एक नया कंप्यूटर कैसे खरीदें

चाहे घर पर, विद्यालय में या काम पर इसकी आवश्यकता हो, एक नया कंप्यूटर एक महत्वपूर्ण खरीद हो सकता है मूल्य, विश्वसनीयता, वारंटी, मेमोरी, सीडी ड्राइव और प्री-इंस्टॉल किए गए सॉफ़्टवेयर पैकेज जैसे विचार करने के लिए कई कारक हैं। यह लेख आपको यह समझने में मदद करेगा कि उसे किस प्रकार तलाश करना है और उसे कैसे ढूंढना है।

कदम

1
तय करें कि आपको नए कंप्यूटर की क्या आवश्यकता है यदि आपको कार्य के लिए एक की आवश्यकता है, तो माइक्रोसॉफ्ट वर्ड या ओपन ऑफिस के साथ एक सरल लेकिन उच्च गुणवत्ता प्रणाली ठीक होगी (ओपनऑफिस को मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है अगर यह आपके पीसी पर पहले से इंस्टॉल नहीं किया गया है)। यदि आपको घर के लिए कंप्यूटर की जरूरत है या पूरे परिवार के लिए, एक सरल प्रणाली है, लेकिन बुद्धिमान गुणवत्ता से, ठीक हो जाएगा। यदि आप डिजिटल मीडिया के बारे में भावुक हैं, या इस क्षेत्र में काम करते हैं, उत्कृष्ट प्रदर्शन वाला कंप्यूटर आपके लिए सही समाधान है, जबकि आप वीडियो गेम के प्रशंसक हैं, तो आपको गेमिंग के लिए एक विशिष्ट पीसी की आवश्यकता होगी।
  • 2
    विनिर्देशों की जांच करें यह देखने के लिए कि आपके लिए यह ठीक है, आपको कंप्यूटर की तकनीकी विशेषताओं को देखना चाहिए। ये प्रत्येक पीसी कक्षा के लिए अनुशंसित आवश्यकताएं हैं।
  • "घर का बना उपयोगकर्ता" औसत - 1.2 GHz प्रोसेसर (इंटेल या एएमडी), 2GB RAM के (डीडीआर 2 / DDR3), 40-160 जीबी हार्ड ड्राइव, असतत वीडियो कार्ड, डीवीडी ड्राइव / सीडी-रोम (एक में सभी - पढ़ने / डीवीडी और सीडी बारे में ), 3 या उससे अधिक USB 2.0 पोर्ट, ईथरनेट, वाई-फाई 802.11 b / g / r
  • "व्यापार उपयोगकर्ता" औसत - प्रोसेसर 2 GHz (इंटेल), 2 या अधिक की DDR3 RAM के जीबी, हार्ड ड्राइव 320 जीबी या अधिक, एकीकृत ग्राफिक्स कार्ड, डीवीडी ड्राइव / सीडी-रोम (एक में सभी - पढ़ने / डीवीडी और सीडी बारे में), 3 या उससे अधिक USB 2.0 पोर्ट, ईथरनेट, वाई-फाई 802.11 b / g / r
  • "मल्टीमीडिया उपयोगकर्ता" बीच (घर या व्यावसायिक उपयोग के लिए - वीडियो / फोटो संपादक वीडियो सामग्री, संगीत, एचडी - उच्च परिभाषा) - 2.5-3 गीगा प्रोसेसर (इंटेल), कम से कम 4 जीबी डीडीआर 3 रैम, कम से कम 500 जीबी हार्ड ड्राइव, असतत ग्राफिक्स कार्ड , डीवीडी / सीडी-रॉम ड्राइव (सभी में एक - डीवीडी / सीडी पढ़ता / लिखता है), कम से कम 3 यूएसबी 2.0 बंदरगाह, गीगाबिट ईथरनेट, वाई-फाई 802.11 बी / जी / आर
  • "गेमर" बीच - कम से कम 3 जीएचजेड (इंटेल या एएमडी) के प्रोसेसर, कम से कम 4 जीबी (6 जीबी परिपूर्ण होगा) रैम डीडी 3, 500 जीबी हार्ड ड्राइव या अधिक, उच्च-स्तरीय ग्राफिक्स कार्ड, डीवीडी / सीडी-रॉम ड्राइव (सभी में एक-पठन / डीवीडी और सीडी लिखता है), 3 या अधिक यूएसबी 2.0 बंदरगाह, गीगाबिट ईथरनेट, वाई-फाई 802.11 बी / जी / आर
  • 3
    आज के ऑपरेटिंग सिस्टम एक के लिए पूछते हैं "कर्तव्य" सिस्टम संसाधनों पर भारी, इसलिए आपके लिए सही विकल्प चुनें लिनक्स और विंडोज एक्सपी "निचोड़" बहुत कम प्रोसेसर और रैम जबकि विन्डोज़ विस्टा और 7 के बजाय कई संसाधनों की आवश्यकता होती है - इसलिए एक एसओ चुनें। आपके बजट के अनुकूल यदि आप पैसे बचाने के लिए चाहते हैं, तो विंडोज 7 की समान गति के साथ कम लागत पर एक्सपी या लिनक्स बेहतर है (एक्सपी अब बिक्री के लिए नहीं है, लेकिन आप कर सकते हैं इसे अपने आप स्थापित करें, साथ ही साथ लिनक्स)।
  • 4



