कैसे एक विस्तारित वारंटी खरीदें

विस्तारित वारंटी महंगा हो सकता है, जिससे कार की कीमत अपेक्षा से अधिक हो। और यह कवर बढ़ जाएगा, जो कवर किया गया है और कवरेज की अवधि के आधार पर होगा। यदि आप एक को खरीदने का निर्णय लेते हैं, तो गलत डीलर आपको बेचने न दें - जब आप एक विस्तारित वारंटी खरीदते हैं तो अपने अधिकारों और जरूरतों के बारे में तैयार रहें।

कदम

भाग 1

क्या आपको वास्तव में एक विस्तारित वारंटी की आवश्यकता है?
1
गाड़ी को घोड़े से पहले मत डालें। पहला कदम यह तय करना है कि क्या आपको वांछित वारंटी की आवश्यकता है या नहीं। ऐसा करने के लिए, निम्नलिखित पर विचार करें:
  • यह शायद शामिल नहीं है ज्यादातर लोग विस्तारित वारंटी के साथ पैसे खो देते हैं औसतन, विस्तारित वारंटी के विक्रेता द्वारा उठाए गए पैसे का 2% से कम का भुगतान अंततः दावों का भुगतान करने के लिए किया जाएगा। ये योजनाएं इतनी आकर्षक हैं कि बीमा योजना प्रायोजक आमतौर पर बिक्री मूल्य के 50% तक के कमीशन का भुगतान करता है जो उसे बेचता है। वास्तव में, डीलर कार की तुलना में विस्तारित वारंटी बेचने में अधिक कमाएगा।
  • 2
    इस बात पर विचार करें कि आपकी मशीन जल्द ही असफल हो जायेगी। यह एक जटिल प्रश्न हो सकता है अगर वाहन, नई है अगर आप और नियमित maintenance- पालन करने के लिए सावधान कर रहे हैं नहीं तो बीमार का इलाज (एक युवा चालक ड्राइव करने के लिए छोड़ रहा है) की तरह है, तो यह संभावना नहीं है कि अपने वाहन एक समय में और एक तरह से है कि द्वारा कवर किया जाएगा में टूट जाती है एक विस्तारित वारंटी
  • विनिर्माण दोष (जो जल्दी होने की संभावना है) निर्माता की वारंटी द्वारा कवर किया जाएगा इन योजनाओं को इस तरह लिखा गया है कि आप योजना के आपूर्तिकर्ता को स्वयं की रक्षा करें, न कि आप। यदि आप कार का ध्यान रखते हैं, और वारंटी अवधि के दौरान यह टूटा नहीं है, तो बाद में इसे तोड़ने की संभावना नहीं है
  • एक इस्तेमाल की गई कार एक और बात है। जब तक आप यह नहीं जानते कि कार कैसे रखी गई थी, आप एक बीमा योजना खरीदने पर विचार कर सकते हैं फिर से, हालांकि, सावधान रहें। यदि मशीन को X $ के लिए बदला जा सकता है, तो आप उस नुकसान को सुनिश्चित करने के लिए कितना खर्च कर सकते हैं। एक बुनियादी नियम के रूप में, जब आप खरीदते समय खरीद मूल्य का 10% से अधिक नहीं होते हैं
  • 3
    अनुबंध पढ़ें! यह चौंकाने वाला है कितना नहीं यह शामिल है उदाहरण के लिए, ब्रेक शोर बनाने के लिए शुरू होते हैं, फ्रंट पैड खत्म होते हैं और उन्होंने ब्रेक डिस्क को नष्ट कर दिया है, मरम्मत 300 डॉलर की लागत थोड़ा सा लगता है ... यह कवर नहीं है। ब्रेक को रखरखाव माना जाता है। एक और उदाहरण: कार सड़क पर बंद हो जाती है, और टो ट्रक के साथ ले जाती है (जिसे शामिल किया जा सकता है या नहीं)। कार्यशाला में पता चलता है कि मोमबत्तियों के तार, मोमबत्तियाँ आदि, को फिर से, कवर नहीं किया जाना चाहिए।
  • कौन तय करता है कि यह कवर किया गया है? संक्षिप्त जवाब यह है कि वह कंपनी का फैसला करता है अगर आप सहमत न हों तो क्या होता है? उदाहरण के लिए, एक ठंडा करने वाला पाइप हाईवे पर टूट जाता है और यह तुरंत रोकना सुरक्षित नहीं है। अगले निकास तक ड्राइविंग रखें जहां आप सुरक्षित रूप से बंद कर सकते हैं चूंकि आपने तुरंत बंद नहीं किया, इसलिए इंजन को नुकसान हुआ। इस तरह के ब्रेकडाउन को आमतौर पर कवर किया जाता है, लेकिन जब से आपने तुरंत बंद नहीं किया है, तो कंपनी ने दावा मना कर दिया है और भुगतान नहीं किया है। अब क्या होता है? आपको ये सब जानना चाहिए पहले योजना खरीदने के लिए
  • और क्या शामिल है? क्या योजना टो ट्रक की लागत को कवर करती है और यदि हां, तो दूरी की सीमाएं क्या हैं? क्या आप जहां भी चाहें वहां कार ले सकते हैं या नजदीकी कार्यशाला में? यदि आपके पास शहर के बाहर एक गलती है, तो होटल के खर्च को कवर किया गया है, कितना समय और कितना खर्च? यदि आपकी कार थोड़ी देर के लिए अनुपलब्ध है, तो क्या होगा अगर आप एक किराये की कार लेते हैं, तो क्या होगा अगर आप नकद अग्रिम के लिए पूछें, अगर आप वास्तव में तोड़ गए हैं? छोटी लाइनों में उत्तर खोजें
  • 4
    पता है कि विस्तारित वारंटी को बीमा के रूप में नहीं माना जाता है। कुछ राज्यों, प्रांतों और काउंटी में, इन गारंटी योजनाओं को बीमा पॉलिसी नहीं माना जाता है और ऐसे में, वे जीवन और स्वास्थ्य बीमा कंपनियों द्वारा मिलने वाले नियमों के अधीन नहीं होते हैं। राज्यों में जहां योजना यह एक बीमा पॉलिसी नहीं है, विस्तारित वारंटी अन्य श्रेणी की गारंटी के रूप में उसी श्रेणी में आती है। अधिक जानकारी के लिए स्थानीय प्राधिकरण से पूछें
  • भाग 2

