वेलेंटाइन डे के लिए एक खुश सिंगल कैसे बनें

आह, प्यार करता हूँ आप सभी की जरूरत है ... सही? वेलेंटाइन मार्केटिंग और समाज द्वारा स्वीकार किए जाने की कोशिश कर रहा है सैन फॉस्टिनो का दिन उदास और क्रूर हो सकता है अगर आप चुनाव या परिस्थितियों से अकेले हो जब टीवी, फूल, प्रेम कहानियों, दुकानों में दिल के आकार का पेंडेंट, विज्ञापन, और शराबी विज्ञापनों पर रोमांटिक कॉमेडीज के साथ बमबारी की जाती है, तो यह देखने के लिए और क्या जीवन प्रदान करता है, यह कठिन है।

डरो मत आप कर सकते हैं वेलेंटाइन डे के लिए एक खुश एकल बनें किसी के साथ संपर्क में आने के लिए प्रलोभन का विरोध करें, अगर यह आपके लिए सही समय नहीं है, तो जश्न मनाएं।

कदम

एक एकल के रूप में वेलेंटाइन डे मनाएं

वेलेंटाइन पर एकल होने के नाते खुश रहें`s Day Step 1
1
स्थिति ले लो यदि आप दुखी महसूस करते हैं क्योंकि यह घटना आपको अकेलापन महसूस करती है और आपको याद दिलाती है कि आप हैं केवल, यह आप को यह जानना बेहतर महसूस कर सकता है कि वेलेंटाइन डे पर पीड़ित दुनिया में इतने सारे एकल हैं।
  • जबकि कुछ आपके जैसे दुखी महसूस करते हैं, कई अन्य लोग इस दिन के घमंड पर हंसते हुए मजा लेते हैं। और फिर, उन जोड़े भी हैं जो भले ही वे एक दूसरे से प्यार करते हैं, तो वेलेंटाइन डे पर उतना जितना संभव हो सके, उपहार खरीदने के दबाव से बेहद हताश होकर और इस पद्धति को व्यवस्थित मनाने के लिए और इस दिन अशिष्ट के विपणन को खोजने के लिए।
  • इस विचार को ध्यान में रखते हुए, रोना बंद करना आसान होगा।
  • अपने आप को स्मरण करें कि वेलेंटाइन डे के लाभ केवल फूलों के बक्से, कॉफी की दुकानों, उपहार की दुकानों और रात्रिभोज के लिए रेस्तरां भरने के लिए हैं।
  • वेलेंटाइन पर एकल होने के नाते खुश रहें`s Day Step 2
    2
    वह सिंगल होने से प्यार करता है एकल जा रहा है, टीवी रिमोट कंट्रोल से अधिक से लड़ने के लिए नहीं होने से शुरू के सभी लाभों के बारे में सोचो, और फिर तथ्य यह है कि आप को संगठित या चीजों को गन्दा रूप में आप चाहते छोड़ सकते हैं उल्लेख करने के लिए नहीं। का संदेश "युगल" यह मजबूत है, लेकिन जिस तरह से लोग अपनी ज़िंदगी जीने का तरीका चुनते हैं, इसका असली प्रतिबिंब नहीं है - ऐसे विज्ञापनों से बेवकूफ़ नहीं बनना चाहिए जहां एक जोड़े में लोग हमेशा खुश होते हैं कई, लेकिन कई खुश जोड़े हैं, जबकि राजनीतिक या मीडिया के प्रवचन में खुश एकल होने के लिए यह फैशन नहीं है।
  • अकेले होने के बारे में सकारात्मक चीजों की एक सूची बनाएं उदाहरण के लिए, अवकाश के समय, घर पर समझौता की कमी, कम जिम्मेदारी आदि। और सोचें कि एक रिश्ते में ये चीजें कैसे गायब हो जाएंगी नकारात्मक पक्षों पर लाभ पर ध्यान दें
  • यदि वेलेंटाइन डे पर, लोग इस तथ्य की अनदेखी करते हैं कि आप अकेले हैं, मजबूत और करुणा के साथ प्रतिक्रिया करें: "मुझे एकल होना पसंद है मैं चयन करता हूं कि बिना समझौता किए बिना कैसे रहना, बिना खाना पकाने या बिस्तर बनाना" आप यह भी कह सकते हैं कि ज्यादातर लोग अकेले हैं, जिनमें से 51% महिलाएं हैं
  • वेलेंटाइन पर एकल होने के नाते खुश रहें`s Day Step 3
    3
