खरीदें और कारें कैसे बेचें

कार बदलना एक ऐसा अनुभव है, जिसमें कई लोग हर पांच से दस वर्षों का सामना करते हैं। हम में से बहुत से, कार रोज़मर्रा के जीवन के लिए आवश्यक उपकरण हैं, लेकिन दुर्भाग्य से यहां तक ​​कि सबसे अच्छी कारों का सीमित जीवन है। जब एक कार पुरानी होती है और प्रायः महंगी मरम्मत की ज़रूरत होती है, तो लगभग सभी इसे बेचने की कोशिश करते हैं या डीलर पर स्क्रैप करते हैं। कुछ समय बाद, उन्हें एक नई कार की तलाश करनी होगी और शुरुआत से चक्र को फिर से शुरू करना होगा।

कदम

विधि 1

अपनी पुरानी कार निजी में बेचना
1
जिस कार को आप अपने मालिक के बारे में जानना चाहते हैं, उसके बारे में जानें। ग्राहक को वह सारी जानकारियों के साथ प्रदान करने के लिए, जिनकी आपको आवश्यकता है, आपको सूचित किया जाना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आपको कार पंजीकरण दस्तावेज़, संशोधन कूपन और मूल खरीद दस्तावेज़ मिले हैं। उन कार्डों के लिए धन्यवाद, आप संभावित खरीदार को तर्कपूर्ण फैसला करने की अनुमति देंगे।
  • उत्पादन के वर्ष की खोज, ब्रांड, मॉडल, माइलेज और आपकी कार की विशेष सुविधाएं
  • तेल परिवर्तन के लिए रसीदें भी बहुत महत्वपूर्ण हैं उनके लिए धन्यवाद आप प्रदर्शित करेंगे कि कार सही तरीके से बनाए रखी गई है, इसके मूल्य में वृद्धि
  • 2
    कार के लिए कीमत निर्धारित करें ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका Quattroruote पर खोज करना है लगभग निश्चित रूप से, संभावित खरीदार भी उस आंकड़े के बारे में पता होगा, इसलिए कीमत बहुत ज्यादा नहीं हो सकती। यदि आप Quattroruote द्वारा सुझाए गए मूल्य के करीब चुनते हैं, तो आप अपनी कार को थोड़े समय में बेचने में सक्षम होंगे, क्योंकि खरीदारों को पता चल जाएगा कि आपकी पेशकश ईमानदार है
  • कई मालिकों का मानना ​​है कि वे वास्तव में उनकी कारों को अधिक बेच सकते हैं - इस पर विचार करें यदि आप बिक्री मूल्य बहुत अधिक निर्धारित करते हैं, तो संभवतः आप अपने वाहन से छुटकारा पाने में सक्षम नहीं होंगे। आप एक विशेषज्ञ द्वारा निरीक्षण किए गए वाहन को स्पष्ट कर सकते हैं कि यह कितना लायक है
  • मनोविज्ञान पर विचार करें कई उत्पादों की कीमतें 99 या 95 की संख्या के साथ समाप्त होती हैं, क्योंकि लोग उन्हें खरीदने की अधिक संभावना रखते हैं। अपनी कार की कीमत चुनने पर इस चाल की कोशिश करें
  • बिक्री मूल्य बढ़ाएं, अगर कार अभी भी वारंटी के अधीन है या अगर इसमें नए टायर हैं
  • यदि आप कार को जल्दी से बेचना चाहते हैं तो कम कीमत निर्धारित करें
  • कीमत में बातचीत की जगह शामिल करें दूसरे शब्दों में, आप स्वीकार करने के इच्छुक होने से थोड़ा अधिक मूल्य निर्धारित करें
  • 3
    विज्ञापन बनाएं या इंटरनेट पर अपनी कार बेचें संभावित ग्राहकों को विज्ञापन देने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप कार बेच रहे हैं। आप एक विज्ञापन चुन सकते हैं या यह विचार कर सकते हैं कि ऑनलाइन कार ऑनलाइन बेचने की है या नहीं। EBay और Quattroruote जैसी वेबसाइटों में इस्तेमाल वाहनों के लिए समर्पित वर्ग हैं
  • आपकी प्रविष्टि में आपकी संपर्क जानकारी, कार के 15 फोटो, वाहन को अनूठा बनाने और कीमत, लाभ और विशेषताओं जैसे सबसे महत्वपूर्ण विवरणों पर आपकी टिप्पणियां शामिल होने चाहिए। ऊपर दी गई जानकारी के साथ एक घोषणा संभावित ग्राहकों को उन सभी को बताएगी जिन्हें वे जानना चाहते हैं।
  • 4
    कार और खुद को दिखाएं जब संभावित खरीदारों को आपकी कार देखने आती है, तो यह आपके लिए बहुत अच्छा लगने का समय है खरीदार एक कार को एक जिम्मेदार और ईमानदार व्यक्ति से खरीदना चाहते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप उस प्रभाव को देते हैं। एक परीक्षण गाइड प्रदान करें और, ऐसा करने से पहले, खरीदार से पूछें कि उसके पास एक वैध ड्राइविंग लाइसेंस है या नहीं। विचार करें कि कुछ खरीदार एक मैकेनिक द्वारा कार की जांच कर सकते हैं। यदि आपने पूर्व-निरीक्षण किया था, तो आप अपनी समस्याओं के निवारण के लिए अपने परीक्षणों के परिणाम पेश कर सकते हैं। अन्यथा, यह उचित अनुरोध है।
  • हमेशा अपनी कार दिखाने से पहले संभावित खरीदारों का मूल्यांकन करें पहले से ही फोन पर यह पता लगाने की कोशिश करें कि वे किस प्रकार के लोग हैं और, अगर उन्हें संदेहास्पद लगता है, तो उनके साथ व्यापार न करें।
  • 5
    कार को बेचो अंतिम कीमत पर बातचीत करने की तैयारी करें बातचीत की मेज पर बैठने से पहले, आपको यह तय करना चाहिए कि आप जितनी कम कीमत स्वीकार करना चाहते हैं वह कौन सा है। उस राशि के नीचे ऑफ़र अस्वीकार करने के लिए तैयार करें
  • 6
    बिक्री समाप्त करें और आधिकारिक दस्तावेज पर हस्ताक्षर करें। किसी भी धोखाधड़ी को रोकने के लिए, आपको बैंक ड्राफ्ट प्राप्त करने के लिए खरीदार के साथ बैंक जाना चाहिए। आपको बिक्री का एक डड भी बनाने की आवश्यकता होगी, जिसमें वाहन का वर्णन और इसके वीआईएन नंबर शामिल होना चाहिए, जो खरीदार के साथ समझौते में तय की गई गारंटी, अंतिम मूल्य, शामिल पार्टियों के नाम और हस्ताक्षर शामिल हैं।
  • अन्य दस्तावेजों की आवश्यकता है या नहीं, यह जांचने के लिए स्थानीय मोटार्रिकेशन को कॉल करें।
  • अपनी कार का बीमा रोकना मत भूलना
  • कार से अपने सभी सामान निकालें
  • विधि 2

