तो यह कदम थोड़ा अधिक मुश्किल होगा।
    • विचारशील होना याद रखें अगर आप संभव उपहार के लिए चंचल संकेत देकर जांच करने का प्रयास करते हैं, तो आपके इरादे काफी स्पष्ट होंगे। यदि आपके पास पहले से इस व्यक्ति के साथ एक रोमांटिक संबंध था, तो वास्तव में यह आपके उपहार को पेश करने का एक अच्छा तरीका हो सकता है इसके बजाय, यदि आप एक व्यापार सहयोगी या एक प्यारा विद्यालय के छात्र को प्रभावित करना चाहते हैं, तो विवेक कुंजी है
    • चारों ओर पूछने के लिए डरो मत। अन्य व्यक्ति के मित्रों या रिश्तेदारों से संपर्क करके जांच करने का प्रयास करें। जाहिर है, भरोसेमंद लोगों का चयन करें जो जानते हैं कि रहस्य कैसे रखे।
    • Instaura एक आराम से तरीके से बातचीत उन्हें सीधे मत पूछो: "तुम्हें क्या पसंद है?"। इसे विशिष्ट प्रश्न पूछकर सहजता से इसके बारे में बात करने के लिए प्रोत्साहित करें:
    • उसे पूछने की कोशिश करें कि वह किस तरह की गतिविधियां पसंद करती है, उसका विचार पाने के लिए सप्ताहांत में कितना खर्च किया।
    • जब वह आपको कुछ बताती है, तो उसे लक्षित प्रश्न पूछें: "पहाड़ी बाइक पर इस राह को लेने के लिए शानदार होना चाहिए। क्या आप अक्सर बाहरी गतिविधियों करते हैं?"।
  • अद्वितीय वेलेंटाइन दी शीर्षक छवि`s Day Gifts That Say What You Mean Step 5
    2
    यदि आप अपनी रुचियों को जानते हैं, तो उन्हें एक रचनात्मक उपहार बनाएं क्या आपको खाना बनाना पसंद है? नुस्खा किताब खरीदें मत। क्या आप वीडियो गेम पसंद करते हैं? हाल ही में बाहर आ गया कोई एक खरीद नहीं है। मूल विचारों में सोचें जब आप उन विचारों को ढूंढते हैं जो आपके हितों के अनुरूप होते हैं अगर आपको खाना पकाना पसंद है, तो एक प्रसिद्ध शेफ के रेस्तरां में बुक करने का प्रयास करें। यदि आप वीडियो गेम पसंद करते हैं, तो आप उन्हें कूपन दे सकते हैं, उन्हें एक साथ खेलने के लिए समय दे सकते हैं।
  • सामान्य तौर पर, कुछ खरीदने की कोशिश न करें जो यह व्यक्ति अकेले खरीद सके, लेकिन उसने कभी ऐसा नहीं सोचा था कि वह चाहता था



  • अद्वितीय वेलेंटाइन दी शीर्षक छवि`s Day Gifts That Say What You Mean Step 6
    3
    बहुत सारे अनुसंधान करें सिद्धांत रूप में, आपको तब तक प्रयास करना चाहिए जब तक सभी विकल्प समाप्त नहीं होते। इस तरह से जब आप वेलेंटाइन डे के एक हफ्ते के बाद मौका आपको सही उपहार मिल जाएंगे, तो बहुत देर हो जाएगी। यह पता लगाने की कोशिश करें कि उसके पास खर्च करने के लिए उसके पास पैसा है या वह मज़े के लिए कौन खरीदता है।
  • यदि आप एक अनुभव देना चाहते हैं, तो पाठ्यक्रमों और शौकों के कैटलॉग को अपने पसंद के अनुसार सबक और घटनाओं के लिए खोजें। किसी भी स्थिति में, सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में इसे सराहना कर सकते हैं। बुरा उपहार प्राप्त करना सबसे अच्छा नहीं है, लेकिन जब उपहार पूरे दिन के लिए करने की एक गतिविधि है, तो यह बहुत निराशाजनक हो सकता है
  • यदि आप इस रास्ते का पालन करने और सामग्री के कुछ खरीदने से बचने का निर्णय लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप सही चुनाव करें। इस प्रकार के उपहार के लिए आपको खुद को अच्छी तरह से सोचना और प्रतिबद्ध करना है, ताकि आपको आखिरी मिनट में ऐसा नहीं लगता हो या बहुत अधिक देखभाल के बिना तैयार किया जाए।
  • भाग 3

    अपनी भावनाओं को व्यक्त करें
    अद्वितीय वेलेंटाइन दी शीर्षक छवि`s Day Gifts That Say What You Mean Step 7
    1
    अपना संदेश तैयार करें आप क्या कहने की कोशिश कर रहे हैं? यदि आप इस व्यक्ति के साथ रहते हैं, तो शायद आप उसे याद दिलाना चाहते हैं कि आप उसके साथ समय बिताना पसंद करते हैं। यदि आपके पास केवल क्रश है, तो शायद आप उसे जानना चाहते हैं कि आप उसे बेहतर जानना चाहते हैं। किसी भी स्थिति में, अगर वेलेंटाइन के उपहार के माध्यम से आप जो कुछ महसूस करते हैं, व्यक्त करने का इरादा रखते हैं, तो आपको यह समझने की ज़रूरत है कि आप क्या बात करना चाहते हैं।
