फैसला कैसे करें कि आपकी कार को पकड़ना या बदलना है

ड्राइव करने का विकल्प और जब आपकी कार बेचने या विनिमय करने के लिए उपयुक्त है, तो निश्चित रूप से महत्वपूर्ण है अपनी कारों को रखने या बदलने के लिए, कारों की उम्र, कार की उम्र और आपके द्वारा डीलर से क्या प्राप्त हो सकता है और आपके लिए सबसे अच्छा क्या है इसके बीच अंतर जानने की कोशिश करते समय कई चीजें हैं।

कदम

अपनी कार को रखने या बदलने के लिए तय करना शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
अपनी कार की उम्र और लाभ पर विचार करें
  • 100,000 किलोमीटर से अधिक जमीन वाली एक कार निश्चित रूप से एक नई कार की तुलना में अधिक यांत्रिक समस्याओं की होगी। अभी तक ड्राइविंग के प्रकार पर विचार करें। नमक और गड्ढे के कारण, सर्दियों में डामर पर चढ़ने से आपकी कार को अधिक नुकसान पहुंचने की संभावना अधिक होती है, और यह एक ऐसा कारक है जिसे आप अपनी पुरानी कार को बेचने या रखने के बारे में सोचते हैं।
  • आपकी कार चरण 2 रखने या बदलने के लिए तय करें
    2
    हाल ही में मरम्मत जोड़ें
  • पिछले दो सालों में आपको कार की मरम्मत करने की लागतों की गणना करें। अगर मरम्मत की लागत गाड़ी के मूल्य से अधिक है, तो इसका मतलब है कि आपको सड़क पर इसे बेचने और एक नया खरीदने के लिए रखने के लिए अधिक लागतें।
  • अपनी कार को रखने या बदलने के लिए निर्णय लें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3



    अपने वॉलेट पर एक नज़र डालें
  • अपनी समग्र वित्तीय तस्वीर पर विचार करें, और किसी भी भविष्य की घटना पर ध्यान दें जो आपकी बचत को कम कर सकता है, जैसे स्कूल की फीस या बीमा भुगतान खुद के साथ ईमानदार रहें, और यह समझने की कोशिश करें कि क्या आप वास्तव में एक नई कार का भुगतान अपने मासिक खर्चों में जोड़ सकते हैं। यदि आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो होशियार हो सकता है - देखने के एक वित्तीय बिंदु से - अपनी पुरानी कार को रखें, और बाद में एक नया खरीद लें।
  • अपनी कार को रखने या बदलने के लिए निर्णय लें शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    अपने डीलर के ऑफर देखें
  • यदि आप अपनी कार को बेचने या उसका आदान-प्रदान करने का निर्णय लेते हैं, तो यह थोड़ा इंतजार कर रहा है: स्थानीय डीलरों में प्रचार की जांच करें, और देखें कि आप अपनी पुरानी कार के बीच के आदान-प्रदान से और एक नया क्या कर सकते हैं। कई डीलरों ने कीमत में कमी की पेशकश की है, या वे अपनी पुरानी कार के मूल्य को नए के मूल्य से बढ़ाते हैं। कुछ प्रस्ताव इन प्रोत्साहनों को समय-समय पर प्रदान करते हैं। इसलिए सही समय पर सौदा करना सुनिश्चित करें, खोने के लिए नहीं।
  • अपनी कार को रखने या बदलने के लिए तय करना शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    एक दूसरे राय के लिए पूछें
  • एक नई कार खरीदने या नहीं, यह सवाल एक समस्या का अधिक हो सकता है "चाहते हैं" उस का "इसकी आवश्यकता है", तो अपने पसंद के बारे में उनकी राय के लिए किसी विश्वसनीय दोस्त या परिवार से पूछें। वे आपको सबसे अच्छा सलाह दे पाएंगे, चाहे आप को एक नया वाहन खरीदने या अपनी पुरानी कार रखने की ज़रूरत हो।
  • अपनी कार को रखने या बदलने के लिए तय करना शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    वर्तमान मूल्य पर अद्यतित रखें
  • प्रत्येक कार को निर्माण, मॉडल, उम्र और माइलेज पर आधारित मूल्य दिया गया है। यह देखने के लिए कि क्या आप वर्तमान में गाड़ी चला रहे हैं, नए या उपयोग किए गए कार डीलरों में उपलब्ध वाहनों को अपनी कार के लिए दिया गया मूल्य देखें।
  • निर्माण, मॉडल, उम्र, लाभ, परिस्थितियों और दुर्घटनाओं की संख्या के आधार पर इसका मूल्य निर्धारित करने के लिए नि: शुल्क कार मूल्यांकन सेवा का उपयोग करें। यह सेवा लगभग हमेशा मुफ़्त है, और डीलरों का उपयोग आपको एक प्रकार की बोली प्रदान करने के लिए करता है, जो कि ज्यादातर मामलों में सम्मानित किया जाएगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com