    दबाव में तय मत करना
    1
    खरीदारी के दिन पर हस्ताक्षर करने से बचें आपको आज फैसला करने की ज़रूरत नहीं है, इसलिए आज ऐसा करने के दबाव में मत देना। बिक्री टीम आपको यह भी बता सकती है कि योजना केवल मशीनों के लिए उपलब्ध है नई और इसलिए खरीद निर्णय उसी दिन बनाया जाना चाहिए! बकवास! इसे विश्वास मत करो वास्तव में, आप किसी भी वारंटी को खरीदने के लिए इंतजार कर सकते हैं जब तक कि निर्माता की वारंटी समाप्त नहीं हो जाती, ओवरलैपिंग से योजनाओं को रोकने के लिए। इसके अलावा, आप पर विचार करने के लिए एक विस्तारित वारंटी की लागत समझ में आता है कि क्या चाह सकते हैं: अक्सर ऐसा होता है कि मरम्मत विस्तारित वारंटी द्वारा कवर वास्तव में अगर कप्तान garanzia- लागत कम बीमा प्रीमियम में ही की अवधि के दौरान। आप अपने स्वयं की जेब से मरम्मत के लिए भुगतान करने के लिए चुन सकते हैं, और पैसे आप एक बैंक खाते में विस्तारित वारंटी के लिए खर्च होता डाल दिया, के बाद से ब्याज अकाउंट संचित भविष्य मरम्मत कि आप अपनी जेब के लिए भुगतान करेंगे की लागत का भुगतान करने के लिए मदद करने की संभावना है सभी एक वित्तीय स्तर पर खोने के बिना।
  • 2
    चारों ओर देखो आपको एक विस्तारित वारंटी खरीदने की ज़रूरत नहीं है जहां आपने कार खरीदी थी। चूंकि आप इन योजनाओं के साथ इतना पैसा कमाते हैं, वही विक्रेता आपको उसी दिन खरीदने के लिए कुछ भी कहने के लिए झुकाते हैं। इसके लिए मत आना नेट पर त्वरित खोज से आप सचमुच सैकड़ों कंपनियों को मिल सकते हैं जो इन योजनाओं को प्रायोजित करते हैं और जो लगभग किसी भी समय खरीदा जा सकता है। दूसरी ओर, जब आप कार खरीदते समय एक योजना खरीदते हैं, तो आप कार की खरीद के साथ साथ योजना की कीमत को वित्तपोषित करने की अनुमति दे सकते हैं। यदि आप खरीद को विलंब करते हैं तो यह विकल्प उपलब्ध नहीं हो सकता है निर्णय लेने से पहले, अपने बैंक या क्रेडिट संस्थान से परामर्श करें। वे कहीं और विस्तारित वारंटी खरीदने के लिए पर्याप्त पैसा बनाए रख सकते हैं।
  • आप विस्तारित वारंटी के बारे में क्या कहते हैं मुक्त? कई कंपनियां हैं जो ऑटोमोटिव केमिकल बनाती हैं (बीजी और वाईन दो हैं जो मन में आते हैं) और विस्तारित वारंटी प्रदान करते हैं मुक्त अगर आप अपने उत्पादों का उपयोग करके कारखाने के लिए आवश्यक रखरखाव करते हैं। आप के लिए मुफ्त में क्या भुगतान कर सकते हैं?
  • भाग 3

