कैसे वेलेंटाइन डे पर किसी के साथ तोड़ने के लिए

अगर आपको लगता है कि आपको हमेशा काम करने के लिए सही समय लगता है, तो वेलेंटाइन डे किसी व्यक्ति के साथ तोड़ने और रिश्ते को बंद करने के लिए सबसे खराब विकल्प की तरह प्रतीत होगा। दूसरी तरफ, यह सच है कि वेलेंटाइन डे ऐसा पुआल हो सकता है जो किसी रिश्ते के लिए फूलदान को तोड़ देता है, जहां तक ​​आप चिंतित हैं, अब खड़े नहीं हैं। क्योंकि आपको रोमांटिक होना चाहिए और अपने साथी के साथ प्यार करना होगा, आपको ऐसा करने या चिंता करने की चिंता हो सकती है जो गंभीर रूप से आपकी भावनाओं को चोट पहुँचाएगी यदि आप इसे विश्वासघात करने की कोशिश करते हैं कि ऐसा लगता है कि आपकी कहानी भविष्य नहीं हो सकती है। वास्तव में, अध्ययनों से पता चलता है कि वेलेंटाइन एक दिन है, जो कई दंपतियों ने अपनी कहानी समाप्त करने का फैसला किया है, 47 प्रतिशत ने इस दिन को छोड़ने का चयन किया है। थोड़ा चालाक और अच्छी तरह तैयार की गई योजना के साथ, आप वर्ष के सबसे रोमांटिक दिन के दौरान अपने साथी को छोड़ सकते हैं।