    अपनी पुरानी कार स्वैप करें
    1
    याद रखें कि आपके पास एक निजी व्यक्ति को अपनी कार बेचने के अलावा अन्य विकल्प उपलब्ध हैं। यहां तक ​​कि अगर प्रत्यक्ष बिक्री, आमतौर पर, आप अन्य विकल्पों से 15-20% अधिक अर्जित करने की अनुमति देते हैं और आपको खरीदारों के साथ बातचीत करने का मौका देता है, यह एक जटिल ऑपरेशन है। विनिमय, हालांकि, बहुत सुविधाजनक है आप जल्दी से वाहन से छुटकारा पायेंगे, आपको अपनी कार के बारे में ई-मेल और फोन कॉल प्राप्त करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • 2
    डीलर पर जाने से पहले अपने वाहन का मूल्य अनुसंधान करें याद रखें कि जो लोग कार बेचते हैं, वे संभवतः वार्ता में आपसे अधिक अनुभव लेते हैं। यह जानना महत्वपूर्ण है कि इससे बातचीत करने से पहले आपकी कार का कितना मूल्य है, इसका सबसे अधिक लाभ उठाने के लिए।
  • आप Quattroruote पर अपनी कार के मूल्य की जांच कर सकते हैं
  • विशेषज्ञों ने एक विशेषज्ञ द्वारा तैयार लिखित मूल्यांकन के साथ डीलर को खुद को प्रस्तुत करने का सुझाव दिया है।
  • 3
    कार को डीलरशिप से लें और सर्वोत्तम संभव मूल्य प्राप्त करें। जब आप बिक्री प्रबंधक के साथ एक्सचेंज पर चर्चा करना शुरू करते हैं, तो कहकर शुरू करें कि आपने कुछ शोध किया है और आप मशीन के मूल्य को जानते हैं। आपको उसे रखरखाव रिकॉर्ड भी दिखाना चाहिए। अगर आपकी कार को नियमित आधार पर रखा गया है, तो एक्सचेंज का मूल्य बढ़ जाएगा
  • 4