  • अद्वितीय वेलेंटाइन दी शीर्षक छवि`s Day Gifts That Say What You Mean Step 8
    2
    संदेश को उपहार से मेल करें यदि आप एक महिला को जानना चाहते हैं कि आप वास्तव में उसके साथ समय बिताने और उसे एक व्यक्ति के रूप में पसंद करते हैं, तो सेक्सी पोशाक सबसे उपयुक्त उपहार नहीं है। अगर आप जैसे संदेश भेजना चाहते हैं "मैं आपको बेहतर जानना चाहता हूं", या कम से कम एक न्यूनतम मोटाई है, चॉकलेट और टेडी बियर का एक बॉक्स न दें। यह उपहार चुनने के लिए पर्याप्त नहीं है: आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि वह उस संदेश को फिट बैठता है जिसे आप संवाद करना चाहते हैं। यह उन लोगों से मुकाबला करने के लिए सबसे बड़ी बाधा है, जो एक ऐसा संदेश बनाना चाहते हैं जो एक संदेश को व्यक्त करते हैं।
  • ऐसे उपहार देने से बचें, जो इस व्यक्ति के साथ आपकी तरह के रिश्ते को प्रतिबिंबित न करें। उपहार स्थापित संबंधों के लिए उपयुक्त होना चाहिए। यदि आप काम में जाने वाली एक सुंदर लड़की पसंद करते हैं, लेकिन आपको कोई भरोसा नहीं है, तो सप्ताहांत के लिए राकेट किराए पर न करें। अगर आप एक व्यक्ति के साथ हैं और आप उसे एक साथ बिताए सभी वर्षों के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं, तो उसे अपने पसंदीदा शो का सेट न खरीदें।
  • यह मार्ग उन लोगों के लिए वास्तव में अधिक महत्वपूर्ण है जो दूसरे व्यक्ति को अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, जैसा कि गुप्त बनाती है और प्यार करता है। किसी उपहार के साथ इसे कभी भी फंसे मत करना जैसे कि एक नियुक्ति (जब तक कि यह बहुत कम न हो) या शेड्यूल्ड ईवेंट अगर अब के लिए वह एक सरल परिचित है, तो उसे उपहार के रूप में संभव के रूप में अनोखा और उसके हितों के लिए उपयुक्त रूप में उड़ा दिया जाता है आमतौर पर एक अधिक प्रभावी समाधान होता है
  • अद्वितीय वेलेंटाइन दी शीर्षक छवि`s Day Gifts That Say What You Mean Step 9
    3
    कृपया अपना संदेश सावधानीपूर्वक भेजें अकेले उपहार पहले से ही एक संदेश देना चाहिए, लेकिन संभवतः आपके असली इरादों को एक नोट जैसे विवरण के माध्यम से सूचित किया जाएगा। ज्यादातर मामलों में, कोई कारण नहीं है कि आप जो प्रयास करते हैं वह कार्ड में स्पष्ट रूप से व्यक्त नहीं किया जा सकता (विशेषकर एक सिद्ध संबंध में)। किसी भी मामले में, यदि आप दूसरे व्यक्ति को बहुत कम जानते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप थोड़ा और सरल प्रस्तुति दें।
  • यदि यह व्यक्ति एक सरल परिचित है, तो आप नोट को छोड़ सकते हैं इस मामले में, जब आप उसे उपहार देते हैं, तो आवाज से अपने इरादे व्यक्त करने का प्रयास करें। अगर यह एक व्यक्ति है जिसे आप पर क्रश है, तो उसके लिए यह आश्चर्यचकित हो सकता है, इसलिए, उसे उपहार देने के बाद, अपने स्वयं के शब्दों में समझाने की कोशिश करें कि आपको ऐसा क्यों लगता है कि उसे आपकी योग्यता है अपने जीवन को जटिल मत करो, बस उसे बताएं: "मैं आपको बेहतर जानना चाहता हूं"।
  • संभावित गलतफहमी के लिए तैयार करें सबसे खराब उम्मीद मत करो, लेकिन आपको अपने आप को अच्छी तरह समझाया जाना है, खासकर यदि आपका उपहार थोड़ा खास है
  • अद्वितीय वेलेंटाइन दी शीर्षक छवि`s Day Gifts That Say What You Mean Step 10
    4
    उपहार दें अंतिम चरण सबसे स्पष्ट है। इसे आसानी से, अतिरिक्त बिना करें यदि अन्य व्यक्ति आपको ऐसे प्रश्न पूछता है "इस उपहार के बारे में सोचने के लिए आपने कैसे काम किया?" या "तुम्हें कैसे पता चला कि मैं वास्तव में यह चाहता था?", विनम्र और विचारशील हो यह अच्छी तरह से बनाई गई उपहार की सबसे बड़ी खुशी है उसे आश्वस्त करें कि इसमें कोई प्रयास शामिल नहीं है या यह आपके लिए स्वाभाविक रूप से आया है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com