कदम

छवि वेलेंटाइन पर किसी के साथ ब्रेक अप शीर्षक`s Day Step 1
1
विचारों को स्पष्ट करने के कारण बताएं कि आप तोड़ना चाहते हैं एक संबंध के अंत की घोषणा करते हुए पहला लक्षण और जब पार्टियों में से एक को अब उस गहन जुनून को महसूस नहीं किया गया है जो एक बार उन्हें बांटता है। हालांकि, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने कारणों की जांच करें, जिससे आप अपने साथी को चोट पहुंचाने के बिना रिश्ते से बाहर निकलने की इजाजत दे सकें।
  • तीन कारण बताएं कि आप को तोड़ना क्यों चाहते हैं यदि आपके पास रिश्ते को खत्म करने के कई कारण हैं, तो उनको एक योजना बनाने के लिए उनका विश्लेषण करना कठिन होगा, जो आपको परिणाम न देकर कहानी को समाप्त करने की अनुमति देता है, लेकिन आप कारणों की जांच कर सकते हैं और एक समान धागा ढूंढने का प्रयास कर सकते हैं जो उन्हें एकजुट करती है। यहां तक ​​कि अगर आपके पास इसे छोड़ने के लिए पचास कारण हैं, तो तीन प्रमुख चीजें चुनें जो स्पष्ट हैं, और उन्हें संदर्भ के रूप में उपयोग करें।
  • एक मुख्य विषय स्थापित करने के कारणों के बीच एक सामान्य तत्व की तलाश करें। उदाहरण के लिए, यदि आपके साथी की नकारात्मक रवैया है, तो दूसरों का मजाक उड़ाता है और दूसरों को बोलता है, आपको यह निष्कर्ष निकालना चाहिए कि आप जिस असली कारण को तोड़ना चाहते हैं, वह नकारात्मकता है जो वह आपके जीवन में ला रही है। हालांकि, यदि आपके बीच कोई और रसायन नहीं है, तो आपके परस्पर विरोधी कार्यक्रम हैं या हो सकता है कि कोई अन्य व्यक्ति हो, यह उन मामलों में से एक हो सकता है, जहां गलत व्यक्ति गलत समय पर मिलती है।
  • छवि वेलेंटाइन पर किसी के साथ ब्रेक अप शीर्षक`s Day Step 2
    2
    समझने का प्रयास करें कि आपने वेलेंटाइन डे को तोड़ने के लिए चुना क्यों। क्या ऐसा इसलिए है क्योंकि आप उस दिन को खर्च करने के विचार को सहन नहीं कर सकते हैं, जिसके लिए आप उस व्यक्ति से प्रेम करने का नाटक करते हैं जिसके लिए आपको अब कुछ नहीं लगता? क्या ऐसा इसलिए है क्योंकि आपने अपने साथी को लंबे समय तक नहीं देखा है और उससे पहले उससे बात करने का अवसर नहीं मिला है? या आपने ऐसी योजनाएं बनाई हैं जो आपको बहुत अधिक खर्च करेगी और आप यह नहीं जानते कि क्या आप उस संबंध में उस सभी पैसे खर्च करना चाहते हैं, जिसे आपने पूरा किया है? शायद, आपको लगता है कि इसे छोड़ने का सही दिन है, ताकि आप इसे इस तथ्य के साथ सांत्वना दे सकें कि आस-पास के बहुत सारे जोड़े हैं और आप किसी और के साथ भी खुशी पा सकते हैं। कुछ लोगों के लिए, यह एक महीना लंबी हाइबरनेशन से जागने की तरह है - यह एक ऐसा पार्टी है जो नववर्ष के रूप में लगभग गर्भवती है, और इससे आप आगे बढ़ना चाहते हैं। आप वेलेंटाइन डे को तोड़ने के बारे में नहीं सोच सकते हैं जब तक कि वह बहुत दिन तक नहीं आती है और आप अन्य खुश जोड़ों को देख रहे हैं, अचानक यह महसूस कर रहे हैं कि आप अपने साथी से अब खुश नहीं हैं। जो कुछ भी आपके कारणों से है, यह समझने की कोशिश करें कि वेलेंटाइन डे वास्तव में इसे छोड़ने का सही दिन है।
  • वेलेंटाइन डे पर झगड़े बहुत आम होते हैं, खासकर जब दो साझेदारों में से एक रोमांटिक व्यक्ति होता है और दूसरा निंदक है, इस पार्टी को एक प्रचार स्टंट के रूप में मानता है और इसे नफरत करता है। यह सामान्य रूप से संबंधों की दिशा और टोक़ की संगतता के बारे में लंबे विचारों को आसानी से बढ़ा सकता है। यह ध्यान रखना दिलचस्प है कि वेलेंटाइन डे पर रिश्ते को तोड़ने का फैसला करने वाले दोनों के बीच में यह सबसे रोमांटिक है, क्योंकि उन्हें लगता है कि वह दिन आशावादी के रूप में सही नहीं होगा - यह ध्यान में रखा जाना कुछ है!
  • छवि वेलेंटाइन पर किसी के साथ ब्रेक अप शीर्षक`s Day Step 3
    3
    तय करें कि दिन का समय बम टूट जाएगा। वेलेंटाइन की शाम आमतौर पर तोड़ने का सबसे खराब समय है। शाम को देर हो जाती है, जोड़े रात के खाने या एक तारीख तक जाते हैं - निश्चित रूप से अपने साथी को यह बताने का सही समय नहीं है कि वह अकेला हो गया है हालांकि, सुबह किसी के साथ तोड़ना आपको पूरे दिन के लिए खेद महसूस करने के लिए छोड़ देगा, और आपके जीवन पर नकारात्मक नतीजे हो सकते हैं (उदाहरण के लिए, आपका नया पूर्व पूरे दिन आपके फोन में मिल सकता है या अपने कार्यालय में बात कर सकता है ब्रेक का) इसके बजाय चुनने के बजाय "दिन" या "रात" दोनों के कार्यक्रम के बारे में सोचो लंबे समय तक आपको ब्रेक के बारे में चर्चा करने के लिए अधिक समय कब मिलेगा, लेकिन पार्टी के दौरान रोमांस के चरमोत्कर्ष के साथ बातचीत से बचने का प्रयास करें? इसके अलावा, आपकी प्रेमिका आम तौर पर सुबह या शाम को अधिक तर्कसंगत या खुले दिमाग का है? वेलेंटाइन डे के दौरान एक पल खोजें, जब आपको लगता है कि आप समाचार को सर्वोत्तम तरीके से प्राप्त कर सकते हैं (आप हमेशा यह मान सकते हैं कि ऐसा करता है)।
  • यदि आप पहले से ही कुछ करने के लिए योजना बना चुके हैं या कुछ करने की योजना बना चुके हैं, तो सुझाव दें कि आप अपने मित्र या भाई को छोड़ने के बाद अपनी जगह पर जाने के लिए खुश हैं। कम से कम आप अभी भी भोजन कर सकते हैं या अन्यथा विचलित हो सकते हैं। व्यक्ति और संदर्भ के अनुसार इस सुझाव के मूल्य का न्याय करना - आप भी एक हो सकते हैं जो शाम के लिए किसी और के साथ (प्लैटोनी तरीके से) बाहर जाने का निर्णय लेता है!
  • छवि वेलेंटाइन पर किसी के साथ ब्रेक अप शीर्षक`s Day Step 4
    4
    थोड़ा रोमांटिक जगह चुनें दुर्भाग्य से, यहां तक ​​कि आपका रिगाटनो वेलेंटाइन डे पर रोमांस के साथ अनुभवी है, इसलिए थोड़ा रोमांटिक जगह खोजने में बहुत मुश्किल हो सकता है आरामदायक रेस्तरां से बचें जो जश्न मनाने के लिए छेड़खानी जोड़े से भरा होगा। इसके अलावा, सिनेमाघरों, कैफे, समुद्र तट, ऐतिहासिक स्मारकों या रोमांटिक अर्थों (जैसे वेरोना की ऐतिहासिक इमारतों के साथ) जैसे मूर्तियां जैसे प्लेग जैसी जगहों से बचने के लिए जगहें हैं। बचने के लिए अन्य जगहों में एक घर, कार्यालय, किसी की शादी, रिश्तेदार का घर, कार या पाठ संदेश शामिल हैं यद्यपि यह संभवतः खतरनाक लग सकता है, वैलेंटाइन डे पर तोड़ने के लिए एकमात्र सुरक्षित जगह बाहर की जगह नगरपालिका पार्कों या किसी अन्य सार्वजनिक क्षेत्र जैसे स्थानों में जहां आप खुश जोड़े, बड़े लाल दिलों और गुलाब से बच सकते हैं, जो कि सब कुछ सजाने परिदृश्य कोशिश करने के लिए अन्य रणनीति समुद्र के किनारे या जंगल, एक कॉफी की दुकान या यहां तक ​​कि उसके घर में चलना है, अगर आप चिंतित हैं कि यह बहुत बुरा ले सकता है।
  • छवि वेलेंटाइन पर किसी के साथ ब्रेक अप शीर्षक`s Day Step 5