    गलतियों से बचें विशेषज्ञों का कहना है कि यह सभी विद्रोहियों और खरोंचों को बदलने से पहले मरम्मत करने वाली कार के लिए उपयुक्त नहीं है। इसके अलावा, कार को धोने से पहले इसे धोने से बचें, क्योंकि आप संकेत देते हैं कि बातचीत के दौरान विक्रेता को एक नई कार देने के लिए एक नई कार खरीदने के लिए तैयार रहना चाहिए।
  • विधि 3

    अपनी नई कार खरीदें
    1
    अपनी आवश्यकताओं की सूची तैयार करके प्रारंभ करें शैली, कम खपत, इंटीरियर, सुरक्षा, उत्सर्जन या मूल्य को अधिक महत्व दें? महत्व के क्रम में इन सभी कारकों को लिखें अपनी प्राथमिकताओं की एक सूची बनाना आपकी मदद करेगा, क्योंकि आपको पता चल जाएगा कि किस प्रकार की तलाश है।
  • 2
    अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने वाली कारों की तलाश शुरू करें कारों की सर्वश्रेष्ठ ब्रांडों की वेबसाइटों पर जाएं और उनका मूल्यांकन करें कि उन्हें कौन-से मॉडल पेश करना है। आप फिएट, लान्शिया, अल्फा रोमियो, फोर्ड, ओपेल, वोक्सवैगन, होंडा, प्यूज़ोट, रेनॉल्ट, वोल्वो और कई अन्य लोगों पर विचार कर सकते हैं। याद रखें कि सभी ब्रांड आपको फिट होने वाली कारों का उत्पादन नहीं करते हैं, लेकिन उनमें से लगभग सभी के पास एक होगा
  • 3
    तय करें कि किसी प्रयुक्त या नई कार को खरीदना है या नहीं। यह निर्णय व्यक्तिगत है मान लें कि दोनों विकल्पों के पक्ष में अंक हैं विशेषज्ञों का सुझाव है कि आप कुछ सवाल उठाएंगे, यह समझने के लिए कि आपके लिए कार क्या सही है
  • यदि आप किसी प्रयुक्त कार के बारे में सोच रहे हैं, तो विचार करें कि क्या आप रखरखाव और मरम्मत के लिए खर्च वहन कर सकते हैं इसके अलावा, क्या आपके पास कार के बिना कुछ दिनों का सामना करने का मौका है?
  • यदि आप एक नई कार खरीदने की सोच रहे हैं, तो अपने आप से पूछें कि नीचे भुगतान का भुगतान करने के लिए आपके पास पर्याप्त धन या अच्छा मूल्य विनिमय है यहां तक ​​कि अगर आप कार अवमूल्यन की लागत का सामना करने के लिए तैयार हैं, पर विचार करें, क्योंकि नई कारों को वे डीलर से लेते ही जैसे ही मूल्य खो देते हैं।
  • 4
    सूची को संक्षिप्त करें और व्यक्तियों में कारों को देखो अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने वाले 2-3 कारों की सूची बनाने का प्रयास करें उन शोधकर्ताओं को खोजने के लिए कुछ शोध करें जो उन मॉडलों को बेचते हैं और कारों के अध्ययन के लिए एक दिन समर्पित करते हैं। बिक्री प्रबंधक से बात करें और सुनिश्चित करें कि आप कार का प्रयास करें इन चरणों के लिए धन्यवाद आपको सबसे अच्छी खरीद पूरी करने के लिए आवश्यक सभी जानकारी होगी।
  • जब आप एक कार का प्रयास करते हैं, तो याद रखें कि आप अपनी कार में बहुत समय बिताएंगे। अपने आप से निम्नलिखित प्रश्न पूछें: क्या नियंत्रण का उपयोग करना आसान है (गियर चलाने और बदलना आसान है)? क्या सीटें आराम से और पीठ का समर्थन करती हैं? एयर कंडीशनिंग और हीटिंग काम अच्छी तरह से करता है? क्या स्टीरियो गुणवत्ता और आपके फोन या एमपी 3 प्लेयर के साथ काम करता है? क्या राजमार्ग पर बिना किसी समस्या के इस्तेमाल करने वाली कार काफी शक्तिशाली है? आप घटता से कैसे निपटते हैं? दृश्यता कैसी है? क्या यह बहुत ज्यादा शोर करता है?
  • 5
    प्रतिबिंबित करें, अपना फैसला करें और सर्वोत्तम मूल्य प्राप्त करें एक कार एक बहुत ही महत्वपूर्ण खरीदारी है, इसलिए आगे बढ़ने से पहले आप को ज़रूरत है। जब यह सौदा बंद करने का समय है, तो आपको यह पता होना चाहिए कि जिस कार को आप खरीद रहे हैं उसके लिए कितना मूल्य है और जो गाड़ी आपको वापस दे रही है उसका अधिकतम फायदा उठाएं। हमेशा पूछें कि क्या डिस्काउंट उपलब्ध हैं, क्योंकि डीलरों ने उन्हें छात्रों, सैनिकों आदि की पेशकश की है।
  • महीने के अंत में खरीदना बेहतर है, क्योंकि डीलरों ने निर्माताओं से मासिक प्रोत्साहन प्राप्त किया है
  • 6
    नकद में भुगतान करने से बचें यदि आपके पास ऐसा करने में कोई स्पष्ट लाभ नहीं है। डीलर आपको वित्त प्रदान करना पसंद करते हैं, इसलिए आपको इस भुगतान विकल्प के साथ बेहतर मूल्य मिल सकता है। अपने बैंक से अग्रिम रूप से बात करें, कार के लिए भुगतान करने के लिए क्रेडिट लाइन को मंजूरी दी है और यह जानने के लिए कि आपकी कितनी तरलता है।
  • 7
    पर ध्यान दें "चाल"। विक्रेताओं के लिए कई रणनीतियों को रोजगार "रगड़" ग्राहकों। वे आपको मासिक भुगतान पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करेंगे, जबकि आपको गाड़ी की कुल कीमत पर ध्यान देना चाहिए। वे शायद आपकी कार का बहुत कम मूल्यांकन कर सकते हैं अगर आपको अच्छी तरह से सूचित किया जाता है, तो आप बातचीत से अधिकतम लाभ प्राप्त कर पाएंगे।
  • टिप्स