    अपने रिश्ते की शर्तों की परवाह किए बिना अपने साथ खुश रहें प्रेम कहानियां अक्सर सुझाव देती हैं कि कोई अन्य व्यक्ति आपको इस तरह के सामान्य वाक्यांशों के साथ पूरा कर सकता है "आत्मा दोस्त", "तुम्हारे बिना मैं केवल आधा खुश था" और "हमारे दिल एकजुट में हराया", अक्सर कुछ के लिए महत्वपूर्ण है जो सच्चे अर्थ का एहसास नहीं करते हैं। यदि बहुत गंभीरता से लिया जाता है, तो इन दृष्टिकोणों का मतलब है कोडिपेंडेसी, आजादी का नुकसान और किसी दूसरे व्यक्ति में नुकसान। यह अन-रोमांटिक होगा इसके अलावा, रिश्तों को समाप्त होने के बाद भी खुशी के अनुरूप हैं? तलाक और दुखी विवाह के आंकड़े ज्यादातर लोगों के लिए विपरीत दिखते हैं। ध्यान रखें कि जब आप अकेले हों, तो आपको अपने आप को बदलने की ज़रूरत नहीं है, अपनी स्वतंत्रता या अपनी आदतों को खो दें वेलेंटाइन डे पर महसूस करने के बजाए, एक ताकतवर व्यक्ति बनने के लिए आपको प्राप्त शक्तियों और लक्ष्यों का जश्न मनाने, एक व्यक्ति जो प्यार में पड़ सकता है अगर प्रेम आता है, लेकिन इसके लिए सिर्फ संबंध की आवश्यकता नहीं है आत्मसम्मान और सुरक्षा
  • वेलेंटाइन पर एकल होने के नाते खुश रहें`s Day Step 4
    4
    ज्वार से दूर नहीं ले जाओ। आप बहुत रोमांटिक हो सकते हैं और आपका बहुत प्यार कर सकते हैं "जीवनसाथी" एक दिन, लेकिन अब धैर्य के लिए आपका गुण होना चाहिए। आपके जीवन में इतने सारे वेलेंटाइन दिन हैं और प्रेम में आने के कई अवसर हैं। कभी कभी, पहलू यह है कि यह किसी एक ईवेंट संदेश के रूप में वेलेंटाइन दिवस खर्च करने के लिए कठिन बना देता है में से एक ही है कि लोगों में किसी को खोजने के लिए ड्राइव खोने से बचने के रहने के लिए है "गाड़ी" जो केवल एक बार गुजरता है यदि यह मामला होता है, तो जब आप बूढ़े हो जाते हैं, तो आपको प्यार नहीं होगा, लेकिन यह सच नहीं है। प्यार किसी भी उम्र में पहुंच सकता है इस बीच, आप जिस जिंदगी से जी रहे हैं उससे प्यार करें और प्यार पर न जीएं।
  • इस बारे में सोचें कि जो लोग एक-दूसरे को अच्छी तरह जानते हैं, उससे पहले जल्दी शादी कर लेते हैं। एक दिन भागीदारों में से एक की आवश्यकता महसूस हो सकता है "इकट्ठा" क्योंकि वह रिश्ते में ग्रस्त है
  • डायपर रोमांटिक नहीं हैं नींद के बिना अंतहीन रातों रोमांटिक नहीं हैं यदि आप आश्वस्त नहीं हैं तो जल्दी में मत बनो - जब तक आप चाहते हैं तब तक एक व्यक्ति के रूप में मज़े करो।
  • वेलेंटाइन पर एकल होने के नाते खुश रहें`s Day Step 5
    5
    अपने आप को अच्छी तरह से व्यवहार करें आप लाइन में हो हर दिन अपने आइटम के लिए भुगतान करने के लिए, यदि आप एक प्यारा टेडी बियर एक दिल रखने और आप किसी को आप एक पत्र भावुक भेजना चाहते हैं, या आप लार क्योंकि आप ने देखा एक चॉकलेट बॉक्स एक दिल के आकार की तरह देखते हैं, बजाय उन्हें खरीदने जबकि बुरा लग रहा है अगर आपको लगता है कि टेडी भालू बहुत प्यारी है और आप इसे अपने बिस्तर पर लेना चाहते हैं, तो यह हो। या इससे भी बेहतर, एक ख़ुद की तरह, एक बियर बॉक्स, एक कॉफी बर्तन या अपने पसंदीदा लेखक की किताब, आप वास्तव में क्या चाहते हैं, खरीदने के लिए अपना पैसा खर्च करें इस दिन दर्द और नुकसान का दिन मत बनो। इसे प्यार का एक दिन बनाओ, एक व्यक्ति के रूप में भी।
  • शहर में एक पूरे दिन स्पा या दर्शनीय स्थलों की यात्रा के रूप में अवनति के रूप में कुछ करो। दोस्तों के साथ करो अगर आप अपने आप से सहज नहीं हैं
  • नहीं बहुत अवनति। एक दिन के लिए अपनी समस्याओं को भूल जाओ, उन्हें बदतर बनाने के बिना अगर आप चॉकलेट के एक विशाल बॉक्स के रूप में कुछ पुरस्कृत कर रहे हैं, या यदि आप उन सभी को खा चुके हैं तो वजन कम करने के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, तो आप अब और भविष्य में बेहतर होंगे।
  • वेलेंटाइन पर एकल होने के नाते खुश रहें`s Day Step 6