    5
    अपना कदम तैयार करें एक सुखद कारण चुनें कि आप अपनी कहानी को समाप्त क्यों करना चाहते हैं और इसे विनम्रतापूर्वक समझाने के लिए एक रास्ता खोजना चाहते हैं। यह तय करने का प्रयास करें कि आप यह कहां और कब करना चाहते हैं। आपको भविष्य के सामने एक अच्छी भाषण तैयार करना चाहिए, क्योंकि यह उन सभी लोगों का सबसे भयानक गोलमाल हो सकता है जिन्हें आपने अपने जीवन में सामना किया है:
  • कारण लिखें कि आप एक संक्षिप्त और प्रत्यक्ष तरीके से तोड़ना चाहते हैं। क्रूर मत बनो और अपने साथी के चरित्र या व्यक्तित्व की आलोचना न करें (भले ही आप अपने रिश्ते को तोड़ना चाहते हैं, उसके कारण उसके व्यक्तित्व की वजह से है), लेकिन सुनिश्चित करें कि वह समझती है कि आप तोड़ रहे हैं और आप ऐसा क्यों करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप अपनी प्रेमिका को तोड़ना चाहते हैं और कारण उसके हारवादी चरित्र हैं, तो उसे बताएं कि आपको ब्रेक लेने की जरूरत है क्योंकि रिश्ते को आपके जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है।
  • आपका भाषण बीस मिनट से अधिक लंबा नहीं होना चाहिए। इसे खींचकर और लंबे समय तक विचार करने से आपको कुछ नहीं मिलेगा, लेकिन इस बात को लम्बा खींचें और दोनों के लिए इसे और अधिक दर्दनाक बना दें। अगर आपका साथी पहले से संदेह करता है कि आप उसके साथ तोड़ने जा रहे हैं, तो संभवत: कम होने का प्रयास करें यदि यह नीले रंग से बोल्ट होना चाहिए, तो आप इसे समाचार को पचाने और सवाल पूछने के लिए कुछ समय देना चाह सकते हैं। हालांकि, एक घंटे से अधिक समय तक चलने से बचें, क्योंकि साठ मिनट बाद में आपने उन्हें एक सरल अवधारणा को समझने की कोशिश की है: "हमारी कहानी खत्म हो गई है," संदेह हो सकती है और आपके मन को बदलने की कोशिश कर सकती है।
  • छवि वेलेंटाइन पर किसी के साथ ब्रेक अप शीर्षक`s Day Step 6
    6
    अपने भाषण का अभ्यास करें आईने के सामने रहें और अपने भाषण को कहें चेहरे के भावों पर विशेष ध्यान दें जैसा कि आप उन्हें समाचार देते हैं। एक विचारशील, दिलचस्पी अभिव्यक्ति की कोशिश करें, लेकिन ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें, गंभीर और स्थिर हो। यदि आप चाहते हैं कि आपका भविष्य भूतको समझा जाए कि आप निर्धारित हैं, लेकिन आप उसे चोट पहुँचाना नहीं चाहते हैं, जब तक कि आपको लगता है कि आप तैयार नहीं हैं तब तक आपको अभ्यास करने की कोशिश करें।
  • छवि वेलेंटाइन पर किसी के साथ ब्रेक अप शीर्षक`s Day Step 7
    7
    समय पर रहें जब आप उससे मिलने के लिए उससे मिलें आपको नियुक्ति के लिए समय पर पहुंचने और सीधे बिंदु पर जाने से उन्हें सम्मान दिखाना होगा। यदि आप पन्द्रह मिनट तक पहुंचने के लिए देर कर रहे हैं और फिर पुष्टि के लिए एक पाठ संदेश भेजें कि आप आने का इरादा है
  • छवि वेलेंटाइन पर किसी के साथ ब्रेक अप शीर्षक`s Day Step 8
    8
    आपको हल किया जाना चाहिए। आपके द्वारा इस समाचार को संप्रेषित करने के बाद, योजना पर चिपकाएं और उसकी प्रतिक्रिया की परवाह किए बिना उसे अपना मन बदलने की अनुमति न दें कारणों को याद करने की कोशिश करें कि आपने इसे छोड़ने का फैसला क्यों किया और आप वेलेंटाइन डे पर ऐसा क्यों करना चाहते थे (और आप दूसरे दिन इंतजार नहीं कर सके)। मजबूत हो हालांकि वेलेंटाइन डे किसी रिश्ते में कटौती का सबसे अच्छा दिन नहीं है, याद रखें कि एक साफ विराम देना दोनों पार्टियों के लिए सबसे अच्छी बात होगी और यह कि सभी संभावनाओं में, आप केवल एक युगल नहीं रहेंगे जो उस पुनरावृत्ति के दौरान छोड़ना
  • टिप्स

