कैश में प्रयुक्त कार कैसे खरीदें

इस्तेमाल की गई कार खरीदने का सबसे आसान तरीका नकदी का उपयोग करना है। इस्तेमाल की गई नकदी कार खरीदने से आपको ऋण के लिए आवेदन करने और फिर मासिक किस्तों का भुगतान करने की चिंता नहीं है। इसके अलावा, यह आपको विक्रेता के साथ अधिक वार्तालाप शक्ति देता है, क्योंकि आप एक समाधान में वाहन का भुगतान कर सकते हैं।

कदम

1
उस कार की वर्ष की स्थापना करें, बनाएं और मॉडल जिसे आप खरीदना चाहते हैं। अंतिम निर्णय लेने से पहले, इंटरनेट पर कार की कुछ समीक्षा देखें
  • यह देखना उपयोगी है कि इंफ्रास्ट्रक्चर और परिवहन मंत्रालय की वेबसाइट को देखने के लिए उपयोगी है कि वह कार जिसे आप खरीदने में दिलचस्पी रखते हैं, याद है कि क्या याद है।
  • 2
    गाड़ी के सही कीमत का निर्धारण करने के लिए, जिसे आप खरीदना चाहते हैं, की कीमत के बारे में प्रकाशनों में कार के मूल्य की जांच करें जैसे कि क्वाट्टरुओट या अलवोलान्टे (यूरोटैक्स कोट्स)। इस्तेमाल की गई कारों की सूची अक्सर उन लोगों के लिए कीमतों में अंतर करती है जो डीलर को बेचते हैं और डीलर से खरीदते हैं।
  • 3
    चुनें कि निजी व्यक्ति या डीलर से कार खरीदना चाहे। अगर एक तरफ आप निजी व्यक्ति से खरीदकर पैसा बचा सकते हैं, तो डीलर द्वारा बेची जाने वाली कारों की गारंटी दी जाती है और उन्हें अक्सर माइलेज और / या रखरखाव के लिए प्रमाणित किया जाता है।
  • 4
    कार में विक्रेता को देखें विक्रेता को बताएं कि आप वाहन पर कितना खर्च करना चाहते हैं एक परीक्षण की सवारी के लिए अनुरोध करने और अंदरूनी और बाहरी लोगों के दृश्य निरीक्षण करने के लिए सीमित।



  • 5
    विक्रेता से पूछें कि क्या आपके पास अपने भरोसेमंद मैकेनिक द्वारा निरीक्षण की गई कार हो सकती है यदि विक्रेता ने कहा नहीं, तो कार शायद एक छिपी हुई समस्या है। अन्य इस्तेमाल की गई कारों की तलाश करें, अगर आपका भरोसेमंद मैकेनिक वाहन में समस्याएं पाता है।
  • 6
    विक्रेता के साथ डील करें और इस्तेमाल की गई कार खरीदें। विक्रेता से आपको सबसे अच्छा मूल्य प्राप्त करने के लिए कहें, जिसके लिए आप कार बेच सकते हैं अगर मूल्य उद्धरण मूल्य से अधिक है जो आपको मिले, तो विक्रेता को सूचित करें कि आप उस राशि से अधिक पैसा नहीं देगे
  • निजी विक्रेताओं को कार का मूल्य कमाने की उम्मीद है, इसलिए वे दर्ज़ा से नीचे नहीं गिरेंगे। इसके बजाय, आप डीलरों के साथ कुछ बातचीत कर सकते हैं, क्योंकि वे नकदी पसंद करते हैं और वे उद्धरण मूल्य के नीचे गिर सकते हैं क्योंकि वे बिक्री की मात्रा पर कमाते हैं।
  • 7
    खरीद समाप्त करें स्वामित्व के हस्तांतरण के लिए, विक्रेता को हस्ताक्षरित हस्ताक्षर के साथ स्वामित्व के प्रमाण पत्र के पीछे रखा बिक्री की घोषणा करना चाहिए। अगर कार किसी डीलर द्वारा बेची जाती है, तो आप को अनुबंध में हस्ताक्षर होने की संभावना है। यदि आप एक निजी व्यक्ति हैं और किसी डीलर से खरीदते हैं, तो यह जरूरी नहीं है कि गारंटी अनुबंध में इंगित की गई है, क्योंकि यह स्वचालित रूप से संचालित होता है जब आप उपभोक्ता हैं अन्य मामलों में, गारंटी लिखित में होनी चाहिए।
  • 8
    रसीद प्राप्त करें रसीद यह दिखाएगी कि आपने इस्तेमाल की गई गाड़ी को नकद में चुकाया है और उस विक्रेता के हस्ताक्षर होने चाहिए जिसमें से आप वाहन खरीदा था। ध्यान दें, हालांकि: यदि कीमत एक हजार यूरो से अधिक हो तो आपको भुगतान के लिए एक भुगतान योग्य माध्यम (चेक, बैंक स्थानांतरण, क्रेडिट कार्ड आदि) का भुगतान करना होगा। यदि आप किसी डीलर से कार खरीदते हैं, तो उसे एक इनवॉइस जारी करनी होगी, जो भुगतान के सबूत के लिए प्राप्ति की जानी चाहिए।
  • 9
    दस्तावेजों को प्राप्त करें और पीआरए को स्थानांतरण करें। यदि आप किसी डीलर से कार खरीदते हैं, तो नियम के समान ही नौकरशाही का हिस्सा भी लेगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com