    विस्तारित वारंटी की लघु पंक्तियां पढ़ें


    1
    पता लगाएँ कि क्या वारंटी प्रदाता प्रारंभिक निदान के लिए भुगतान करता है आज की कारों को मरम्मत करना आसान है - सही निदान करना मुश्किल है - सुनिश्चित करें कि आपकी योजना में इस पहलू को शामिल किया गया है।
    • एक ग्राहक का एक उदाहरण जिसने हमें खो दिया है: एक ग्राहक जिसने विस्तारित वारंटी की शिकायत करते हुए एक शिकायत की कि स्पीडोमीटर ने मंथली रूप से काम किया था। चूंकि समस्या हमेशा स्पष्ट नहीं थी, इसलिए नैदानिक ​​प्रक्रिया सैकड़ों डॉलर खर्च हुई डैशबोर्ड हटाने के बाद, उन्होंने कार्यशाला में पाया कि कारण उपकरण पैनल में एक दोषपूर्ण कनेक्टर था। प्रतिस्थापन कनेक्टर की लागत $ 42.50, निदान $ 300 था। चूंकि ग्राहक की योजना में निदान शामिल नहीं था और इसमें 50 डॉलर का कटौती करने के बाद ग्राहक ने पुनर्भुगतान नहीं लिया था।
  • 2
    पता लगाएँ कि गारंटी किसी भी मुआवजे के अनुरोध के लिए बाजार मूल्य का भुगतान करेगी। जब एक क्षतिपूर्ति का अनुरोध उठता है, तो विशेषज्ञ तय करते हैं कि कंपनी मरम्मत की मरम्मत के लिए कितनी राशि का भुगतान करती है। यह ग्राहक के लिए अच्छा लग सकता है, लेकिन ऐसा नहीं है। विशेषज्ञ केवल उस कंपनी में कितना दिलचस्पी रखते हैं निचोड़ सेवा प्रदाताओं एक अच्छी बात नहीं है केवल वारंटी कंपनी को लाभ होता है, ग्राहक और कार्यशाला हमें माफ कर देते हैं! उदाहरण के लिए:
  • कार्यशाला: कार को कुछ नया और $ 15 9 की लागत की आवश्यकता है
  • विशेषज्ञ: मैं मिसिसिपी रिटेलर से उस टुकड़े को $ 112 के लिए खरीद सकता हूं, मैं आपको सबसे ज्यादा $ 112, अवधि का भुगतान कर सकता हूं।
  • कार्यशाला: लेकिन यहां हम लॉस एंजिल्स में हैं, यह सब कुछ अधिक खर्च करता है!
  • विशेषज्ञ: बहुत बुरा है, हम कितना भुगतान करने, लेने या छोड़ने के लिए तैयार हैं
  • कार्यशाला: ठीक है, मैं स्वीकार करता हूं, ग्राहक अंतर का भुगतान करेगा! (या, कार्यशाला निम्न गुणवत्ता के एक टुकड़े का उपयोग कर सकती है)
  • 3
    कटौती की जांच करें कार बीमा खरीदने के दौरान, आप उच्च कटौती के साथ प्रीमियम पर काफी बचत कर सकते हैं। विस्तारित वारंटी अक्सर नहीं एक ही लाभ की पेशकश उदाहरण के लिए, यदि आपके पास $ 50 का कटौती करने की योजना है जिसमें $ 1500 की लागत है, तो आप $ 750 की लागत के साथ $ 750 की कटौती की योजना की उम्मीद कर रहे हैं, लेकिन यह अक्सर मामला नहीं है। यह पता करने में हैरान मत हो कि $ 100 की कटौती करने वाली योजना की कीमत $ 1100 है।
  • 4
    पूछें कि क्या पेशकश की गारंटी एक तरह का है बंदी. इस प्रकार की गारंटी आमतौर पर वाहन निर्माता द्वारा प्रायोजित एक योजना या एक कंपनी द्वारा दी गई है जिसने वाहन के विक्रेता को विशेष मूल्य दिया है। एक समान योजना के साथ, आपकी पसंद के प्रदाता के साथ अपनी योजना का उपयोग करने के लिए, यदि असंभव नहीं है, तो यह मुश्किल हो सकता है यदि आपका विक्रेता सप्ताह के लिए आपकी कार नहीं ले सकता है, तो शर्म की बात है। इसी तरह की योजना आपके लिए अच्छा नहीं है यदि आप गरीब हो जाते हैं, तो आपकी कार आपके विक्रेता द्वारा मरम्मत की जाती है और आपके पास कैदी की योजना है, बहुत खराब है, आप सप्लायर को बदल नहीं सकते हैं। कंपनियों के लिए इस तरह की योजनाएं अच्छे हैं, न कि आपके लिए। केवल एक योजना चुनें, जिससे आप अपनी कार की मरम्मत के लिए कहीं भी जा सकते हैं। आप इसे करने के लिए खुश होंगे
  • टिप्स