    6
    सिंगल्स की दुनिया में क्या हो रहा है, इसके बारे में जानें। अलग-अलग सलाखों में एकल के लिए कई पार्टियां हैं जो आपको अकेले जश्न मनाने का मौका देती हैं। हालांकि प्यार अपेक्षाएं नहीं होने वाली - बस मस्ती करें और नए लोगों से बात करने और साझा करने के लिए पेय पदार्थों को साझा करें। यह किसी को खोजने और एकांत में वापस नहीं मिलना है!
  • वेलेंटाइन पर एकल होने के नाते खुश रहें`s Day Step 7
    7
    पैसे बचाने के बारे में सोचें एक बहुत ही रोमांटिक व्यक्ति आपको बता सकता है "आह, लेकिन प्यार कितना खर्च करता है? यह अनमोल है!" सोच के इस तरीके से आप व्यावहारिकता पर ध्यान केंद्रित किए बिना और रिश्ते के महत्व पर ध्यान देने के बजाय शब्दों और कार्यों के साथ व्यर्थ जीवन जीते हैं। "प्यार के टोकन" महंगा। डायमंड्स महंगे हैं और रिश्ते में सिफारिश करने में अच्छा नहीं है।
  • वेलेंटाइन पर एकल होने के नाते खुश रहें`s Day Step 8
    8
    व्यायाम करें। यदि प्रेम आप पर हमला कर लेता है, तो जब आप दुखी होते हैं, तब तक व्यायाम करके खुद को मुक्त करें। पार्क में एक चीज, एक आइस स्केटिंग या पूल में तैरना आदिम इच्छाओं का विरोध करने में आपकी मदद करने का तरीका हो सकता है।
  • वेलेंटाइन पर एकल होने के नाते खुश रहें`s Day Step 9
    9
    वेलेंटाइन डे के दिन पर विचार करें। क्या आपको लगता है कि उन सभी प्यार अपने कान में मीठी बातें फुसफुसाते अगले दिन के लिए जारी रहेगा और आप मोमबत्ती की रोशनी में रात्रिभोज और रोमांटिक यादों के साथ आश्चर्यचकित करने के लिए जारी रहेगा? उम्मीद है कि हाँ हालांकि, वास्तविकता इसके विपरीत दिखती है, और हम सभी, अकेले या स्वतंत्र, हमारे जीवन में सबसे ज़्यादा मायने रखने वाले लोगों को महत्वपूर्ण महसूस करने के लिए बुरी आदतों का सामना कर सकते हैं। साल के बाकी हिस्सों में महत्वपूर्ण लोगों के इलाज के लिए याद दिलाने के लिए वेलेंटाइन डे का उपयोग क्यों नहीं किया जाता? यह अपने दोस्तों को दिखाने के लिए सेवा करेगा, वह प्रेम हर जगह है।
  • टिप्स