    • यदि आपकी कार में कुछ दोष हैं तो आप आसानी से ठीक कर सकते हैं, ऐसा करने की कोशिश करें। मानो या न मानो, यह चाल कार की बिक्री मूल्य में वृद्धि कर सकती है, यदि आप एक निजी व्यक्ति से बात करते हैं आप क्या सुधार कर सकते हैं, हेडलाइट्स को ठीक कैसे करें, विंडशील्ड से छिड़क को हटाने और टायर बदलने के बारे में सोचें
    • यदि आप अपनी वर्तमान कार से अधिक का लाभ लेना चाहते हैं, जिसे आपने डीलर को वापस देने का फैसला किया है, तो Quattroruote पर व्यक्तियों को बिक्री के साथ विनिमय मूल्य की तुलना करें
    • अगर आप नई कार की खरीद पर वैट डाउनलोड कर सकते हैं पर विचार करें यदि आप किसी कंपनी की कार खरीद रहे हैं, तो आप इस सलाह के लिए बहुत धन्यवाद बचा सकते हैं
    • क्या आप कार खरीदने या पट्टा करना चाहते हैं? पट्टे के लिए धन्यवाद आप बहुत अधिक खर्च किए बिना लक्जरी कारों को ड्राइव कर सकते हैं, आप कुछ साल बाद कार बदल सकते हैं और अनुबंध समाप्त होने पर आपको अपना वाहन बेचने की समस्या नहीं होगी। खरीद के साथ आपके पास अधिक लचीलापन है, लागत लंबे समय तक कम है और यदि आप कई किलोमीटर के लिए वाहन का उपयोग करते हैं तो आपके पास कोई दंड नहीं है।
    • ज्ञान के साथ विचार करें कि आप कितना पैसा खर्च कर सकते हैं कुल मूल्य के बारे में सोचकर एक कार खरीदें, मासिक कीमत नहीं।
    • अपने बीमाकर्ता से यह पता लगाने के लिए कि नई बीमा की लागत कितनी होगी

    चेतावनी

    • अनुबंध पर हस्ताक्षर करने से पहले कार से डीलर को मत छोड़ें। आप इससे पहले सहमति व्यक्त की तुलना में अधिक ब्याज दर का भुगतान करने के जोखिम को चलाते हैं।
    और पढ़ें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com