    मॉनिटर को पसंद करें कम से कम 17 इंच की एक स्क्रीन खरीदें या आप कुछ भी नहीं देख सकेंगे। सीआरटी मॉनिटर 17 से लेकर 22 इंच तक है। एलसीडी स्क्रीन बड़े और सस्ता हो रही है आम तौर पर 14 से 30 इंच तक लेकर, 75-230 यूरो के बीच की कीमत (यह कैथोड रे ट्यूब के साथ मॉनिटर की तुलना में प्रौद्योगिकी और कम जगह की आवश्यकता के अनुसार, इसके लायक है)।
  • 5
    सही सामान खरीदें जब आप एक कंप्यूटर खरीदते हैं, तो सामान आवश्यक हो सकते हैं। वीडियो गेम विशिष्ट माउस की आवश्यकता है? क्या आप संगीत को शुरू या बंद करने के लिए विशिष्ट की जरूरत है? क्या आपको प्रिंटर की आवश्यकता है? वक्ताओं? बाहरी हार्ड ड्राइव? माध्यमिक मॉनिटर? जब आप कंप्यूटर खरीदते हैं तो आपको हमेशा इस पहलू की योजना बनानी होगी, क्योंकि आप उपयोग के साथ अपनी संतुष्टि को दोहरा सकते हैं।
  • टिप्स

    • कभी-कभी एक विस्तारित वारंटी उपयोगी है, अक्सर हालांकि जरूरी नहीं एक काम कंप्यूटर के लिए, आपको जानकारी अपने मालिक के लिए इससे पहले कि आप एक गारंटी के लिए भुगतान से पूछना चाहिए।
    • आपके द्वारा आवश्यक अधिकांश सॉफ़्टवेयर फ्री / ओपन सोर्स संस्करण में नेट पर मिल सकते हैं, इसलिए संभावित विकल्पों की जांच करने से पहले उनमें से कोई भी खरीद नहीं लें।

    चेतावनी

    • कार्ड रीडर या वेबकैम जैसे अनावश्यक खरीदारियों से परीक्षा न करें, अगर आपको वास्तव में उनकी आवश्यकता नहीं है
    • यदि आपको लगता है कि कम से कम लिनक्स की कोशिश है, ओपन सोर्स ड्रायवर की उपलब्धता की जांच करें। देर से ड्राइवर की समस्याओं का पता लगाना एक सता रही समस्या है जो अक्सर होता है।
    • यदि आप हार्डवेयर में अपग्रेड करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि निर्माता इसे अनुमति देता है उदाहरण के लिए, कुछ डेल कंप्यूटर केवल डेल भागों के साथ अपग्रेड कर सकते हैं, जबकि आप तीसरे पक्ष के हिस्सों के साथ अधिकांश एचपी कंप्यूटरों में अपग्रेड कर सकते हैं।
    • अक्सर कंप्यूटर विक्रेताओं आपको कुछ सामान प्राप्त करने के लिए व्यक्तिगत ऑफ़र ऑफ़र करने का प्रयास करेंगे, जो आपके लिए फिलहाल जरूरी लग सकता है, लेकिन जो नहीं है। इसलिए वे आपको Microsoft Office जैसे सॉफ़्टवेयर का एक गुच्छा खरीदने के लिए कहेंगे, जब आप ओपन ऑफिस का उपयोग कर सकते हैं जो कि मुफ़्त है, या एक भयानक एंटी-वायरस, जो एवीजी और अवास्ट के साथ मुफ़्त है और काम बेहतर है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पैसा
    • आपके नए कंप्यूटर के लिए अंतरिक्ष
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com