    • अपने जैसे लोगों के साथ बाहर जाएं और जिम में मजा लें या किसी अन्य आराम स्थान पर। अकेले दोस्त के साथ बाहर जाओ!
    • एहसास है कि दुनिया में कम भाग्यशाली लोग हैं। आप किसी कंपनी के बिना वेलेंटाइन डे पर उदास महसूस कर सकते हैं, लेकिन ऐसे कई लोग हैं जिनके पास अब घर, भोजन, स्वतंत्रता या अन्य आवश्यक चीजें नहीं हैं। आपकी स्थिति उन लोगों की तुलना में कुछ भी नहीं है, जो त्रिलरों और / या तीसरी दुनिया की गरीबी से पीड़ित हैं। बेघर आश्रयों में स्वयंसेवी और तीसरे विश्व राष्ट्रों को माल दान आपको पता चल जाएगा कि आप कितने भाग्यशाली हैं, भले ही आप किसी के प्रेम में नहीं होते हैं।
    • दुकानों से दूर रहें सेलर्स वैलेंटाइन डे को एक के रूप में बनाते हैं "कर्तव्य" जिसमें आपको भाग लेना है, जैसे कि यह एक पार्टी थी- और यदि आप नहीं करते हैं तो हाय। यह विशेष रूप से कनाडा और संयुक्त राज्य अमेरिका में सच है, जबकि अन्य राष्ट्र इस उत्सव से इतने पागल नहीं हैं। एक और अच्छा उदाहरण ब्राजील है जो फरवरी में वेलेंटाइन दिवस को कार्निवल के साथ संघर्ष में नहीं (वे जून में मनाते हैं) नहीं मनाते हैं। संपूर्ण वेलेंटाइन सप्ताह के लिए एक विदेशी यात्रा को रिजर्व करें
    • सैन फॉस्टिनो के लिए तैयार करें, जहां मिठाई और चॉकलेट की कीमत बहुत कम हो जाती है क्योंकि पैक अब दिल के आकार में नहीं हैं रियायती मूल्य पर विभिन्न व्यंजनों का आनंद लेने के लिए वर्ष का सर्वश्रेष्ठ दिन। इसे ध्यान में रखें, भले ही आप कुछ हैं, भले ही भ्रम और भीड़ से बचने के लिए वेलेंटाइन के दिन अकेले खर्च करना अधिक रोमांटिक हो सकता है
    • उन लोगों को छोटे उपहार भेजें जिन्हें आप वास्तव में प्यार करते हैं: परिवार, करीबी दोस्त आदि। आप इस घटना के अस्थायी रुझान को आगे बढ़ाने के बजाय अपने जीवन में मौजूद प्रेम के लिए आभारी होंगे।
    • सैन फ़ॉस्टिनो मनाएं उन सभी उपहार, चॉकलेट और मिश्रण वास्तव में 15 फरवरी को रियायती हैं आप इसे अकेले मना सकते हैं और उन सभी भलाई का आनंद उठा सकते हैं!

    चेतावनी

    • अगर लोग ऐसा व्यवहार करते हैं जैसे वे आपके बारे में खेद करते हैं, तो उनके संबंधों के बारे में जोरदार या व्यंग्यात्मक टिप्पणियां नहीं करें। कृपया उसे याद दिलाएं कि आप अकेले ही खुश हैं और आप जितना चाहें उतना ज़िंदगी लेते हैं। यदि आप बीमार हो जाते हैं, तो पूछें क्योंकि तथ्य यह है कि आप अकेले हैं, उन्हें बहुत अधिक परेशान करते हैं यह छू सकता है!
    • समर्पण और रोमांटिक कॉमेडीज़ की एक पूरी श्रृंखला देखकर, गीतों को प्यार करने और वेलेंटाइन डे पर शो देखने से चीजों को और अधिक कठिन बना दिया जाएगा। अपने आप पर दया न करें, क्योंकि कोई कारण नहीं है। आपको नष्ट महसूस होगा और आप सोचेंगे कि आप कुछ खो रहे हैं अपने आप को एक एहसान करो और ऐसा मत करो फेरिस व्हील के दिन का जश्न मनाने जैसी बहुत सारी मज़ेदार चीजें हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • अपने लिए उपहार
    • शारीरिक व्यायाम
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com