    • जाने से पहले, देखें कि क्या आप उसके सभी वापस कर सकते हैं "सामग्री", जैसे कपड़े या निजी आइटम जिन्हें आप अपने घर में छोड़ सकते हैं इसके अलावा, ब्रेक से पहले अच्छी तरह से अपना सामान ढूंढें और इकट्ठा करें, ताकि आप उस अजीब मुठभेड़ के बाद अपनी वस्तुओं को लेने के लिए शर्मिंदगी से बच सकें। यदि यह संभव नहीं है, तो उनको ढूंढने से बचने के लिए दरवाजे के पास एक कोने में एकत्र किए गए सभी आइटम छोड़ दें।
    • एक सकारात्मक नोट पर रिश्ते को खत्म करने की कोशिश करें और संभवतया सुलह के लिए उसे झूठी उम्मीदें न देकर अपने पूर्व के गुणों के बारे में प्रशंसा करें।
    • यदि आप कर सकते हैं, तो कुछ दिन प्रतीक्षा करें - वेलेंटाइन दिवस बीत जाने तक तोड़ने के लिए इंतजार करना बेहतर होगा। हालांकि, यह भी विचार करें कि यदि आप अपने पूरे दिन के दौरान अपने साथी के साथ प्यार करते हैं, तो आप इसे अच्छे से भी अधिक नुकसान पहुंचा सकते हैं। आपकी हताशा आपको गुस्से में महसूस कर सकती है और परिणाम आपकी कहानी को एक छोटी सी रणनीति और कूटनीति के साथ समाप्त करने से भी बदतर होगा।

    चेतावनी

    • आप अपने पूर्व जानते हैं, तो आप यह तय कर सकते हैं कि वह कितनी स्थिर है यदि आपको लगता है कि उसे ऐसे किसी विशेष दिन पर छोड़कर वह खुद को किसी भी तरह से चोट पहुंचाने की धमकी दे सकती है, तो उसके रिश्तेदार या मित्र को निकट रखने के लिए कहें
    • यह समझने की कोशिश करें कि, सभी प्रयासों के बावजूद आप खलनायक का हिस्सा खेल सकते हैं, इसलिए नकारात्मक प्रतिक्रिया की तैयारी करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com