    • स्थानीय कानून की जांच करें - संभवतः आप जानते हैं कि कई कार के मुद्दों के लिए उपभोक्ता संरक्षण कानूनों द्वारा सबसे अच्छा कवर किया गया है।
    • विश्वास न करें कि विक्रेताओं के समूह या लेखा कार्यालय क्या कहता है - उनसे पूछें कि वे आपको सत्यापन के लिए अनुबंध की लिखित पुष्टि
    • दो प्रकार की विस्तारित वारंटी हैं सबसे आम एक समावेशी नीति है, जिसमें केवल विशेष रूप से पॉलिसी विवरणों में शामिल चीजों को शामिल किया गया है। एक बेहतर पॉलिसी एक अनन्य है, जो कि पॉलिसी में विशेष रूप से बहिष्कृत होने वाले को छोड़कर सब कुछ शामिल करती है। अनन्य पॉलिसी, समावेशी वाले से ज्यादा महंगे हैं।
    • ध्यान रखें कि फैक्ट्री द्वारा दिए गए शब्द के संदर्भ में एक विस्तारित वारंटी गारंटी नहीं है। यह तीसरे पक्ष के लिए एक भुगतान योजना है, जो किसी और के द्वारा बेची गई है। (हालांकि तीसरा हिस्सा कार निर्माता का विभाजन है)

    चेतावनी

    • पूरे अनुबंध को पढ़ें - यदि आप नहीं करते तो आपके पास गंदा आश्चर्य होगा
    • सभी विक्रेताओं आपको बताएंगे कि आपका अनुबंध हर जगह है। इसके दो पक्ष हैं - अधिकांश डीलरों ने अनुबंध का सम्मान किया है, हालांकि कुछ आपको पहले से मरम्मत का भुगतान करने के लिए मिलेंगे और आपकी वारंटी कंपनी से जमा करेंगे। यह एक दुःस्वप्न हो सकता है अगर अनुमति सही तरीके से प्राप्त नहीं की जा सकती।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com